ekterya.com

आपको किस तरह का लड़का भूलना है

आप इसे पसंद करते हैं लेकिन आप इसे भूलना चाहते हैं शायद उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह आपको पसंद नहीं करता है, हो सकता है कि आप उसे परिवार या धार्मिक कारणों का पीछा न कर सकें। हो सकता है कि यह किसी और के साथ है, या यह उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप इसे अपने दिमाग से नहीं निकाल सकते यदि आप उसके बारे में भूलना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन को जारी रखने की आवश्यकता होगी। अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें, कुछ नया करें और इसे भूलने का प्रयास करें। आप किसी और से अधिक उपयुक्त भी मिल सकते हैं!

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को पता लगाएं

विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 1
1
उसके लिए अपनी भावनाओं को स्वीकार करें, फिर उन्हें जाने दें आपके लिए आता है, उस क्रम में दर्द, उदासी, अकेलापन, अफसोस, चिंता, अपराध, असुरक्षा, या अन्य नकारात्मक भावनाओं को स्वीकार करें। अपने आप को दुखी होने दें और अपने आप को चंगा करें। असल में, किसी पर काबू पाने का सबसे ज़रूरी तरीका अपने साथ ईमानदार रहना है
  • Video: आपको कुछ पढ़ना लिखना नहीं आता तो इंग्लिश में चैट कैसे करें |Translate Voice Typing Hindi to English

    विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 2
    2
    किसी मित्र, रिश्तेदार या परामर्शदाता के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें अपनी भावनाओं को दमन न करें अपने समर्थन प्रणाली से सलाह मांगें और समझने की कोशिश करें कि क्या गलत था। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आगे क्या करना है, तो इन लोगों के पास आपकी मार्गदर्शन के लिए ज्ञान और अंतर्दृष्टि हो सकती है।
  • माता-पिता, दूसरे भाई-बहन, चाची, चाचा, दादा दादी से बात करें - जिनके साथ आप अपनी धारणा के लिए पूछना सहज महसूस करते हैं। आप अपने समुदाय में एक पसंदीदा शिक्षक या नेता पूछकर सहज महसूस कर सकते हैं।
  • जो आप पर भरोसा करते हैं, सावधान रहें यदि आप उस व्यक्ति के साथ वेंट करना चाहते हैं जो आपकी पसंद के लड़के का दोस्त भी है, तो सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति आपके बारे में क्या कहना न बताए। अगर गपशप फैलता है तो लड़के को खत्म करना कठिन हो सकता है
  • इमेज के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 3
    3
    याद रखें कि जिस लड़के को आप अकेला पसंद करते हैं, वह समुद्र में एक और मछली है विचार करें कि सैकड़ों हजारों, यहां तक ​​कि लाखों लोग हैं, जिनके साथ आप प्यार में पड़ सकते हैं। वह एक ही लग सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वह केवल एक ही है इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उसे फिर से किसी को कभी नहीं ढूंढेंगे।
  • विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 4
    4
    अनुभव से जानें इस क्रश ने काम क्यों नहीं किया? शायद आप उसे पसंद करते हैं, लेकिन आप उसे पसंद नहीं करते - हो सकता है कि वह पहले से ही किसी रिश्ते में था या किसी और के लिए आंखें थीं - शायद आपने ऐसा कुछ कहा जो उन्हें निराश या कुछ किया जो आपने तय किया कि यह समस्याग्रस्त है। जो भी परिस्थितियां, आप जो कुछ हुआ उसे वापस नहीं ले सकते। आप केवल इसे अवशोषित कर सकते हैं, इससे सीख सकते हैं और बढ़ सकते हैं।
  • सोचो कि आप अलग तरीके से क्या कर चुके होंगे। आप इस लड़के के साथ गलत क्या हुआ, इसका विश्लेषण करके भविष्य में प्रेम की स्थिति में पड़ने वाले सफलतापूर्वक मार्गदर्शन करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • जिस प्रकार का व्यक्ति आप का पीछा करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें हो सकता है कि यह आदमी आपके लिए सिर्फ सही नहीं था, भले ही आप उसे आकर्षित हो गए हों यह विचार करें कि आपके भविष्य के कूल्हे किस गुणों का मार्गदर्शन करेंगे और किन व्यक्तित्व के लक्षण आप बचाना चाहते हैं
  • Video: Love for father's son, अगर आपको है अपने पापा से प्यार तो इस वीडियो को पूरा देखो

    भाग 2
    भूल

    विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 5

    Video: अपने नाम के अनुसार जानिए, किस नाम की लड़की से होगी आपकी शादी

    1
    थोड़ी देर के लिए इसे से बचें अगर आपको पता है कि दोपहर के भोजन के समय में आप कहाँ लटकाएंगे, तो उस क्षेत्र से पूरी तरह से बचें एक नया तरीका खोजें यदि आप उसके पास चलते हैं या किसी और से बात कर रहे हैं, तो आप उसके बारे में और भी अधिक सोच सकते हैं। यदि आप इसे भूलने जा रहे हैं, तो आप उसके साथ जुड़ना जारी नहीं रख सकते।
    • अगर आपके दोस्तों में आम है, तो उस विशिष्ट समूह के साथ कम समय बिताने पर विचार करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि आपने इसे दूर किया है यदि आप अपना सामाजिक मंडल छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो अपने समूह के अन्य सदस्यों पर आपका ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
    • इस लड़के से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि उनके पास कक्षाएं हों, मिलकर काम करें या अन्य प्रतिबद्धताओं (क्लब, टीम आदि) के लिए अक्सर मिलें। फिर, उस समूह के अन्य सदस्यों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें या प्लेटो के रास्ते में लड़के के साथ बातचीत करने का प्रयास करें।
  • विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 6



    2
    थोड़ी देर के लिए, कम से कम बातचीत करना यदि वह आपसे बात करने की कोशिश करता है, तो अपने आप को अपने आकर्षण के नीचे गिरने की कोशिश न करें। पूरी तरह से वार्तालाप में शामिल होने की कोशिश न करें, छोटे जवाब दें और जितनी जल्दी हो सके चुपके से बाहर निकलें। आपको कठोर होने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप हमेशा उससे बात नहीं करते हैं तो उसके बारे में भूलना आसान हो सकता है। ध्यान रखें कि अगर आपके मित्र या दायित्वों में आम है, तो संभव है कि समय के साथ आपको प्लैटिक तरीके से उसके साथ सहभागिता करना सीखना होगा।
  • विस्मना के बारे में द गाइ यू की तरह चरण 7
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर अपनी प्रोफाइल के अपडेट की जांच करना रोकें किसी को भूलना मुश्किल है अगर वह लगातार आपके परिधीय चेतना में प्रकट होता है। "फेसबुक पर उत्पीड़न" इस आदमी को आप भावनात्मक रूप से उसके साथ संलग्न रखेंगे, लेकिन यह उसे उसी तरह महसूस नहीं करेगा - यह अप्रत्याशित कुछ के बारे में ध्यान देने योग्य नहीं है। यह अनुशासन ले जाएगा, लेकिन यह आपको लंबे समय तक धरती पर रखेगा।
  • यदि आप फेसबुक पर दोस्त हैं, लेकिन इसे खत्म नहीं करना चाहते हैं, तो विचार करें आपके प्रकाशनों में सूचनाएं बंद करें. इस तरह, आपकी कोई भी फ़ोटो या बयानों आपके समाचार में प्रकट नहीं होंगी
  • अपने बारे में पूछने के लिए खुद को प्रशिक्षित न करें जब भी आप अपने अपडेट में से एक को पढ़ने के लिए पकड़ लेते हैं, रुकें और आगे बढ़ते रहें इसके बारे में भूल जाओ और अगले प्रकाशन पर ध्यान केंद्रित करें। समय के साथ, आप उसमें पूरी तरह से आपकी दिलचस्पी को छोड़ सकते हैं।
  • फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 8
    4
    उन चीज़ों से छुटकारा पाएं जो उससे आपको याद दिलाते हैं इसमें आप दोनों को एक साथ फोटो, एक सीडी मैंने दिया है या आपको एक पेन जो आपने उधार लिया था - जो कुछ भी आपको इसके बारे में सोचता है। अगर चीजें आप से हैं, तो उन्हें वापस दो। अगर चीजें आप से हैं, तो उन्हें एक मित्र को दे या उन्हें दान दें। ये यादें आपके जीवन से गायब हो जाएं और उस व्यक्ति के बारे में सोचने में आसान हो सकता है जो आपको पसंद है।
  • भाग 3
    अपने जीवन के साथ जाओ

    फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 9
    1
    अपने जीवन में क्या महत्वपूर्ण है पर ध्यान लगाओ अगर आप उस लड़के को पसंद करते हैं जो आपको पसंद करते हैं, तो आप इसे भूल जाते हैं। इस बारे में सोचें कि आपका ध्यान उस क्षण क्या है: शायद एक महत्वपूर्ण परीक्षा, एक दिलचस्प यात्रा या एक महत्वपूर्ण गेम जो सप्ताहांत आ रहा है उस लड़के से अपना ध्यान हटाने का प्रयास करें जो आप चाहते हैं ताकि आप आगे बढ़ सकें। अपने शौक, जुनून और दायित्वों के लिए अपने आप को समर्पित करें और अपने दिमाग को वर्तमान में रखने की कोशिश करें।
    • अगर आप अगले कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आप प्रत्येक दिन की उम्मीद कर सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आप हर दिन आपके दोस्तों के साथ दोपहर के भोजन के साथ भाग्यशाली कैसे हो सकते हैं। संगीत का अभ्यास करने या खेल का अभ्यास करने और अपने आप को धीरे-धीरे सुधारने से महसूस करने वाली संतुष्टि के बारे में सोचो।
  • इमेज के बारे में फॉरगेट अबाउट द गाइ यू की तरह चरण 10
    2
    एक और लड़के का पीछा करने से पहले खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए थोड़ा समय दें अगर आपको इस व्यक्ति को परेशान करने में परेशानी हो रही है, तो आपकी भावनाओं को पुन: निर्माण करने के लिए कम से कम कुछ हफ़्तों का समय लेना उचित होगा। स्कूल, खेल, अपने दोस्तों, शौक पर ध्यान केंद्रित करें - आप जो प्यार करते हैं उसके बारे में ध्यान दें। अपने गैर-रोमांटिक लक्ष्यों के साथ खुद को संरेखित करने का प्रयास करें
  • जब आप एक नए आदमी की तरफ आकर्षित होते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप तैयार हैं किसी के साथ प्यार में गिरना एक अद्भुत अनुभव हो सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप भावनात्मक यात्रा के लिए तैयार हैं।
  • सावधान रहें कि बस किसी दूसरे लड़के के साथ लड़के की जगह न रखें। अपने आप से पूछें और ईमानदार रहें: क्या आप इस भावना के प्रति अपनी भावनाओं को बदलते हुए अपने आप को पहले से दूर करने के लिए समय दिए बिना अपने नए आदमी के प्रति बदल रहे हैं? यदि हां, तो इसे आसान करने पर विचार करें
  • कुछ लोग "बावजूद" की रणनीति का प्रस्ताव करते हैं: एक लड़के को ढूंढें जिसके लिए आपको विशुद्ध रूप से शारीरिक आकर्षण महसूस हो रहा है और इसे बहुत गंभीर न होने दें आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि आपके लिए क्या सबसे अच्छा है - परन्तु सावधान रहें कि किसी और की भावनाओं के साथ खेल न करें, अपने खुद के दर्द को हटा दें।
  • इमेज का शीर्षक भूल जाओ के बारे में लड़के तुम जैसे कदम 11
    3
    एक प्लेटोनिक स्तर पर लड़के के साथ कैसे इंटरैक्ट करना सीखें आप जान लेंगे कि जब आप इस लड़के के साथ एक सामान्य और आत्म-सचेत बातचीत नहीं कर सकते, तो आप इसे पूरी तरह से दूर कर चुके हैं। उस व्यक्ति के साथ अपने भावनात्मक सहयोग को बदलने की कोशिश करें, जो "आपको पसंद है" से "दोस्त" में है। वे एक रोमांटिक जोड़े के रूप में अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते, लेकिन वे अच्छे दोस्त बन सकते हैं! यदि आप पहले से ही लड़के का दोस्त हैं और उस दोस्ती से छुटकारा पाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आपको सीखना होगा कि प्लेटोनिक रिश्ते कैसे हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com