ekterya.com

आपको किसी को चोट पहुँचाए रखने वाले व्यक्ति का सामना कैसे करें

जब कोई हमें चोट पहुँचाता है, तो हम उस दर्द को तब तक ले जाते हैं जब तक कि हम दूसरे व्यक्ति को माफ़ करने का कोई रास्ता खोज नहीं पाते। हमें लगता है कि हो सकता है कि हम क्षति के लिए बदला ले रहे हैं अगर हम माफ करने के लिए मना कर दिया है, लेकिन हम शिकायत अन्य व्यक्ति की तुलना में अधिक दर्द होता है पकड़ो। हालांकि, क्षमा करना एक प्रक्रिया है और यह आसान नहीं है। माफी की ओर एक महत्वपूर्ण कदम किसी को सामना करना पड़ सकता है जिसने आपको दुखी किया है यह कभी आसान नहीं होता है, और इसमें कोई गारंटी नहीं है कि टकराव से बहाली हो जाएगी। लेकिन कभी-कभी हमें अपने उपचार के लिए यह कदम उठाना पड़ता है।

उनकी उत्कृष्ट पुस्तक में तोड़ के माध्यम से: जब में देने के लिए, कैसे पीछे धकेलने के लिए, डॉ टिम क्लिंटन और पैट Springle अस्वस्थ codependent रिश्ते सलाह में लोगों को सलाह देने के अनुभव के आधार पर की पेशकश की। "जो हमें चोट पहुंचाया है उसके सामने आने के लिए एक बहुत ही कठिन और खतरनाक काम है। जब हम कमरे में प्रवेश किया और देखो व्यक्ति के चेहरे, हम हमारे भ्रमित कर सकते हैं, हमें भावनात्मक रूप से या हिंसक गुस्सा बंद", वे लिखते हैं निम्नलिखित पढ़ें चरणों क्लिंटन और Springle आप कोई है जो तुम्हें चोट लगी है सामना करने के लिए (इस प्रक्रिया में अपनी पुस्तक के माध्यम से तोड़ के पन्नों से आता है) सलाह देते हैं।

चरणों

छवि जिसे आप चरण 1 पर चोट पहुंचाया
1
अपने आप को तैयार करें: व्यक्ति के साथ बैठने से पहले आप क्या कहना चाहते हैं, तो इस विषय से मतभेद न करें। दोष मत करो, बस अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जैसे बयानों का प्रयोग करें "मुझे लगता है ...", के बजाय "आपने किया ..."
  • छवि जिसे आप चरण 2 में चोट पहुंचाया
    2
    पहली बातचीत के लिए प्रमुख महत्व के एक या दो विषय चुनें। आपको इस व्यक्ति के साथ हुई सभी झगड़े को हल करने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि जिसे आप चरण 3 पर चोट पहुंचाया
    3
    एजेंडा सेट करें क्योंकि आप एक हैं जो इस मीटिंग का प्रस्ताव कर रहे हैं, आपको तय करना होगा कि किस विषय पर चर्चा की जाएगी। आप किस बारे में बात करना चाहते हैं, यह लिखने में मदद मिल सकती है नियंत्रण रखें, शांत रहें, अपना अनुसूची का पालन करें, इस विषय से विचलित न करें। दूसरे व्यक्ति को इसके लिए जिम्मेदार शुरू होता है (और शायद होगा) तो बस अपनी भावनाओं को, जो अगले बिंदु की ओर जाता है स्वीकार करते हैं:
  • छवि जिसे आप चरण 4 में चोट पहुंचाया
    4
    स्पष्ट किया गया है कि क्या कहा है। हालांकि यह सभी तर्कों के खिलाफ लग सकता है, जितना आप बात करते हैं उतना सुनो। जब व्यक्ति जवाब देता है, तो उसे दोहराने के लिए जो उसने आपको बताया है कि आप समझ गए हैं। किसी के साथ सौदा करने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक है "एक दर्पण पकड़ो", उन्होंने जो कुछ किया है या जो वर्णन किया है, उसे दोहराएं। आप कह सकते हैं: "यह है जो मैंने सुना है तुम कहो ..." उस व्यक्ति को सिर्फ आपको बताए दोहराएं या उसे दोहराएं। बहुत बार, आपको लगता है कि किसी और को आप जो महसूस कर रहे हैं या सोच सकते हैं, स्पष्ट कर सकते हैं।
  • छवि जिसे आप चरण 5 में चोट लगी है, उसका शीर्षक



    5
    नियंत्रण में रहें अपने आप पुराने पैटर्न में पकड़े मत हो यहां आपकी नौकरी अन्य व्यक्ति को ठीक करने या उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए नहीं है, बल्कि एक ईमानदार बातचीत करने में सक्षम होने के लिए है।
  • छवि जिसे आप चरण 6 में चोट पहुंचाए
    6
    संबंधित जिम्मेदारी स्वीकार करें क्या तुम्हारा है, लेकिन क्या नहीं है के लिए अपराध स्वीकार नहीं करते हैं।
  • Video: 7 - When Michael Stands Up

    छवि जिसे आप चरण 7 में चोट पहुंचाए
    7
    तत्काल पश्चाताप की अपेक्षा न करें। आपकी आजादी माफी पर निर्भर नहीं करती है, लेकिन सीमा का सामना करने और निर्धारित करने के अपने खुद के निर्णय पर है। "आम तौर पर एक व्यक्ति की पहली प्रतिक्रिया का सामना जब एक भयंकर रक्षात्मक प्रतिक्रिया है", क्लिंटन और स्प्रिंगल लिखिए
  • छवि जिसे आप किसी को चोट पहुँचाई है शीर्षक 8 शीर्षक
    8
    "माफ करने का मतलब यह नहीं है कि हमें हेरफेर करने में देना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि हमें आंखों पर फिर से विश्वास करना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि दर्द ने जादू से मिटा दिया है सुलह विश्वास पर आधारित है, और विश्वास समय के साथ साबित होना चाहिए। "
  • Video: Surah Bakarah, AMAZING VIEWS with WORDS tracing, Slow Recitation

    युक्तियाँ

    • जो लोग आपके जीवन में मुश्किल लोगों के साथ सीमा निर्धारित करते हैं, उन्हें प्रोत्साहित करने और समर्थन करने वाले लोगों के साथ स्वस्थ रिश्तों का पता लगाएं।
    • माफी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर नहीं करती है जिस कारण से आप किसी को माफ कर देते हैं, वह बोझ से छुटकारा पाने के लिए, दूसरे व्यक्ति को दोषमुक्त करने के लिए नहीं।

    चेतावनी

    • अपने व्यवहार के अपने पैटर्न के बारे में पता चले, जिससे आप दूसरों के साथ दुर्व्यवहार कर सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com