ekterya.com

कैसे अपने पूर्व प्यार को रोकने के लिए

किसी के प्यार को छोड़ देना कभी आसान नहीं है। कुछ मामलों में एक ब्रेक का दर्द कुछ दिनों से कई वर्षों तक कई वर्षों तक खत्म हो सकता है। हालांकि, केवल भावनात्मक घावों को ठीक करने के लिए समय लगता है, लेकिन यह भी जरूरी है कि आप रिश्ते पर पछताए समय की मात्रा को कम करने के लिए अपने हिस्से पर कुछ प्रयास करें। यदि आप अपने पूर्व साथी को जाने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो यह लेख आपको सही पते पर ले जाएगा।

चरणों

भाग 1

अपने पूर्व-साथी के साथ तोड़ने का मुकाबला करें
स्टेप लिव्डिंग Your Ex चरण 1 नामक छवि
1
कम से कम अब तक उस व्यक्ति के साथ सभी संचार बंद कर दें। कुछ जोड़े अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद दोस्ताना बने रहने के लिए काफी भाग्यशाली हैं। लेकिन अगर आप अपने पूर्व साथी के लिए अभी भी कुछ महसूस करते हैं, तो आप उसके साथ दोस्ती करने के लिए तैयार नहीं हैं-कम से कम अब तक नहीं। हालांकि इस व्यक्ति को संप्रेषण करने या देखने के तथ्य असंभव लग सकते हैं, यह आपके लिए दोस्ती का बहाना बनने के लिए और अधिक दर्दनाक हो जाएगा, जब आप वास्तव में चाहते हैं कि दोबारा एक साथ रहना है।
  • इस व्यक्ति को उससे बात करने और एक साथ समय बिताने के लिए जारी रखने के लिए प्रलोभन के खिलाफ लड़ें। यदि आपका पूर्व साथी अब आपको प्यार नहीं करता है, तो आप जो कुछ कहें या करते हैं वह उसे फिर से आपको प्यार कर देगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप खुद के लिए क्या कर सकते हैं कि शारीरिक और मानसिक दोनों से उस व्यक्ति से दूर चले जाएं
स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • अगर वे उसी स्कूल में जाते हैं, तो उसी शहर में रहते हैं या दोस्तों के समान समूह साझा करते हैं, इस अवसर पर बैठक से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि आप करते हैं, तो विनम्र हों और नमस्कार करें, उसे नमस्कार करें, लेकिन बातचीत को संक्षिप्त और आकस्मिक रखने की कोशिश करें
    स्टेप लिव्डिंग Your Ex Step 1 Bullet2 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें यह बहुत अच्छा है कि आपने निर्णय लिया है कि आपके पूर्व के साथ तोड़ने का समय आ गया है, लेकिन सबसे खराब चीज जो आप अपने लिए कर सकते हैं, विशेष रूप से एक गोलमाल के शुरुआती चरणों में, अपनी भावनाओं को अनदेखा करना है यह आपके स्वाभाविक व्यक्ति को खोने के बाद क्रोध, डर, भ्रम, दर्द, ईर्ष्या या असुरक्षा महसूस करने के लिए पूरी तरह से सामान्य और स्वीकार्य है। लेकिन उन भावनाओं को दबाने की कोशिश करने के बजाय, आपको इस तथ्य को पहचानना चाहिए कि वे वहां हैं और जो बुरा महसूस करना जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। अपनी भावनाओं को स्वीकार करने से आप उन्हें और अधिक स्पष्ट रूप से व्यवस्थित करने में मदद कर सकते हैं यदि आप उन्हें दमित करते हैं।
  • यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं, तो इसे करें यदि आपको चीखने की ज़रूरत है, तो इसे करें अपनी भावनाओं को मुक्त करने के लिए जो कुछ भी लेते हैं, भले ही आपको लगता है कि आप बहुत ही नाटकीय या भावनात्मक तरीके से कार्य करते हैं। Enfrascar अपनी भावनाओं को केवल उन्हें वापस आ जाएगा और भविष्य में तुम्हें पीड़ा।
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • स्टेप लिविंग एंड एक्स एस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने सकारात्मक गुणों पर ध्यान न दें। जब हम लोगों से प्यार करते हैं, तो हम आम तौर पर उन्हें आदर्श मानते हैं और केवल उनके सकारात्मक गुणों पर ध्यान देते हैं। जब हम उन्हें याद करते हैं, तो हम केवल अच्छी यादें और सकारात्मक भावनाओं को ध्यान में रखते हैं जिनके कारण हमें आपके पूर्व साथी को याद दिलाने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अगर आप इसे रोकना चाहते हैं इसे प्यार करो, आपको अपनी याददाश्त में बहुत खोदना होगा और अपने व्यक्तित्व के संबंधों या उन संबंधों की पहचान करने की आवश्यकता होगी जिनसे आपको परेशान किया गया था।
  • जाहिर है वे एक कारण के लिए तोड़ दिया, जिसका मतलब है कि उनके रिश्ते से कुछ याद आ रही थी यहां तक ​​कि अगर आप इस व्यक्ति की नकारात्मक गुणवत्ता के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो वे जो साधारण तथ्य तोड़ चुके हैं वह पर्याप्त होना चाहिए। चाहे कितना बड़ा हो, यह तथ्य कि आप आसपास नहीं होना चाहते हैं इसका मतलब है कि आप एक-दूसरे के लिए नहीं हैं
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेप लिविंग एंड एक्स ए स्टेप 4 नामक छवि

    Video: इंटर कास्ट प्रेम विवाह विशेषज्ञ molvi जी + 91-7737558001

    4
    भावनात्मक आउटलेट खोजें चाहे आप किसी करीबी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से बात करें, उसे एक डायरी में लिख दें या कला के जरिए अपने आप को अभिव्यक्त करें - एक स्वस्थ आउटलेट को व्यक्त करने के लिए आपको कैसा महसूस होता है किसी मित्र से बात करना जो उतना ही मुश्किल ब्रेक के माध्यम से चली गई है वह आपको परिप्रेक्ष्य में बातें करने में मदद कर सकता है और आपको याद दिलाता है कि आप अकेले नहीं हैं
  • अपने दोस्तों के साथ उभरने की आजादी के लिए महान है, लेकिन अपनी सीमाओं पर विचार करें। ब्रेक के बारे में बात करना कुछ हद तक उपयोगी होता है - थोड़ी देर बाद, यह आपके जुनून को केवल ईंधन देता है और आपको स्थिति का बहुत ज्यादा विश्लेषण करता है (इस तथ्य का जिक्र नहीं करने के लिए कि आपके मित्र शायद ऊब जाएंगे)।
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेप लिव्डिंग Your Ex चरण 5 नामक छवि
    5



    उत्तर की तलाश बंद करो बहुत से लोग इस बात का पता लगाने की कोशिश करते हैं कि क्या रिश्ते में गलत हो गया था। वे अक्सर अपने आप को दूसरे व्यक्ति को विचलित करने के लिए दोष देते हैं, जिससे उन्हें अपर्याप्तता और अस्वीकृति महसूस करने का अवसर मिलता है। हालांकि, कभी-कभी, इस तथ्य के अलावा ब्रेक के कारण के लिए कोई अन्य जवाब नहीं है कि आप और आपके पूर्व दोनों एक दूसरे के लिए नहीं थे।
  • स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने पूर्व-साथी के साथ यौन संबंध न करें आपके पूर्व के साथ भावुक सेक्स की एक रात केवल उस व्यक्ति को और अधिक कठिन भूल कर देगा प्रलोभन का विरोध करें (कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना मजबूत) एक साथ सोते हुए, ध्यान में रखते हुए, चाहे कितना बड़ा हो, आपको बाद में तोड़ने के लिए बहुत बुरा लगेगा
  • भाग 2

    चलते रहें
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जीवन में कुछ छोटे और सकारात्मक बदलाव करें एक ब्रेक पर काबू पाने की कोशिश करना कुछ विरोधाभासी लगता है, क्योंकि जितना अधिक आप उस व्यक्ति के बारे में सोचने की कोशिश नहीं करते, उतना कठिन लगता है कि वह आपके दिमाग से बाहर निकल जाए। अपने जीवन में परिस्थितियों में सुधार, चाहे कितना भी छोटा, भंग के बाद अपने घावों को ठीक करने और उस व्यक्ति को प्राप्त करने के लिए चमत्कार करें जो आपके दिमाग से अपना दिल तोड़ा।
    • अब जब आप अकेले हैं, तो अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और अपने जीवन के पहलुओं के बारे में सोचने का समय है जिसे आप बेहतर बनाना चाहते हैं। क्या आप अपने कैरियर या स्कूल में अपने प्रदर्शन से खुश हैं? क्या आप अपने शरीर के साथ सहज महसूस करते हैं? आप जिस तरह से रहते हैं, उसके बारे में क्या?
    इमेज का शीर्षक, स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 7 बुलेट 1
  • इसका लक्ष्य आपकी जीवनशैली में सुधार करना है, ताकि जब आप किसी रिश्ते में थे तब से बेहतर हो। हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, यह संभव है यद्यपि आपको यह पता लगाने के लिए जागरूकता परीक्षण करना होगा कि आपके प्रयासों को ध्यान में कहां से निकालना है।
    स्टेप लिविंग एंड एक्स ए स्टेप 7 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • बड़े बदलाव न करें जो आपके जीवन को बदल दें। अपने कमरे को फिर से सिक्योर करना जैसे छोटे प्रयास भी आपके दीर्घकालिक मूड को सुधारने में मदद कर सकते हैं।
    स्टेप लिव्डिंग आपका एक्स स्टेप 7 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेज लिविंग आपका एक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: मिलने के लिए तड़पने लगेगा | प्रेमी प्रेमिका का वशीकरण टोटका और यन्त्र | Vashikaran Yantra Totka

    सिंगल होने के लाभों की सराहना करने का प्रयास करें हर कोई किसी को प्यार और प्यार करना चाहता है विश्वास करो कि लंबे समय में आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपको खुश करता है, लेकिन तब तक, स्वतंत्रता और अकेलेपन की भावना की प्रशंसा करता है।
  • जिन चीज़ों को आप आनंद लेते हैं, उनमें समय व्यतीत करें, जो शायद आपके पूर्व-साथी को पसंद नहीं आया। दोस्तों के साथ बाहर जाने की योजना बनाएं और हर स्थिति को सकारात्मक दृष्टिकोण से न निकालना भूल जाएं - नए लोगों से मिलने के लिए खुला रहें, नए स्थानों पर जाएं और नई यादें बनाएं
    स्टेप लिविंग आपका एक्स चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • आपका प्री स्टेप लिविंग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने आप को बहुत समय दें आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, आपके पूर्व-साथी के लिए आपको जो प्रेम लगता है, उससे दूर होने में कुछ समय लगेगा याद रखें कि उसमें कुछ भी गलत नहीं है और यह कि, कभी-कभी, सबसे अच्छी दवा बस थोड़ी देर के लिए गुजरती है।
  • इस पल में आप कितना भयानक महसूस कर सकते हैं, इस तथ्य में आराम की तलाश करें कि इस बिंदु से यह केवल आसान होगा समय के साथ, आप फिर से सामान्य महसूस करना शुरू कर देंगे और यदि आप प्रयास करेंगे, तो आप जितना सोचा होगा, उतना ही आप खुश होंगे।
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • युक्तियाँ

    • आगे बढ़ने और किसी और से मिलने के लिए अपने आप पर अनावश्यक दबाव न डालें आपकी आयु, लिंग या आपके मित्रों और परिवार के बारे में बताए जाने के बावजूद, थोड़ी देर के लिए अकेले होना बिल्कुल सामान्य है।
    • यह आपके पूर्व साथी को समय-समय पर नियंत्रण करने के लिए मोहक हो सकता है ताकि वह यह देख सकें कि उन्होंने अलग होने के बाद से क्या किया है। यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी इस व्यक्ति के साथ प्यार में हैं, तो इसके बारे में जागरूक होने से आपको सिर्फ और अधिक भुगतना पड़ेगा अपने जीवन पर ध्यान दें और अपनी खुद की खुशी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com