ekterya.com

सड़क पर कैसे सावधानी से पेशाब करना

आप शायद पहले से ही जानते हैं कि सड़क पर पेश होने के लिए यह सामाजिक स्वीकार्य या कानूनी नहीं है। हालांकि, चरम स्थितियों में, आपको सार्वजनिक रूप से पेश होने के लिए कोई विकल्प नहीं हो सकता है। हो सकता है कि आप एक भीड़ भरे सड़क पर ट्रैफिक जाम में फंसे हो और आप नजदीकी बाथरूम से मील दूर हो। या फिर आप लंबी दूरी पर चल रहे हैं, जब आपको जरूरत महसूस होती है यद्यपि आपको सार्वजनिक रूप से पेशाब से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा, फिर भी कुछ कदम हैं जो आप अपरिहार्य कार्य के अपराध को कम करने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सार्वजनिक में पेशाब

विचित्र रूप से चित्रा 1 चित्रा
1
एक खाली स्थान चुनें यदि आप एक बार या क्लब में एक बहुत पीते हैं, तो आप निकटतम फुटपाथ या बार के किनारे दीवार पर पेशाब करने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के 50 राज्यों में, वे ऐसा करने के लिए एक अपराध के साथ आप और आप के आरोप गिरफ्तार कर सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आप एक शांत और एकांत पेशाब, जहां जगह नहीं दिख रहा है चुनें इसलिए यह जरूरी है।
  • यदि आप एक लड़की हैं, सड़क पर पेशाब करने का कोई त्वरित और सुविधाजनक तरीका नहीं है, खासकर यदि आप पैंट पहनते हैं यदि आप एक स्कर्ट पहनते हैं, तो आप झुकने से पहले अपनी अंडरवियर बंद करने की कोशिश कर सकते हैं। आप योनि के एक तरफ अंडरवियर लगाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन फिर भी गंदे हो सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक दिमाग के बाहर परावर्तित चरण 2
    2
    अंधेरे में मूत्र यदि आप रात में बाहर जाते हैं, तो आपको लम्बे दीप के बगल में पेशाब करने का मोहक हो सकता है, लेकिन इस तरह से पुलिसकर्मियों के लिए आपको यह देखना आसान होगा। इसके बजाय, रोशनी के बिना एक अंधेरे और उदास गली या एक पार्क चुनें
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप पेशाब के लिए एक अंधेरी जगह जाएंगे। इस तरह, वे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप दूर से सुरक्षित हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर परावर्तित सावधानी से चरण 3
    3
    लॉन पर मूत्र एक ईंट की दीवार या एक ठोस फुटपाथ पर पेश होने पर, जमीन पर या लॉन पर पेशाब की तुलना में ज़ोर की आवाज़ पेश की जाएगी। यदि आप एक स्थानीय पार्क या गंदगी सड़क के पास हैं, तो आपको वहां पेशाब करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि यह कम हो सके कि कोई आपकी बात सुनेगा।
  • Video: पेशाब करते समय कभी न करें ये गलती वरना पछताएंगे - Never Do This Mistake While Toilet

    चित्रा चारों ओर मूत्राशय का सावधानीपूर्वक कदम चरण 4
    4
    जंगल में मूत्र यदि आप ट्रैफिक जाम में फंस जाते हैं, तो सड़क के पास जंगली क्षेत्र की तलाश करें जहां आप अन्य चालकों की दृष्टि से दूर हो सकते हैं।
  • यदि आप लंबी पैदल यात्रा या डेरा डाले हुए हैं, तो उस स्थान का चयन करें जो कि तम्बू या अपने साथी यात्रियों से थोड़ी दूरी है, लेकिन दृष्टि में नहीं। किसी पेड़ के पीछे मूत्र, सड़क पर या किसी अन्य जगह से दूर।
  • यदि आप सड़क पर फंस जाते हैं और छिपाने के लिए कोई पेड़ नहीं है, तो कार से बाहर निकलें और ड्राइवर का दरवाजा खोलें और आपके पीछे यात्री दरवाजा खोलें। यह अन्य कारों के दृश्य को अवरुद्ध करेगा, जबकि आप पेशाब करेंगे। यदि आपके पास के लेन में कारें हैं, तो अपनी पीठ और अपनी कार के सामने पेशाब को चालू करें।
  • यदि आप एक लड़की हैं और आपको बतख करना है, तो अपने एक साथी के साथ आने के लिए कंबल या तौलिया रखने की कोशिश करें।
  • चित्रा का शीर्षक, विवेकपूर्ण चरण के बाहर पेशाब
    5
    बच्चों के पास कहीं भी पेशाब से बचें स्कूल, पार्क या अन्य जगह जहां बच्चे हैं, उनके पास पेशाब न करें। इसमें गंभीर कानूनी परिणाम हो सकते हैं (जैसा कि नीचे बताया जाएगा)। आपको एक उग्र पिता के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, जो पुलिस को फोन करने में संकोच नहीं करेगा।
  • एक सेक्स अपराधी होने के परिणाम को समझें संयुक्त राज्य के 12 राज्यों में, सार्वजनिक रूप से पेश होने पर आप यौन अपराधियों की एक सार्वजनिक सूची पर पंजीकृत हो सकते हैं।
  • एक सेक्स अपमानी सूची पर साइन अप करने से आप अपनी नौकरी से शहर में रहने की संभावना तक सबकुछ खो सकते हैं - ज्यादातर सेक्स अपराधियों 150 से 760 मीटर (500 और 2500 फीट) स्कूल, पार्क, नर्सरी या स्कूल बस स्टॉप
  • आपको ऐसे किसी भी आयोजन में शामिल होने पर भी निषिद्ध किया जा सकता है जहां बच्चे हैं, जैसे छोटे लीग खेल या स्कूल प्रस्तुतियों। यह आप के रूप में ज्यादा चिंता नहीं कर सकता है के रूप में यदि मादकता के लिए एक अपराध, गहराई से फुटबॉल मैच या अपने भविष्य के बच्चे की क्रिसमस संगीत कार्यक्रम में भाग लेने नहीं अफसोस की संभावना है।
  • कई राज्यों में, जनता में पेशाब के रूप में योग्य है "सार्वजनिक अश्लीलता"। इस वर्गीकरण के तहत, अपराधी प्रदर्शनियों के रूप में योग्य हैं।
  • Video: ये चमत्कारी घास सड़क के पास से झट से उखाड़ लीजिये हजारों बीमारियों का इलाज तो ऐसे ही हो जायेगा

    छवि शीर्षक से बाहर परावर्तित सावधानीपूर्वक कदम 6
    6
    सार्वजनिक परिवहन पर पेशाब न करें। ये जगह तकनीकी रूप से हैं "सार्वजनिक" और वे आपको गिरफ्तार कर सकते हैं और आप को क्षति के लिए ठीक कर सकते हैं, जिससे आप ट्रेन, बस या मेट्रो के कारण हो सकते हैं यह भी संभावना है कि अन्य लोग आपको यहां देखेंगे और संभवत: आपको उद्धार करेंगे।
  • इनमें से अधिकांश जगहों पर वीडियो निगरानी भी होती है - भले ही आपको लगता है कि कोई आपको नहीं देख सकता है, वे दूर से आपकी निगरानी कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, दिमाग के बाहर परावर्तित कदम 7
    7
    आपके साथ एक जीवाणुरोधी हाथ सेनेटिवेटर रखें पेशाब करने के बाद, एक हाथ प्रक्षालक लागू (आप सबसे फार्मेसियों में कुछ ट्रैवल आकार पा सकते हैं) या एक जीवाणुरोधी अपने हाथ साफ करने के लिए मिटा सकते हैं। आप पाते हैं निकटतम बाथरूम में अपने हाथ धो लें
  • Video: Blood in Urine | पेशाब में खून आना हो सकता है ख़तरा, जानिए क्या होतें हैं कारण | Boldsky




    भाग 2
    यदि आप एक बेघर व्यक्ति हैं तो सार्वजनिक रूप से पेशाब करें

    चित्रा का शीर्षक, दिमाग के बाहर परावर्तित चरण 8
    1
    एक सार्वजनिक बाथरूम खोजें यदि संभव हो, तो सार्वजनिक स्नान के पास आराम करने के लिए जगह ढूंढने का प्रयास करें। आप अक्सर उन्हें पार्क, राष्ट्रीय स्मारकों और ऐतिहासिक स्थलों, नागरिक केन्द्रों, पुस्तकालयों, बस या ट्रेन स्टेशनों, या सार्वजनिक वर्गों में पा सकते हैं।
    • यदि आपको सार्वजनिक विश्रामगृह नहीं मिलता है, तो ऊपर दिए कुछ युक्तियों का पालन करने का प्रयास करें। एक शांत और पृथक जगह में पेशाब जहां यह बहुत ही संभावना नहीं है कि कोई आपकी बात सुनेगा या किसी को परेशान करेगा।
    • यदि आप किराए का भुगतान नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपके पास थोड़ा पैसा बचा है, तो जिम या स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में एक सदस्यता खरीदने की कोशिश करें। एक वार्षिक सदस्यता आमतौर पर एक पूर्ण महीने का किराया से कम लागत और आपको एक शॉवर, एक ड्रेसिंग रूम और एक बाथरूम तक पहुंच प्रदान करता है, जबकि यह खुला है।
  • छवि शीर्षक से परावर्तित विवेकाधीन चरण 9
    2
    यह कानून की आवश्यकता से बाहर तोड़ता है एक घर नहीं होने का तथ्य यह है कि कानून को तोड़ने और जनता में पेशाब करने के लिए आपको अक्सर कोई विकल्प नहीं होगा। यदि आपको इस कार्रवाई के लिए एक जुर्माना या टिकट दिया गया है, तो अपने कार्यों की आवश्यकता का वर्णन करके अपने आप को कानूनी तौर पर बचाव करने का प्रयास करें।
  • आपको अदालत में पेश होने के लिए कहा जा सकता है अगर आप ठीक भुगतान नहीं कर सकते हैं या यदि आपको अधिक गंभीर अपराध का आरोप लगाया गया है अगर आपकी रक्षा करने के लिए कोई वकील है, तो आपको यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आपको अपराध करने के लिए एक उचित और सच्चा विश्वास है।
  • ऐसे कुछ कानूनी संसाधनों या वकील की तलाश करें, जो बेघर रहने वाले लोगों के लिए बिना शुल्क के काम करते हैं। बेघर लोगों के लिए कई वकील और कानूनी अधिवक्ताओं, उन्हें छोटे अपराधों के आरोपों से छुटकारा मिल सकता है, जैसे कि सार्वजनिक रूप से पेशाब करना।
  • कुछ शहरों में, लॉस एंजिल्स की तरह समझौतों कि नाबालिग अपराधों एक बेघर व्यक्ति इतिहास से मिटाई जा सकती है, यदि उस व्यक्ति इस तरह के कार्य प्रशिक्षण या व्यसनों के लिए एक इलाज कार्यक्रम के रूप में कुछ सेवाओं को स्वीकार करने के लिए सहमत पेशकश की है।
  • छवि शीर्षक से बाहर परावर्तित विवेकी सावधानी 10
    3
    कुछ संसाधन खोजें यदि आपके पास सार्वजनिक लाइब्रेरी में एक कंप्यूटर तक पहुंच है, तो आप उन संसाधनों की खोज कर सकते हैं जो शहर में बेघर हो रहे हैं और जहां आप रहते हैं वहां मौजूद हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के आवास और शहरी विकास विभाग (एचयूडी) प्रत्येक राज्य के लिए एक गाइड प्रदान करता है, इस लिंक पर: https://hudexchange.info/homelessness-assistance/.
  • आपका शहर या राज्य कुछ संसाधनों की पेशकश कर सकता है, जैसे कि आश्रयों, दान कार्यक्रम आपको अपार्टमेंट में जाने, नौकरी प्रशिक्षण कार्यक्रमों, मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं आदि में मदद करने के लिए।
  • भाग 3
    सार्वजनिक में पेशाब से बचें

    छवि शीर्षक से परावर्तित विवेकास्पद कदम 11
    1
    यदि आप पट्टी से बार तक जाते हैं तो सार्वजनिक रूप से पेशाब न करें यदि आप एक नए बार में जाते हैं, तो वहां पहुंचने पर बाथरूम का उपयोग करें।
    • सामान्य तौर पर, आप फास्ट फ़ूड रेस्तरां और गैस स्टेशनों में कुछ भी खरीदने के बिना भी विश्रामगृह का उपयोग कर सकते हैं।
    • ऐसे इलाकों जहां लोग बार-बार और क्लबों से भरा होते हैं, आमतौर पर, पुलिस से भरा होगा।
  • चित्रा का शीर्षक, दिमाग के बाहर परावर्तित कदम 12
    2
    अक्सर अपनी आवश्यकताओं के आधार पर बाथरूम जाने की योजना बनाएं अगर आप लंबी कार की यात्रा लेते हैं, तो बाथरूम जाने के लिए हर 2 या 3 घंटे बंद करो। नजदीक के पास कस्बों या शहरों हैं, जहां आप बाथरूम जाने के लिए रोक सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए नक्शा देखें।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाने की लंबी रात बिताते हैं तो सुनिश्चित करें कि बार या रेस्तरां को छोड़ने से पहले बाथरूम का उपयोग करें जहां आप हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर परागण सावधानी से चरण 13
    3
    शहर का सम्मान और पर्यावरण के सांस्कृतिक मानदंड अगर आप किसी विदेशी देश में जाते हैं, तो जनता में पेशाब न करें स्थानीय लोग इसे अपने भाग में कमजोरियों के एक क्षण के रूप में नहीं देखेंगे, बल्कि आपके भाग के संबंध में सम्मान की कमी और आपके देश के व्यापक प्रतिबिंब के रूप में नहीं देखेंगे।
  • छवि शीर्षक से बाहर परावर्तित सावधानी से चरण 14
    4
    सार्वजनिक रूप से पेशाब न करें क्योंकि आपके मित्र आपको चुनौती देते हैं यह परिणाम खतरे में डाल के लायक नहीं है
  • उसी तरह, ऐसा मत सोचो कि आपके दोस्तों ने न केवल परिणामों का सामना किए बिना सार्वजनिक रूप से पेश होने का कारण दिया है, वही आप के साथ होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com