ekterya.com

कैसे किसी को आप नापसंद बनाने के लिए

हम सभी किसी के साथ प्यार में गिर गए हैं जिन्हें हमें नहीं करना चाहिए। शायद आप पहले से ही जानते हैं कि वह व्यक्ति आपके लिए एक अच्छा मैच नहीं है या पहले से ही पार्टनर है। हो सकता है कि आपके पास पहले से एक साथी हो। वैसे भी, आप किसी एक व्यक्ति को आप के साथ बिताने वाले समय को कम करने या उसके बारे में सोचने से रोकना पसंद कर सकते हैं। अपने नए दोस्तों और गतिविधियों में व्यस्त रखें इसके अलावा, आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में कुछ वास्तविक उम्मीदों को स्थापित करना होगा। इस तरह, इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, वह व्यक्ति एक दूर स्मृति होगी!

चरणों

विधि 1
अपने रोमांटिक भावनाओं को कम करें

Video: kisi bhi video ko apni aawaj me kaise banaye { किसी भी वीडियो को अपनी आवाज में कैसे बनाये )

स्टॉप लाइकींग एयोन स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
अपने दोषों के बारे में सोचो किसी को आपकी पसंद करना बंद करने का एक तरीका उस व्यक्ति के बारे में सोचने के तरीके को बदलना है। हमारे पास सभी दोष हैं यह संभव है कि आप विशेष व्यक्ति के आदर्श के लिए इसे नोटिस नहीं कर सके। अपने दोषों के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें
  • उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि वह व्यक्ति आपके लिए कुछ भयानक चीज़ के लिए आपकी पसंद करना बंद करें, या क्योंकि आपका मित्र और परिवार अनुमोदन नहीं करते। आप यह भी चाह सकते हैं कि वह व्यक्ति आपकी पसंद को रोकना चाहता है क्योंकि उनके पास आम में बहुत सी चीजें नहीं हैं, या उनके पास ड्रग्स का इस्तेमाल करने या बहुत कुछ झूठ बोलने जैसी नकारात्मक विशेषताएं हैं।
  • स्टॉप लाइकींग एयोन स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: प्रेक्टिस लेसन - 29 अपनी या किसी और की पसंद या नापसंद इंग्लिश में बताना सीखे

    अपने आप को उस व्यक्ति से थोड़ा सा विचलित करें पुरानी कहावतें "आंखें जो नहीं दिखती हैं, दिल जो महसूस नहीं करता" सच है। यदि आप अपने आप को अलग-अलग लोगों और चीजों से घेरे हैं, तो आप इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचेंगे।
  • यदि आप इसे से बच नहीं सकते क्योंकि वे समान सामाजिक समूह साझा करते हैं, कुछ समय के लिए बड़े समूहों के साथ समय बिताते हैं। अकेले उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत मत करो
  • यदि आप जानते हैं कि वह आमतौर पर किसी निश्चित जगह में समय बिताती है, तो वहां जाने से बचें, यदि आप जानते हैं कि वह होगी
  • इमेज का शीर्षक स्टॉप लैिकिंग एलोफोन स्टेप 3
    3
    किसी भी माध्यम में आपके पास उसके संपर्क को सीमित करें उनके पास संपर्क कम करें इसे लगातार याद रखना केवल इसे दूर करने के लिए कठिन बना देगा। अपने संपर्कों से अपना नंबर निकालें, अपना ईमेल हटाएं और सोशल नेटवर्क पर इसका अनुसरण करना बंद करें
  • यदि आप फेसबुक पर हैं, तो आप अपने दोस्तों की सूची से उन्हें निकाले बिना उस व्यक्ति का अनुसरण करना बंद कर सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह आपके होम पेज से आपकी टिप्पणियों को बिना आपके पोस्ट निकाल देगा। इसके अलावा, आप इसे क्यों हटाएंगे, इस बारे में असुविधाजनक वार्तालाप करने से बच सकते हैं।
  • हालांकि, अगर आपको लगता है कि आप अभी भी अपनी प्रोफ़ाइल ढूंढेंगे, तो इसे पूरी तरह से हटा दें। आप बाद में दोस्त के रूप में इसे फिर से जोड़ सकते हैं
  • Video: इन इशारे से जाने लड़की पसंद करती है या नही | कैसे जाने लड़की पसंद करती है या बेवजह देखती है

    स्टॉप लाइकींग एयोन चरण 4 नामक छवि
    4
    आप जिस व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो आप उस व्यक्ति के बारे में अपनी भावनाओं को कम करने के लिए जितना भी करते थे उतना जितना भी आप उससे बात करना बंद कर देना चाहिए। इसके बारे में अधिक बात न करें कि यह कितना महान है अपने आप को नियंत्रित करने में आपकी मदद करने के लिए इस में अपने सबसे अच्छे दोस्त शामिल करें
  • उदाहरण के लिए, आप अपने मित्रों को विषय बदलने के लिए कह सकते हैं या हर बार जब आप अपने पूर्व का उल्लेख कर सकते हैं
  • स्टॉप लाइकींग एयोन चरण 5 नामक छवि

    Video: कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता क्यों नहीं मिलती? Why doesn't hard work bring me success? [Hindi Dub]

    5
    उन चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाते हैं किसी व्यक्ति को भूलना कठिन है, यदि आप उन वस्तुओं से घिरे हुए होते हैं जो आपको याद दिलाता है कि उस व्यक्ति के लिए आपको क्या लगता है। अपनी चीजों की समीक्षा करने के लिए दोपहर को लो और उसके साथ संबंधित किसी भी लेख को हटा दें।
  • क्या आपने नोटबुक में उसका नाम लिखा है? क्या तुम्हारा कोई पुराना नोट है? क्या वे आम तौर पर संतरे का रस एक साथ पीते थे? यदि हां, तो वह सब कुछ से छुटकारा पाएं जो उसने तुम्हें दिया है और जो कुछ भी आपको लगता है कि वह किसी के बारे में सोचता है उसे हटा ले।
  • यदि आप स्थायी रूप से किसी वस्तु से छुटकारा पा सकते हैं (जैसे फर्नीचर का एक टुकड़ा या स्कूल की किताब), तो इसे जितनी संभव हो उतनी दृष्टि से बाहर रखने के तरीके खोजने की कोशिश करें। पुस्तक को एक नए कवर के साथ लाइन में रखें या फर्नीचर के टुकड़े पर एक कंबल लगाएं जहां वे एक साथ बैठते थे।
  • स्टॉप लाइकींग एयोन चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    रोमांटिक गाने और फिल्मों से बचें अगर आप विशेष गाने सुनते हैं या विशिष्ट फिल्में देखते हैं, तो शायद आप उन्हें याद दिलाना जारी रख सकते हैं उन गीतों और फिल्मों से बचें जिन्हें आप जानते हैं जो आपको उस व्यक्ति के बारे में सोचेंगे। इसमें उन लोगों को शामिल किया जा सकता है जो बहुत ही रोमांटिक हैं या बस उन लोगों को शामिल करते हैं जिन्हें वे एक साथ आनंदित करते थे।
  • रोमांटिक रिश्तों के साथ कुछ भी नहीं करना है कि गाने की एक नई प्लेलिस्ट बनाओ यह देखने के लिए कि वह उस व्यक्ति से संबंधित नहीं है, एक नया टीवी या मूवी शो चुनें
  • विधि 2
    आपको व्यस्त रखें

    स्टॉप लिकिंग एयोन स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज



    1
    नए दोस्त बनाएं या पूर्वजों के साथ पुन: कनेक्ट करें यदि कोई नया व्यक्ति आपको पसंद कर रहा है, तो हो सकता है कि आपने अपने सामाजिक मंडली की उपेक्षा की हो। अपनी पुरानी दोस्ती फिर से जलाना या कुछ नए लोगों को बनाना अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताते हुए आप समर्थित महसूस कर सकते हैं और उस व्यक्ति को अपने दिमाग से दूर रखने में सहायता कर सकते हैं।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त को बुलाओ, और सप्ताहांत छोड़ने या स्लीपरोवर बनाने की योजना बनाएं
    • एक नया क्लब या खेल टीम में शामिल हों
    • एक स्थानीय अस्पताल, नर्सिंग होम या पालतू आश्रय में स्वयंसेवी
  • स्टॉप लाइकींग एयोन स्टेप 8 नामक छवि
    2
    एक शौक खोजें अक्सर, जब हम किसी के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, हम अपने जुनून को अलग कर देते हैं। जिन चीज़ों का आनंद लेते हैं उन्हें करने के लिए वापस जाएं रोमांचक गतिविधियों से अपने घंटों को भरना आपको उस व्यक्ति को भूलने में मदद करेगा। इसके अलावा, आप इन गतिविधियों के माध्यम से नए लोगों से मिलने की संभावना है।
  • क्या आप हमेशा गिटार बजाना सीखना चाहते हैं? उस स्कूल के उस व्यक्ति के करीब आओ, जो हावी हो। Pinterest पर DIY या शिल्प परियोजनाओं के लिए देखो अगर आप पढ़ने के लिए अपने जुनून की उपेक्षा की है तो एक नई पुस्तक की जांच करें
  • स्टॉप लैिकिंग एयोन स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी रूटीन बदलें उसी दिनचर्या के बाद बोरिंग हो सकता है इसके अलावा, एक ही स्थान पर जाकर एक ही काम करने से आपके लिए अपने मन से उस व्यक्ति को पुश करने के लिए कठिन बना दिया जाएगा अपनी ज़िंदगी में ताजी हवा देने के लिए कुछ चीजें बदलें
  • एक नई व्यायाम या शारीरिक प्रशिक्षण आहार शुरू करें, जैसे कि 5 किलोमीटर चलाने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लेना स्कूल या काम पर जाने से पहले हर दिन एक नए रेस्तरां में नाश्ता लेना एक नई भाषा बनाने या बोलने के लिए कक्षाएं लीजिए।
  • स्टॉप लैकिगिंग एयोन स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    4
    फिर से छेड़खानी शुरू करें यह संभव है कि किसी के साथ छेड़छाड़ या बाहर जाकर आखिरी चीज है जो आप पर विचार करेंगे, लेकिन वापस जाकर आप उस व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं, को कम करने में मदद कर सकते हैं। कौन जानता है, हो सकता है कि अगले व्यक्ति जो आप से मिलते हैं, उस व्यक्ति की तुलना में अधिक आकर्षक और रोचक हो जाता है जिसे आप भूलने की कोशिश करते हैं।
  • चीजों को शुरुआत में आकस्मिक रखें किसी को मिलने और फटकार लापरवाही से फोकस उस व्यक्ति के साथ कुछ समय व्यतीत करें अपने सामाजिक एजेंडे को भरने की कोशिश करें, एक अच्छी कंपनी का आनंद लें और एक अच्छा समय चुनें।
  • विधि 3
    यथार्थवादी उम्मीदें सेट करें

    स्टॉप लाइकींग एयोन चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    तुरंत काम करने के लिए एक चीज़ चुनें एक व्यवहार्य लक्ष्य के बारे में सोचो जो आप इस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं के बारे में प्राप्त करना चाहते हैं। हो सकता है कि आप अपने रिश्ते की किसी भी स्मृति से छुटकारा पाने या इसे बुलाओ बंद करना चाहते हैं। शुरू करने के लिए इस लक्ष्य पर ध्यान दें
    • इस योजना को डिज़ाइन करें जो आपको इस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी यादों से छुटकारा चाहते हैं, तो इन चीजों को ठीक करने के लिए एक दिन शेड्यूल करें, दूसरे दिन उन्हें बक्से में डालें, और दूसरे दिन उन्हें फेंक दें या उन्हें दान दें।
    • एक अन्य उद्देश्य एक दोपहर को अपने अलग-अलग सामाजिक नेटवर्क से अवरुद्ध करने के लिए खर्च कर सकते हैं।
  • स्टॉप लैकिंग एयोन स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपनी भावनाओं के बारे में लिखें आपकी भावनाओं को दबाने के लिए यह अवास्तविक है हालांकि, आप महसूस कर सकते हैं कि उनके बारे में लिखने से आप उन्हें दूर करने में मदद करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति के बारे में लिखने के लिए प्रत्येक दिन एक बार शेड्यूल करें कि आप अन्य व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं अपने आप से कहें कि आप इस बारे में सोचने की कोशिश नहीं करेंगे जब तक कि आप क्रमादेशित नहीं होते।
  • आपको पता चल जायेगा कि, शुरुआत में, आपके एनोटेशन लंबे समय से और प्रकट होते हैं कि आपके पास अन्य व्यक्ति के लिए मजबूत भावनाएं हैं हालांकि, समय के साथ, आप इसके बारे में कम लिखना शुरू कर देंगे या पूरी तरह से कुछ के बारे में लिखना शुरू कर देंगे।
  • बस उस समय का उपयोग करें जब आप इसकी आवश्यकता होती है यदि एक दिन आप उस व्यक्ति के बारे में किसी भी तरह से नहीं सोचते हैं, तो आपको लिखना नहीं चाहिए।
  • स्टॉप लाइकींग एयोन स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    3
    धीरज रखो उस व्यक्ति के साथ अपने मोह पर काबू पाने के लिए कुछ समय निकालें भावनाएं रात भर गायब नहीं होती हैं यदि आप इसे याद करना शुरू करते हैं या यदि आप इसके बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो। किसी भी विचार को स्वीकार करें जो आपके मन में आते हैं याद रखें कि आपकी भावनाओं को समय के साथ फीका मिलेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com