ekterya.com

अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए क्रश को दूर करने के लिए कैसे करें

एक सबसे अच्छा दोस्त के क्रश पर काबू पाने में समय लग सकता है। दोस्ती बनाए रखना ज़रूरी है, लेकिन भारी भावनाओं से निपटने और आगे बढ़ने के लिए आपको अपने दम पर समय की आवश्यकता होगी। किसी तरह से, आप हमेशा अपने सबसे अच्छे मित्र को प्यार और देखभाल कर सकते हैं: इसका मतलब यह है कि आपका प्यार वास्तविक था। हालांकि, अपनी भावनाओं को स्वस्थ तरीके से देखकर और आगे बढ़ने के लिए कदम उठाकर, आप प्यार की प्रारंभिक कमी को दूर कर सकते हैं और अपनी सभी दोस्ती के लिए उसकी सराहना कर सकते हैं जो इसे दर्शाती है।

चरणों

विधि 1

अपने मित्र के साथ संवाद करें
अपने सबसे अच्छे दोस्त पर एक क्रश प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने मित्र को बताएं कि आपको विषय को बंद करने की आवश्यकता है अगर आपके पास क्रश है अपने मित्र को बताएं कि आपको लगता है कि आपको भावनात्मक दबाव और दर्द से मुक्त कैसे हो सकता है। इस तरह आप के बारे में इतने सारे सवाल नहीं होंगे कि वह कैसा महसूस करता है, चाहे वह आपकी भावनाओं से मेल खाती हो या न कि उसके साथ पलों की व्याख्या कैसे करें आपको "क्या हुआ होता है अगर ..." या "क्या होता तो क्या होता ..." से निपटने के लिए नहीं होगा क्योंकि आप इसे समाप्त कर सकते हैं।
  • इसे समाप्त करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप इस मोह को दूर करना चाहते हैं। बहुत से अनुत्तरित प्रश्नों के साथ, आप अन्य लोगों के साथ जाने के लिए तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं
  • अगर आप अपने दोस्त को नहीं बताते हैं कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, तो उसे आपकी भावनाओं के आकार को कभी नहीं पता होगा। उसे बताएं कि वह आपकी दोस्ती को पूरी तरह से समझने में आपकी मदद कर सकता है और आपको समर्थन दे सकता है, यदि आपको इसकी आवश्यकता है
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उसे बताओ कि आपको कैसा महसूस होता है अगर दोस्ती बदल गई है। अगर आप उसे अपनी भावनाओं के बारे में नहीं बताते हैं, तो आप अपने दोस्त से खुद को दूर कर सकते हैं या अपने नजरिए के बिना उसके चारों ओर अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं। जवाब में, आपका दोस्त क्या हुआ है पर संदेह कर सकता है आपको चिंता हो सकती है कि आपने कुछ गलत किया है या अब आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं अपनी भावनाओं के बारे में खोलें संचार की कमी से छुटकारा पा सकते हैं
  • दोस्ती में मुश्किल भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने के नाते महत्वपूर्ण है यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते हैं, तो आप और आपके मित्र दोनों एक-दूसरे के साथ डिस्कनेक्ट या असुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने मित्र को मत बताना अगर वह एक रिश्ते में है यदि आपका मित्र किसी अन्य व्यक्ति से डेटिंग कर रहा है, तो यह आमतौर पर सबसे अच्छा है कि वह आपकी भावनाओं के बारे में नहीं बताएं कह रही है कि आप इसे दोस्ती में परस्पर विरोधी भावनाएं ला सकते हैं और दूरी बना सकते हैं। इसके बजाय, जब तक आप अपने रिश्ते से बाहर न हों या जब तक आप अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करने के लिए मजबूर न हो जाएं तब तक प्रतीक्षा करें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    व्यक्ति में अपनी भावनाओं के बारे में बात करें. यदि आप परेशान हैं, तो आपको पाठ संदेश या एक ऑनलाइन संदेश सेवा के माध्यम से अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए परीक्षा हो सकती है। हालांकि, व्यक्ति में गंभीर बातचीत होने से ज्यादा बेहतर है। दूसरे व्यक्ति को देखने और सुनने में सक्षम होने के कारण संचार की कमी के कारण कम जगह निकल जाएगी। आप उनकी शारीरिक भाषा देखेंगे और आप तुरंत जवाब देंगे।
  • कुछ प्रयास करें गहरी साँस लेने के व्यायाम तंत्रिका से छुटकारा पाने के लिए बातचीत करने से पहले
  • आपको बताए जाने से पहले अपनी भावनाओं को कागज़ात पर रखें, अगर आपको डर लगता है इससे आप एक तरह से बाहर निकल सकते हैं और आपकी भावनाओं को स्वस्थ तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    उसे पता चले कि आप उसके बारे में कितनी गहरी देखभाल करते हैं कभी-कभी, जब लोग रोमांटिक भावनाओं को प्रकट करते हैं, तो प्राप्तकर्ता को चिंता हो सकती है कि वे केवल डेटिंग में रुचि रखते हैं अगर ऐसा महसूस नहीं होता है, तो वे सोच सकते हैं कि दोस्ती में अभी भी रुचि है या नहीं। इसे स्पष्ट करें कि आप उसके जवाब की परवाह किए बिना, उसके साथ अपने संबंध की सराहना करते हैं।
  • Video: कैसे लड़कियों को इम्प्रेस करें ? लड़की को इम्प्रेस करने के कुछ टिप्स।

    आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    आपकी प्रतिक्रिया को स्वीकार करें, चाहे जो भी हो अगर यह कहता है कि यह आपकी भावनाओं से मेल खाती है, तो आप आगे क्या करना है इसके बारे में चिंतित या असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अगर वह नहीं कहता है, तो आप को नष्ट महसूस कर सकते हैं आपकी भावनाएं आपके रूप में मान्य हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि आप उनका सम्मान करते हैं। उसके साथ बहस न करें या क्रोध के साथ प्रतिक्रिया न करें, यदि आपकी प्रतिक्रिया नहीं है, तो आप क्या उम्मीद करते हैं। ईमानदार होने के लिए धन्यवाद और आपको अकेले समय की जरूरत है, तो दूर रहें।
  • दु: ख, दु: ख और दर्द सामान्य प्रतिक्रिया होती है जब आप उदास होते हैं। अपनी भावनाओं को दबाने या उनके द्वारा शर्मिंदा महसूस न करें। भावना का हिस्सा है चिकित्सा प्रक्रिया.
  • यदि आप अवांछित प्रतिक्रिया के बाद आगे बढ़ने में असमर्थ हैं, तो आप अवसाद से निपट सकते हैं किसी मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक की तरह एक पेशेवर से बात करें, अगर आपकी भावनाएं विवादित पीड़ा को लेकर आती हैं।
  • विधि 2

    यदि संभव हो तो मित्र बने रहें
    अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 7
    1
    यह वास्तव में क्या है की कल्पना को अलग करें यह संभव है कि अगर आपका जागरूकता लंबे समय तक लम्बा हो, तो आप क्या हो सकता है, लेकिन क्या हो सकता है, लेकिन आपकी कल्पनाओं में आगे बढ़ना ही अधिक दर्द का कारण होगा। स्थिति की वास्तविकता और आकर्षण की अपनी भावना को समान रूप से स्वीकार करें थोड़ा सा करके आप इस बारे में सोचने से बचेंगे कि अगर आप उसके साथ थे तो रिश्ता क्या होगा।
    • अतीत से चिपक न आये या भविष्य के बारे में चिंता न करें इसके बजाय, वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करें.
    • एक काल्पनिक जीवन बनाने के बजाय, आपके पास क्या सुधारने पर काम करें अपने काम या शौक में लक्ष्य निर्धारित करें, अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करें और अपने जीवन को प्यार करने के लिए आत्म सुधार पर काम करें।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 8
    2
    उनकी दोस्ती के लिए उनकी दोस्ती की सराहना करते हैं उस व्यक्ति के साथ आपकी मैत्री अभी भी सार्थक हो सकती है, भले ही आप उसके साथ रोमांटिक संबंध न हो सकें। उस व्यक्ति और आपके पास सकारात्मक गुणों के साथ बिताए अच्छे समय के बारे में सोचें। इस व्यक्ति को आपके जीवन में आभारी रहना और आपको उससे मिलने का मौका मिला है।
  • आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ मित्रता छोड़ने की ज़रूरत नहीं है: उस रिश्ते अभी भी महत्वपूर्ण हो सकते हैं। हालांकि, केवल इस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए आप अपनी भावनाओं के साथ obsess कर सकते हैं
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 9
    3
    उसके अलावा कुछ समय व्यतीत करें आपको अपनी भावनाओं को दूर करने के लिए उस व्यक्ति से थोड़ी दूर की आवश्यकता हो सकती है। अपने मित्र को बताएं कि थोड़ी देर के लिए आपको जगह की जरूरत है: यदि आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप उसे अपनी भावनाओं के बारे में बता सकते हैं हालांकि, अगर आप उसे बताने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उसे बताएं कि आप एक दर्दनाक अनुभव के माध्यम से जा रहे हैं और आपको अकेले समय की जरूरत है।
  • कभी-कभी दोस्ती के पुनर्निर्माण में सप्ताह या महीनों लग सकते हैं यह संभव है कि जब तक आप किसी और को नहीं मिलते हैं, तब तक आपके मोह से दूर नहीं हो जाते। अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए आवश्यक समय निकालें
  • यदि आप अचानक इसे से बचने लगते हैं तो आपका मित्र भ्रमित या चोट लग सकता है उसे पता है कि यह उसकी गलती नहीं है और आप अभी भी देखभाल करते हैं। जब आप दोस्ती फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे गलतफहमी के बिना कर सकते हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक पर छवि का शीर्षक चरण 10
    4
    सीमा निर्धारित करें यदि आप उसके साथ प्यार में होना बंद करना चाहते हैं, निर्धारित सीमाएं आप और आपके दोस्त के लिए लपटों को फिर से जलाने से बचने के लिए आप अपने दोस्त के साथ शारीरिक संपर्क से बच सकते हैं, उसके साथ छेड़खानी बंद कर सकते हैं या थोड़ी देर के लिए अंतरंग बातचीत से दूर हो सकते हैं। अपने मित्र के साथ सीमा साझा करें (यदि आप आराम कर रहे हैं) तो आप उन स्थितियों से बच सकते हैं
  • विधि 3

    अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें
    आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 11
    1



    अपने आप को प्रतिबंध के बिना महसूस करने की अनुमति दें अपनी भावनाओं को बोतल न करें अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश करते हुए आमतौर पर अधिक दर्द होता है। दर्द की अनदेखी के बजाय, अपने आप को भावनाओं के पूरे स्पेक्ट्रम में खोलें। क्या किया जा सकता है के लिए खुद को विलाप आभार व्यक्त करें क्योंकि आपका मित्र आपके जीवन में रहा है अच्छे और बुरे समय के बारे में सोचो आप जो भी भावना महसूस करते हैं, उसे स्वीकार करें।
    • यदि भावनाएं बहुत भारी हैं, तो एक ब्रेक ले लो और अपने दोस्त के बारे में सोचना बंद करो आराम से, ताकत उठाएं और जब आप तैयार हों तब स्थिति फिर से देखें।
    • कभी कभी, एक अच्छा रोना यह कैथेटिक हो सकता है यदि आपको रोने की ज़रूरत है, तो उस स्थान को ढूंढें जहां आपको सहज महसूस हो और इसे जाने दें।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 12
    2
    स्व-देखभाल का अभ्यास करें. अपने दोस्त के प्रति इन मजबूत भावनाओं के बीच में, आप अपनी देखभाल की उपेक्षा कर सकते हैं हालांकि, इन समय पर स्व-देखभाल का अभ्यास करने से आपकी भावनाओं को संसाधित करने में आपकी मदद मिलेगी और आपको सहयोगी रिश्तों को बनाए रखने में मदद मिलेगी। ऐसी गतिविधियां करें जो आपकी शारीरिक और भावनात्मक कल्याण को मजबूत करती हैं, और अपनी देखभाल करें निजी स्वच्छता.
  • भावनात्मक आत्म देखभाल में शामिल हो सकते हैं: एक किताब पढ़ना, मित्र के साथ समय बिताने, संगीत सुनना, मालिश प्राप्त करना या कुछ नया सीखना
  • शारीरिक आत्म देखभाल में शामिल हैं: चलना, कसरत करना, पर्याप्त नींद लेने, हाइड्रेटेड रहने या मेडिकल जांच का निर्धारण करने के लिए।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 13
    3
    अपने आप को हंसी की अनुमति दें हास्य वास्तव में सबसे अच्छी दवा हो सकती है हास्य राहत आपको तनाव को कम करने और जीवन पर एक हल्का परिप्रेक्ष्य बनाए रखने में मदद कर सकता है। एक मूर्ख फिल्म देखें, विनोदी उपन्यास पढ़ें या स्थानीय कॉमेडी क्लब पर जाएं। कम से कम हंसी आपको विचलित कर सकती है जब आपको अपनी सोच से कुछ समय की ज़रूरत होती है
  • कभी-कभी, लोग मुश्किल समय में एक मुकाबला तंत्र के रूप में हास्य का उपयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि आप दर्दनाक भावनाओं को दबाने के लिए चुटकुले का उपयोग नहीं करते हैं
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    अपनी भावनाओं को रचनात्मक रूप से व्यक्त करें अपनी भावनाओं को बाहर निकालना (चाहे शब्द, कला या गीतों में) आपको अपने विचारों को इकट्ठा करने और उन सभी भावनाओं को संसाधित करने में सहायता मिलेगी जिनके बारे में आप महसूस कर सकते हैं। आप अपने काम को दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं, या आप इसे अपने लिए सहेज सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने आप को पूरी तरह से व्यक्त करना
  • ¨ यदि आप एक रचनात्मक व्यक्ति नहीं हैं, एक डायरी लिखें. कागज पर अपनी भावनाओं को देखकर आप उन्हें दूर करने में मदद करेंगे।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 15
    5
    अपने विश्वास को पुनर्प्राप्त करें. जैसा कि आप अपने दोस्त के क्रश पर आते हैं, आपका आत्मसम्मान कम हो सकता है। आपको चिंता हो सकती है कि कोई भी आपको अपने दोस्त की तरह प्यार नहीं करेगा। अपने आप में फिर से विश्वास करने से आपको दर्द से निपटने और भविष्य में आशा पैदा करने में मदद मिल सकती है। जब आप बुरा महसूस करते हैं, और अपने आप को याद दिलाने के लिए हर दिन प्राप्य लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं, तो आप अपनी कठिनाइयों को नीचे लिख सकते हैं कि आप मुश्किल काम कर सकते हैं
  • कभी-कभी, कम आत्मसम्मान उदासीनता का लक्षण होता है, जो आसानी से अपने आप को ठीक नहीं करता है। अगर आपको लगता है कि आप निराश हो सकते हैं, तो किसी किसी प्रिय या किसी सलाहकार को देखने पर विचार करें।
  • विधि 4

    चलते रहें
    आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 16
    1

    Video: अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले इस वीडियो को जरुर देख लें/ Viral MMS of School Girls

    थोड़ी देर के लिए "आपके साथ निकलो" नियुक्तियों में लौटने से पहले, कुछ समय बिताने के लिए स्वयं को समझें अपने आप को एक गहरे स्तर पर जानें: जीवन में अपने लक्ष्यों के बारे में सोचें और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है एक इंसान के रूप में अपनी ताकत और कमजोरियों का अन्वेषण करें अपने आप को बेहतर जानने से आपको परिभाषित करने में सहायता मिलेगी कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं।
    • किसी के साथ प्यार में पड़ने से आप भूल सकते हैं फिर से पता चलता है कि आप अपने दोस्त से दूर हैं और सीखें खुद को प्यार करो.
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 17
    2
    एक नया शौक खोजें बाहर जा रहे और कुछ नया सीखने से आपको अपने दोस्त के अलावा कुछ और सोचने का मौका मिलेगा। आप नए कौशल सीख सकते हैं और अपने आप में आत्मविश्वास पा सकते हैं। एक खाना पकाने वर्ग में शामिल हों, स्थानीय आश्रय में स्वयंसेवक, खेलने के लिए सीखने के लिए कोई उपकरण खरीदें या हमेशा एक ऐसा कार्य करने का प्रयास करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे
  • एक शौक चुनें जिसमें बहुत समय और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। उसके बाद, आप थोड़ी देर के लिए अपने दिमाग से बचने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं और कुछ उत्पादक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • अब एक ऐसी गतिविधि को फिर से शुरू करने का समय है, जिसे आप करते थे, लेकिन जो भी कारण से आप अभ्यास को रोकते हैं कुछ ऐसा करने से जो आप फिर से प्यार करते हैं, आप अपने भीतर के अस्तित्व के साथ फिर से जुड़ सकते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त पर गेट ओवर ए क्रश शीर्षक वाली छवि चरण 18
    3
    अपने दूसरे दोस्तों के साथ समय बिताएं अपने सबसे अच्छे दोस्त पर क्रश होने के कारण आप अन्य दोस्ती की उपेक्षा कर सकते हैं। जैसा कि आप अन्य लोगों के साथ सार्थक संबंध विकसित करते हैं, आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के अलावा भावनात्मक समर्थन प्राप्त करेंगे। मित्र को चैट करने, फिल्म देखना या यहां तक ​​कि एक पाठ संदेश भेजने के लिए आमंत्रित करें ताकि उन्हें आपकी देखभाल हो।
  • दोस्तों के साथ लगातार विचलित मत हो अकेले खर्च समय भी महत्वपूर्ण है अगर आपको कुछ समय के लिए दूसरों से कुछ स्थान की आवश्यकता हो, तो अपने आप को उस समय तक पहुंचने दें।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 1 9
    4
    जब आप तैयार हों तो अन्य लोगों के साथ बाहर जाएं एक बार जब आप फिर से प्यार में गिरने के लिए तैयार हैं, तो अपॉइंटमेंट्स पर लौटें। यह जरूरी नहीं है कि आप तुरंत गंभीर संबंध रखते हैं - थोड़ी देर के लिए कुछ अलग-अलग लोगों के साथ बाहर निकलते हैं और उन्हें जानने के लिए मज़ेदार होते हैं।
  • प्यार में फिर से आने का सबसे अच्छा तरीका नए लोगों से मिलना है एक क्लब में शामिल हों, एक नए स्थान पर स्वयंसेवक, एक सहपाठी या कार्यकर्ता से बात करें या अपने स्थानीय बार पर जाएं।
  • उन गुणों के बारे में सोचें जो आप अपने दोस्त को एक जोड़े में ढूंढ रहे हैं और दूसरे व्यक्ति में तलाश करें। आप अपने मित्र के रूप में किसी को "समान" खोजने की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि हम सब अलग-अलग हैं, लेकिन उसके माध्यम से आप कुछ सीख सकते हैं कि आप एक जोड़ी में क्या महत्व देते हैं।
  • अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र पर एक क्रश शीर्षक से छवि का शीर्षक चरण 20
    5
    स्वीकार करें कि प्रेम पर काबू पाने में समय लगता है आपके दिल को उपचार की आवश्यकता होने के बाद क्रश पर काबू पाने में समय लगता है। किसी तरह से, आप हमेशा उस व्यक्ति का प्यार और देखभाल कर सकते हैं क्या दर्द दर्द पर काबू पा रहा है और फिर से प्यार करने के लिए खुल रहा है, भले ही आप एक समय के लिए नहीं कर सकते यदि आप इस व्यक्ति के साथ अभी भी प्यार करते हैं, तो खुद को सज़ा न दें। आप भविष्य में एक नया प्यार पा सकते हैं।
  • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप दर्द को पीड़ित कर सकते हैं और अपने दोस्त से नफरत करना शुरू कर सकते हैं। अपने आप को नकारात्मक भावनाओं से भरने की अनुमति न दें
  • युक्तियाँ

    • व्यस्त रहें अपनी भावनाओं में खुद को त्यागने से आपकी मदद नहीं होगी: इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप अन्य मित्रों या गतिविधियों को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं।
    • आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ हर नई नियुक्ति साझा नहीं करते हैं: आप केवल ऐसा महसूस करेंगे कि कोई भी इसके लिए जीवित नहीं रह पाएगा। अपने मित्र के सकारात्मक गुणों की सराहना करते हैं, लेकिन मानते हैं कि अन्य लोगों के पास अच्छे और अलग-अलग गुण हो सकते हैं।
    • अगर आप परेशान हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात करें जो आपको सलाह दे सकता है आराम से और सुझावों को सुनने से आपको आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है।
    • खुशी पाने के लिए आपको रिश्ते में नहीं होना चाहिए। यदि आपको अभी तक सही व्यक्ति नहीं मिला है, तो यह अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने का सही समय है। आप दूसरों के साथ स्वस्थ रिश्ते नहीं कर सकते जब तक आप अपने आप के साथ सहज नहीं होते।

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    चेतावनी

    • अपने मित्र के सामाजिक नेटवर्क से दूर हो जाओ अपने मित्र के Instagram या Twitter खाते की निरंतर समीक्षा करने से आप और अधिक चाहेंगे।
    • यदि आप अपने दोस्त को दूर करते हुए दु: ख लंबे समय तक बनी रहती है, व्यावसायिक सहायता प्राप्त करना. यह संभव है कि आपके पास अवसाद हो।
    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com