ekterya.com

कैसे एक लड़के को भूल जाओ जो तुम्हें एक और लड़की के लिए छोड़ दिया

रिश्ते अद्भुत अनुभव हो सकते हैं - हालांकि, रिश्ते की भलाई के साथ भी एक गोलमाल का बुरा हिस्सा है। सबसे खराब प्रकार के ब्रेक में से एक है जब एक लड़का आपको दूसरी लड़की के लिए छोड़ देता है हालांकि, आप अपनी भावनात्मक स्थिति का ख्याल रखने और नए जीवन का निर्माण शुरू करने के साथ, गरिमा के साथ तोड़ का प्रबंधन करके दुख की अवधि और तीव्रता को कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
गरिमा के साथ ब्रेक को संभाल लें

छवि शीर्षक शीर्षक के तहत लड़कियों और गहनों के बारे में और अधिक विश्वास बनें
1
उससे दूर रहो मित्रों के रहने के विचार के साथ जीवित किसी प्रकार के रिश्ते की कल्पना को रखना आसान है। शायद वे लंबे समय में मित्र हो सकते हैं, लेकिन थोड़ी देर के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होता है और अपने पूर्व प्रेमी के साथ किसी तरह की दोस्ती करने की कोशिश करने से पहले अपनी भावनाओं को मरना पड़ता है। अगर आप उसे भूल नहीं गए हैं या यदि वह अभी भी आपके लिए कुछ महसूस करता है तो संपर्क में रहना तोड़कर खराब हो सकता है
  • यह एक नई लड़की के साथ उसे देखने के लिए भी बहुत मुश्किल हो सकता है कम से कम थोड़ी देर के लिए, अपनी दूरी को रखकर उस भावनात्मक दर्द से खुद को सुरक्षित रखें
  • उससे संपर्क करने या सामाजिक नेटवर्क पर उसे देखने से बचें। इसके अलावा, पाठ संदेश भेजने या उसे बुलाओ से बचें आपको ऐसी कोई भी चीज़ भी हटानी चाहिए जो आपको याद दिलाती है, जैसे फ़ोटो या उपहार।
  • छवि शीर्षक से बचें लोगों को आप चरण 1 नापसंद करते हैं
    2
    उसके साथ लौटने की आवश्यकता का विरोध करें विराम दर्दपूर्ण होते हैं - हालांकि, कभी-कभी, वे आवश्यक होते हैं। उसके साथ लौटने की कोशिश केवल दुःखी प्रक्रिया को लंबा करेगा इसके अलावा, अगर आपके पास एक नया रिश्ता है, तो यह संभावना है कि यह केवल आप ही हैं जो रिश्ते की मरम्मत की कोशिश करता है, जिससे आपको बुरी स्थिति में डाल दिया जाएगा (जिसमें चोट लगी रहना आसान है)।
  • यदि वह किसी लड़की के साथ मिलकर रहना चाहता है, तो वह इस विनाशकारी स्थिति से बचें। उन्हें और आपके आस-पास के सभी लोगों को दिखाएं कि आपके पास स्पष्ट विराम बनाए रखने के लिए आवश्यक परिपक्वता है, भले ही उनके पास यह न हो।
  • अपनी लड़की दुश्मन ईर्ष्या चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसके बारे में सकारात्मक बोलें सही काम करने की कोशिश करो और उसके बारे में गपशप फैलाने से बचें। आप को उतारने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन यदि वे आम में दोस्त हैं तो इससे समस्या उत्पन्न हो सकती है। स्थिति को संबोधित करते हुए सकारात्मक रूप से अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए एक नकारात्मक तरीके से अपने आप को उगलने से बेहतर है।
  • अपनी स्थिति को समझने की कोशिश करो ऐसा लगता है कि वह ऐसा कर रहा है जो उनका मानना ​​है कि उनके जीवन के लिए सबसे अच्छा है। यदि आप अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश में कोई दिलचस्पी नहीं रखते, तो किसी भी तरह से आपके लिए सबसे अच्छा दीर्घकालिक परिदृश्य टूटना है।
  • अगर कोई टूटने के बारे में पूछता है, तो आप कह सकते हैं "यह मेरे लिए एक कठिन अनुभव रहा है, लेकिन मैं उन्हें सबसे अच्छा चाहता हूं"।
  • आपकी प्रेमिका में रुचि रखो शीर्षक वाली छवि आप चरण 1

    Video: मोबाइल खो जाने पर कैसे ढूंढे ? Mobile Kho Jane Par Kaise Dhunde | Mobile Tracker By IMEI Number

    4
    अपने निर्णय का सम्मान करें शायद आपको इसे पसंद नहीं है (और आपको इसे पसंद नहीं है), लेकिन यह समझने की कोशिश करें कि निर्णय लिया गया है और आप जो भी कर सकते हैं वह सबसे अच्छा काम है, यह आपके जीवन के साथ जारी रहना है, भले ही यह दर्दनाक हो। यहां तक ​​कि अगर आपने रिश्ते में बहुत समय और ऊर्जा का निवेश किया हो, यदि यह पूरा हो गया है, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह है कि आप अपने जीवन को जारी रखने का प्रयास करें।
  • क्या आप बता सकते हैं "मैं आपके निर्णय का सम्मान करता हूं, भले ही मुझे यह पसंद न हो या इसके साथ सहमत हो"।
  • छिपी रुकने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त को शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    5
    इसे समस्या से बाहर छोड़ दें हो सकता है कि आप उस लड़की पर हमला करने की कोशिश करें, जिसने तुम्हें छोड़ दिया, लेकिन यह आपकी गलती नहीं है इसके अलावा, उसे कठोर होने के कारण केवल अपने जीवन के साथ चलना कठिन होता है अन्य व्यक्ति के सकारात्मक पक्ष का मूल्य शामिल है: यह एक स्पष्ट विराम के लिए आसान बना देगा, क्योंकि वे एक दूसरे के करीब नहीं होना चाहिए क्योंकि वे स्थिति के दर्द से निपटने की कोशिश करते हैं।
  • यदि वह आपसे बात करने की कोशिश करती है या आप के बारे में गपशप फैलती है, तो उसकी कड़वाहट को छोड़कर अखंडता रखें।
  • अगर आप कुछ कहने का जवाब नहीं देना चाहते हैं, तो कुछ सरल और मैत्रीपूर्ण कहें। आप कह सकते हैं "हम साथ नहीं थे, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हम दोनों के लिए काम करेंगे"।
  • यदि वह एक दोस्त है या यदि उनके दोस्तों में आम है, तो नाराजगी दिखाने के बारे में सावधान रहें हो सकता है कि आप भविष्य में उसका दोस्त बनना चाहते हों या फिर आप अपने सामाजिक मंडल को अपमानित करने के लिए जहर नहीं करना चाहते। यदि आपको उकसाने की ज़रूरत है, तो उस मित्र से बात करें, जिस पर उसके (या लड़के) के साथ करीबी रिश्ता नहीं है।
  • Video: बन्दर और मगरमच्छ की कहानी | पंचतंत्र की कहानियाँ | Panchatantra Cartoon For Kids

    विधि 2
    अपनी भावनाओं के साथ डील करें

    एक स्वस्थ आहार (साथ-फास्ट फूड के साथ) बनाए रखने वाला छवि शीर्षक चरण 1
    1
    अपने शरीर की देखभाल करें ब्रेक के बाद, स्व-देखभाल के साथ जारी रखना महत्वपूर्ण है। आप बहुत दुखी या थका हुआ महसूस कर सकते हैं ताकि अच्छी खा सकें, अच्छी तरह नींद ले, और कसरत करें - हालांकि, ये सब चीजें जितनी जल्दी हो सके आपको पुनर्प्राप्त करने में मदद करेंगी। कसरत जैसी गतिविधियां आपके मस्तिष्क को भी अतिरिक्त सकारात्मकता देगी जो इसे इस मंदी के माध्यम से प्राप्त करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह सेरोटोनिन (खुशी का रासायनिक पदार्थ) पैदा करता है।
    • अगर आपको स्वयं-देखभाल के साथ समस्याएं हैं तो मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें भरोसेमंद मित्रों के साथ खाना खाएं या किसी के साथ जिम पर जाएं जो लगातार व्यायाम करने में रूचि रखता है
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 5 के साथ मित्र बनें
    2
    अपनी भावनाओं का सामना करें दर्द से खुद को परेशान करने से इस समय एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन यह केवल समय की मात्रा को बढ़ाता है, जो आपको गोलमाल की प्रक्रिया में ले जाएगा। इसके अलावा, यह बावजूद भावनाओं को एक नए रिश्ते और आपके जीवन के अन्य क्षेत्रों तक नहीं लेना अधिक कठिन बना सकता है।
  • किसी मित्र से बात करना आपकी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है सुनिश्चित करें कि यह कोई है जिसे आप जानते हैं कि आपकी भावनाओं को कौन समझ सकेगा और वास्तव में आप क्या कहेंगे।
  • अपनी भावनाओं को शांत करने के लिए शराब या अन्य पदार्थों को लेने से बचें यह केवल आपको लंबे समय तक दुख देगा।
  • एक सम्मोहक प्रेम पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    अपने अनुभव के बारे में लिखें ब्रेक के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें लेखन आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगी और सभी जटिल भावनाओं को संसाधित करने में मदद करेगी जो एक ब्रेक के साथ हैं विशेष रूप से विराम के सकारात्मक पहलुओं के बारे में लिखें, आपके लिए केवल वेंटिंग से बेहतर है।
  • क्या वह ईमानदार और प्रत्यक्ष था जब उसने आपको बताया कि वह किसी और में दिलचस्पी है?
  • क्या उसने आपको बताया कि इससे पहले कि चीजें दूसरे व्यक्ति के साथ गंभीर हो गईं?
  • बी ऐग्रेसिव इन बास्केटबॉल (गर्ल्स) चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने आप को समय दें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को पुनर्प्राप्त करने का समय दें। अपने आप को बहुत मुश्किल (एक नए रिश्ते में भागने, काम के साथ अपने आप को ओवरलोड करने या अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए मजबूर) दबाने से स्थिति बदतर हो सकती है शारीरिक घावों जैसे भावनात्मक घावों को पूरी तरह से ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। अपने आप को आराम करने और पुनर्प्राप्त करने की जगह दें।
  • यदि आपके मित्र आप को छोड़ना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो नहीं कहने में डरना मत सच्चे दोस्त समझेंगे कि आप खुद को फिर से बनने से पहले आपको समय चाहिए।
  • Video: Mohabbat Ne Mohabbat Ko (HD) | Ek Rishtaa: The Bond Of Love Song | Akshay Kumar | Karishma Kapoor

    इमेज का शीर्षक सीर आउट आउट फॉर विद विथ ऑफ मदर (गर्ल्स) चरण 1
    5
    मिथक में विश्वास मत करो कि केवल एक आत्मा दोस्त है इस संस्कृति में, इस विचार में विश्वास करना आसान है कि आपके लिए केवल एक ही व्यक्ति है - हालांकि, वास्तविकता यह है कि दुनिया में हजारों लोग हैं जो आपके साथ संगत हैं। अपने आप से यह बताने से बचें कि यह व्यक्ति आपके लिए एकमात्र ऐसा है या आप उसे किसी जैसी नहीं मिलेगी। यह बहुत संभावना है कि आपको किसी और को मिलेगा और शायद इस आदमी से भी बेहतर होगा। आप समय के साथ आपके लिए किसी को भी सही पा सकते हैं, लेकिन जब ऐसा होता है, तो आप में से कोई भी दूसरे के साथ तोड़ना नहीं चाहेंगे
  • विधि 3
    एक नया भविष्य बनाएं

    इमेज शीर्षक जिसका एहसास करें आप किसी को प्यार करें चरण 3
    1
    अपने आप को प्यार करो इस मामले में प्यार क्रिया या कार्यों का एक सेट है एक लड़के ने तुम्हें किसी और के लिए छोड़ दिया है, लेकिन आप रोजमर्रा की जिंदगी में छोटे कदम उठाकर ऐसा कर सकते हैं।
    • अपनी शक्तियों को पहचानें उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको अपने बारे में पसंद हैं अगर आपको लगता है कि आपको उनके बारे में परेशानी है, तो उन लोगों से पूछें जो आपसे प्यार करते हैं (जैसे आपके पिता या आपका सबसे अच्छा दोस्त)। वे आपको सही दिशा में बता सकते हैं
  • सहायता शीर्षक बनाओ चित्र बनायें निर्णय 6 चरण
    2
    अपने आसपास के लोगों के लिए अच्छा अभ्यास करना प्रेम प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका यह देना है यदि आपके पास एक मित्र की ज़रूरत है, आखिरकार उसे आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी यहां तक ​​कि छोटी क्रियाएं (जैसे कि किसी के जन्मदिन के लिए एक केक तैयार करना या अपनी कार में ले जाने के लिए) आपके आत्माओं को उठा लेंगे
  • अच्छे काम करने वाले लोग लंबे समय तक रहते हैं और स्वस्थ हैं दयालु होने के कारण तनाव और मस्तिष्क में रसायनों को सक्रिय करता है जो खुशी और प्रेम से संबंधित होते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका एहतियात आप किसी के पास कदम 5
    3
    योजना बनाएं आप आसानी से उदासी के एक गड्ढे में गिर सकते हैं और लोगों से बचने को समाप्त कर सकते हैं - हालांकि, एक त्वरित वसूली के लिए यह लोगों के साथ योजना बनाने और कुछ प्रकार की गतिविधि में भाग लेने के लिए उपयोगी है, भले ही वह उसी स्तर पर न हो, उड़ान भरने के लिए योजना बनाने के इंतजार के बजाय दोस्तों की तलाश में होने वाली शुरुआती गतिविधियों और अन्य गतिविधियों की योजना बनाएं, जो कुछ भी करने में खत्म हो सकता है
  • सप्ताह के दौरान एक मित्र के साथ बार-बार भोजन करने की कोशिश करें। इस तरह, आप अपने जीवन में कुछ स्थिर होगा
  • यहां तक ​​कि अगर आपको कोई गतिविधि करने के लिए प्रोत्साहित नहीं लगता है, तो आपको वैसे भी प्रयास करना चाहिए। आप बेहतर महसूस कर सकते हैं यदि आप अपने पसंदीदा लोगों के साथ काम करने के लिए जाते हैं। अपने आप को लॉक करने और उसके बारे में अच्छा महसूस करने के साथ बाहर जाने के बीच संतुलन लगाने का प्रयास करें
  • शीर्षक से छवि किसी एक को खोने से बचें
    4
    नए दोस्त बनाएं और नए स्थानों पर जाएं। नई चीजों की कोशिश करने से आपको दिनचर्या से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है जिसमें आप फंस गए हैं। अतीत पर ध्यान देना आसान होता है और गोल के साथ काम करते समय वहां फंसे हो जाते हैं, इसलिए दुनिया में चले जाओ और अपने लिए एक नया जीवन बनाने के लिए नई यादें बनाएं। यहां तक ​​कि अगर आपको नए गतिविधियों या नए लोगों के साथ बैठकों का आनंद लेने के लिए खर्च किया जाता है, तो यह तोड़ने के बारे में सोचने के लिए आपके लिए बेहतर होगा।
  • अपने दोस्तों से उनसे पूछें जब वे चीजों को प्यार करते हैं (जैसे योग या कैनोइंग)। आपका आनंद संक्रामक होगा और आपको इस क्षण को महत्व देने में मदद करेगा
  • मानव मस्तिष्क चरण 3 के मुख्य शारीरिक संरचनाओं के अध्ययन और समझें शीर्षक वाली छवि

    Video: कुछ यार ऐसा कर दे मै तुझे भूल जाओ

    5
    स्वयं सुधार पर कार्य करें इस अवसर का उपयोग करें (जहां आपके पास और अधिक समय और अधिक समय है) जिम में दाखिला करें और नियमित व्यायाम कार्यक्रम शुरू करें स्कूल में अच्छे ग्रेड होने पर ध्यान केंद्रित करें उन अभ्यास कौशल में रखिए जिन में आप रुचि रखते हैं, जैसे कि एक उपकरण या फोटोग्राफी खेलना इससे आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी और आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी, जो आपको समय आने पर फिर से नियुक्तियों के लिए तैयार कर देगा।
  • यह आपको उन तरीकों की एक सूची बनाने में मदद कर सकता है जिसमें आप बढ़ना चाहते हैं। उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आप हमेशा करना चाहते थे और जिनके लिए आपने कभी समय नहीं लिया है, जैसे बेहतर लेखक बनना सीखना या दौड़ना शुरू करना।
  • एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना को कम करने वाला चित्र शीर्षक 1
    6
    बावजूद रिश्तों के बारे में सावधान रहें आप एक रिश्ते से आगे बढ़ने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, खासकर अगर लड़का पहले से किसी और के साथ है - हालांकि, आपको अपने आप को किसी और के साथ बदले में जगह देकर अपने आप को विचलित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। दुःख का अनुभव करते हुए कि पुराने रिश्ते का निर्माण आपके भावनात्मक विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है और, अगर आप अपना समय नहीं देते हैं, तो आप नए रिश्ते को भावुक बोझ ले सकते हैं, जो विनाशकारी हो सकता है।
  • हालांकि, बावजूद सभी रिश्तों के बावजूद बुरी खबर नहीं है यह युगल की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। अगर आपको कोई आश्चर्यजनक लगता है, तो शायद इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है "बावजूद के लिए संबंध"। यह केवल एक समस्या है जब वास्तविकता में आप बहुत ही व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं और आप केवल उसके साथ ही अकेले महसूस करने या दर्द को अनदेखा कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यह जानने का प्रयास करें कि आप इस अनुभव से क्या सीख सकते हैं। कम से कम, आप किसी और के लिए आपको छोड़ने का अनुभव करने के लिए वास्तव में एक कठिन परिस्थिति सहन करेंगे। आप मजबूत होंगे और आप भविष्य में और भी तैयार होंगे।

    चेतावनी

    • यदि ब्रेक बहुत पहले था और आप अपने जीवन के साथ नहीं रह सकते हैं, तो चिकित्सक के पेशेवर सहायता की तलाश करने की संभावना पर विचार करें। कुछ लोगों को ब्रेक के बाद नैदानिक ​​अवसाद का विकास हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com