ekterya.com

कैसे एक व्यापारी के साथ बाहर जाने के लिए

यदि आप कभी भी निकल गए थे, शादी की थी या किसी नियोक्ता में रुचि रखते हैं, तो आप जानते हैं कि वे क्या सोचते हैं, वे सामान्य व्यक्ति के साथ अलग-अलग तरीके से कैसे काम करते हैं और संवाद करते हैं कभी-कभी, यह उन लोगों के लिए एक चुनौती है जो विशेष रूप से उद्यमी नहीं हैं, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो वे महसूस नहीं करते कि वे पागल नहीं हैं, उन्हें उन लोगों के साथ संवाद करने का विचार करना चाहिए जिन्हें वे चाहते हैं।

इसे ध्यान में रखते, यह कैसे सच उद्यमी को खोजने के लिए पता करने के लिए उपयोगी हो सकता है और कौन नहीं एक कहता है कि वह "xyz" करता है और है कोई संख्या पता है कि कैसे अगर आप एक, कैसे उसके साथ संवाद करने के लिए और के साथ जाने कैसे जीवित रहने के लिए बना रहे हैं समर्थित होने की, उतार-चढ़ाव जो उद्यमियों को आम तौर पर के माध्यम से जाना जाता है।

चरणों

छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 1
1
पता लगाएँ कि क्या आप एक उद्यमी से डेटिंग कर रहे हैं यह सलाह ठेठ उद्यमी के मॉडल पर आधारित है कभी-कभी, एक सफल व्यवसाय का स्वामी शीर्ष पर पहुंच सकता है और एक ब्रेक लेने का फैसला किया है। लेकिन अगर आप चौकस हैं, तो वह इन रुखों को जारी रखेंगे:
  • पैसे के साथ सावधानी आप बाहर खाने, में रहने वाले आप एक व्यवसाय के मालिक के साथ मौज-मस्ती करना, घर पर समय की एक ही राशि के खाने के लिए अच्छा भोजन के साथ स्थानों पर रात के खाने के लिए जाने के लिए एक नहीं तो आकर्षक कार में उठाया जा करने के लिए तैयार है, लेकिन इतना महंगा नहीं की योजना है शहर, एक उचित आकार के घर में (संभवत: मरम्मत की आवश्यकता है) एक सफल व्यवसाय का मालिक संतुलन पर केंद्रित है और हमेशा प्रत्येक चीज की लागत का विश्लेषण करता है। यदि एक लड़ाई में, आप को दिखाने के लिए आप कितना लागत है (समय या डॉलर के संदर्भ में) पैसे की राशि का उल्लेख है तो हैरान न हों।
  • समय के साथ सावधानी उद्यमियों को जल्दी उठना और देर से बिस्तर पर जाना है आप शायद अपने कार्यालय में आरामदायक सोफे देखेंगे क्योंकि छोटे नल सबसे स्वतंत्र श्रमिकों की रीढ़ हैं। वे अपने ई-मेल को पढ़ते हैं, खाने या बाथरूम में जाने के दौरान उनके लेन-देन की समीक्षा करते हैं। यदि वे देखते हैं कि कुछ "समय की बर्बादी" है, तो वे चिड़चिड़े होंगे, जब वे ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो उत्पादक हो। यह एक समस्या बन सकता है और संभवतः आपके शुरू होने से पहले कई रिश्तों का अंत हो सकता है। लेकिन अगर आप अपने साथी से बात कर सकते हैं और एक सौदा कर सकते हैं, तो आप विजेता होंगे (नीचे संचार अनुभाग पढ़ें)
  • प्रतियोगी और जोखिम भरा हो सकता है कि आपको लगता है कि आपका प्यारा जोखिम के प्रति उदासीन है। ऐसा नहीं है। एक सफल उद्यमी के लिए, जोखिमों की गणना और विश्लेषण किया जाता है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो विफलता के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, इससे डर पैदा हो सकता है। वे बहुत प्रतिस्पर्धात्मक भी हैं परिवार के खेल थोड़ा तनाव हो सकता है हालांकि आराम के समय उनके लिए दुर्लभ हैं, वे अपने पसंदीदा खेल, खेल या शर्त के साथ प्रतिस्पर्धी बन सकते हैं
  • Solitario। यदि आप घर से उसे बाहर निकालने की कोशिश करते हैं तो आपके पास कठिन समय हो सकता है कुछ एक अच्छा काम करते हैं और अपने सामाजिक हिस्सा दिखाते हैं, खासकर अगर यह संपर्क करने के बारे में है, लेकिन ध्यान रखें कि आपका नियोक्ता किसी अन्य व्यक्ति का अनुसरण नहीं करेगा। यदि दुनिया के बाकी हिस्सों को एक तरह से सोचता है, तो वह भविष्य में विपरीत या विपरीत कुछ सोच सकता है और वह संभावनाएं देखेंगे जो दूसरों की कल्पना नहीं कर सकते।
  • उद्यमी मन के साथ हर जगह स्कैन करने की बात है जहां उन्हें व्यवसायिक विचार मिलते हैं। जब आप अपनी टिप्पणी को किसी व्यावसायिक विचार में बदलने के बाद उसे कुछ बताते हैं और वार्तालाप पर वापस लौटते हैं, तो आप उसे भी अवलोकन करेंगे। इसके अलावा, आप देखेंगे कि वह उन सभी में से एक है, जो हर चीज को हल करना चाहता है, इसलिए जब आप किसी समस्या के बारे में बात करते हैं तो आप समझ नहीं पाएंगे और आप जरूरी समाधान सुनना नहीं चाहते हैं यदि आप समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहते हैं, तो सीधे रहें और उसे बताएं कि इसे करने के लिए इस्तेमाल करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन जब आप महसूस करते हैं कि आप अपने खुद के तरीके से अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, तो यह आपको अपनी चीजों को करने दे रहा है।
  • ईमानदार और प्रत्यक्ष कई उद्यमी अपने शब्द के लोग हैं अगर तुम्हारा कोई ऐसा व्यक्ति है जो समाज के बारे में चिंतित है, तो यह बहुत संभावना है कि वह उसे आकर्षित करेंगे और उसके जैसे लोगों से घिरे होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी चरण 2
    2
    जोखिमों के साथ सहज महसूस करें यदि आप इससे घृणा करते हैं, तो आपको इसे दूर करना होगा या सीखना होगा कि किसी व्यक्ति का समर्थन कैसे करना है जो खतरे (व्यापार) को जीवित और साँस लेता है। सब के बाद, यह उसका हिस्सा है यदि कोई उद्यमी जोखिम लेने से डरता है, तो वह एक व्यवसाय शुरू करने में सक्षम नहीं होगा, इसे अकेले बढ़ने दें। उतार-चढ़ाव के सामने एक शांत रवैया रखने से, किसी उद्यमी के साथ रहने के बारे में जानने के लिए, आपको कुछ और से ज्यादा मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी चरण 3
    3
    स्वतंत्र रहें और अपने आप पर समय बिताना शुरू करें। यदि आपको अपने प्रेमी के लिए केंद्र का ध्यान रखना है, तो आपको कार्यालय, कंप्यूटर, बैठकों या फ़ोन पर उपयोग किए जाने वाले समय के साथ समस्याएं आ जाएंगी - यह बहुत ज्यादा दिखाई देगा। सीखने के लिए विकी कैसे खोजें:
  • निर्भर होने के नाते कैसे रोकें
  • जुनूनी प्रेमिका होने से कैसे बचें
  • Video: सूरत के कपड़ा व्यापारी क्यों कर रहे थे GST का विरोध? | Surat | Gujarat Elections 2017

    छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 4
    4
    मूल्य पैसे, बेकार नहीं हो आप अपने प्रिय आँखों के सेब होंगे! उम्मीद मत करो मुझे "तुच्छ" चीजों पर खर्च करना यदि आप ऐसा करते हैं, तो वह आपको और बहुत प्यार करेगा।
  • Video: Get Growth In Business || व्यापार में करें उन्नति || success in business | Get More customers

    एक उद्यमी चरण 5 की तिथि वाला चित्र
    5
    आशावादी, सकारात्मक और, सामान्य रूप से, बहुत ज्यादा चिंता न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप एक रॉक स्टार के उद्यमी संस्करण होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 6
    6
    समय, अपेक्षाओं और योजनाओं के साथ लचीली रहें आपने यह अनुमान लगाया है - कई उद्यमियों को "सप्ताहांत", "रात" या "छुट्टी" का अर्थ नहीं पता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपको पता चल जाता है कि सप्ताहांत के लिए आपके प्रेमी की उम्मीदें टेलीफोन पर अपने हनीमून पर "काम करना जारी रखें" हैं। लेकिन अगर आपको यह नहीं समझा जाए कि यह आपको परेशान करता है, तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।
  • किसी नियोक्ता के साथ छुट्टियां फोन पर बातचीत या लैपटॉप ले जा सकती है।
  • कई उद्यमियों ने उन लोगों से पूछा है, जिनके पास उनकी नियुक्ति होगी अगर वे रात के भोजन के बीच "थोड़ा सा व्यवसाय" करने की परवाह करें



  • छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 7
    7
    जो व्यवसायियों को प्यार करता है, वे लड़कियां जो अपनी मदद देते हैं या शांत महसूस करते हैं, जब वे व्यस्त होते हैं, जब वे अपने स्वयं के मामलों से निपटते हैं।
  • छवि शीर्षक एक उद्यमी कदम 8
    8
    जब आप "घंटों के बाद काम करें" महसूस करने के लिए जानें आप इस स्थिति को संक्षिप्त, तेज, एकल-शब्द की प्रतिक्रियाओं या मानसिक रूप से विचलित होने पर पहचान सकते हैं। इसके अलावा अगर आप परेशान हो जाते हैं जब आप बीच में बीच में होते हैं जबकि रचनात्मक विचारों की एक नदी मन में आता है। शायद यह एक विशेषता थी जिसमें आप प्यार में गिर गए थे। कई उद्यमियों के पास हास्य, बुद्धि और रचनात्मकता की एक महान भावना है। दूसरों के पास करिश्मा और आकर्षण है, जब उनके पास आराम करने का समय होता है और वे चाहते हैं उन लोगों के साथ। जब कोई उद्यमी किसी व्यक्ति को आंख को बेहतर ढंग से जानना चाहता है, तो वह व्यक्ति उसका अंतिम लक्ष्य बन जाता है और वह सभी प्रतिभा, आकर्षण और व्यावसायिक क्षमता का उपयोग उनको प्राप्त करने के लिए करता है जो वे चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 9
    9
    जब वह "घंटों से काम करता है" तब प्रत्यक्ष रहें सीधे रहें, अभ्यास करें और प्रश्नों के उत्तर देने में संक्षिप्त और आसान बोलें। यदि आप सोचते हैं कि एक संतुलित तरीके से पूछने और संवाद करने से पहले, आप जब बीच में आते हैं तो आप चिढ़ जाने से बच सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "पिछले हफ्ते जिस पार्टी के साथ हम बात करते थे याद रखें? आपका दोस्त, जिसकी मस्तंग है आप जानते हैं, उस पार्टी में जहां आपको एक शराब मिला जिसे आपने वास्तव में पसंद किया था। अब, तो, वार्तालाप में आपके द्वारा उल्लेखित प्लंबर का नाम क्या है? यदि आपके पास आज समय है, तो यह अच्छा होगा कि आप उस सूचना को प्राप्त कर सकते हैं और शौचालय को ठीक करने के लिए प्लंबर से संपर्क कर सकते हैं। क्या आप ऐसा कर सकते हैं? मैं इस हफ्ते लगभग हर दोपहर घर आता हूं और अगर मैं यहां प्रतीक्षा करता हूं तो यह मेरे लिए आसान होगा। "
  • ऐसा कुछ करने की कोशिश करें, "कृपया, क्या आप इस प्लंबर से संपर्क कर सकते हैं कि आपके मित्र जो ने इस सप्ताह शौचालय को ठीक करने की सिफारिश की है?"
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 10
    10
    अगर आपको उन्हें समझने में समस्याएं आती हैं कि कुछ आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो उसे स्थिति का लागत-लाभ विश्लेषण दिखाने का प्रयास करें यह गंभीर लग सकता है, लेकिन उनके लिए यह समझना आसान और आसान होगा।
  • एक अन्य उदाहरण है, कहने के बजाय: "मैं आपको लगता है कि सेल के साथ हर समय मैं प्यार नहीं करते यदि आपने ऐसा किया हो विश्वास नहीं कर सकता, आप अपने सभी समय काम कर रहे हैं जब वे जाने के लिए तुम भी के बारे में बात कर रहे हैं नहीं अपेक्षा की जाती है पहनना नहीं होगा! यदि आप अपनी बैटरी नहीं डालते हैं और मुझे थोड़ा ध्यान देते हैं, तो आपके कुछ मूर्ख व्यवसायों की तरह, मैं आपको छोड़ दूँगा! "
  • "मैं हमारे संचार और समय में एक समस्या पर ध्यान दिया है एक साथ, हम कैसे हमारे रिश्ते कोशिश कर रहे हैं और पता करने के लिए आप एक ही (अपने साथी आप बैकअप लेना जानकारी चाहता है, तो एक छोटा सा ठोस उदाहरण दे) देखा है अगर चाहता था मैं: इस बोलने का प्रयास करें मैं तुम्हारे बारे में देखभाल और सुनिश्चित करें कि दोनों को जारी रखने और विकसित करने के लिए इस रिश्ते के लिए दूसरे की जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। Necesito_____ आगे इस संबंध में सुधार के लिए और पता करने के लिए यदि आप मैं क्या जरूरत का ख्याल रखना या कोई है जो अन्य के साथ होने के लिए पसंद करते हैं करने को तैयार हैं चाहता हूँ मांगों की। " यह सरल और प्रत्यक्ष समस्या का विश्लेषण है। उदाहरण के लिए, वह बोर्ड रूम में आसानी से सुन सकता है।
  • अधिक युक्तियों के लिए आप लेख की समीक्षा कर सकते हैं "अहिंसक संचार कैसे अभ्यास करें"।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 11

    Video: क्या आपके व्यापार में नुकसान हो रहा है व्यापार बढ़ाने के लिए छोटे-छोटे उपाय करें

    11
    शेष राशि के लिए पूछें और उसके लिए प्रतीक्षा करें यह एक बहुत उच्च बाड़ है कि नए जोड़ों के माध्यम से जाना है। एक पुराने व्यापारी समझते हैं कि आप एक संतुलन है कि आप नीचे पहन सकते हैं की जरूरत है, लेकिन एक नया एक यह उसी तरह से कार्य करने के लिए है क्योंकि वह सोचता है कि इसे फिर से जब आप अपने मामलों के साथ काम हो गया इंतजार करेंगे जारी रख सकते हैं पर विश्वास करेगा। आप इस व्यक्ति से प्यार है और आप रिश्ते काम करने के लिए प्रयास करते हैं, के रूप में बात करते हैं पहले से समझाया जैसे कि यह एक व्यवसाय प्रस्ताव थे, और समझाने क्या आप (निवेश पर लाभ) RSI के संदर्भ में की जरूरत है।
  • छवि शीर्षक से एक उद्यमी कदम 12
    12
    मत भूलो कि आप परवाह है हां, कई उद्यमियों को अपने व्यवसाय में खो दिया जाता है, लगभग एक नए बच्चे के साथ मां की तरह, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें परवाह नहीं है या वे उन गुणों को खो देते हैं जो आपको शुरुआत में पसंद हैं। याद रखें, शायद, आपका सबसे बड़ा बलिदान समय है यदि यह आपको अपना कुछ समय दे रहा है, तो यह दिखाता है कि आपकी प्राथमिकताएं कहाँ हैं I
  • चेतावनी

    • बहुत ही कम उद्यमी लोग अच्छे हैं (वे सबकुछ अकेले करना चाहते हैं, है ना?) इसलिए, सकारात्मक, खुश और आशावादी होने के अलावा, उन व्यक्तिगत समस्याओं को कम करने में सहायता करने की कोशिश करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके पास एक वफादार पति होगा।
    • यदि आप एक सुरक्षित जीवन चाहते हैं, एक सेवानिवृत्ति खाते के लिए निर्धारित धन के साथ, लगातार जांच, मुआवजा बीमा कवरेज, चिकित्सा लाभ और कई अधिकारियों के लाभों की श्रृंखला, जो आमतौर पर एक उद्यमी से शादी नहीं करते हैं
    • कई उद्यमियों ने अपना रास्ता बना लिया है क्योंकि उन्हें पर्यवेक्षण करना पसंद नहीं है। यदि आप उससे बात करते हैं, तो आपको यह जरूरी है कि वह आपके साथ सम्मान का पालन करें। यही है, आपको सुनना चाहिए, रुकावट से बचें, आँख से संपर्क करें, इत्यादि।
    • आपको संवाद करना होगा! यहां तक ​​कि जब ऐसा लगता है कि आपके पास समय नहीं है (आप इसे कभी नहीं करते हैं), तो उससे महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा करने के लिए अपने समय को व्यवस्थित करने के लिए कहें।
    • जब तक आपके पास "सामान्य" कार्यक्रम नहीं है तब तक प्रतीक्षा न करें ऐसा नहीं होगा यदि आप यह स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो उस रिश्ते को काट लें इसके अलावा, एक असली उद्यमी कभी भी रिटायर नहीं होने जा रहा है। यदि वह कहता है कि वह, उस पर विश्वास नहीं करें या उससे पूछें कि उसका क्या मतलब है "रिटायर"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com