ekterya.com

कैसे एक बोतल में पेशाब करने के लिए

आप एक स्वास्थ्य समस्या है या सिर्फ बहुत ज्यादा तरल पदार्थ नशे में है, तो आप कुछ समय एक तत्काल पेशाब करने के लिए और की जरूरत पास के कोई बाथरूम महसूस कर सकते हैं। यह अक्सर सड़क पर और खेल की घटनाओं पर लंबी यात्रा पर होता है, लेकिन स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित लोगों को कहीं और कहीं भी हो सकता है। यह जरूरी है कि जब आप आवश्यकता महसूस करते हैं तब पेशाब करें, क्योंकि अन्यथा, दुर्घटनाएं या गंभीर चिकित्सीय जटिलताएं हो सकती हैं। बोतल में पेशाब करने के लिए सीखना आपको स्वस्थ रहने में मदद कर सकता है

चरणों

भाग 1
सामग्री चुनें

इमेज का शीर्षक पी ए इन ए बॉटल स्टेप 1
1
अस्पताल के मूत्राशय में निवेश अगर आपको बार-बार पेशाब लगना पड़ता है या आप कुछ स्थितियों के बारे में चिंतित हैं जहां यह समस्या हो सकती है, तो आप अस्पताल के पॉटी में निवेश करना चाह सकते हैं इन डिवाइसों को झुकाव के बिना बिना पेशाब करना आसान बनाने के लिए ढलान खोलने के साथ बनाया गया है वे बहुत बड़ी हैं और आप आमतौर पर उन पर कई बार पेशाब कर सकते हैं।
  • अस्पताल के मूत्रालय ऑनलाइन या लाइसेंस प्राप्त चिकित्सा सेवा प्रदाताओं के माध्यम से उपलब्ध हैं सामान्य तौर पर, आप उन्हें अपेक्षाकृत कम लागत के लिए खरीद सकते हैं
  • पेशी में एक बोतल चरण 2 नामक छवि
    2
    उपयुक्त आकार चुनें एक बोतल चुनने पर, यह महत्वपूर्ण है कि यह सही आकार हो। हालांकि यह असंभव है सही ढंग से मूत्र आप excretarás की राशि की भविष्यवाणी करने के लिए, आप यकीन है कि बोतल इतना बड़ा एक औसत व्यक्ति के मूत्र फिट करने के लिए है बना सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति के शरीर अलग है, लेकिन आम तौर पर मूत्र 120 मिलीलीटर और 465 मिलीलीटर (लगभग 4 से 16 द्रव औंस) से लेकर मात्रा।
  • एक बोतल चुनें जिसमें कम से कम 465 मिलीलीटर (लगभग 16 औंस) की क्षमता है। यदि बोतल बड़ी है, तो यह समस्या नहीं होगी। याद रखें कि यह बेहतर है कि बोतल बहुत बड़ी है और बहुत छोटा नहीं है
  • एक नरम पेय की बोतल का औसत आकार 355 मिलीलीटर (लगभग 12 तरल औंस) है। सबसे बड़ी शीतल पेय की बोतल 1.75 लीटर (1750 मिलीलीटर या लगभग 59 तरल औंस) के आकार में आती है, लेकिन याद रखना कि किसी भी आकार की सोडा की बोतल में बहुत ही संकीर्ण शुरुआत होगी।
  • गेटोरेड और पावरएड जैसे खेल पेय की बोतलों में सबसे ज्यादा खोलने वाले होते हैं उदाहरण के लिए, गेटोरेड लगभग 591 मिलीलीटर (20 द्रव ऑउंस) की एक बोतल प्रदान करता है। इस वजह से, कई लोग पेशाब के लिए स्पोर्ट्स ड्रिंक की बोतलों का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र, एक बोतल चरण 3 में
    3
    बोतल लेबल करें आप एक कार में या एक तम्बू में या आप के साथ अन्य लोगों को अकेला हो सकता है, लेकिन यह पेशाब करने के लिए नामित बोतल चिह्नित करने के लिए, किसी भी संभावित भ्रम से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आप किसी को आरेखण करके इसे सरल तरीके से कर सकते हैं "एक्स" बोतल में एक स्थायी मार्कर के साथ या आप संदेश के साथ अधिक स्पष्ट हो सकते हैं (आप इसे डाल सकते हैं "मत पीओ" उदाहरण के लिए)
  • चित्रित किया गया चित्र Pee in a Bottle चरण 4
    4
    एक FUD का उपयोग करने पर विचार करें महिला पेशाब यंत्र (एफयूडी) मूल रूप से छोटे फ़नल हैं जिन्हें महिलाओं के लिए तैयार किया जाता है ताकि वे खड़े हो जाएं या एक बोतल में पेशाब कर सकते हैं। GoGirl और Freshette सहित कई ब्रांड हैं, जो कि उन महिलाओं द्वारा उपयोग किया जा सकता है, जहां पास कोई बाथरूम नहीं है जब पेशाब की आवश्यकता होती है।
  • इन उपकरणों में से किसी एक का उपयोग करने के लिए, सीधे योनि के नीचे फनल पकड़ो, शरीर के करीब अपेक्षाकृत। डिवाइस में पेशाब करें और एक बोतल के उद्घाटन में झुका हुआ सबसे छोटा हिस्सा रखें।
  • आप उन्हें ऑनलाइन या बाह्य रिटेल स्टोर्स में, बाहरी गतिविधियों के लिए उपकरण स्टोरों सहित मिल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, पीई इन ए बॉटल चरण 5
    5
    सफाई की आपूर्ति लें बोतल के अतिरिक्त, आपको उचित सफाई की आपूर्ति भी करनी होगी। यदि आप एक महिला हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि आपको शौचालय पेपर या कागज़ के तौलिये स्वयं को साफ करने के लिए लेना होगा आपके यौन संबंधों के बावजूद आपको साबुन और पानी या शराब-आधारित हाथ सेनेटिवेटर की भी ज़रूरत होगी।
  • Video: अगर आप भी बार-बार जाते हैं पेशाब तो हो जाए सावधान!

    भाग 2
    एक बोतल में पेशाब

    इमेज का शीर्षक पी ए इन ए बॉटल चरण 6
    1
    एक विचारशील स्थान खोजें यदि संभव हो, तो एक पृथक स्थान पर पीछे हट जाएं। यदि आप एक कार में हैं, तो दूसरों के लिए आपको यह देखने में समस्या नहीं होगी। यदि आप लोगों से भरे हुए एक आयोजन में हैं, जैसे खेल के मैच में या परेड में और आप बाथरूम में नहीं जा सकते हैं, तो बोतल में पेशाब करना थोड़ा अधिक मुश्किल होगा। आप को देखने से बचना चाहिए, क्योंकि यह केवल शर्मनाक नहीं है, बल्कि सार्वजनिक रूप से खुद को बेनकाब करने के लिए भी अवैध है
    • एक जगह चुनें जहां आप अकेले रह सकते हैं और कोई भी आपको नहीं देख सकता है इसका मतलब यह हो सकता है कि आप कहां हैं, सीढ़ियों में प्रवेश करना या भवन के पीछे छुपाना।
    • अपने सबसे अच्छे निर्णय का उपयोग करें और बुद्धिमान हो। ध्यान और फिर मत बोलो, सुनिश्चित करें कि कोई आपको नहीं देखता है
  • Video: पीली पेशाब आयेगा तो हो सकती है यह जानलेवा बीमारी,Desi Health tips, yellow urine bed health alart

    इमेज का शीर्षक, पीई इन ए बोटल स्टेप 7
    2



    बोतल को ठीक से टिल्ट करें यदि आप अस्पताल के मूत्राशय का उपयोग करते हैं, पेशाब का कार्य काफी आसान होगा। स्पिल्स और स्प्शेस से बचने के लिए पॉटी के एक कोण पर ऊपरी भाग होता है। हालांकि, यदि आप एक पेय की खाली बोतल का उपयोग करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बोतल झुकाव करना होगा कि यह फैल या अतिप्रवाह नहीं करता है। बस, बोतल को अपने शरीर की तरफ झुकें जिससे कि मूत्र बोतल के नीचे से बहती हो, बेहतर है अगर यह बोतल के निचले हिस्से के कम कोणीय भाग में है।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो आपको बाद में साफ करना होगा ऐसा करने के लिए, आपको हाथ में टॉयलेट पेपर रखने की आवश्यकता होगी मूत्र पथ में संभावित संक्रमण से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को सामने से पीछे से साफ कर लें, जो उत्पन्न हो सकता है यदि गुदा क्षेत्र से बैक्टीरिया मूत्राशय के उद्घाटन के क्षेत्र में प्रवेश करते हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र Pee in a Bottle चरण 8
    3
    बोतल को ठीक से त्यागें एक बार जब आप पेशाब खत्म कर लेते हैं, तो आपको बोतल के ठीक से निपटना होगा। सड़कों और लैंडस्केपर्स पर काम कर रहे लोगों के गंभीर स्वास्थ्य और स्वच्छता के जोखिम के कारण सड़क के किनारे मानव मस्तिष्क को फेंकना अवैध है। वास्तव में, कुछ राज्यों में, जो कुछ भी माना जाता है, फेंकने का आरोप है "खतरनाक अपशिष्ट"। उदाहरण के लिए, व्योमिंग (और अमेरिका में कई अन्य राज्यों) में, यदि आप सड़क के किनारे मूत्र फेंकने के लिए पकड़े जाते हैं, तो आपको नौ महीने जेल की सजा सुनाई जा सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि बोतल के उद्घाटन पर ढक्कन तंग है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि अगर बोतल यह सुझाव या गिरती है
  • बोतल को आपके पास या कार में एक सुरक्षित जगह में रखें
  • जब आप एक कचरे या बाथरूम मिल जाए, तो आप कचरे में बोतल फेंक सकते हैं या शौचालय में मूत्र डाल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पी इ में एक बोतल चरण 9

    Video: अब खड़े होकर पेशाब कर सकेंगी लड़किया

    4
    बाद में साफ करें पेशाब करने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने हाथ धो लें यदि आपके पास एक टैप तक पहुंच है और आपके पास हाथ पर साबुन है, अपने हाथों में साबुन के साथ फोम और लगभग 20 सेकंड के लिए नल का पानी के साथ कुल्ला। इससे रोगाणु के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी और बीमार होने या दूसरों को बीमार होने की संभावना कम होगी।
  • यदि आपके पास एक नल तक पहुंच नहीं है, जो सबसे अधिक संभावना है, क्योंकि आपके पास बाथरूम की पहुंच नहीं है, तो आपको अभी भी एक एंटीबायटेरियल निस्संक्रामक या हाथ पोंछे के साथ अपने हाथों को साफ करना चाहिए। ये शराब आधारित उत्पादों हाथों पर जीवाणुओं को मारते हैं, जिससे रोगाणुओं के प्रसार को रोकने में मदद मिलती है।
  • एक हाथ सेनेटिवेटर का उपयोग करने के लिए, अपने हाथों को ठीक से कवर करने के लिए उत्पाद की एक पर्याप्त मात्रा में आवेदन करें और उन सभी अंगों और सतहों को कवर करें, जब तक कि उत्पाद सूख तक नहीं।
  • भाग 3
    आपातकालीन स्थिति को रोकें और प्रबंधित करें

    इमेज का शीर्षक पीए इन ए बोतल स्टेप 10
    1
    यात्रा से पहले अपने द्रव का सेवन सीमित करें आप बार-बार या यदि आप जानते हैं जहाँ आप एक बाथरूम में पहुँच नहीं है यदि आप एक स्थिति में हो जाएगा पेशाब करने के लिए करते हैं, तो आप से पहले और उस स्थिति के दौरान तरल पदार्थ पीने से बचने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लंबी कार की यात्रा पर जा रहे हैं, तो यात्रा के दौरान एक या दो घंटे के लिए अपने तरल पदार्थ की मात्रा को सीमित करें और यात्रा के दौरान जितनी मात्रा में पीओ, उसे प्रतिबंधित करें।
    • पूरी तरह से अपने आप को तरल पदार्थ से वंचित न करें यदि आप प्यास हैं, तो आपको निर्जलीकरण से बचने के लिए थोड़ा पानी पीना चाहिए। आप आपात स्थिति से बचने के लिए जितनी मात्रा में पीते हैं, उसे सीमित करने का प्रयास करें।
    • कैफीन युक्त कॉफी, चाय, कोला और अन्य पेय जैसे मूत्रवर्धक से बचें मूत्रवर्धक आवृत्ति और पेशाब की तात्कालिकता में वृद्धि करते हैं, जो आपातकालीन स्थिति बना सकते हैं जब आप बाथरूम का उपयोग नहीं कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पी इ में एक बोतल चरण 11
    2
    बाथरूम में अच्छी आदत का अभ्यास करें समय के साथ, जब आप वास्तव में जाना नहीं पड़ते तब बाथरूम में जा रहे हैं आपके मूत्राशय को पूर्ण मूत्राशय के बिना आवश्यकता महसूस करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। दीर्घकालिक आदत के हिस्से के रूप में, जब तक आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं होती तब तक पेशाब करने की इच्छा को सहन करना सबसे अच्छा होता है हालांकि, अगर आप सड़क यात्रा पर जा रहे हैं या बाथरूम में बहुत कम पहुंच वाले स्थान पर जा रहे हैं, तो मौके पर पेश होने पर आप पेशाब पर विचार करना चाह सकते हैं
  • प्रत्येक यात्रा या भ्रमण पर बाथरूम जाने के लिए योजना टूट जाती है। आशा करते हैं कि आप कहां बाथरूम में नहीं जा सकते हैं और तदनुसार योजना बना सकते हैं।
  • जल्दी मत करो अपने आप को पेशाब खत्म करने की अनुमति दें या फिर आपको फिर से आवश्यकता महसूस हो सकती है यह भी बेहतर है कि मूत्र को प्राकृतिक दर से बाहर निकालने के लिए श्रोणि को फैलाने के बजाय इसे तेजी से बाहर निकालने के बजाय बेहतर होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, पीई इन ए बोटल स्टेप 12
    3
    आपको पता होना चाहिए कि डॉक्टर से परामर्श कब करना चाहिए। कई बार आपको बाथरूम में जाने की ज़रूरत होती है, बहुत सारे तरल पदार्थों को पीने से या बहुत अधिक डाइरेक्टिक्स पीने से बस बहुत ही बढ़ जाता है। दूसरी बार, वे गर्भावस्था या अधिक वजन वाले कारकों के कारण पेट के दबाव से उत्पन्न होते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, वे एक अंतर्निहित चिकित्सा समस्या की वजह से उत्पन्न हो सकती हैं। यदि आपके पास निम्न लक्षणों में से कोई भी है तो अपने डॉक्टर से बात करें:
  • रक्त के साथ मूत्र
  • मूत्र (विशेष रूप से लाल या गहरे भूरे रंग के) की विकार -
  • दर्द जब पेशाब-
  • पेशाब करने में कठिनाई
  • असंयम (मूत्राशय नियंत्रण का नुकसान) -
  • बुखार।
  • युक्तियाँ

    • किसी को भी बोतल में क्या पीना मत दो!
    • बाजार में कई फ़नल के आकार के उत्पाद हैं जो महिलाओं के लिए खड़े या एक बोतल में पेशाब करना आसान बनाते हैं। इन विकल्पों की तलाश करने पर विचार करें यदि आप एक महिला हैं जो बार-बार पेशाब करती हैं
    • यदि आप उस बोतल में पुन: उपयोग या रीसायकल करने का इरादा रखते हैं जिसमें आपने पेशाब किया है, तो जीवाणुओं को मारने के लिए शराब या अन्य डिस्नेक्टरेक्टर्स को जोड़ें यह बोतल में रहने से मूत्र के खराब गंध को भी रोकेगा।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास बोतल में पेशाब करने का अनुभव नहीं है, तो आप इसके ऊपर कुछ मूत्र को छिड़क सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको ऐसा करना पड़ सकता है, तो घर पर अभ्यास करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: अगर सोते समय बच्चा बिस्तर पर पेशाब करे तो अपनाये ये घरेलू उपाय

    • बोतल
    • एक फ़नल (महिलाओं के लिए) यदि आवश्यक हो
    • मार्कर (बोतल लेबल करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com