ekterya.com

अर्जेंटीना में एसएमई कैसे बनाएं

हाल के वर्षों में, कई छोटे और मध्यम आकार की कंपनियां संरक्षणवादी उपायों से अनुकूल हैं। जब यह आपके व्यवसाय को आर्थिक और प्रशासनिक पक्ष से व्यवस्थित करने की बात आती है, तो यह जरूरी है कि आप अधिक दक्षता और प्रभावशीलता प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से सलाह दें। यदि आप एसएमई शुरू करना चाहते हैं या आपकी व्यवसाय योजना को फिर से संगठित करना चाहते हैं, तो यह लेख बहुत मददगार होगा।

चरणों

भाग 1
कंपनी को व्यवस्थित करें

एक उद्यमी अनुदान चरण 16 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1

Video: Gaucho संस्कृति | अर्जेंटीना खोजों | विश्व नोमैड

मैंने उस कंपनी का प्रकार चुना जिसे आप एक साथ रखना चाहते हैं। आप जो उत्पादन करेंगे उसे संकीर्ण करना पहला कार्य है जो आपके पास होगा। आप जो फैसला लेते हैं, आप किस मशीनरी को खरीदने जा रहे हैं, आप किस श्रम की तलाश करेंगे, जहां आप स्थापित करने जा रहे हैं, आप कितने शुरुआती पूंजी की जरूरत पड़ रहे हैं और आप किस संपर्क को तैयार करना चाहते हैं
  • समय के साथ आप देखेंगे कि क्या आप उत्पादन की अधिक शाखाएं खोलते हैं या यदि आप कुछ पर ध्यान देते हैं लेकिन कुछ उत्पादों को शुरू करना चुनना है, उदाहरण के लिए यह एक कपड़ा कारखाना हो सकता है जो कताई वाले कपड़े या फुटवियर कारखाने आदि का उत्पादन करता है।
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    उस लक्ष्य का अध्ययन करें जिसे आप लक्ष्य करते हैं योजना शुरू करने के लिए आपको यह जानने की जरूरत होगी कि आप किस उत्पाद का अपना समूह बेचना चाहते हैं। इसके लिए यह सलाह दी जाती है कि आप खुद को सर्वेक्षण में आधार बनाते हैं, वहां आप अपने भविष्य के ग्राहकों की आयु सीमा और सेक्स का पता लगाने में सक्षम होंगे।
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स और जनगणना के सार्वजनिक आंकड़ों से परामर्श करें या उन सांख्यिकीय सलाहकारों की तलाश करें जो आपके लिए उपयोगी हैं।
  • एक सफल उद्यमी के नाम से छवि चरण 15
    3
    समान उत्पादों के साथ तुलना करें संभवत: आपके समान बाजार में एक या अधिक लेख हैं, उनकी गुणवत्ता जानें और वे किस कीमत पर बेचे जाते हैं यदि आप आपूर्तिकर्ताओं के साथ संपर्क में रह सकते हैं और आपको लागत ढांचे, या वितरण नेटवर्क के बारे में अधिक जानकारी दे सकते हैं, तो इसका लाभ उठाएं क्योंकि यह कई मुद्दों का समाधान करेगा जो उत्पन्न होंगे।
  • यह भी पता लगाएं कि किस तरह से विज्ञापन करने के लिए वे ऐसा करते हैं।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    कंपनी को AFIP में पंजीकृत करें राष्ट्रीय कर प्रणाली में एसएमई जोड़ें और कार्य करना शुरू किया। विचार करें कि आपको कर्मचारियों की आवश्यकता होगी या नहीं, यदि आप को रिक्त होने के लिए पंजीकरण करना होगा और अपनी पेंशन अंशदान प्राप्त कर सकते हैं
  • प्रत्येक इकाई का निर्माण करने और अपने कर्मचारियों की उत्पादकता का मूल्यांकन करने के लिए समय ले लो। यदि आप अधिक पूंजी में योगदान करते हैं तो आप नई तकनीक प्राप्त कर सकते हैं जो आपकी उत्पादकता में सुधार लाती है। दूसरे भाग में, आप देखेंगे कि स्वयं को कैसे वित्त करें।
  • भाग 2
    वित्तपोषण प्राप्त करें

    Video: "चिकनी Talkers" (Chamuyeros) ब्यूनस आयर्स में

    एक सफल उद्यमी कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    1
    मैंने एक बैंक से ऋण मांगा था। बैंकों के भीतर ऐसे कई प्रकार के क्रेडिट होते हैं, जिनके लिए आप पूछ सकते हैं, एक घर के लिए, निवेश के लिए, कम खपत के क्रेडिट, आदि। जो क्रेडिट आपको पूछने की ज़रूरत है वह निवेश क्रेडिट है।
    • वे आपको उन निवेशों के बारे में पूछने जा रहे हैं जिनसे आप यह सोचते हैं कि वे कितने खतरनाक हैं और वे उस पर आधारित हैं, आपको यह या एक निश्चित ब्याज दर के साथ उस राशि का योग बताएं।
    • यह संभावना है कि किसी राष्ट्रीय या प्रांतीय बैंक में आपको निजी क्षेत्र की तुलना में क्रेडिट के लिए बेहतर दर मिलेगी, क्योंकि वे जनसंख्या को उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: बेंजामिन Garre ✭ मैन सिटी अगले अर्जेंटीना संख्या 10 ✭ कौशल और लक्ष्य ✭ ✭ ✭ 2017




    सरकार से एक क्रेडिट ले लो प्रांतीय सरकारें और राष्ट्रीय सरकार छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए क्रेडिट योजनाएं बनाती है। इन योजनाओं में आमतौर पर ब्याज दरों, तय किस्त के विकल्प और चर ब्याज दरें छूट दी गई हैं।
  • वे आमतौर पर उद्यमशीलता के वित्त के लिए एक अच्छा विकल्प हैं आधिकारिक सरकार की वेबसाइट पर छोटे और मध्यम उद्यमों की मौजूदा योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करें और ऋण के लिए आवेदन करें।
  • एक सफल उद्यमी कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरे उद्यमी के साथ साझेदार एक और वित्तपोषण विकल्प एक व्यापारिक भागीदार के साथ लागत और लाभ को विभाजित करना है। प्रत्येक व्यक्ति द्वारा की गई पूंजी के अनुसार और जो भी परियोजना के विचार को योगदान देता है, अगर ऐसा मामला है जिसमें कोई भी करता है, तो वह कंपनी के शेयरों के प्रतिशत में विभाजित होगा।
  • आदर्श रूप से, एक संबंधित व्यक्ति और बहुत आत्मविश्वास होना चाहिए, लेकिन यह तय करना है कि कंपनी में किसी शेयरधारक को किसके साथ साझा करना है।
  • भाग 3
    एक उत्पादन योजना बनाओ

    एक सफल उद्यमी के चरण 20 का शीर्षक चित्र
    1
    उत्पादन की जगह का पता लगाएँ यह सबसे जटिल भागों में से एक हो सकता है, इसके लिए कई कारकों पर विचार किया जा सकता है। आदर्श मामले में आप अपने आप को श्रम के प्रचुरता के साथ जगह में मिलेंगे, किराए के लिए सस्ती भूमि के साथ, जहां आपको आपूर्ति मिलती है, वहां परिवहन की लागत कम हो।
    • हकीकत में ये सभी कारकों को एक साथ संयोजित करने के लिए जटिल है, यही कारण है कि आप दूसरों पर कुछ को प्राथमिकता दें, उदाहरण के लिए, सस्ता वाले कुछ अधिक महंगे इनपुट, परिवहन में कम बीमा का भुगतान करने के लिए।
    • आपके द्वारा किए गए निर्णय कंपनी की निश्चित और परिवर्तनीय लागत का एक बड़ा हिस्सा परिभाषित करेगा।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    मैंने माल का उत्पादन किया कंपनी स्थापित करने के बाद आपको एक उत्पादन योजना की आवश्यकता होगी आप मांग पर उत्पादन कर सकते हैं या भंडार का उत्पादन कर सकते हैं। यह आपके द्वारा प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतिक्रिया समय देगा, आप को चलाने के लिए तय जोखिम को चिह्नित करेंगे और तेजी से वितरण के मामले में ग्राहक संतुष्टि की डिग्री का हिस्सा निर्धारित करेगा।
  • दूसरी ओर आपको उत्पादन प्रक्रिया को अनुकूलित करना होगा इसके लिए आपको अपने कच्चे सामग्रियों को बिना किसी अप्रयुक्त बचने के सर्वोत्तम संभव तरीके से इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी और आपको एक असेंबली लाइन को एक तरह से इकट्ठा करना होगा जिससे आप त्वरित दर पर उत्पादन कर सकें।
  • एक सफल उद्यमी कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    मैंने उत्पाद को वितरित किया ईमेल और वितरण एजेंसियों के साथ संपर्क में रहें यह देखने के लिए कि उत्पाद को स्थानांतरित करने की लागत क्या है आप या तो उत्पादों के थोक हस्तांतरण या अलग-अलग क्षेत्रों में कई ग्राहकों के लिए कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उच्चतर स्थानांतरण लागत आएगी
  • आप ग्राहकों को सीधे फैक्टरी से इसके लिए देखने का विकल्प प्रदान कर सकते हैं और स्थानांतरण लागत को बचा सकते हैं
  • उत्पाद को इकट्ठा करने की प्रक्रिया पर अध्ययन करें। गुणवत्ता नियंत्रण करना और चरणों को तेज करना आप उत्पादन के फोर्डिस्ट या टोयोटाइस्ट मॉडल पर खुद का आधार बना सकते हैं और अपनी उत्पादकता का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • एक सफल उद्यमी कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    मुझे लाभ मिला मैं व्यापार के मुनाफे और मुनाफे की गणना करने में सक्षम होने के लिए खर्च और राजस्व का ट्रैक रखता हूं। यदि आप क्रेडिट के लिए पूछते हैं तो उन्हें मूल्य प्रस्तुत करने के लिए अंतिम राशि देने के लिए मत भूलना ताकि आप अपनी गणना का कितना खर्च कर सकते हैं की गणना कर सकें
  • अगर व्यापार ने मुझे और भी अधिक पूंजी निवेश किया और स्वच्छ हवा का लाभ उठाया। जब कंपनी का काफी आकार होता है तो आप स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से शेयर बेच सकते हैं और इससे आसानी से वित्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बड़ी छोटी कंपनियों के खिलाफ बाजार में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अन्य छोटी और मध्यम कंपनियों के साथ सहयोगी अधिक समानता रखते हैं। साथ ही, यह सरकार से विनियमित कंपनियों के मुनाफा मार्जिन को रखने के लिए कहती है ताकि उपभोक्ताओं को प्रभावित न करें।
    • ग्राहकों के साथ एक अच्छा सौदा बनाए रखें, एक समस्या उत्पन्न करने के लिए आपको एक परीक्षण और कठिन समय खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी के लिए एक अच्छा सौदा एक अच्छी प्रतिष्ठा प्रदान करता है
    • अपने आप को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से ज्ञात करें युवाओं और अन्य उद्यमियों के लिए ये सबसे व्यापक प्रसारित मीडिया हैं और अगर आप इसके लिए आवधिक प्रचार जोड़ते हैं, तो आपको कई क्लाइंट मिलेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com