ekterya.com

कैसे अधिक दोस्ताना और मिलनसार देखने के लिए

पार्टियों, बैठकों या अन्य सामाजिक स्थितियों में लगने और महसूस करना मुश्किल हो सकता है समय और प्रयास के साथ, आप एक सहज, खुले और स्वागत का माहौल बना सकते हैं जो आपको लोगों को आकर्षित कर लेता है और आपके सामाजिक संबंधों को बढ़ाता है। खुली शरीर की भाषा का प्रयोग करना, दूसरों को शामिल करना सीखना और अपनी उपस्थिति के लिए प्रयास करना आपको अपने आप को देखने और अधिक अनुकूल और मिलनसार महसूस कर सकता है।

चरणों

विधि 1

दोस्ताना शरीर की भाषा का उपयोग करें
इमेज शीर्षक देखें अपर्याबल योग्य चरण 1
1
अक्सर मुस्कुराओ एक गर्म और स्वागत करते हुए मुस्कान किसी को भी सहज महसूस कर सकते हैं और ऐसा लग सकते हैं कि आपका अच्छा समय है। दूसरों ने आपकी मुस्कुराहट को देखा होगा और विश्वास करते हैं कि आप मैत्रीपूर्ण, सुखद और बातचीत में व्यस्त हैं। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट में चिंता, रक्तचाप और हृदय की दर को कम करने में मदद मिलती है, जो आपको सामाजिक स्थितियों में अधिक सहज महसूस कर देगा!
  • इमेज शीर्षक देखें अपर्याबल योग्य चरण 2
    2
    एक खुला आसन परियोजनाएं जब किसी स्थिति में किसी को असहज महसूस होता है, तो वे आम तौर पर उनके आसपास के लोगों को शारीरिक रूप से अपने आप को बंद करते हैं। अपनी स्थिति पर ध्यान दें। यदि आपको तंत्रिका या बुरे मूड में लग रहा है, तो सीधे खड़े रहें, अपने कंधों को अपने पक्ष में रखें और दूसरों के प्रति झुकावें जब वे आपसे बात करते हैं। इन पदों को बनाए रखने के लिए याद रखने से आपको अपने राज्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और आपको दूसरों को आकर्षित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • यह दिखाएं कि जब आप बोलते हैं, तो आप दूसरों के प्रति झुकाव करते हुए दूसरों में रुचि रखते हैं। अपने पैरों, पैर और शरीर को फिट करें ताकि वे बोलने वाले व्यक्ति की तरफ इशारा कर सकें। यह आपको दिखाता है कि आप ध्यान से सुनते हैं और आप अपने इतिहास में शामिल हैं।
  • जब आप सामाजिक परिस्थितियों में स्वयं पाते हैं, तो अपनी बाहों को पार न करें जब आप इस बंद मुद्रा है, तो आप नकारात्मक सिग्नल को प्रोजेक्ट कर सकते हैं, जैसे "मैं बहुत व्यस्त हूं" या "मुझे अकेला छोड़ दो" अन्य संकेतों को देखने के लिए आपके शरीर को देखेंगे इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने द्वारा प्रदत्त संकेतों पर ध्यान दें।
  • इमेज शीर्षक देखें अपरकेबल चरण 3
    3
    अक्सर दूसरों के साथ आँख संपर्क स्थापित करें सामाजिक परिस्थितियों में, लोग कमरे के आस-पास देखते हैं और किसी से बात करना शुरू कर सकते हैं यदि वह व्यक्ति उनके साथ नजर रखता है फर्श पर या अपने पैरों पर मत देखो दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने परिवेश की ओर ध्यान दें और ध्यान दें
  • जब कोई आपका दृष्टिकोण करता है, मुस्कुराता है और बातचीत में पूरी तरह से संपर्क करें। एक व्यक्तिगत बातचीत में, 7 से 10 सेकंड की अवधि के लिए आँख संपर्क बनाए रखें। समूह वार्तालाप में, 3 से 5 सेकंड की अवधि के लिए आँख संपर्क बनाए रखें। यह सरल रूप यह दिखाएगा कि आप विश्वसनीय हैं और आप इस विषय में रूचि रखते हैं।
  • अवसाद के उपचार की कोशिश करते समय रोगी बनें छवि चरण 2

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    4
    नर्वस तरीके से आगे बढ़ना न करें। परेशान, ऊब या उदास महसूस करना ठीक है, लेकिन अगर आप मैत्रीपूर्ण और मिलनसार दिखना चाहते हैं, तो सावधान रहें कि नकारात्मक भावनाएं पेश करें। एक तरफ से दूसरे स्थान पर जाएं, अपने नाखूनों को काटने, अपने बालों को कताई और चिंताओं के अन्य कार्यों में ऊब, तनाव या तंत्रिकाओं के लक्षण दिखाई दे सकते हैं। इन आदतों पर ध्यान दो और गहरी साँस लें जब आप घबराए हुए रास्ते में चले जाएं।
  • अपने चेहरे को अक्सर स्पर्श करने से बचें यह संकेत दे सकता है कि आप चिंतित हैं
  • अपने पैरों को टैप करके अधीरता या बोरियम का संकेत हो सकता है दूसरों को लगता है कि आप बातचीत में रूचि नहीं ले सकते।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सीखना विकलांगता चरण 8
    5
    यह दूसरों की गतिविधियों को दर्शाता है जब आप किसी पार्टी या किसी घटना में किसी के साथ बातचीत करते हैं, तो उनके इशारों, आसन और रवैया पर ध्यान दो, और उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें। यदि उस व्यक्ति के पास एक खुले आसन है, तो उसे भी अपनाना। यदि आपके पास कहानी बताते समय हाथ इशारे हैं, तो ऐसा करने का प्रयास करें किसी व्यक्ति की शरीर भाषा को दर्शाते हुए आपको आत्मविश्वास विकसित करने और कनेक्शन स्थापित करने में सहायता मिल सकती है, जब आप इसे कम से कम उपयोग करते हैं यदि आप इसे ठीक से उपयोग करते हैं, तो यह आपको सकारात्मक संबंध बनाने में और आपकी कंपनी को पसंद करने वाले दूसरे व्यक्ति को बता सकता है।
  • अपने शरीर की भाषा को प्रतिबिंबित करने से पहले व्यक्ति के साथ अपने संबंधों के बारे में सोचें जो आपके श्रेष्ठ व्यक्ति को दर्शाता है उससे बचें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मीटिंग के दौरान अपने बॉस की बॉडी लैंग्वेज को प्रतिबिंबित करते हैं, तो आप इसे असभ्य और ऊर्जावान मान सकते हैं
  • विधि 2

    एक दोस्ताना उपस्थिति की खेती करें
    अपनी किशोर बेटी के बेडरूम चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    एक दोस्ताना अलमारी का विकास आपकी अलमारी आपको दोस्ताना और स्वागत योग्य बनाने में मदद कर सकती है, और दिखने योग्य दिखने से आपके आत्मसम्मान में सुधार हो सकता है। कपड़ों की दुकान पर एक विक्रेता से पूछें कि आपको कपड़े विकल्प चुनने में मदद मिलेगी जो आपके लिए उपयुक्त हो और आपके लिए उपयुक्त हो शरीर का प्रकार. जो कपड़े आपके लिए उपयुक्त हैं, वह आपको पसंद है, जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है और जो बहुमुखी है वो दूसरों को दिखाएगा कि आप शांत हैं, अपने आप को सुनिश्चित करें और यह आपके साथ अच्छा है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े स्वच्छ और शिकन मुक्त हैं
  • एक अंतिम संस्कार चरण 1 में अधिनियम शीर्षक

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    2

    Video: Extraordinarias Habilidades de Los Animales Mas Inteligentes

    उस घटना के लिए उचित कपड़ों पहनें जो आप उपस्थित रहेंगे। घटनाओं में उचित ढंग से ड्रेसिंग दूसरों को बताएंगे कि आप सम्मान करते हैं और आपको वहां रहने में खुशी होती है। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े अच्छे स्वाद में हैं यदि आपके कपड़े नकारात्मक ध्यान देते हैं तो दूसरों से आपसे संपर्क करने के लिए कम तैयार हो सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, शॉर्ट्स और सैंडल पहने हुए एक बैचलरेट पार्टी के लिए पर्याप्त औपचारिक नहीं हो सकते हैं। अगर आप किसी विशेष घटना की औपचारिकता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो मेजबान को यह कहें कि अगर ड्रेस कोड है तो कृपया।



  • एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा का शीर्षक चरण 15
    3
    सही केश का पता लगाएं एक हेयरड्रेसर से पूछें कि आप किस केश पसंद करेंगे इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि इसके लिए क्या अच्छा होगा अपने बालों की बनावट और आपके चेहरे का आकार. एक अच्छी तरह से तैयार उपस्थिति रखते हुए आप दूसरों को नोटिस कर सकते हैं और यह इंगित कर सकते हैं कि आप शांत और बहिर्मुखी हैं
  • छवि सेक्सी और परिपक्व (लड़कियों) चरण 6 शीर्षक
    4
    अनुकूल रंगों का उपयोग करें रंग दूसरों को आपकी समझ कैसे प्राप्त कर सकते हैं और आप पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। ब्लूज़, ग्रीन और गर्म पृथ्वी टन का प्रयोग करें, जैसे हल्के पीले और बेज, एक व्यक्ति को और अधिक दोस्ताना, विश्वसनीय और आत्मविश्वास लग सकता है। जो लोग लाल पहनते हैं वे दूसरों की तुलना में फर्म, कम मिलनसार और मैत्रीपूर्ण लग सकते हैं। अपनी अलमारी के रंगों का उपयोग करें जो एक सकारात्मक और स्वागत व्यक्तित्व को पेश करता है।
  • जब आप नौकरी की साक्षात्कार या किसी सामाजिक घटना पर जाते हैं, तो नौसेना के नीले या हरे रंग की पोशाक के लिए दूसरों को सहज महसूस करने के लिए चुनें।
  • अपने कपड़े शांत और मैत्रीपूर्ण टन के सामान में जोड़ें एक दुपट्टा या हरा जैकेट पहनें जब आप दोस्तों के एक नए समूह के साथ एक ब्रंच के पास शांत और शांतिपूर्ण देखने के लिए जाते हैं।
  • यंग गर्ल्स चरण 5 में बिल्ड आत्मविश्वास शीर्षक वाला चित्र
    5
    पहचान पत्र का उपयोग करें यदि आप काम पर हैं या किसी व्यावसायिक सम्मेलन में हैं, तो एक आईडी कार्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें। लोग इसे आपसे संपर्क करने के लिए निमंत्रण के रूप में देखेंगे और आपके साथ बातचीत में शामिल होने की अधिक संभावना होगी। इससे आपको इस धारणा का प्रोजेक्ट करने में मदद मिलेगी कि आप चैट करने या संपर्क करने के लिए तैयार, खुली और उपलब्ध हैं
  • विधि 3

    दूसरों के साथ बातचीत करना
    छापे जाने योग्य चरण 4 को देखने वाली छवि
    1
    बातचीत के दौरान विचलन और रुकावटों से बचें अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों की गुणवत्ता स्थापित करने में दूसरों को सुनना महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यह व्यक्त करने में मदद कर सकता है कि आप मैत्रीपूर्ण और मिलनसार हैं जब आप किसी के साथ बातचीत करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को अपने विचार या कहानी को बिना किसी दखल के समाप्त कर दें। यह देखने के लिए कि आप सुन रहे हैं और उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, आँख से संपर्क करें, मुस्कान करें और ध्यान रखें। यदि आप चाहते हैं कि आप रुचि रखते हैं और उन पर ध्यान केंद्रित करें, तो लोग आपसे बात करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
    • जब आप किसी से बात करते हैं तो अपने सेल फोन की जांच न करें विनम्र रहें और इसे स्पष्ट करें कि आप वार्तालाप पर सुन रहे हैं और ध्यान दे रहे हैं।
    • उस व्यक्ति पर क्या ध्यान रखें जागरुकता मत रहें या अपने आसपास के अन्य बातचीतओं से खुद को दूर न करें।
  • कोई भी मैन स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    2
    दूसरे व्यक्ति की भावनाओं की पुष्टि करें जब कोई व्यक्ति दुखी या कष्टप्रद स्थिति का वर्णन करता है, वह उसके लिए सहानुभूति दिखाता है और उचित रूप से प्रतिक्रिया करता है उनकी भावनात्मक प्रतिक्रिया पर सवाल उठाएं और उन्हें सलाह देने से बचना न दें, जब तक कि विशेष रूप से अनुरोध न करें। कभी-कभी, आप बस आपके लिए समर्थन के लिए एक भावना व्यक्त करना चाहते हैं, सलाह देने के लिए नहीं। अपना समर्थन और समझ दिखाने से आपको अपने साथ सहज महसूस होगा। दूसरों की सूचना होगी और यह अधिक संभावना है कि वे आपके साथ बातचीत शुरू करेंगे
  • अगर कोई आपको बताता है कि वे परेशान हैं क्योंकि उनके कुत्ते बीमार हैं, उनकी भावनाओं की पुष्टि करें आप कह सकते हैं "मैं बहुत शर्मिंदा हूँ। आपको बहुत मुश्किल समय से गुज़रना होगा। मैं समझता हूं कि जब कोई पालतू अच्छी तरह महसूस नहीं करता है, तो यह कैसे परेशान हो सकता है। " उसे दिखाओ कि आप उसे समर्थन करते हैं, कि आप दयालु हैं और आप उसकी भावनात्मक प्रतिक्रिया को समझते हैं।
  • छापे जाने योग्य चरण 6 देखें छवि शीर्षक
    3
    उसके प्रश्न पूछें। यदि आप किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण को समझ नहीं पाते हैं या किसी खास विषय पर उनके अधिक परिप्रेक्ष्य को सुनना चाहते हैं, तो उन्हें स्पष्ट करने या विवरण प्रदान करने के लिए कहें। उसे बताइए कि आप क्या कहते हैं, उसके बारे में आप सावधानी से सुनते हैं और आप अधिक सुनना चाहते हैं। इससे बातचीत को अधिक सुखद बना दिया जाएगा। उस व्यक्ति और अन्य लोगों ने आपका ध्यान दिखेगा, जिससे आप के पास उनसे संपर्क करना आसान हो जाएगा।
  • यह भी प्रश्न पूछने के लिए उपयोगी है जब आप जानते हैं कि किसी के साथ आप में रुचि है "जेन ने मुझे बताया कि आप बस बर्लिन गए थे मैं कुछ साल पहले वहां गया था! यात्रा के बारे में आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद आया? " एक आम जमीन की स्थापना से वार्तालाप को जारी रखने और विकसित करने की अनुमति मिल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • एक सामाजिक स्थिति में जैसे कि एक उद्घाटन पार्टी या पारंपरिक उत्सव, यह मेजबान को सहायता प्रदान करता है कभी-कभी एक विशिष्ट कार्य होने से आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में सहायता मिल सकती है। साथ ही, यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप आभारी हैं और मदद करने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आप चिंता से पीड़ित हैं, आपको पता होना चाहिए कि अधिक बार आप खुले शरीर की भाषा का अभ्यास करते हैं, यह आसान और कम तनावपूर्ण है, यह समय बीतने के साथ होगा। इसलिए, आप अपने बारे में और अधिक निश्चित होंगे

    चेतावनी

    • यदि आपको चिंता या अवसाद है, तो एक चिकित्सक को अपनी चिंताओं और उपचार विकल्पों पर चर्चा करने पर विचार करें। डॉक्टर द्वारा निर्धारित संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी और दवाओं को चिंता के लक्षणों से मुक्त करने के लिए दिखाया गया है। आपको हमेशा स्वयं का ख्याल रखना और पेशेवर मदद लेने के लिए सुनिश्चित होना चाहिए।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com