ekterya.com

दाद के साथ एक लड़की के साथ बाहर जाने के लिए कैसे

हरपीज एक आम यौन संचारित रोग (एसटीडी) है कि दाद सिंप्लेक्स वायरस टाइप 1 (एचएसवी -1) और दाद सिंप्लेक्स वायरस टाइप 2 (एचएसवी -2) के रूप में जाना वायरस के दो प्रकार के कारण होता है। जबकि एचएसवी -2 क्षेत्र में जननांग दाद का मुख्य कारण है एचएसवी -1, मुंह और होंठ के आसपास दाद का मुख्य कारण है। दाद दोनों प्रकार के आम हैं: वयस्कों के बारे में 90%, एचएसवी -1 वायरस के संपर्क में किया गया है, जबकि उम्र 14 से 40 वर्ष की रेंज में के बारे में 1 से 6 में लोगों जननांग दाद एक संक्रमण के कारण है HSV-2। अधिकांश लोगों को संक्रमण की सूचना नहीं है, लेकिन, एक बार संक्रमित, हमेशा बीमारी के वाहक हो। तुम एक औरत जो दाद है के साथ एक स्वस्थ और पुरस्कृत रिश्ते हो सकते हैं, लेकिन यह भी सावधानी बरतने की संभावना है कि आप रोग संचारित कम करने के लिए आवश्यक है।

चरणों

भाग 1

इसमें शामिल जोखिमों को समझें
हर्पस चरण 1 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
1
पता लगाएं कि आपके साथी के किस प्रकार के दाद हैं आप पता होना चाहिए विशेष रूप से अगर औरत आप एचएसवी -2 एचएसवी -1 वायरस (जो सबसे अधिक मौखिक दाद रूप में प्रकट होता है) या (जो सबसे अधिक जननांग दाद के रूप में प्रकट होता है) की वजह से दाद है प्राप्त करना चाहते हैं। वायरस के प्रकार आप की मदद से आप यह निर्धारित क्या कदम संक्रमण के खतरे को कम कर सकते हैं अगर आप संबंध जारी करने का फैसला किया है यह जानते हुए। जितना अधिक आप विशेष वायरस का ब्यौरा बेहतर के बारे में पता।
  • हर्पस स्टेप 2 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    खुद को हरपीज के बारे में शिक्षित करें यदि आपके पास एक महिला के साथ एक रिश्ते हैं जो कि हरपीज है, तो आपको वायरस के बारे में सीखना चाहिए। एक सरल Google खोज के साथ आप वायरस के बारे में सीखना शुरू कर सकते हैं लेकिन सम्मानजनक स्रोतों से जानकारी प्राप्त करना सुनिश्चित करें। दाद वायरस की गंभीरता और शाश्वतता के बारे में अपने आप को शिक्षित करने से आप अपने रिश्ते में यौन गतिविधि के बारे में सही फैसला कर सकेंगे।
  • जबकि हर्पीज असुविधाजनक हो सकता है, संक्रमण आमतौर पर स्वस्थ वयस्कों के लिए खतरनाक नहीं होता है। शायद यह जानना एक राहत है कि हरपीज जितना गंभीर हो, उतना गंभीर नहीं है क्योंकि शुरुआत में यह प्रतीत हो सकता है और वयस्कों के लिए यह रोग के परिणामस्वरूप किसी भी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के लिए अपेक्षाकृत दुर्लभ है।
  • यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि अब तक, दाद के लिए कोई इलाज नहीं है। हालांकि, इस एसटीडी को चिकित्सकीय नुस्खा के साथ एंटीवायरल दवाओं के माध्यम से प्रभावी रूप से नियंत्रित किया जा सकता है।
  • हर्पस चरण 3 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    जानें कि दाद कैसे फैलता है जो वायरस के कारण पता चलता है कि एक हार्प संक्रमण का महत्व है, वह यह निर्धारित करने में सक्षम है कि यह कैसे फैलता है। विशेष रूप से, आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार का व्यवहार आपको दाद वायरस के अनुबंध के खतरे में डाल देगा।
  • एचएसवी -1 लार, कि, चुंबन बर्तन खाने और एक ही साझा करने एक गिलास या निजी वस्तुओं (जैसे होंठ मॉइस्चराइजर या तौलिया के रूप में) वायरस एक व्यक्ति से दूसरे में फैल सकता है का उपयोग करते हुए, जिसका मतलब है द्वारा फैलता है।
  • इसके विपरीत, एचएसवी -2 यौन संचारित है, जिसका अर्थ है कि यह आम तौर पर यौन संपर्क के माध्यम से फैलता है।
  • हर्पस चरण 4 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    4
    ध्यान रखें कि दाद बहुत ही संक्रामक है। हरपीज एक अविश्वसनीय रूप से संक्रामक वायरस है और यह एक सक्रिय संक्रमण के दौरान इतना अधिक है। आप किसी व्यक्ति के प्रकोप के दौरान एक पीड़ा को छूने से दाद वायरस प्राप्त कर सकते हैं। हरपीज इतनी संक्रामक है कि प्रसव के दौरान एक नवजात शिशु को भी पारित किया जा सकता है अगर मां को सक्रिय संक्रमण का अनुभव होता है। यह इस एसटीडी के संक्रामक प्रकृति समझते हैं और यह ध्यान रखें कि दाद के साथ किसी के साथ संबंध होने, आप अपने आप को खतरे में डाल दिया, भले ही आप यथासंभव अधिक से अधिक सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • हर्पस चरण 5 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    5
    समझें कि किसके दाद हैं जबकि एक यौन संचारित बीमारी के रूप में दाद के वर्गीकरण को यह अजीब और गंभीर ध्वनि बना सकता है, अकेले अमेरिका में लगभग 20% वयस्क वयस्क वे एचएसवी -2, वायरस है कि, जननांग दाद का कारण बनता है जब वह 60 वर्ष की उम्र तक पहुँच जाता है, जबकि वयस्कों की को 85% एचएसवी -1 से संक्रमित हैं के वाहक हैं। यह पहचान करने के लिए है कि दाद होने जरूरी नहीं है कि महिला आप बाहर चाहते हैं कई यौन साथी पड़ा है, लेकिन इसके बजाय अन्य कारकों की एक संख्या का परिणाम हो सकता है महत्वपूर्ण है।
  • हर कोई एचएसवी -1 के लिए जोखिम में है आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि आपके साथी के पास एचएसवी -1 है क्योंकि एक महत्वपूर्ण संभावना है कि आप वायरस का वाहक भी हैं।
  • सबसे अधिक संभावना लोगों HSV-2 महिलाओं, लोग हैं, जो है (या पड़ा है) एक और यौन संचारित रोग या लोग हैं, जो बीमारी या दवाओं के कारण एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है है।
  • भाग 2

    आपको सुरक्षित रखें
    हर्पस चरण 6 के साथ दिनांक एक लड़की शीर्षक छवि
    1
    एक दाद परीक्षण प्राप्त करें यदि आपके पास हर्पीज के साथ एक साझेदार है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप वायरस का वाहक हैं या यदि आप इसे अनुबंधित करने से बचा गए हैं परीक्षण महत्वपूर्ण है, खासकर जब हार्पिस वाले कई लोग यह नहीं जानते कि उनके पास है, इसलिए आप एक वाहक हो सकते हैं (जिसका अर्थ है कि वायरस निष्क्रिय है) भले ही आपको लक्षण न हो।
    • एक सरल रक्त परीक्षण आपको बता सकता है कि क्या आप किसी भी प्रकार के वायरस के वाहक हैं आप इसे एक परिवार नियोजन केंद्र में, अन्य स्वास्थ्य क्लीनिकों में या निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता (जैसे आपके नियमित चिकित्सक) के साथ कर सकते हैं।
    • आपके और आपके साथी को यह सुनिश्चित करने के लिए यौन संबंध शुरू करने से पहले एक एसटीडी परीक्षण होना चाहिए कि किसी के पास कोई अन्य संक्रमण नहीं है जो यौन अंतरंगता के माध्यम से संचारित हो सकता है।
  • हर्पस चरण 7 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    आवश्यक सावधानी बरतें अगर आप किसी व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंधों का निर्णय लेते हैं, तो आपको रोग को संक्रमित करने की क्षमता को कम करने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। इन सावधानियों में शामिल हैं:
  • लेटेक्स कंडोम का उपयोग करें कंडोम प्रकोपों ​​के बीच दाद वायरस के संचरण को रोकने में मदद करता है। हालांकि, एक कंडोम सक्रिय प्रकोप के दौरान रोग के संचरण को रोक नहीं सकता है।
  • प्रकोप के दौरान और बाद में, संभोग से पहले बचें। यदि आपके साथी को लगता है कि एक फैलने का समय आ रहा है, तो दर्द ठीक होने के सात दिन बाद तक संभोग से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • कभी भी किसी भी हर्पीस घावों को न छूएं यदि आप करते हैं, तो तत्काल गर्म पानी और साबुन के साथ अपने हाथों को धो लें।
  • हर्पस चरण 8 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3



    दवाओं पर विचार करने के लिए अपने साथी को प्रोत्साहित करें दैनिक दमनकारी दवाओं (जैसे, ऐसीक्लोविर, फैम्सिक्लोविर, वैलसिक्लोविर और Valtrex) है कि दोनों एचएसवी -1 तथा HSV-2 की वजह से दाद फैलने के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इन दवाओं के प्रकोप संपत्ति की आवृत्ति को कम कर सकते हैं और काफी संचरण के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • इन दवाओं के लिए एक नुस्खा पाने के लिए, आपके साथी को अपने डॉक्टर, जीपी या स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाना होगा, जो यह मूल्यांकन करने के लिए मूल्यांकन करेगा कि क्या आप इन एंटीवायरिलल दवाओं के लिए योग्य हैं या नहीं।
  • हर्पस चरण 9 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र

    Video: योनि में जलन और खुजली को दूर करने के घरेलू उपाय | Irritation and itching in the yoni to remove

    4
    योनि, गुदा और मौखिक सेक्स से पूरी तरह से परहेज करके एचएसवी -2 के अनुबंध से बचें। HSV-1 से बचने के लिए वायरस का सबसे कठिन रूप है, लेकिन एचएसवी -2 के जोखिम से बचने संभव है पूरी तरह से एचएसवी -2 संक्रमण को रोकने के लिए एक ही रास्ता यौन संपर्क से बचना है, क्योंकि तब भी जब अपने साथी एक प्रकोप का अनुभव नहीं है, लेकिन वहाँ है कि 4 से 10% की एक संभावना रोग संचारित करेगा हो जाएगा।
  • आप वीएचएस -2 वायरस से पूरी तरह से बचने के लिए यौन अंतरंग के वैकल्पिक रूपों की कोशिश कर सकते हैं। आपको जननांग से जननांग या जननांग-मौखिक सम्पर्क से बचने की आवश्यकता है लेकिन आप एक गतिविधि की कोशिश कर सकते हैं जैसे परस्पर हस्तमैथुन।
  • भाग 3

    अपने साथी के साथ अपने संबंधों की चर्चा करें
    हर्पस स्टेप 10 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    1
    सहायता और अपने साथी को प्रोत्साहित करें यदि आप जानते हैं कि आपके साथी के पास हर्पीस है, तो आपको पहले से ही इसे स्वीकार करना पड़ा है चूंकि दाद (और विशेष रूप से जननांग दाद) एक महत्वपूर्ण सामाजिक कलंक है, यह स्वीकार करते हुए यह आमतौर पर काफी शर्मनाक है।
    • यह स्वीकार करते हुए कि आपको हरपीज है, आपके साथी ने दिखाया है कि वह कितना ध्यान और देखभाल कर रहा है। भले ही आप उसके साथ अपने रिश्ते को जारी रखने या न चुनने के लिए चुनते हैं, आपको अपनी प्रशंसा व्यक्त करनी चाहिए कि वह आपके ईटीएस के बारे में आपके साथ ईमानदार है।
  • Video: dad ka ilaj - दाद की अचूक दवा

    हर्पस स्टेप 11 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को बताएं हो सकता है कि आप अपने साथी के साथ इतना रोमांचित आप सच है कि आप दाद है और संचरण के जोखिम को स्वीकार करने के लिए या आप कोई है जो एक एसटीडी के साथ यौन संबंध रखने के विचार के साथ बेहद असहज महसूस कर सकते हैं कि को नजरअंदाज करने को तैयार हैं कर रहे हैं। आप अपनी भावनाओं के हकदार हैं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी की रिपोर्ट तो तुम्हें पता है जहाँ आप अपने संबंधों के संदर्भ में खड़े हैं।
  • अपने रिश्ते को कैसे प्रभावित कर सकता है यह सोचने के लिए समय निकालें आप उन तरीकों पर विचार कर सकते हैं जिनमें संक्रमण के खतरे के बिना उन्हें अंतरंगता हो सकती है या आप उन तरीकों के बारे में सोच सकते हैं जिनसे वे संचरण के जोखिम को कम करके यौन संबंध रख सकते हैं।
  • Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    हर्पस स्टेप 12 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3

    Video: जांघों के बीच की खुजली को मात्र दो दिन में ही समाप्त करें!! Lotus Ayurveda India

    अपने रिश्ते में निम्नलिखित कदमों पर चर्चा करें। आप दाद वायरस के बारे में तथ्यों का पर्याप्त ज्ञान होने पर, उसे अपने साथी और कैसे संबंध में अपने अनुभव को प्रभावित करने के लिए कैसे प्रभावित करता है, तो आप और अधिक किया जाए या नहीं संबंध जारी रखने के लिए के रूप में एक निर्णय करने के लिए तैयार हो जाएगा। हर व्यक्ति के पास किसी ऐसे व्यक्ति को डेटिंग करने के बारे में एक अनोखा दृष्टिकोण होगा जो दाद हैं - रिश्ते पर जाने के लिए कोई सही और गलत तरीका नहीं है हालांकि, आपको निश्चित तौर पर अपने साथी के साथ एक ईमानदारी से बातचीत करना चाहिए जिसमें आप अपनी चिंताओं को व्यक्त कर सकते हैं और अपनी राय सुन सकते हैं कि क्या दाद आपके रिश्ते को प्रभावित करेगा और यह ऐसा कैसे करेगा।
  • भाग 4

    अपने रिश्ते का आनंद लें
    हर्पस चरण 13 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    1
    संचार रखें जब अपने साथी आप से कहा कि वे दाद से संक्रमित किया गया था, वह अपनी इच्छा और आप के साथ एक खुली और ईमानदार रिश्ता है कि मजबूत संचार पर ध्यान दिया जाएगा करने की क्षमता का प्रदर्शन किया। ठोस, स्वस्थ संबंध अच्छे संचार के आधार पर बनाए जाते हैं, इसलिए अपने उदाहरण का पालन करें और अपने जीवन के बारे में उसके साथ ईमानदार रहें।
    • जब आपके पास उसके जैसे एसटीडी के साथ कोई अनुभव नहीं है, तो निश्चित रूप से आपकी व्यक्तिगत ज़िंदगी के पहलू हैं जो आप दूसरों के साथ साझा नहीं करते हैं वह आपके जीवन के एक महत्वपूर्ण पहलू के बारे में आपके साथ ईमानदार थीं और आपके भाग पर ऐसा करने से आपके संबंधों को मजबूत किया जा सकता था।
    • अपना आत्मविश्वास रखें हालांकि उसने आपको सूचित किया है कि वह दाद वायरस का वाहक है, यह आपके लिए स्पष्ट अनुमति के बिना किसी और को बताने के लिए नहीं है। उसे दिखाएं कि आप अपनी ईमानदारी को महत्व देते हैं और यह सुनिश्चित करके विश्वास रखिए कि दाद के बारे में उनकी स्थिति आपको दोनों के बीच बनी रहती है।
  • हर्पस चरण 14 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    2
    बाहर जाओ और अपने आसपास की दुनिया का पता लगाएं। हर्पिस के साथ एक लड़की को डेटिंग करने से आपके यौन जीवन में यौन अंतरंगता और व्यक्तिगत वस्तुओं को साझा करने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप एक औरत के साथ एक महिला का इलाज करना चाहिए जैसे कि आप किसी अन्य महिला का इलाज करेंगे उसे विशेष तिथियों के लिए आमंत्रित करें, उसे अपने पसंदीदा फूलों से सफ़ल करें और उसे बताएं कि वह आपके लिए कितना खास है।
  • हर्पस चरण 15 के साथ एक लड़की की तिथि का शीर्षक चित्र
    3
    सुरक्षित गोपनीयता का आनंद लें , चुंबन गले और प्रेम प्रदर्शन कर रहे हैं एक साथी जो जननांग दाद के साथ सुरक्षित गतिविधियों, है, जबकि गले की मालिश और हाथ पकड़े हुए एक साथी जो मौखिक दाद है के साथ सुरक्षित गतिविधियों रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अमेरिका में रहते हैं, तो दाद और अन्य एसटीडी बारे में अधिक जानकारी के लिए 1-800-783-9877 पर यौन स्वास्थ्य के अमेरिकन एसोसिएशन (आशा परिवर्णी शब्द) से संपर्क करें।
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com