ekterya.com

जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे भूल कैसे करें

एक पुरानी कहावत कहती है कि दूरी प्यार बढ़ता है, लेकिन जो यह नहीं कहता है कि बहुत ज्यादा दूरी प्यार करना है। यदि आप किसी को पसंद करते हैं और वह व्यक्ति आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है, तो भूलना बहुत कठिन हो सकता है और दर्दनाक भावनाओं का लंबा चक्र शुरू हो सकता है जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे भूलना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन कुछ उपयोगी विधियां हैं जो आपको इसे भूलने में मदद करेंगी और किसी के लिए बेहतर ढूंढें।

चरणों

विधि 1
आपको पसन्द व्यक्ति से विचलित

स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उससे दूर हो जाओ आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति को भूलने में मदद करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि उनसे दूर जाकर। यह संपर्क के सभी संपर्क या संभावना को कम कर देता है ताकि आप किसी शेष अवशेष लिंक को बनाए रखे बिना इसे भूल कर सकें जिससे आप उसके लिए भावनाओं को दुखी या मजबूत कर सकें
  • दूरी पहले से मुश्किल हो जाएगी, लेकिन मूल रूप से यह सबसे अच्छा है और इसे आसान और तेज़ी से भूलने की प्रक्रिया कर देगा।
  • स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: किसी भी नंबर की Call अपने Keypad फोन पर Transfer कर कैसे ?Forward All call to Your No.Via Using Code

    अपने फोन से अपनी संपर्क जानकारी और पाठ संदेश निकालें यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आपको अपनी पसंद के व्यक्ति के साथ कोई संपर्क नहीं होगा, ताकि आप अपने फोन से उनकी संपर्क जानकारी को हटा सकें। इसके अलावा, आपके द्वारा भेजे गए सभी पाठ संदेशों को मिटाने पर विचार करें और रखें। अपनी जानकारी को हटाने से आपको न केवल कमजोरी के एक पल में उसके साथ संचार करने से रोका जा सकेगा, जब भी आप उसकी जानकारी देखेंगे, तब भी आपको उसे याद करने से रोकेंगे।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपनी जानकारी को पूरी तरह से हटाना चाहते हैं, तो उसे कागज के एक टुकड़े पर लिखने पर विचार करें जो आपको हर दिन नहीं दिखाई देगा और उसे सुरक्षित स्थान पर रखेगा।
  • अपने पाठ संदेशों की प्रतियां ईमेल करें और फिर उन्हें संग्रहित करें यदि आप उन्हें पूरी तरह से हटाने के लिए तैयार नहीं हैं
  • याद रखें कि अगर आप संपर्क को खत्म करते हैं, तो वह आपको समाप्त नहीं कर सकता है यदि आपसे संपर्क किया जाता है, तो आप एक छोटे और दोस्ताना प्रतिक्रिया का जवाब देने या भेजने के लिए चुन सकते हैं।
  • स्टॉप लैिकिंग आपका क्रैश चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    इसे सामाजिक नेटवर्क पृष्ठों में हटाएं सोशल नेटवर्किंग पृष्ठों की एक बड़ी संख्या, जैसे कि फेसबुक और इंस्टाग्राम, लोगों के लिए अधिक पहुंच की बात करते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जिन्हें आप संवाद नहीं करना चाहते हैं। उस व्यक्ति की उपस्थिति को समाप्त करने से जिसे आप अपने सोशल मीडिया खातों से पसंद करते हैं, आप अपने साथ उनके पास संचार की मात्रा कम कर सकते हैं।
  • अगर आप उसे परेशान करने या अन्य लोगों के बारे में चिंतित हैं, तो अपने इरादों के बारे में सोशल मीडिया पेजों पर अपने दोस्तों की सूची से हटाने या उसे हटाने के लिए कोई प्रश्न पूछें, इन उपायों में आप क्या देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, फेसबुक पर आप अपने प्रकाशन देखना बंद करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे आप अपनी स्थिति के अपडेट नहीं देख सकेंगे।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 4 नामक छवि
    4
    उसके बारे में बात करना बंद करो और उसके बारे में मत सोचो। जब आप किसी को पसंद करते हैं, उनके बारे में बात करना स्वाभाविक है और उनके बारे में बहुत कुछ सोचते हैं, लेकिन यह केवल आपकी भावनाओं को मजबूत करेगा जब आप इसके बारे में सोच रहे हैं, तो इसे अपने विचारों को सक्रिय रूप से बदलने और सक्रिय रूप से बदलने में विफल होने से आपको इसे तेज़ी से भूलने में मदद मिलेगी।
  • बातचीत में इसका उल्लेख करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि उनके दोस्तों में आम है, तो इस बारे में बात करने की कोशिश न करें या यह पूछें कि यह कितनी बार है आप उसके बारे में बातचीत से बच सकते हैं
  • अगर आपको अपने विचारों और भावनाओं को संसाधित करने के बारे में उसके बारे में बात करने की ज़रूरत है, तो इसे करें लेकिन इसे लगातार आदत न करें।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने दोस्तों से इसे न कहें यदि आपके मित्र आपको उस व्यक्ति को जानते हैं, जो वे समय-समय पर इसका उल्लेख कर सकते हैं यह केवल आपको याद रखेगा और इसे भूलने की आपकी क्षमता को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए अपने दोस्तों से यह न कहें कि आप इसका उल्लेख न करें या यदि संभव हो तो इसके बारे में बताएं।
  • ऐसा लगता है कि ऐसी स्थितिें हैं, विशेष रूप से दोस्तों के साथ आम में दोस्त हैं, जिसमें वे उस व्यक्ति के नाम का उल्लेख करते हैं जो आपको पसंद है। इसे तेजी से भूलने में सक्षम होने के लिए, इन समूहों से दूर रहें, जब तक कि वे कुछ और बात न करें।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 6 नामक छवि
    6
    उस जगहों में भाग लेने से बचें, जहां वह या उसके दोस्त जाते हैं। आप और जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, वह हो सकता है कि आपके मित्र, कक्षाएं या कार्यस्थल या आपके पसंदीदा स्थानों सहित कई चीजें आम हो जाएं। उन स्थितियों से बचें जहां आप इसे देखे जाने के जोखिम को चलाते हैं।
  • यदि आपके पास एक साथ कक्षाएं हैं या यदि आप एक ही स्थान पर काम करते हैं, तो आप उसके बगल में बैठ नहीं सकते अगर वह आपके बगल में बैठता है, तो आप कुछ कह सकते हैं "मुझे माफ करना, लेकिन मैं सीट के लिए इस सीट की बुकिंग कर रहा था।"
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही रेस्तरां पसंद करते हैं, तो नए स्थानों में खाएं।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 7 नामक छवि

    Video: लड़कों की ये 5 आदतें लड़कियों को आती हैं बेहद पसंद, दिन रात देखती हैं उन्हीं के सपने

    7
    ठोस वस्तुओं से छुटकारा पाएं जो आपको इसे याद करते हैं। किसी भी वस्तु से छुटकारा पाने के लिए जो आपके पास है और जो आपको याद रखती है वह आपको भूलने में मदद करेगी। आपको उस व्यक्ति के सभी निशान, अपने फोन और सामाजिक नेटवर्क से, अपने घर में तस्वीरें और अन्य यादों को निकाल देना चाहिए।
  • आप अपने जीवन से इसे समाप्त करने के लिए एक क्रमिक दृष्टिकोण या तत्काल एक अपनाना कर सकते हैं। जो सब कुछ आपको कम करके याद रखता है उसे कम करना, भावनात्मक रूप से आसान हो सकता है, लेकिन आप एक ही बार में इसके सभी निशानों से छुटकारा पा सकते हैं। यह सब करना एक साथ बहुत मुश्किल होगा, लेकिन यह इसे भूलने की प्रक्रिया को गति दे सकता है।
  • अपने ईमेल को हटा दें या अपने पत्र, कार्ड या उपहारों से छुटकारा पाएं। इन चीजों से चिपकाने से आप उसके लिए अपनी भावनाओं को चिपकते हैं।
  • अपनी सभी फ़ोटो या उन फ़ोटो को निकालें जो वे एक साथ बाहर जाते हैं।
  • स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    रोना और गुस्सा मत करो। जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे भूलना एक दर्दनाक प्रक्रिया है और आपके द्वारा किए गए रिश्तों को शोक करने के लिए यह पूरी तरह स्वीकार्य है। दूसरी तरफ, यह भी महत्वपूर्ण है कि इस प्रक्रिया में उस व्यक्ति से नाराज न करें, जैसा कि आप उस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते, वह आपके लिए अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकती है।
  • पहचानो कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपके जीवन में महत्वपूर्ण था। यहां तक ​​कि अगर उनके पास रोमांटिक रिश्ते नहीं हैं, तो आपके पास उसके साथ एक तरह का रिश्ता है। इसे खोने के लिए उदास महसूस करना अच्छा है।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उससे परेशान न करें हो सकता है कि उसे पता न हो कि आपने उसके लिए कुछ महसूस किया है या ऐसी स्थिति में हो सकता है जहां आपकी भावनाएं संगत नहीं हो सकतीं उसके साथ कुछ परेशान मत करो जो वह नियंत्रित नहीं कर सकता।
  • ऐसे कई कारण हैं कि आपको उसके बारे में, प्रेमिका से, या अपने माता-पिता से विरोध से शादी करने से और यहां तक ​​कि आपके जितना भी बड़ा हो उतना ही छोटा होना भूलना पड़ सकता है। ये सभी कारक हैं जिन पर आपके पास ज्यादा नियंत्रण नहीं है और जिसके लिए आप उससे नाराज़ नहीं हो सकते।
  • यदि आपके पास इस प्रक्रिया में बहुत ही मुश्किल समय है, तो आप अपनी भावनाओं से निपटने में सहायता के लिए हमेशा मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 9
    9
    ध्यान रखें कि आप दूसरे व्यक्ति को ढूंढेंगे समुद्र में कई मछलियां हैं और अंत में, जो व्यक्ति आपको पसंद है वह आपके लिए सही नहीं है। आपको किसी और को मिलेगा जो आपके लिए बहुत अच्छा है और आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसे तेज़ी से भूल जाते हैं, और अधिक ग्रहणशील आपके दिल को सही व्यक्ति खोजना होगा।
  • जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उसके दोषों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको इसे भूलने में मदद मिल सकती है और संभवत: किसी और को आपके लिए उपयुक्त भी मिल सकता है।
  • विधि 2
    Distráete

    स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 10 नामक छवि
    1
    उन लोगों का उपयोग करें जो आपकी सहायता करते हैं जब आप अपने जीवन में इस महत्वपूर्ण व्यक्ति को भूलने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद बहुत अच्छा महसूस नहीं करते, इसलिए आपके परिवार और दोस्तों की ओर जाने के लिए या उनके साथ अपने रिश्ते को फिर से शुरू करने का एक अच्छा समय है। जिन लोगों का आप समर्थन करते हैं, वे आपको जिस व्यक्ति को अधिक तेज़ी से पसंद करते हैं उसे भूलने में मदद कर सकते हैं, आप अपनी भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं या मजेदार गतिविधियों से खुद को विचलित कर सकते हैं।
    • आपके मित्र और परिवार आपको दुख को जोड़ने से रोकेंगे I वे आपको आपके साथ मजाकिया गतिविधियां करके एक उत्कृष्ट व्याकुलता दे सकते हैं, जिसकी आपकी पसंद के व्यक्ति के साथ कुछ भी नहीं है।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 11
    2
    अपने और अपने अन्य रुचियों पर ध्यान दें इसे भूलने की कोशिश करते हुए खुद पर ध्यान लगाओ यह आपको यह महसूस कर सकता है कि आप उसके लिए कुछ नहीं महसूस करते।
  • उदाहरण के लिए, योग की तरह एक नई गतिविधि का प्रयोग करना या आज़माएं, जैसे कि योग, जो उस व्यक्ति के अलावा किसी अन्य चीज़ पर आपका ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करेगा। आप एक ऐसी कक्षा भी ले सकते हैं जो आपके काम में आपकी सहायता करेगी।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, हमेशा सुनिश्चित करें कि यह आपके बारे में आपको अच्छा महसूस करता है
  • स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to make a call from any mobile number by using your Android mobile

    3
    नई गतिविधियों की कोशिश करें यह भी नई गतिविधियों की कोशिश करने का एक अच्छा समय है जो आपको विचलित कर देगा और आपको अपनी भावनाओं के बारे में नहीं सोचना चाहिए। जितनी अधिक आवृत्ति, जिसके साथ आप उस व्यक्ति से दूरी करते हैं, उतना आसान होगा कि वह इसे भूल जाए।
  • उदाहरण के लिए, शायद आप हमेशा चढ़ना सीखना चाहते थे इस नई गतिविधि के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होगी, जो आपको आपके पसंद के व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए कम समय देगा।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 13 नामक छवि
    4
    नए लोगों से मिलो बाहर जा रहे हैं और नए लोगों से मिलना जिनके पास आपके संपर्क से कोई संबंध नहीं है, एक अच्छा व्याकुलता है और आप अपनी भावनाओं या आपके पसंद के व्यक्ति के बारे में नहीं सोचेंगे। आपके नए दोस्तों और परिचितों ने आप जितने व्यक्ति को पसंद किया उसके साथ बिताए जितना मज़ेदार वक्त बिताया जा सके।
  • नए लोगों से मिलने के कई अलग-अलग तरीके हैं, जैसे एक जॉगिंग समूह में शामिल होना या नए स्थानों में खुश घंटे में शामिल होना। समूह की गतिविधियां नए लोगों से मिलने और अपने आप को विचलित करने का एक शानदार तरीका है ताकि आप उस व्यक्ति के बारे में न सोचें जो आपको पसंद है।
  • स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    फ्लर्टिंग या किसी अन्य व्यक्ति के साथ नियुक्ति पर विचार करें आप किसी दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन आकस्मिक छेड़छाड़ या डेटिंग से आपको उस व्यक्ति को भूलने में मदद मिल सकती है जिसे आप जल्दी पसंद करते हैं इससे आपके आत्मविश्वास में सुधार होगा और आप को विचलित कर सकते हैं ताकि आप जिस व्यक्ति की पसंद के लिए आपकी भावनाओं के बारे में न सोचें।
  • आत्मविश्वास प्राप्त करने और याद रखने में आपकी मदद करने के लिए एक हानिरहित छोटी इश्कबाजी अच्छा हो सकती है कि आप ऐसे अन्य लोग हैं जिनके साथ आप कनेक्शन बना सकते हैं। बस मजा करने के लिए याद रखना और चीजों को गंभीरता से नहीं लेना
  • युक्तियाँ

    • उसे कठोर होने की कोशिश न करें अगर वह आपकी तरह दयालु है और नमस्ते कहता है, तो आप दयालुता के साथ जवाब दे सकते हैं। लेकिन मुझे आपसे ज्यादा बात करने की ज़रूरत नहीं है।
    • याद रखें कि यदि आपको दुख की बात है तो रोने के लिए ठीक है। आपको किसी और को मिलेगा
    • उस व्यक्ति से गुस्सा होने से बचें या उसका इलाज "दुश्मन" के रूप में करें वह नियंत्रित नहीं कर सकता कि वह किसके साथ प्यार करता है, जैसे कि आप नहीं कर सकते, और आपको सीधे किसी को चोट नहीं पहुँचना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com