ekterya.com

कैसे मिलनसार, मज़ेदार और दोस्त बनाने के लिए

यदि आपके पास सही रवैया है तो दोस्ताना बनाना आसान हो सकता है। हम सभी को खुश, दोस्ताना और मजेदार लोगों की तरह पसंद करते हैं, इसलिए खुद को दूसरों का सर्वोत्तम संस्करण प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है। थोड़ा रणनीति के साथ, आप भी लगभग तुरंत दोस्त बना देंगे!

चरणों

भाग 1

अपने व्यक्तित्व को चमक बनाएं
छवि एक अच्छा किस्सेर चरण 4 शीर्षक
1
केवल अपने आप को हो. अपने मत व्यक्त करने में डर न रखें अगर कोई आपको अपमान करता है, तो इसे अनदेखा करें ईर्ष्या और जो लोग आपको पसंद नहीं करते हैं वे उन लोगों की तुलना में बहुत कम होंगे, जो आपको प्राकृतिक होने के लिए प्यार करेंगे। अपनी ताकत का लाभ उठाएं
  • यदि आप शर्म या आरक्षित हैं, तो अपने रहस्यमय पक्ष का लाभ उठाएं। दूसरों के साथ मैत्रीपूर्ण और खुले रहें, लेकिन आपको खुली किताब की आवश्यकता नहीं है। यदि दूसरों को आपके अच्छे गुणों में रुचि है, तो वे आपके करीब होने की कोशिश करेंगे और आपके व्यक्तित्व के बारे में अधिक जानकारी लेंगे।
  • यदि आप खेल पसंद करते हैं, तो अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए अपने एथलेटिक कौशल का उपयोग करें, लेकिन अहंकारी न हों। जो लोग खेल में अच्छे हैं और जो भी नम्र हैं उन्हें बहुत ध्यान मिलता है ऐसे ही रहें विशिष्ट नहीं बनें जोकर जो पर हंसते हैं नर्स क्योंकि वह असुरक्षित है।
  • यदि आप स्मार्ट हैं, तो अधिक पहुंचने का प्रयास करें। आखिरी चीज आपको करना चाहिए अगर आप वास्तव में चालाक हैं तो दूसरों को असहज महसूस करना है, भले ही वे आप जितना स्मार्ट नहीं हैं। उनसे संबंधित होने का प्रयास करें, और याद रखें कि यदि वे ईर्ष्या करते हैं तो वे आपको अविश्वास के लिए कुछ कारण की तलाश कर रहे हैं। केवल उन लोगों के साथ बौद्धिक मुद्दों के बारे में बात करें जो उन विषयों का आनंद उठाते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 14 पसंद करता है
    2
    अच्छे सामाजिक कौशल विकसित करना शुरू करें हम सभी को सामाजिक रूप से संबोधित करने के लिए महान क्षमताओं के साथ पैदा नहीं होते हैं, लेकिन उन्हें विकसित करना संभव है। उचित प्रशिक्षण और अच्छे मार्गदर्शन के साथ, आप निश्चित रूप से आपके आत्मविश्वास में सुधार लाएंगे और अन्य लोगों की इंप्रेशन आपको बेहतर होगा।
  • धीरज रखो. अजनबियों से बात करना कभी आसान नहीं होता, लेकिन जितना अधिक आप करते हैं, उतना आसान आपके लिए होगा। वार्तालापों के विकास के लिए समय की अनुमति दें लोगों के साथ बाहर निकलते हैं और वार्तालाप स्वस्थ रूप से बाहर आ जाएगा
  • नेत्र संपर्क स्थापित करें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह नज़रिया के साथ बहुत कुछ संचरित है, और अगर आप आंख में किसी को देखने से बचना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप उससे बात करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या आप उससे झूठ बोल रहे हैं।
  • क्षमा करें आपके मित्र और सहकर्मियों को गलतियां करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं। आखिरी चीज के लिए शिकायत न करें जो आपने किया। माफी मांगने वाला कोई भी क्षमा माँगता है
  • वफादार रहें विवरण भी गिनते हैं। यदि आपकी कोई नियुक्ति है, तो समय पर हो यदि आप एक समूह का हिस्सा हैं, तो जल्दी आकर देर से रहें (जब तक आपको इस समय कुछ नहीं कहना है)।
  • अपने दोस्तों की रक्षा करें अगर उनमें से कोई एक लड़ाई में आ जाता है, तो इसे रोकने की कोशिश करें और स्थिति को शांत करें। किसी को अपने दोस्तों का अपमान न करें या उनके बारे में गंदे बातें न बोलें और इसके साथ दूर हो जाएं।
  • गपशप मत बनो गपशप बूमरंग की तरह है: वे हमेशा आप को मारने के लिए वापस आते हैं गपशप के रूप में प्रतिष्ठा न बनाएं कभी भी किसी के बारे में कुछ नहीं कहो जिसे आप चेहरे को नहीं बता सकते
  • अपनी संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 12 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    आशावादी रहें. यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपना सबसे अच्छा दिन नहीं है, तो याद रखें कि हमेशा कुछ ऐसा क्यों होता है मुस्कान. यदि आप आमतौर पर चीजों के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, तो लोग आपके पक्ष में रहना चाहते हैं। फिर भी, सावधान रहें एक ऐसा बिंदु आता है जहां अत्यधिक आशावाद परेशान हो सकता है। बहुत आशावादी मत बनो
  • बुरा के बजाय अच्छे पर ध्यान दें सब कुछ अपनी अच्छी तरफ है और इसका बुरा पक्ष है गिलास आधा पूर्ण देखो एक ब्रेक किसी नए को पूरा करने का एक नया अवसर है - एक असफल परीक्षा एक और मौका है - एक सामाजिक निराशा दूसरों के साथ बेहतर व्यक्ति बनने का एक अवसर है।
  • विश्वास है कि चीजें खुद से अच्छी तरह से चलेंगी कुछ कर्मों में विश्वास करते हैं, दूसरों को लगता है कि अच्छे लोग अच्छे लोगों के साथ होते हैं। आप जो भी मानते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको भरोसा होना अच्छा लगता है कि आपको अपने अच्छे व्यवहार के लिए किसी तरह से पुरस्कृत किया जाएगा।
  • आप क्या बदल सकते हैं पर ध्यान केंद्रित करें और दूसरों को बदलने की कोशिश न करें। आप अपने जैसे किसी को नहीं बना सकते हैं या आपको लगता है कि आप मजेदार हो सकते हैं, लेकिन आप जिस तरह से किसी के साथ सहभागिता करते हैं, आप उसे बदल सकते हैं। पहाड़ों को स्थानांतरित करने की कोशिश न करें, बस अपने हाथ में करो।
  • छवि का शीर्षक प्रत्येक दिन का आनंद लें चरण 6
    4
    अपने आप को प्यार करो. अगर आप अपने आप की सराहना नहीं करते तो किसी को पसंद करना मुश्किल है अपने आत्मसम्मान का प्रयोग करने की कोशिश करें अपने भीतर की यात्रा शुरू करें और अपने आप को खोजें
  • सप्ताह के दौरान आप जो भी करना चाहते हैं, उसकी एक सूची बनाएं और उन चीज़ों को चिह्नित करें जिन्हें आप खत्म करते हैं। सप्ताह के अंत में, आप जो कुछ भी हासिल कर चुके हैं उसे देखने के लिए आपको बहुत अच्छा लगेगा।
  • हँसने का एक कारण ढूंढें उस प्रफुल्लित करने वाली फिल्म को देखने के लिए वापस जाएं, जिसे आप पसंद करते हैं या उस अजीब दोस्त को देखकर जो आपको हंसते हैं। आप जो भी करते हैं, अक्सर हँसने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि आपको खुशी महसूस होगी। हर बार जब आप दूसरों के सामने गलती करते हैं, तो इसके बारे में मजाक बनाएं - न केवल आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन आप भी अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।
  • खोलें हर किसी के साथ खुलें, क्योंकि अगर आप कुछ की अनदेखी करना शुरू करते हैं, तो थोड़ा सा करके आपको उनसे बातचीत करना अधिक मुश्किल होगा और आप सभी को अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं
  • समय-समय पर अपने आप को प्रतिफल दें अपने आप को थोड़ा खराब करना अच्छा है, क्योंकि दुनिया हमेशा हमारे साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करती। अपने आप को एक स्वाद देने से डरो मत।
  • जब आप गलतियाँ करते हैं तो नीचे मत आना गलती करने के लिए मनुष्यों का है अगर आप गलती करते हैं, गुस्सा मत हो या निराश न हों, तो इसे सुधारने का एक अवसर के रूप में लें।
  • भाग 2

    दूसरों को आप में रुचि रखें

    Video: WHAT HAPPENED TO TYLER?!?! | We Are The Davises

    इमेज शीर्षक से अच्छा दिखने वाला चरण 2
    1
    अपने बाहरी रूप पर ध्यान दें शारीरिक रूप से मित्र बनाने की कुंजी नहीं है, लेकिन यह बहुत मदद करता है। अपने शरीर की भाषा के साथ अपने आस-पास के लोगों को अच्छे सिग्नल भेजना सुनिश्चित करें अद्वितीय बनें, अपने आप हो
    • साफ रहें, अच्छा गंध और अपने दाँत ब्रश करें दैनिक शावर लें (यदि आप इसे बहुत लंबा है तो आप हर दो दिन अपने बालों को धो सकते हैं) दुर्गन्ध दूर करने और एक छोटे परफ्यूम रखो। अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और हर रात फ्लॉस का उपयोग करें
    • मुस्कान सबसे अधिक आप कर सकते हैं! ऐसा करने में, आप दूसरों को बताएंगे कि आप क्या कह रहे हैं, आप इसमें रुचि रखते हैं। मुस्कुराहट दूसरों को दिखाने का एक तरीका है कि आप खुश हैं, और हर कोई इस तरह के लोगों के साथ रहना चाहता है।
    • शरीर की भाषा की ओर ध्यान दें जो दूसरों को आप से पकड़ लेते हैं अपनी बाहों को पार करते हुए, अपने पैरों को टैप करना, विचलित होकर या चिल्लाहट लगाना, जब आप दूसरों के साथ होते हैं, ये संकेत हैं कि आप ऊब रहे हैं, परेशान या निराशाजनक हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने इशारों के साथ सही संदेश भेजते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप जिस तरह से कदम 7 में है
    2
    यदि आप आरक्षित हैं, तो छोटी सी बातें करना शुरू करें। उदाहरण के लिए, हर बार जब आप स्कूल, काम या पार्टी में जाते हैं, तो दूसरों को बधाई देने का प्रयास करें और किसी के साथ कम से कम एक चेहरे की बातचीत करें। अधिक जटिल लोगों को आगे बढ़ने से पहले सरल सामाजिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें। इस तरह, आपकी सफलता आपको अगले कदम उठाने के लिए प्रेरित करेगी।
  • उन लोगों को नमस्ते कहो जो ज्यादा बात नहीं करते हैं अपने बारे में कुछ साझा करें, जैसे कि आप कहां से हैं या आप वहां क्यों हैं बस दोस्ताना हो और मौसम के बारे में बात करने से बचें जैसे टॉम वेइट्स ने कहा: "अजनबियों को मौसम के बारे में बात करते हैं।" अगर आपको नहीं पता कि उन्हें क्या कहना है, तो उनसे पूछें और उनके बारे में जानें।
  • सुनना आप जो बोलते हैं उससे ज्यादा समय-समय पर अपनी आइब्रो को हिदायत, मुस्कुराते हुए और आर्चिंग करने के बजाय, उस व्यक्ति का उपयोग करने की कोशिश करें जो बातचीत जारी रखने के लिए कहते हैं। वार्तालाप का मोनोपॉलाइजिंग के बिना अपनी राय थोड़ी-थोड़ी से जोड़ते रहें बातचीत एक दो-तरफा सड़क है
  • किसी से, या अपने आप से पूर्णता की अपेक्षा न करें, उदाहरण के लिए, यदि आप अपने नाम को भूलते हैं (जो कभी कभी होता है), तो बस स्थिति पर हंसते हैं। हर कोई एक समय में एक बार एक पर्ची है। आप जिस तरह से उठते हैं वह आपको अच्छा या अनाड़ी बना देता है
  • स्मार्ट और अजीब विचार साझा करें आपकी सोच का तरीका दोस्ती का दरवाजा खुल जाएगा आप कभी नहीं जानते कि यदि आप क्या कहते हैं, तो किसी को गहरे, हंसी या किसी नए परिप्रेक्ष्य से आप पर ध्यान देने पर कोई ध्यान देगा।
  • हर जगह के साथ मित्र बनें I
    3
    विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ दोस्त बनाएं सबसे लोकप्रिय हमेशा टोकरी में लाल सेब नहीं होते हैं, लेकिन उन्हें पता है कि लोगों पर कैसे जीतना और उन्हें अच्छा लगता है। लोकप्रियता का आनंद लेने में कभी देर नहीं हुई है
  • अपने आप से बड़े लोगों से बात करें, हो सकता है कि आपके अपने रिश्तेदारों के साथ। यदि आप सम्मान करते हैं, तो बुजुर्ग लोग आपका सम्मान करेंगे, आपको उपहास नहीं करेंगे या आपको कमजोर महसूस करेंगे। वृद्ध लोगों के साथ अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने से आप अपनी वही उम्र के लोगों से बात करते समय अधिक सहज महसूस कर सकेंगे।
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो आपसे कम उम्र के लोगों के साथ दोस्त बनाएं। एक साल या दो से कम उम्र के लोगों के साथ होने पर आप आत्मविश्वास पा सकते हैं जब आप अपनी उम्र के साथ होते हैं। यह सच है कि कोई भी 10 वर्षीय बच्चे के साथ बाहर जाना नहीं चाहता है, लेकिन किसी के साथ बातचीत करना बहुत आसान है, और रॉकेट की तरह अपने आत्मसम्मान में वृद्धि कर देगा।
  • दोस्तों के साथ एक घटना को व्यवस्थित करें आपकी उम्र के आधार पर, एक बैठक का आयोजन और मेहमानों को अधिक लोगों को लाने की अनुमति दें शायद आप सॉकर गेम, एक पूल पार्टी या काम के बाद खुश घंटे का आयोजन कर सकते हैं। नए लोगों की कोशिश करो!



  • छवि विशेष शीर्षक 4 का शीर्षक
    4
    दूसरों के प्रति दया करो. दूसरों की स्तुति करो जब भी आप कर सकते हैं, लेकिन ईमानदारी के साथ करते हैं। अगर आप आरक्षित हैं, एक गहरी सांस लें और मौका लें - आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या होगा। यदि आप बाहर पर शर्मीली हैं, लेकिन अंदर पर थोड़ा सा पागल है, तो अपने अंदरूनी व्यक्ति को अचानक बाहर आने दो। अनैच्छिक रूप से केश विन्यास बदलें या नृत्य के कुछ कदम उठाओ. अन्य लोग हैं वे हंसेंगे और वे तुम्हें मज़े मिलेगा इससे आपके लिए आपके पक्ष की ओर बढ़ना आसान हो जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, आपके व्यवसाय नहीं हैं, उन मुद्दों के साथ रक्षात्मक पर मत बताना, उदाहरण के लिए, किसी को नहीं बताएं: "आप इतने जातिवाद क्यों हैं?" या "आप इतने सेक्सिस्ट क्यों हैं?" आप पिछली स्थितियों से कुछ मुद्दों पर अतिसंवेदनशील हो सकते हैं, लेकिन दूसरों के बारे में सोचने की कोशिश करें और उन्हें संदेह का लाभ दें।
  • यदि आप किसी के बारे में कुछ के साथ बहस करते हैं, जूते की तरह, बस इसे जाने दो मूर्खतापूर्ण चर्चाओं में शामिल न करें अगर चर्चा यह है कि कोई व्यक्ति आपके मित्र का मज़ाक उड़ाता है, तो यह समझा जाता है कि आप इसका बचाव करते हैं।
  • आक्रामक या अप्रिय बातें मत कहो राजनीति, धर्म और यौन प्रवृत्तियों जैसे मुद्दों को छूने से बचें, क्योंकि इन मुद्दों पर किसी को नाराज करना आसान है। अगर कोई आपकी राय पूछता है, उसे दे, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप दूसरों की राय का सम्मान करते हैं।
  • हर किसी का आदर करो, चाहे वे जो कहते हैं या सोचते हैं सभी को सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो दूसरों का भी आपका सम्मान होगा मज़ेदार या लापरवाह देखने के लिए आक्रामक न हों, लेकिन आप लोगों से परेशान होने का जोखिम उठाएंगे क्योंकि वे आपको शर्मिंदा करते हैं या आपको बुरा महसूस करते हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ हां मज़ेदार छवि शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों को ढूंढें झपलें, आगे बढ़ें और उन लोगों से जुड़ें जो आपके जैसे ही चीजों में रुचि रखते हैं। उस पर्यावरण में, उन लोगों से मिलना आसान होगा जिनके साथ आप कर सकते हैं दोस्ती शुरू करें. दोस्ती स्थापित करने के लिए यह एक अनिवार्य आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अलग-अलग लोगों के साथ सहज महसूस करना भी अच्छा है, भले ही उनके पास बहुत अधिक आम नहीं है।
  • यदि आपके मित्र आप का न्याय करते हैं या आपका सम्मान नहीं करते हैं, तो वे असली दोस्त नहीं हैं एक सच्चे दोस्त आपकी कल्याण की रक्षा करता है और देखता है, इसलिए यदि आप धूम्रपान करते हैं, उदाहरण के लिए, यह आपकी मदद करेगा और आप का न्याय नहीं करेगा, जबकि एक बुरा दोस्त आपको कुछ भी गलत करने के लिए भी आपकी सहायता करेगा।
  • एक क्लब या कुछ गतिविधियों में शामिल हों जो आपकी रुचि रखते हैं अगर आप पेंट करना चाहते हैं, तो पेंट क्लब में शामिल हों यदि आप भाषाओं को पसंद करते हैं, तो फ़्रेंच कोर्स के लिए साइन अप करें दूसरों के बारे में चिंता न करें, जो आपके बारे में कह सकते हैं यदि आप आत्मविश्वास और आश्वस्त हैं, तो आलोचक आपको अपने बारे में चुटकुले बनाते हुए मूर्ख लगेंगे।
  • दूसरों के बारे में आपको चिंता न करें आप दूसरों को क्या कहते हैं, आपको नहीं होना चाहिए। यदि आप स्केट करना चाहते हैं, तो स्केटबोर्डिंग शुरू करें अगर दूसरों का कहना है कि आप एक नहीं हैं तो सुनें मत स्टेन।
  • भाग 3

    मुझे मजेदार पता है
    मजेदार अबाउट अबाउट अबाउट अबाउट अजीब मजाक चरण 2
    1
    अपने हास्य की भावना को प्रदर्शित करें बहुत से लोगों के लिए, मज़े करना अजीब या अप्रत्याशित चीज़ों पर ध्यान देने के बारे में है, लेकिन आपके बारे में क्या है? सबसे पहले, आपको अपनी खुद की हास्य पर भरोसा करना पड़ता है, जो आपको हंसते हैं। कुछ समय याद रखें जब आप मजेदार थे और फिर उस मजेदार व्यक्ति को फिर से जानते हैं।
    • खोजें जो आपको हँसते हैं, क्योंकि कई संभावनाएं हैं जो दूसरों को उसी के साथ हँसते हैं। आपके साथ होने वाली मज़ेदार चीजों का ध्यान रखें, या जो अन्य आपको बताते हैं वे दूसरों को हंसी बनाने की सेवा करेंगे
    • पता लगाएं कि आपको हंसी क्यों करता है कैसे एक मजाक बनाने के लिए, आपको यह समझना होगा कि कुछ अजीब क्यों है जब कोई कहता है या कुछ अजीब करता है, तो अपने आप से पूछें: "यह मुझे हंसी क्यों करता है?" हास्य के एक छात्र बनें
    • मज़ेदार लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा वे दोस्त या कलाकार हो सकते हैं जिन्हें आप टेलीविजन पर देखते हैं यदि आप उन्हें संलग्न करते हैं, तो आपका मूड संक्रामक होगा।
  • मजेदार अजीब बात है मजाक के शीर्षक से चित्र चरण 6
    2
    अपने बारे में एक मजाक बनाने के लिए डरो मत। यह हास्य की अच्छी समझ रखने का हिस्सा है कॉमिक मोनोलॉजिस्टिस्ट देखें: व्यावहारिक रूप से वे जो भी करते हैं, वे उन चीजों पर हंसते हैं जो उनके साथ हुआ था या क्या हुआ था। यदि आप खुद पर हंस सकते हैं, तो दूसरों को यह देखना होगा कि आपके पास अच्छा आत्मसम्मान है।
  • स्व-महत्वपूर्ण हास्य का अभ्यास करें यह तब होता है जब आप अपनी कमियों और अजीबता पर हंसते हैं अगर दूसरों को यह पता चलता है कि आपको अपनी कमजोरियों को दिखाने और उन्हें हँसने में डर नहीं लगता है, तो वे आपको आलोचना करने से डरेंगे। नीचे हम आपको इस तरह के हास्य के कुछ उदाहरण देंगे। याद रखें कि निम्नलिखित औपचारिक चुटकुले हैं, इसलिए जब आप अपने दोस्तों के साथ मजाक करते हैं, तो अधिक अनौपचारिक चुटकुले का उपयोग करने की कोशिश करें, ध्यान दें कि आपके बारे में क्या मजेदार है
  • "मैं मनोचिकित्सक के पास गया और उन्होंने कहा: `तुम पागल हो` मैंने उससे कहा कि मैं एक दूसरी राय चाहता हूं और उन्होंने कहा: `यह ठीक है। यह बहुत बदसूरत है! `
  • "मुझे उन लोगों के लिए खेद है जो ड्रग्स नहीं पीते हैं या उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं किसी दिन वे अस्पताल में होंगे, मरने के बारे में, और वे खुद से पूछेंगे: क्यों?
  • "जब मैं पैदा हुआ था, तब मैं इतना बदसूरत था कि डॉक्टर ने मेरी मां को थप्पड़ मारा।"
  • मजेदार बिना मजाक के बारे में कहो चित्र 11
    3
    पहचानें कि प्रत्येक स्थिति एक अलग कारण के लिए मजेदार है। कई प्रकार के हास्य हैं संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के बारे में जानने से आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक स्थिति में क्या मजेदार है। यहां विभिन्न प्रकार के हास्य के उदाहरण दिए गए हैं:
  • परिणाम के खिलाफ उम्मीद यह तब होता है जब हम कुछ होने की उम्मीद करते हैं, लेकिन स्थिति आश्चर्यजनक रूप से समाप्त होती है: "मैं दूसरे दिन एक कुश्ती मैच देखने गया और अचानक एक फुटबॉल खेल शुरू हुआ।"
  • शब्द गेम इसका मतलब यह है कि, भाषा के साथ खेलने के लिए, जिससे कि हम क्या उम्मीद करते हैं, उससे अलग कुछ मजेदार लगता है: "दो टमाटर जो सड़क को पार कर रहे हैं और ... केचप!"
  • अनुग्रह या घटनाओं का वार। उदाहरण के तौर पर ये एक त्वरित शब्द या संक्षिप्त वाक्यांश हैं, उदाहरण के लिए, एक दोस्त कहता है: "क्या यह अजीब नहीं है कि हमारे पास केवल सिर और जघन क्षेत्र में बाल हैं?", और तुम चलो: "यह क्या होगा आप क्या सोचते हैं! "
  • Video: FAMILY FRIENDLY (Official Announcement)

    अपने क्रश हंसी चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास को रोकना हास्यास्पद होने के नाते एक कला है, एक विज्ञान नहीं कोई पाठ्यपुस्तक नहीं है, जिसे आप शीर्षक पढ़ सकते हैं और ले सकते हैं। इसके बजाए, कोशिश करना जारी रखना आवश्यक है: प्रयास करने से मजेदार बनना सीखो
  • किताबें पढ़ो और कॉमेडी फिल्में देखें आप इंटरनेट पर अच्छे सुझाव पा सकते हैं या अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं।
  • खुद के साथ मजाक का अभ्यास करें अगर आपने कभी चुटकुले नहीं बताए हैं, तो इस तरह से करना शुरू करें। आप अजीब बात है या नहीं, यह जानने के लिए कि आप बहुत सारे चुटकुले के साथ अचानक अपने दोस्तों को बौछार नहीं करना चाहते हैं। जब आप उन्हें अच्छी तरह से पढ़ाते हैं, तो उन्हें समय-समय पर बताएं, जब स्थिति उपयुक्त होती है और पर्यावरण उचित है। ध्यान दें कि आपको क्या सुधार करना चाहिए।
  • उठो जब आप एक ठोकर है यहां तक ​​कि मजेदार व्यक्ति समय-समय पर खराब चुटकुले कहते हैं। अक्सर, यदि ऐसा होता है, तो आप स्थिति का एक मजाक बना सकते हैं और अपने आप पर हंसी कर सकते हैं। तो असफल होने का डर नहीं है! अच्छी खबर यह है कि कोई भी आपके बुरे चुटकुले को याद नहीं करेगा, सिर्फ अच्छे लोग हैं
  • युक्तियाँ

    • भावनाओं से दूर नहीं हो या किसी की भावनाओं को चोट न दें!
    • ईमानदारी से रहें. झूठ बोलना कोई भी आपका दोस्त नहीं बनना चाहेगा, क्योंकि वे आप पर विश्वास खो देंगे।
    • पूर्वाग्रहों से बचें, यहां तक ​​कि उम्र के भी 20 साल से किसी के लिए किसी के साथ 70 से ज्यादा मित्र होने के लिए यह असंभव नहीं है। अपनी संभावनाओं को सीमित मत करो
    • हर किसी को कुछ ध्यान पसंद है (यहां तक ​​कि शर्मीली लोग भी) लोगों पर ध्यान दो, और वे आपको बड़े पैमाने पर इनाम देंगे। यह आपको कोई काम नहीं करता है
    • ध्यान रखना कभी खुद को कम मत समझो या अपने आप को तुच्छ मत करो
    • कुछ न सिर्फ स्मार्ट या मज़ेदार होने का ढोंग करने के लिए कहें ज्यादातर लोग महसूस करते हैं कि कोई फिक्र है, और हम सभी असली दोस्त चाहते हैं, कपटियों को नहीं। सुनिश्चित करें कि आपका मूड स्वाभाविक रूप से बाहर आता है, इसे लागू न करें
    • अपने दूसरे दोस्तों को मत भूलो! आपके पास पहले से मौजूद उन लोगों के लिए अपने नए दोस्तों का परिचय दें इस प्रकार, आप के बारे में बात करने के लिए बहुत अधिक होगा और आपके मित्र भी अपनी दोस्ती विस्तार करेंगे।
    • बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका है सलाह मांगना। हर कोई थोड़ा दिखाता है और मदद करता है
    • एक अच्छी श्रोता बनने के लिए मत भूलना और हर किसी को समझने के लिए एक खुले दिमाग है।
    • यह जरूरी नहीं है कि आप एक दोस्त के रूप में स्वीकार करें जो आपको पहले पहुंचता है उसके गुणों से उसे न्याय करो, न कि उसकी उपस्थिति से। वास्तव में, बहुत ज्यादा न्याय न करें बस सावधान रहें

    चेतावनी

    • बातचीत के दौरान मूर्खतापूर्ण तरीके से कार्य न करें या विषय को बिना कविता या कारण के रूप में बदलें। शांत रहें और सामान्य गति से बोलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com