ekterya.com

बस में अपने मूत्राशय को नियंत्रण कैसे करें

एक बस में एक पूर्ण मूत्राशय को नियंत्रित करने की तुलना में कुछ अनुभव अधिक परेशान हैं जो कि किसी समय में कोई निर्धारित समय नहीं है। आप अभी भी अपने अगले बस की सवारी के लिए तैयार करने के लिए समय है, तो आप बहुत सी बातें ऐसी बोर्डिंग से पहले कम पानी पीने के रूप में, असुविधा को कम करने और मांसपेशियों मूत्र पकड़े नियंत्रित करने के लिए सीखने के लिए कर सकते हैं। लेकिन तुम बस में अभी बैठे रहे हैं और नए गुर सीखने के लिए, उसके पैरों uncrossing कोशिश, के रूप में अभी भी संभव के रूप में बैठते हैं और आप विचलित करने के लिए कुछ अजीब पढ़ समय नहीं है, तो। आखिरी उपाय के रूप में, यदि आपको लगता है कि एक और मिनट पकड़ना असंभव है, तो ऐसे विकल्प हैं जो आप सावधानी से कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

यात्रा के लिए तैयार करें
एक बस चरण 1 बुललेट 1 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बस पर चढ़ने से पहले बहुत ज्यादा पानी पीना मत। ध्यान दें कि हाइड्रेटेड होने से स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर आप लंबी यात्रा के लिए बस में बैठने जा रहे हैं, तो यह सामान्य रूप से पानी या तरल पदार्थों के साथ ज़्यादा नहीं करना चाहिए। यदि आप प्यास खड़े नहीं कर सकते हैं, तो आप के साथ पानी की एक बोतल लें और यात्रा के दौरान छोटे मुंह के साथ अपना मुंह दबाएं, इसे एक बार में पीने के बजाय
  • बस उस पर लोटेट कॉफी या विशाल सोडा से पहले उसे बताओ! कैफीन एक मूत्रवर्धक है और आप सामान्य से अधिक बार पेशाब करेंगे। अगर आपको सुबह की कॉफी की ज़रूरत है, तो बस से बसने से पहले उसे अच्छी तरह से पीने की कोशिश करें, तो आपके पास अपने सिस्टम के माध्यम से जाने का समय होगा।
  • मान लें कि शराब कैफीन से भी बदतर है, क्योंकि यह आपके शरीर को उतना ही मूत्र का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है जितना कि पानी की समान मात्रा में होता है यात्रा के पहले या दौरान अपनी किसी भी रूपरेखा में इसे पीने से बचें
  • Video: लैपरोस्कोपिक सर्जरी द्वारा किडनी के पथरी का आपरेशन

    एक बस चरण 2 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    पता करें कि बस में बाथरूम है इन दिनों, कुछ घंटे से अधिक की यात्रा करने वाली अधिकांश बसों में बाथरूम होते हैं। आप फोन पर बात कर सकते हैं और बस यह सुनिश्चित करने के लिए यात्रा कर रहे बस लाइन पर पता कर सकते हैं कि इकाइयों के पास उन्हें है। समस्या यह है कि अक्सर बाथरूम साफ बसों, नहीं हमेशा एक यात्रा से पहले खाली नहीं कर रहे हैं, और अगर परिवहन भर जाता है अक्सर बंद हो जाती हैं और नहीं किया जा सकता। सबसे अच्छा तरीका यात्रा युक्तियाँ और चालें आप जब तक संभव हो के लिए अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने और एक बैकअप यदि आप वास्तव में अब इसे अब और ले आप इस्तेमाल कर सकते हैं के रूप में बस के बाथरूम के बारे में सोचना उपयोग कर सकते हैं के साथ सशस्त्र शुरू करने के लिए है।
  • एक बस चरण 3 पर अपने मूत्राशय पर नियंत्रण रखें
    3
    पूछें कि क्या बस आराम का स्थान बना देगा। बहुत लंबी यात्राएं पर, आमतौर पर एक या दो बाकी रुकें होती हैं यहां तक ​​कि अगर बस में एक शौचालय उपलब्ध नहीं है, समय में आप कहीं से अपने आप को राहत देने के लिए होगा फिर से, बस लाइन को अग्रिम में कॉल करने के लिए, यह पता लगाने के लिए कि मार्ग क्या बाकी है, मानसिक रूप से तैयार करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आप जानते हैं कि अगले स्टॉप कितनी देर होगी, तो आपके लिए समय गुम होने के लिए विचलित हो जाना आसान होगा। यदि आपको पता नहीं है कि आपके पास बाथरूम जाने का अवसर होगा, तो अपने मूत्राशय को नियंत्रित करना अनन्त यातना की तरह प्रतीत होगा।
  • एक बस चरण 4 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करें शीर्षक छवि
    4
    बाथरूम में जाओ जब आप अभी भी मौका है। क्या आपको याद है जब आपके माता-पिता ने आपको सड़क यात्रा से पहले बाथरूम में जाने दिया, भले ही आप ऐसा महसूस न करें? यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा जब आप कुछ स्टॉप के साथ लंबी बस यात्रा शुरू करने जा रहे हैं, खासकर अगर इसमें बाथरूम नहीं है घर पर अपने स्वच्छ और आरामदायक बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपने आखिरी मौका का लाभ उठाएं, इसलिए आपकी बस यात्रा संभवतः पीड़ित होने के मुकाबले मुफ्त होगी।
  • Video: Early Signs that Cancer is Growing in Your Body

    छवि बस शीर्षक पर नियंत्रण अपने मूत्राशय बस पर कदम 5

    Video: अगर आप भी बार-बार जाते हैं पेशाब तो हो जाए सावधान!

    5
    अपने पैल्विक फर्श की मांसपेशियों को मजबूत करें दोनों पुरुषों और महिलाओं के मामले में, पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियां उन है जो आपके मूत्राशय के रिलीज के मूत्र की मात्रा को नियंत्रित करते हैं। यह पैंतरेबाज़ी क्नैक, जो आदेश अधिक नियंत्रण है जब यह पेशाब करने के लिए आता है में पेल्विक फ्लोर मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए बनाया गया एक व्यायाम है अभ्यास करने के लिए सलाह दी जाती है। आप एक बस में रहे हैं और आप वास्तव में बाथरूम में जाने के लिए है, तो पैंतरेबाज़ी क्नैक अपने दिमाग कि पेशाब करने के लिए एक अच्छा समय नहीं है करने के लिए संदेश भेज सकते हैं, और तात्कालिकता कम होगा। अपनी यात्रा से पहले निम्न प्रयास करें:
  • अपने पैल्विक फर्श की मांसपेशियों को खोजें ये मांसपेशियों में तनाव है जब आप मूत्र को पकड़ते हैं या इसके प्रवाह को बाधित करते हैं और आपने अभी तक अपने मूत्राशय को खाली नहीं किया है।
  • तनाव मांसपेशियों, फिर एक ही समय में खाँसी। जब तक आप खांसी खत्म नहीं करते तब तक अपनी मांसपेशियों को तनाव में रखें, फिर आराम करो।
  • अपनी बस यात्रा से पहले प्रत्येक दिन 10 और 15 बार के बीच दोहराएं।
  • एक बस चरण 6 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र
    6
    बस के मामले में वयस्कों के लिए स्वच्छ पैड या डायपर का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आपके पास लंबी यात्रा है और आपको लगता है कि आपको अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने में परेशानी होगी, तो आपात स्थिति के मामले में आपकी सुरक्षा में कुछ भी गलत नहीं है किसी दुर्घटना से बचने के लिए फार्मेसी पर जाएं और सुरक्षात्मक आइटम चुनें। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप बस पर चढ़ने से पहले अपने डायपर पर डाल दें।
  • वयस्क डायपर लोगों मूत्र असंयम से निपटने, लेकिन शादी के कपड़े भी भारी आराम बाथरूम के लिए एक यात्रा के लिए आवश्यक के साथ लिफ्ट करने के लिए के साथ दुल्हन की तरह की जरूरत के सभी प्रकार के साथ लोगों को प्रयोग करने में मदद करने के लिए बनाया गया ।
  • आप छोटे सुरक्षात्मक तौलिये खरीद सकते हैं, सैनिटरी तौलिये के समान, बड़े डायपर या पूर्ण कवरेज, आप क्या सोचते हैं इसके आधार पर आप की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    जब आप बस में हैं तो तात्कालिकता के साथ डील करें
    छवि बस शीर्षक पर अपने ब्लेडडर को नियंत्रित करें
    1
    अपने पैरों uncrossed साथ बैठो, अगर आप खड़े होकर पेशाब करने के लिए आग्रह करता हूं है, अपने पैरों को पार करने में मदद कर सकते मूत्र पकड़ है, लेकिन जब आप बैठे रहे बेहतर है उन्हें पार नहीं। यदि आप अपने पेट के जांघों को दबाते हैं, तो आप मूत्राशय को निचोड़ लेंगे और इच्छा बिगड़ जाएगी। अपने पैरों को एक आरामदायक और आराम से स्थिति में फर्श और पैरों पर रखें।
    • एक ही कारण के लिए आगे झुकाव से बचें अपनी सीट वापस झुकाएं और सीधे अपने धड़ को रखने की कोशिश न करें
  • 2
    तंग कपड़े ढोना यदि आप पैंट पहन रहे हैं या कमर के स्कर्ट पहन रहे हैं, तो आपके कपड़े आपके मूत्राशय को दबाकर चीजों को और भी बदतर कर सकते हैं। तंग कपड़े ढीला करके आप जितना आराम कर सकते हैं।
  • यदि आप एक बेल्ट पहन रहे हैं, तो इसे खोलें अनबंटन या अपनी पैंट या स्कर्ट में ज़िप खोलें
    एक बस कदम 8 बुललेट 1 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करें शीर्षक छवि
  • आदेश सच है कि आप खुला हुआ कपड़े है कि छिपाने के लिए, एक स्वेटर पहनना या अपने आप को या उसकी गोद में एक और कपड़ा कवर करने के लिए शर्ट या ब्लाउज नीचे लाने के लिए।
    एक बस कदम 8 बुललेट 2 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र



  • एक बस चरण 9 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक छवि
    3
    बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें विचार करें कि यदि आप बहुत अधिक कदम उठाते हैं तो आप अपने मूत्राशय को दबा देंगे और यह आपके अत्यावश्यकता को और अधिक चरम कर देगा। आप अपने पैरों को स्थानांतरित करना चाहते हैं या स्थिति को एक तरफ से दूसरे स्थान पर बदल सकते हैं, लेकिन अपने आप को घुसने से ही चीजें बदतर हो सकती हैं आरामदायक स्थिति ढूंढने की कोशिश करें और फिर भी स्थिर रहें।
  • Video: как правильно пить воду вечером перед сном? Советы диетолога не есть после шести часов!

    एक बस पर अपने मूत्राशय नियंत्रण शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    कुछ पढ़ा या देखना जो आपको विचलित करता है यह एक बस पर पेशाब करने की इच्छा से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। यदि वास्तव में एक या दो घंटे के लिए बाथरूम में जाने का कोई स्थान नहीं है, तो अपनी असुविधाजनक शारीरिक स्थिति को भूलने की कोशिश करके स्थिति का अधिक लाभ उठाएं। अपनी पठन सामग्री को खोलें या एक वीडियो देखें जो आपकी मस्तिष्क को खाली करने के लिए अपने मन को दूर करने के लिए पर्याप्त रूप से अवशोषित हो रहा है।
  • एक बस पर अपने मूत्राशय पर नियंत्रण शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    खांसी या हँस से बचें मान लें कि दोनों क्रियाएं पैल्विक मंजिल की मांसपेशियों को थोड़ा ढीला कर सकती हैं, जो आपकी पेशाब को खराब करने के लिए उत्सुकता पैदा करेगा। संभावना है कि आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते यदि आप एक खाँसी फिट मिल रहे हैं, लेकिन क्या आप वाकई पुस्तक या वीडियो है ताकि आप चयनित इतनी मेहनत हंसी आप अपने पैंट में पेशाब करने के लिए इतना हास्यास्पद नहीं है कर सकते हैं।
  • एक बस चरण 12 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र
    6
    पानी के एक जेट के बारे में मत सोचो आंशिक रूप से मनोवैज्ञानिक है पेशाब करने के लिए एक असहनीय आग्रह करता हूं है, तो राफ्टिंग और पानी गीजर spouting आप बदतर महसूस करते हैं व्हाइट वाटर एक दौरे के बारे में सोच। अपने दिमाग को रेगिस्तान के माध्यम से भुलाना, बिना मृगतृष्णा, और अन्य जगहें जो शुष्क हैं यदि आप एक शरारती दोस्त है जो सोचता है कि यह जब तुम अपनी इच्छा को दबाना करने के लिए, उसे बताना वह इतना हास्यास्पद अगर आप उसकी बगल की सीट पर पेशाब नहीं होगा कोशिश "वॉटरजेट" या ऐसा ही कुछ गाने के लिए मजेदार है है।
  • एक बस चरण 13 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक छवि
    7
    विचार करें कि लंबे समय तक पेशाब करने की आपकी इच्छा को पकड़ने से आपके मूत्राशय को चोट नहीं पहुंचेगी। थोड़ी देर के लिए पेशाब करने की इच्छा से ऊपर उठने के लिए आपको शोषण की कोई संभावना नहीं है, इसलिए चिंता न करें। यदि यह उस बिंदु तक पहुंचता है जहां आपका शरीर अब इसे पकड़ नहीं सकता है, तो यह बस ऐसा करना बंद कर देगा। यह उम्मीद की जा रही है कि तब तक बस पहले ही स्टॉप कर चुका है। यदि आपको लगता है कि पल आ गया है और आप अभी भी अपनी सीट में बैठे हैं, खिड़की और एक अजनबी के बीच में फंस गए हैं, तो पढ़ना जारी रखें।
  • भाग 3

    जब आप इसे अब और नहीं ले जा सकते हैं तब आप क्या करेंगे, यह समाधान करें
    छवि बस शीर्षक पर नियंत्रण अपने मूत्राशय पर कदम 14
    1
    बस चालक से बात करें उससे पूछें कि क्या बाकी क्षेत्र में बस को रोकने की कोई संभावना है, ताकि आप बाथरूम का उपयोग कर सकें (अन्य यात्रियों को निश्चित रूप से अवसर का लाभ मिलेगा) हालांकि, सावधान रहें कि चालक को विचलित न करें और ध्यान रखें कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी आवाज नहीं उठाएं या कुछ भी करें जो खतरनाक स्थिति पैदा कर सके।
    • विचार करें कि यह संभव है कि चालक को रोकना नहीं चाहता है और आपको इंतजार करना पड़ता है यदि यह एक चार्टर बस है जो एक निर्धारित कार्यक्रम के साथ यात्रा करता है, तो यह संभव नहीं है कि चालक को रोकना होगा, हालांकि, यह कोशिश करने योग्य है
    • अगर चालक ने कहा ना, तो उससे पूछें कि अगले स्टॉप के लिए कितना जरूरी है, तो आप कम से कम अपनी सीट पर वापस जा सकते हैं जिससे पता है कि कितना गुम है, ताकि आप बाथरूम जा सकें।
  • एक बस चरण 15 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करें शीर्षक छवि
    2
    कंटेनर के अंदर विचारशील पेशाब की संभावना का मूल्यांकन करें जब आपको जाना है, तो आपको जाना है, इसलिए इसके पास एक कंटेनर या कंटेनर उपलब्ध है। एक जैकेट या कुछ और के साथ अपनी स्कर्ट को कवर करें और किसी प्रकार के कंटेनर के अंदर पेशाब करें। एक ढक्कन वाला एक चुनें, जिससे स्थिति को यथासंभव स्वच्छ रखने के लिए और जब आप समाप्त करें तो उसे बंद करें।
  • अगर आपका सीटमाट एक दोस्त है, तो खिड़की के किनारे सीट का उपयोग करते समय सावधानी से कंटेनर में पेशाब करने के लिए उससे पूछें
  • रुको जब तक यह एक उपयुक्त समय नहीं है, जिसमें बस सपाट सड़क का विस्तार करती है और वह कुछ आबादी के गड्ढे के साथ सड़कों को पार नहीं कर रही है।
  • एक बस चरण 16 पर अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    अपनी पैंट पर पेशाब से बचें। निश्चित रूप से आप इस लेख को नहीं पढ़ पाएंगे, यदि आप मानते हैं कि आप पर पेशाब एक व्यवहार्य विकल्प है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि बस की सीट में पेशाब अन्य यात्रियों के लिए हानिकारक और कठोर है। यदि वास्तव में कोई रास्ता नहीं है तो आप इसे से बच सकते हैं और आपको एक उपयुक्त कंटेनर नहीं मिल सकता है, जब तक बस अंततः बंद नहीं हो जाता तब तक संभवत: अपने आप को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • तीन घंटे से अधिक समय तक चलने वाली किसी भी बस यात्रा को आगे बढ़ाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com