ekterya.com

बुरी खबर से कैसे निपटें

यह निश्चित है कि, आपके जीवन के कुछ बिंदुओं पर, आप बुरी खबर सुनते हैं जो भी हो, एक विराम या निदान, इस प्रकार की स्थिति से निपटना हमेशा कठिन होता है निम्न चरणों को पढ़ें ताकि आप जानते हो कि बुरी खबरों का सामना कैसे करें।

चरणों

आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 4 के बारे में अपनी माँ को बताएं छवि
1
अपनी भावनाओं को दमन न करें यह किसी भी बुरी खबर सुनने के लिए विनाशकारी है, इसलिए यह बहाना करने में मदद नहीं करेगा कि आप परवाह नहीं करते हैं या आपको परेशान नहीं करते हैं। अपनी भावनाओं को दबाने के बजाय, कहें कि आप कैसा महसूस करते हैं, या तो स्वीकार करते हैं कि आप डरते हैं या रोते हैं। बहादुर बनने की कोशिश न करें - जब आप अकेले हों और आपको दस गुना बुरा लगता है तो आपको जल्द ही दुख होगा।
  • जिस व्यक्ति ने आपको अस्वीकार किया उसके साथ दोस्त बनें चित्र 3
    2
    दोषी महसूस न करें कभी-कभी आपको दोषी महसूस होता है जब आपको बताया जाता है कि आपको गंभीर बीमारी है या अपने बारे में अन्य विनाशकारी खबरें हैं बेशक, जब आप इस के बारे में सोच सकते हैं, और उन्हें बता अपने परिवार और दोस्तों उन्हें देखने के लिए क्योंकि आपको लगता है इस खबर केवल अपने जीवन को बर्बाद कर नहीं किया गया है नहीं चाहते हैं, लेकिन आप अपने आप को सब लोग हैं, जो आप के बारे में परवाह के जीवन को बर्बाद कर रहे हैं। हालांकि, उस तरह महसूस नहीं करते ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो उद्देश्य पर दिया गया है, इसलिए कभी भी माफी के लिए मत पूछो। जो लोग आपके बारे में परवाह करते हैं, वे आपकी स्थिति को जानते हैं ताकि आपको पता न हो कि आपको क्या होता है। इसके अलावा, अगर कोई आपको बताता है कि आप एक मुश्किल स्थिति से गुजर रहे हैं तो दोषी महसूस न करें। आप इस तरह से महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप उनकी मदद भी नहीं कर सकते हैं, चाहे आप चाहते हैं या आपको उस समस्या का सामना नहीं करना है। हालांकि, आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए, कभी भी। जीवन अनुचित है और कई आश्चर्य प्रदान करता है, और यह लोगों को बिना किसी कारण के लिए होता है। तो दोषी महसूस न करें, सिर्फ दूसरे व्यक्ति का समर्थन करें और ध्यान रखें कि यह आपकी गलती नहीं है।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 8
    3
    सकारात्मक पहलुओं को ढूंढें आप महसूस कर सकते हैं कि आपका पूरा जीवन ढह गया है - हालांकि, जब भी कोई भयानक स्थिति होती है, तब भी हमेशा कुछ सकारात्मक पहलू होते रहेंगे। किसी दूसरे व्यक्ति के साथ इस बारे में बात करें या कागज के एक टुकड़े पर इन पहलुओं को लिखें। इस तरह, जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो आप उस सूची को देख सकते हैं जो आपने की थी और थोड़ा बेहतर महसूस किया था। इस समय स्पष्ट रूप से देखना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, कोई भी बात नहीं भयानक खबर है, आप अपने आप को सकारात्मक पहलुओं के साथ कंसोल करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला हो स्मार्ट बिना नरेडी चरण 3
    4
    अपने आप को विचलित। कभी-कभी यह काम करना आसान होता है, लेकिन अगर आप अपने दोस्तों के साथ कुछ घंटों खर्च करते हैं, खरीदारी करते हैं या एक बुरी खबर का उल्लेख किए बिना एक सरल पहेली बनाते हैं, तो आप उदासी से मुक्त रहेंगे जिसे आप महसूस कर सकते हैं। यह संभावना है कि समस्या आपके दिमाग में है, इसलिए यदि आप थोड़ी देर के लिए खुद का ख्याल रखते हैं, तो आपको सामान्यता की भावना होगी और दुनिया कताई को रोक नहीं पाई है।



  • एक उदारवादी स्कूल चरण 4 में कंजरवेटिव होना शीर्षक छवि
    5

    Video: पराई स्त्री या पुरुष के साथ शारीरिक सम्बन्ध क्या बुरा है? Adultery [Sadhguru Hindi]

    समझें कि क्या हो रहा है। जब आप बुरी खबर सुनते हैं, तो निष्कर्ष पर कूद न जाएं क्योंकि इससे आप अपने से भी बदतर महसूस कर सकते हैं। समाचार से महसूस करने और सामना करने का पता करने के लिए समस्या से संबंधित सभी जानकारी खोजें। यदि आप जानते हैं कि क्या हो रहा है, तो आप सकारात्मक पहलुओं को देख पाएंगे और पता करेंगे कि उन्होंने जो कुछ कहा है उसका सामना कैसे करें।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 4
    6
    उस खबर के बारे में बात करें हर कोई जानता है कि बात करना बुरी खबरों से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें और जानें कि यह आपको अपनी सहायता का समर्थन देगा, भले ही वह बुरी खबर उस व्यक्ति के बारे में हो, तो आप किसी भी तरह से कृतज्ञ रहेंगे, क्योंकि आपके पास इसके बारे में बात करने का अवसर हो सकता है। किसी के साथ अपने डर, आशा, भावनाओं और चिंताओं के बारे में बात करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे
  • Video: कैसा भी दुश्मन करता है परेशान तो जरूर मानेगा हार, चुपचाप पेड़ से निकाल ले ये एक चमत्कारी चीज़

    एक युवा बहन के साथ डील शीर्षक छवि`s Attack Step 7
    7
    ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं जीवन कभी आसान नहीं होगा यह क्षण आ जाएगा जब आपको लगता है कि सब कुछ आपके आस-पास गिर रहा है और आपको लगता है कि आप केवल एक ही खड़े हैं। हालांकि, आप अकेले नहीं हैं अंत में, हम सब हमारे जीवन में एक भयावह स्थिति से गुज़रेंगे और हम उस तरह महसूस करेंगे। आपको पता चल जाएगा कि, शायद, आप उन लोगों से बात करते हैं जो आपकी ओर से जा रहे हैं या आपकी स्थिति जैसी स्थिति से गुजर चुके हैं। बस समस्या पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित रहें, मजबूत हो लेकिन अपनी भावनाओं को दबाने के बिना और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें, क्योंकि यह हमेशा आसान नहीं होगा, लेकिन यह इतना मुश्किल नहीं होगा
  • युक्तियाँ

    • विश्वसनीय और किसी से बात करना समझें
    • अपनी भावनाओं को बाहर निकालें
    • सकारात्मक पहलुओं को ढूंढें
    • मुस्कुराओ हालांकि यह मुश्किल है ऐसा कुछ देखें जो आपको हँसता है, क्योंकि यह आपको एक हज़ार गुना बेहतर महसूस करेगा।

    चेतावनी

    • अपनी भावनाओं को दमन न करें
    • शीघ्र निष्कर्ष निकालना न करें आप नहीं जानते कि वास्तव में क्या हो रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com