ekterya.com

कैसे एक धोखा से पुनर्प्राप्त करने के लिए

आपने सबूत पाया है, आपने अपने साथी का सामना किया है और आप यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शादी बचाई जा सकती है। अगर आप सोच रहे हैं कि क्या फिर से प्यार और विश्वास पर लौटने, या चोट लगी है, क्रोध और ईर्ष्या सहना सक्षम होने के लिए खोज करने के लिए है कि अपने साथी आप engañando- अपनी भावनाओं और चिंताओं को पूरी तरह से सामान्य हैं था। इस प्रक्रिया में क्या हो रहा है, यह सोचकर अकेला और पीड़ा महसूस हो रहा है, वह नहीं है जहां आप होना चाहिए। वैसे भी, यह आलेख आपको मार्ग के साथ मार्गदर्शन करेगा, वसूली के लिए इस लंबी और अंधेरे सड़क में आपको क्या इंतजार कर रहा है।

चरणों

एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 1
1
एहसास है कि आप सदमे में हैं प्रारंभ में, यह वह चरण है जहां आप बस उस पर विश्वास नहीं कर सकते आप यह समझ नहीं सकते हैं कि आपका साथी किसी और व्यक्ति के साथ शारीरिक और भावनात्मक रूप से रहा है - कि आपका साथी किसी और को देखने के लिए समय बनाने के लिए तलाश कर रहा है। और अचानक आप जागरूक होना शुरू करते हैं और आप पहेली के टुकड़े को छोडना शुरू करते हैं और आपको लगता है कि जो कुछ तुमने सोचा था वह असली था, वे वास्तव में झूठ थे इस चरण में, आप बहुत से कोहरे के साथ एक जगह में महसूस करेंगे जैसे कि क्या हो रहा है इस बारे में सोचने और यह निर्धारित करने के लिए कि क्या सब कुछ एक बुरा सपना था
  • एक चक्कर से चरण 2 में पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    2
    आप कुछ क्रोध का अनुभव करेंगे आपको पता चल जाएगा कि यह वास्तव में हुआ है और यह सिर्फ एक दुःस्वप्न नहीं था इस चरण के दौरान आप बीमार महसूस करेंगे और अपने बिस्तर से बाहर निकलने, रोज़मर्रा के जीवन में अन्य लोगों के साथ काम करने या अन्य लोगों के साथ बातचीत करने में सक्षम नहीं होंगे। धोखे "सब कुछ" है जो आप सोच सकते हैं यह सामान्य है अगर इस स्तर पर आप रोते हैं, चीजों को फेंकते हैं, ऑब्जेक्ट को तोड़ते हैं, चिल्लाते हैं, लड़ाई करते हैं और सामान्य रूप से नियंत्रण से बाहर व्यवहार करते हैं। आप सड़क के अंत में प्रकाश नहीं देखेंगे और आप अपने क्रोध को खतरनाक, अस्वस्थ या गैरकानूनी तरीके से व्यक्त करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • बदला लेने की इच्छा यदि आप इसे महसूस करना शुरू करते हैं, तो यह वह क्षण है जहां आप सबसे खतरनाक हैं, इस बात से अवगत रहें कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे हैं और केवल उन लोगों को चोट पहुँचना चाहते हैं जो आपको धोखा देते हैं।
  • हो सकता है कि आप उसे या उसके पर बदला लेने के तरीके तलाशने और योजना बना रहे हों।
  • बदला लेने के विचार आपके मन में हैं और शायद आप किसी के साथ सोते हुए सोचना शुरू कर देते हैं, बस अपने बावजूद अपने साथी के समान होने के बावजूद।
  • हो सकता है कि आप अपने साथी के प्रेमी पर बदला लेने के लिए व्यक्तिगत, पेशेवर या वित्तीय तरीकों की तलाश करना शुरू करें।
  • कृपया याद रखें कि यह चरण पारित होगा और उस विशुद्ध रूप से भावनात्मक फैसले के परिणाम सामने आएंगे जो कि किसी के पश्चाताप बाद में आता है।
  • एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 3
    3
    क्रोध की ओर चलें - इस समय, प्रारंभिक हिंसा से आपका गुस्सा थोडा बेशक हो जाता है और आपको गहरे दर्द के साथ छोड़ दिया जाता है और भावनात्मक रूप से विनाशकारी होने की भावना यह क्षण है जब आप सुलह करने का विचार प्राप्त करना शुरू करते हैं या शादी समाप्त करने के लिए कदम उठाते हैं। यद्यपि आप जारी रखने के लिए चोट, आप और अधिक तार्किक सोचना शुरू और not`re तो बदला के साथ सेवन आप अपने जीवन, अपने लक्ष्यों और जहाँ आप यहां से अपनी शादी चाहते हैं उलटफेर में अधिक रुचि रखते हैं। आप उस व्यक्ति के मुकाबले अपने साथी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं जिसके साथ मैंने आपको धोखा दिया था और आपने अपने विवाह के साथ हुए दुर्घटना के लिए। इस स्तर के दौरान, आप पिछले 24 घंटों से लड़ने, रोने या पुनः भोगने के लिए बहुत थक गए हैं - आप किसी तरह या किसी अन्य में बंद करना चाहते हैं।
  • एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    मलबे को ऊपर उठाना यदि आप अपनी शादी के लिए लड़ने की योजना बना रहे हैं, तो यह वह जगह है जहां आपको धोखेबाज़ व्यक्ति की कुल और पूर्ण समझ की आवश्यकता होती है। उन्हें या तो यह जानना होगा कि यह एक बहुत लंबी प्रक्रिया होगी और यदि वे आपकी वसूली के रास्ते में पत्थर डालते हैं तो यह अब भी अधिक हो जाएगा।
  • जिस चीज पर आप को धोखा दिया गया वह चीजें प्रगति में बाधा डाल सकती हैं:
  • आपके पास क्या अधिकार है, इसके बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार करना
  • आपको जो कुछ भी पता करने का अधिकार है, उसके कुछ "सबूत" देने से इनकार करते हैं
  • प्रेमी के साथ संपर्क में बने रहें
  • स्थिति को कम करें
  • दूसरे व्यक्ति के साथ संबंधों को कम करें
  • धोखे के लिए पीड़ित को दोष या
  • आपके लिए (पीड़ित) "समयसीमा" के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें
  • आपको यह जानना होगा कि इन सभी चीजें आपके रिश्ते की वसूली के लिए हानिकारक हैं और आपकी भावनात्मक स्वास्थ्य कभी भी नहीं बनती हैं। यदि आप अपनी शादी को जारी रखने की योजना नहीं बनाते हैं, तो अपना समय भरने के लिए चीजों की तलाश शुरू करने का समय है इसका मतलब यह नहीं है कि आप के साथ लोगों को अपने recovery- की खातिर इस गतिविधियों और हितों खोजने में मदद आप आगे देख सकते हैं और भरने के खाली जगह अपने जुदाई छोड़ दिया करने के लिए इसका मतलब है के लिए अपनी जान बाधा को चलाने के लिए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया में आप अकेलेपन को जानते होंगे, लेकिन यदि आप बुराई के लिए विलाप बैठते रहना पसंद करते हैं, तो आप उस तरह से अनिश्चित काल तक बने रहेंगे।
  • एक चक्कर के चरण 5 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक छवि
    5
    फिर से भरोसा करना सीखें यह एक जटिल चरण है यदि आप एक नए साथी की तलाश में हैं या आप क्षतिग्रस्त व्यक्ति को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं यह तुरंत संबंध शुरू करने के लिए सलाह नहीं है, क्योंकि आपको समय की चंगा करने की ज़रूरत है और जब ऐसा होता है तो कुछ नया शुरू करना बेहतर होगा। यदि आप अपनी शादी के पुनर्निर्माण की कोशिश कर रहे हैं, तो आश्वस्त होकर आश्वस्त होता है कि जिस व्यक्ति ने धोखा दिया है वह आपके साथ एक खुली किताब बनने के लिए तैयार है। यह एक बहुत ही लंबी प्रक्रिया है जो समय के साथ ही एक अच्छा बिंदु तक पहुंचता है। एक बार जब आप सभी कहानियां सुनाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए समय आ गया है कि आप अपने प्रेमी से बात न करें और यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें। इसके अलावा, अगर आप उस व्यक्ति के साथ ठीक होने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको धोखा दे रहा है, तो यह प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होगी - इसलिए आप अपने विवाह को पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास को प्राप्त नहीं कर पाएंगे।



  • एक प्रकरण से छुटकारा पाने वाली छवि को चरण 6
    6
    ट्रिगर या उत्प्रेरक के साथ डील करें ट्रिगर कुछ नाम, स्थान और घटनाएं हैं जो आपको याद दिलाते हैं कि आपके साथी ने आपको धोखा दिया था। शायद धोखे, एक रेस्तरां, एक मोटल या स्थानों के दौरान एक लोकप्रिय गीत, उसने आपको बताया कि वह गई थी, वह अपने प्रेमी, काम या आपसी मित्रों के साथ यात्रा करने वाली जगहों का दौरा करती है।
  • यादों के ट्रिगर भी अन्य लोगों से आते हैं जो आपको याद दिलाते हैं अक्सर, तस्वीरें भी दर्दनाक ट्रिगर हो जाएंगी - उस तस्वीर को देखें जहां वे एक ही समय में आपको धोखा देकर मुस्कुराते हैं।
  • यादों के ट्रिगर दर्दनाक यादें हैं
  • ट्रिगर्स से बचने के लिए कोई उपाय या तरीका नहीं है। केवल एक चीज आप कर सकते हैं उनके बारे में पागल हो जाना बंद कर दें और उन चीजों के लिए पागल हो जाएं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • Video: Subways Are for Sleeping / Only Johnny Knows / Colloquy 2: A Dissertation on Love

    एक प्रकरण से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: OnePlus 6 Review After 2 Months! - Finally a Flagship Killer! [HighOnAndroid]

    असली लक्ष्यों को निर्धारित करें यह वह बिंदु है जहां आप तय करेंगे कि क्या आप अपने रिश्ते को जारी रखने जा रहे हैं या नहीं। अपने बंदरगाह के द्वारा, यह कभी भी ऐसा नहीं होगा और आप को अपने नए हकीकत में खुद को स्थापित करने के लिए सीखना होगा जो आपको दुख से पीड़ित है, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • क्या आप इस तरह से रह सकते हैं? क्या आप हर दिन अपने धोखे के टिप्पणियों और अनुस्मारकों को जारी किए बिना फिर से अपने साथी पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त महसूस करते हैं? क्या उन्होंने अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी ली है, रिश्ते को सुधारने के लिए एक ईमानदार प्रयास किया है, उस व्यवहार को दोहराने और एक भावी सहयोगी और समझने वाले वातावरण का निर्माण भी नहीं किया, जहां यह भविष्य में हो सकता है? यदि आप इन सवालों के जवाब में उत्तर देते हैं, तो रिश्ते की मरम्मत की जा सकती है, इसलिए, आपके विवाह के साथ आगे बढ़ना एक व्यवहार्य लक्ष्य है।
  • दूसरी ओर, अपने साथी उसकी धोखे पहचान करने के लिए मना कर दिया है, आपके सवालों के जवाब नहीं है, संदेह से बर्ताव करता है और / या अन्य व्यक्ति को देखने के लिए जारी है, आप तय करने के लिए आप इस तरह से अपने जीवन जारी रख सकते हैं की जरूरत है। यदि नहीं, तो फिर सामंजस्य एक वास्तविक लक्ष्य नहीं है। केवल आप ही अपनी स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं: हालांकि दूसरों की सलाह अच्छा हो सकती है, लंबे समय में आपको यह निर्धारित करने के लिए समय लेना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • एक चक्कर चरण 8 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: CLAVES PARA ADELGAZAR Parte 2 ana contigo

    एक नया ढूंढें आपके साथी के साथ या बिना, आप ठीक हो जाएंगे और आप ठीक हो जाएंगे कुछ समय ले लो, लेकिन आप इस अनुभव से बाहर स्वस्थ, मजबूत और अधिक जागरूक आ जाएगा आपको यह भी समझना होगा कि आप किसी अन्य व्यक्ति को अपनी खुशी पर भरोसा नहीं कर सकते। इस प्रक्रिया के दौरान आपको अपने भीतर पहचाना सीखना होगा कि आपके रिश्ते में बंधन को मजबूत करने के लिए आप कुछ और करने में सक्षम नहीं हुए हैं। खुद को अपने साथी पर बहुत निर्भर करना कभी भी अच्छा नहीं होता है
  • खोज गतिविधियों, मित्रों और स्वयं के हितों इस तरह, यदि आपका संबंध काम नहीं करता है, तो आप व्यक्तिगत अनुभव के लिए इस अनुभव का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक चक्कर के चरण 9 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप से अच्छा रहें और नए विकास के लिए खोलें धोखे के बाद अपने आप से, आपके साथी और आपके रिश्ते से बहुत कुछ सीखना है सुनिश्चित करें कि आप एक सबक सीखते हैं और दर्द पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। याद रखें कि जो तुम्हें मारता नहीं है वह आपको मजबूत बनाता है (बात यह होने की अनुमति है)
  • युक्तियाँ

    • वसूली का हिस्सा स्वयं मूल्यांकन है हालांकि धोखे के लिए कुछ भी एक बहाना नहीं है, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या मैं सबसे ज्यादा प्यारी और सजग दंपति था जो मैं हो सकता था? क्या मैं अपने साथी के लिए और अधिक उपलब्ध हो सकता हूं?
    • यदि आप महसूस करते हैं या महसूस करते हैं कि चिंता करने की कोई चीज है, तो चिंता करें अंतर्ज्ञान असली है और केवल आप अपने साथी को जानते हैं।
    • अन्य लोगों की टिप्पणियों को कम करने की कोशिश करें क्योंकि आप एक लूट के पीछे से निपटने के लिए जा रहे हैं। केवल आप ही जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और आप यह जानकर हैरान होंगे कि आपके पास बहुत से लोगों के लिए सबसे अच्छा इरादा नहीं है।
    • यह पहचान लें कि आपके पास ऐसा नहीं होना चाहिए और आपको ऐसा विवाह नहीं होना चाहिए, जो आपने पहले किया था। यदि आप पुराने रिश्ते को दफनाने और एक नया निर्माण करने के लिए काम करते हैं, तो आप बेहतर होंगे। एक नई शादी की सालगिरह की तारीख से शुरू करना एक दूसरे के साथ संवाद करने का एक नया तरीका है और रिश्तों के लिए मिलकर काम करने की एक नई प्रतिबद्धता है।
    • एक शादी के ध्यान की कॉल पर ध्यान दें:
    • 1) अप्रत्याशित विसंगतियों
    • 2) जरूरतों को पूरा नहीं किया गया या नहीं पहुंचा
    • 3) असंतोष को बचाया

    चेतावनी

    • आप लाखों पुस्तकों को पढ़ सकते हैं, चिकित्सा में पूरे घंटे बिता सकते हैं, हर दिन अपने दोस्तों की सलाह सुन सकते हैं, लेकिन अंत में आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। आपको एहसास होना चाहिए कि आपका साथी आपको प्यार करता है और कभी-कभी रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए तैयार होता है। कि वह आपको भी प्यार करने की क्षमता है आपको उस व्यक्ति पर फिर से भरोसा करने और पता होना चाहिए कि वह अभी भी इसके लायक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com