ekterya.com

कैसे एक बुरे व्यक्ति के साथ अच्छा होना

यद्यपि अच्छे इरादों वाले लोग बुरा नहीं बनना चाहते हैं, कभी-कभी जो बातें वे कहते हैं वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं और आपके आत्मसम्मान को भी कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अच्छे इरादों के साथ एक दोस्त आपको बता सकता है कि आपने बहुत अधिक वजन अर्जित किया है और जोड़ना है कि आपका पति अगर आपको मोटा है तो आपको छोड़ देगा एक और मित्र आपको सलाह दे सकता है कि आप अपने पति के साथ बहस न करें, क्योंकि वह छोड़ देंगे। ये कुछ शब्द आपको मनोवैज्ञानिक को भेज सकते हैं क्योंकि आप खुद से सवाल पूछ सकते हैं या देख सकते हैं कि आप क्या खाते हैं या आप क्या कहते हैं। बुरे लोग अपने पीड़ितों को पीड़ित करना पसंद करते हैं, इसलिए बदला लेने का सबसे अच्छा तरीका एक अच्छा व्यक्ति बनकर होता है, उनके साथ भी।

चरणों

एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक छवि 1 चरण 1
1
आराम करो और उन टिप्पणियों को अनदेखा करें जो आपको चोट पहुँचाते हैं! उनसे सोचें जो उन्होंने आपको बताया कि आपको चोट पहुंची है उस पर प्रतिबिंबित करें क्या आपको लगता है कि उन्होंने कहा था कि अच्छे इरादे से या क्या आप इसे अपमान के रूप में लेते हैं? क्या वे तुम्हें चोट पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे या शायद वे आपकी मदद करना चाहते थे? ले लो कि वे आपको सकारात्मक पक्ष पर बताते हैं या केवल इसे छोड़ देते हैं और उनकी मदद के लिए उनका धन्यवाद करते हैं, और फिर उन्हें थोड़ी देर रुकें
  • एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    पुरानी कहावत याद रखें: "काटने से ज्यादा चाट से हासिल किया जाता है।" क्रोध और क्रोध देने वाले लोगों के लिए कुछ दयालुता बताएं, उन्हें सलाह देने के लिए उनका धन्यवाद करें जब वे आपसे कुछ बुरा कहते हों। जब उन्हें महसूस होता है कि वे आपको गुस्सा नहीं करते हैं, तो वे आपके लिए अब और बुरा नहीं होंगे।
  • एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक चित्र 3 चरण 3
    3
    उन्हें आप और आपके दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें सामाजिक घटनाओं पर जाएं, मॉल के चारों ओर चले जाएं या खाने के लिए जाएं। उन्हें अच्छा बनाने का प्रयास करें और ध्यान रखें कि कुछ लोग बुरे कामों को कहते हैं या करते हैं क्योंकि वे ध्यान की तलाश करते हैं या अकेले महसूस करते हैं।
  • एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक छवि 4 चरण 4

    Video: बुद्धिमान व्यक्ति इन बातो को कभीं नहीं भूलतें | Chanakya For Brain Improvement




    4

    Video: धूर्त व्यक्ति की पहचान कैसे होती है ? #KrishnaSeekh

    वेलेंटाइन डे के लिए उन्हें एक कार्ड भेजें (चाहे उनके सेक्स या तुम्हारा हो) उन्हें अपने घर में पार्टी में आमंत्रित करें, उनके लिए अच्छा हो और वे आपके लिए अच्छा होना सीखेंगे।
  • एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    यदि आप चाहें, तो आप मित्र बन सकते हैं।
  • एक अच्छा व्यक्ति के लिए अच्छा होना शीर्षक चित्र 6

    Video: अच्छे व्यक्ति के गुण

    6

    Video: जानिए किसी व्यक्ति के गलत कामो का फल किस-किस इंसान को भुगतना पड़ता है | chanakya neeti

    सभी लोगों के साथ शांति बनाए रखें और ध्यान रखें कि बहुत कम लोग वास्तव में आप को चोट पहुँचना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी के लिए अच्छा होने का मतलब यह नहीं है कि आप उन पर बहुत पैसा खर्च करते हैं। यदि एक विशेष अवसर आ रहा है, तो अवसर के लिए उन्हें कुछ कुकीज, एक कार्ड या अधिक उपयुक्त बनाने की कोशिश करें। अपने द्वारा बनाई गई एक उपहार दिल से बनी एक उपहार है
    • जो लोग कई बार अनियंत्रित व्यवहार करते हैं उन्हें चोट लगी है और इसलिए उनकी भावनाओं को छिपाने के लिए - यदि आप उन्हें दिखाते हैं कि आप उनके लिए हैं तो आप उन्हें बहुत मदद कर सकते हैं। यदि वे आपको अकेले छोड़ने के लिए कहें, तो उनकी इच्छाओं का सम्मान करें।
    • यदि आप एक व्यक्ति को अकेला देख रहे हैं, तो उससे बात करने की कोशिश करें और उसे कंपनी रखें
    • अगर कोई व्यक्ति आपको लगातार चोट पहुंचाने की कोशिश करता है, तो चले जाओ! अगर वे आपको सताए जाने की कोशिश करते हैं, तो फिर से चले जाओ! दूसरे स्थान का पता लगाएं और अंततः वे आपका अनुसरण करना बंद कर देंगे कोई व्यक्ति खुद के साथ बहस नहीं कर सकता चर्चा करने के लिए दो लोगों की जरूरत है यदि आप छोड़ देते हैं, तो उनके पास चर्चा करने के लिए कोई नहीं होगा और आप बेहतर महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • एक अच्छे इंसान होने और खुद को कुचला जाने के बीच में अंतर है। उन्हें आप का फायदा उठाने न दें और यदि वे अभी भी आपके लिए हैं, तो अच्छा रहना बंद करो कभी-कभी अच्छे होने पर बुरा व्यक्ति बदलता नहीं होता है
    • यदि स्थिति बिगड़ती है, तो उस व्यक्ति को लंबे समय तक अनदेखा कर दें, जब तक कि वह थोड़ा सा शांत न हो जाए
    • उन पर बदला लेने के लिए हथियार के रूप में दूसरों के कार्यों या अपनी भावनाओं का उपयोग न करें। याद रखें कि आप एक अच्छे व्यक्ति बनने के लिए एक उदाहरण बनना चाहते हैं, तो अपने स्तर पर न जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com