ekterya.com

रिश्ते में भरोसा कैसे करें

सबसे खुशी और सबसे संतोषजनक रिश्तों वे हैं जिनके आधार पर भरोसेमंद विश्वास है। यदि आप चाहते हैं कि आपके रिश्ते सभी हो सकें, तो आपको दोनों को इस प्रकार का विश्वास बनाने के लिए सीखना होगा। लगभग सभी जोड़ों का मानना ​​है कि ट्रस्ट केवल यौन निष्ठा के संदर्भ में दी जाती है, हालांकि यह आवश्यक है, यह बहुत अधिक है।

चरणों

भाग 1
रिश्ते के लिए मूल मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध

एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
वफादार रहो यदि कोई वफादार नहीं होता है, तो रिश्ते जल्दी ही अशक्य हो जाएंगे। कुछ धोखाधड़ी से ठीक हो जाते हैं, लेकिन आमतौर पर ऐसा करने के लिए पेशेवर मदद की आवश्यकता होती है। खुद को विश्वासयोग्य बनने के लिए प्रतिबद्ध करें और इसे पूरा करें यदि आप रिश्ते से खुश नहीं हैं, तो परामर्श लें और अंशकालिक प्रेमी न हों।
  • वफादार होने के नाते सभी स्तरों पर होने का मतलब है हम शारीरिक को देखें, लेकिन भावनात्मक भी। कुछ का मानना ​​है कि अंतरंग बांडों को स्थापित करना ठीक है, भले ही वे अपना समय किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना रहे और कुछ और नहीं, लेकिन वास्तव में यह ऐसा नहीं है। समय के साथ, यह संबंधों में समस्याएं पैदा करेगा
  • यथाशीघ्र उचित सीमाओं के साथ स्पष्ट रहें। उचित क्या है संस्कृति से संस्कृति के लिए, और अक्सर उम्र के साथ। लेकिन सब कुछ समझने के लिए नीचे आता है जो रोमांटिक संबंधों में पूछने के लिए सम्मानजनक, स्पष्ट और आरामदायक है।
  • उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति के साथ बाहर जाना एक बार एक प्रतिबद्ध रिश्ते नहीं है अगर आप किसी व्यक्ति को किसी तिथि पर जाने के लिए कहें, तो सुनिश्चित करें कि यह स्पष्ट है। यह मुश्किल हो सकता है कि अगर किसी महिला को पूरी तरह से यकीन न हो कि वह किसी मित्र के रूप में या किसी तिथि के दौरान रेस्तरां में है।
  • यदि आपको पता चला कि यौन संबंध आकस्मिक या अधिक गंभीर है, तो स्पष्ट रहें। कुछ लोग प्रकार संबंधों के साथ सहज महसूस करते हैं "यौन सांत्वना" और "लाभ के साथ दोस्तों"। दूसरों को किसी रिश्ते के प्रति प्रतिबद्ध किसी व्यक्ति के साथ यौन संबंध बहुत गंभीर रूप से किया जाता है।
  • ऐसे व्यवहारों की एक विस्तृत विविधता है जिन्हें एक के रूप में माना जाता है "प्रतिबद्ध रिश्ते", पारंपरिक विवाह से लेकर, "अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ रहें" जैसे अधिक कट्टरपंथी संबंधों के लिए "खुले विवाह" और पॉलीमारी एक पारंपरिक शादी की तलाश में एक व्यक्ति निराश हो सकता है अगर जोड़े कुछ और की तलाश में है।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने साथी को जगह दो और दयालु हो ट्रस्ट एक सुरक्षा वातावरण बनाता है एक-दूसरे को चोट पहुंचाने का चक्र, या तो मौखिक या शारीरिक रूप से, और फिर इसे खारिज करने से बहुत डर पैदा होता है, जो विश्वास को कम करता है दूसरी तरफ, युगल के जीवन को नियंत्रित करने की कोशिश करना एक और प्रकार का अविश्वास है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप किसी व्यक्ति पर निर्भर नहीं हैं। यदि नहीं, तो यह केवल चलेगा।
  • यदि आपका साथी अपने दोस्तों के साथ रहना चाहता है, तो इसे बिना किसी समस्या के स्वीकार करने का प्रयास करें आप क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है के बारे में बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने साथी का कहना है कि वह उसके दोस्तों के साथ डिस्को में जाना चाहता है और आप विचार पसंद नहीं है, तो दोनों तो और भविष्य में करने के लिए बार-बार खुद को दोहरा जारी नहीं बोलना पड़ेगा।
  • एक रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: इस राशि की लड़कियों पर आंख बंद कर करें भरोसा

    अन्तर्निहित इरादों के बिना अपने साथी को प्यार करें। दोनों को प्यार करने के लिए सुरक्षित महसूस करना पड़ता है कि वे कौन हैं और किसी अन्य कारण के लिए नहीं। यह दूसरा कारण परिवार, धन, छवि या अकेलेपन का डर भी हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों से अपने साथी के साथ हैं।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 4 चरण
    4
    अपने संबंध को सर्वोच्च प्राथमिकता दें दी जाने वाली और अन्य की उपेक्षा करना आसान हो सकता है अपनी सारी ऊर्जा और समय अन्य लोगों या गतिविधियों को न देने का प्रयास करें स्पष्ट प्राथमिकताओं है अगर एक रिश्ते में किया जा रहा है आप के लिए महत्वपूर्ण है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी सूची के शीर्ष पर हमेशा कर रहे हैं।
  • रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अंत तक फर्म रहें गलतफहमी, संघर्ष और क्रोध प्रकट हो सकते हैं हालांकि, परित्याग के डर को पैदा किए बिना, असहमति और क्रोध के सावधान व्यक्त किए जाने के बावजूद। ऐसा करने के लिए, आपको इसे छोड़ने के साथ दूसरे को धमकाना नहीं पड़ता है
  • भाग 2
    अपने हिस्से पर विश्वास बनाएं

    रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    अपना रूटीन रखें बहुत से लोग मानते हैं कि हर समय चीजें बदलना अच्छा रिश्ता है। दूसरे शब्दों में, एक दूसरे को आश्चर्यचकित करने के लिए हमेशा एक नया योजना बना रहा है हालांकि आश्चर्य समय-समय पर अच्छे हैं, रिश्ते में स्थिरता और एकरूपता अधिक महत्वपूर्ण हैं। समानता उबाऊ लगती है, लेकिन लंबे समय तक काम करने के लिए आपको पूर्वानुमान लगाया जाना चाहिए। भविष्यवाणी योग्यता उत्पन्न करती है
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 7
    2
    विश्वसनीय हो ट्रस्ट यह कहने का एक और तरीका है कि आप किसी पर भरोसा कर सकते हैं। एक विश्वास करता है कि आपका साथी हमेशा कुछ चीजें करता है चाहे जो भी होता है। यह विश्वास एक रिश्ते में सुरक्षा उत्पन्न करता है सुनिश्चित करें कि आपके साथी के पास है
  • यदि आप कहते हैं कि आप 5 बजे घर जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उस समय हैं या कम से कम उन्हें बताएं कि क्या आपको कोई असफलता है। सबसे महत्वपूर्ण कारक स्थिरता है यदि 5 बार से 4 बार आप कभी कॉल नहीं करते हैं और आप केवल देर के रूप में दिखते हैं, तो यह एक मजबूत संकेतक है कि आपकी ज़रूरतें आपके साथी की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। एक सुखी और सफल संबंध तब होता है जब दोनों पक्ष अपनी ओर से काम करने का प्रयास करते हैं।
  • Video: Narendra Modi ने दिया Nepal के PM को भरोसा, 'हमारे रिश्ते हमेशा मजबूत रहेंगे'

    एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 8
    3
    गंभीरता से बोलें आपका साथी जान सकता है कि आप अपना चेहरा देखने के बारे में क्या सोचते हैं, किसी भी अन्य व्यक्ति से बेहतर है यदि आप झूठ बोलते हैं या कुछ भावनाओं को छिपाने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप नोटिस करेंगे। मुझे भी लगता है कि आप धोखा दे रहे हैं अगर दूसरा जानता है कि वह बिना किसी हिचकिचाहट के आपके मुंह से निकलती हर चीज पर भरोसा कर सकता है, तो आप एक निरंतर बंधन बना सकते हैं।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 9



    4
    सच्चाई बताओ कुछ न रखें, दूसरे से कुछ भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए तुम्हें पता होना चाहिए कि जितनी जल्दी या बाद में सब कुछ प्रकाश में आ जाएगा, और पूरी तरह से सच्चा नहीं होने के परिणाम विश्वास को मार डालेंगे और रिश्ते को बर्बाद कर देगा।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 10
    5

    Video: पति पत्नी जब एक दूसरे पर भरोसा करते है | Husband And Wife When They Trust Each Other

    उसे बताएं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने भागीदारों को कभी भी नहीं बताते हैं कि उन्हें क्या जरूरत है। अपने साथी को कल्पना न करें या अनुमान लगाने का प्रयास करें कि उसे आपके लिए क्या करना चाहिए। यह आवश्यक है कि आप यह दोनों करते हैं। यदि केवल एक दूसरे की जरूरतों को पूरा करने के बारे में चिंतित है, तो यह संभावना है कि कोई गुंजाइश महसूस करता है या दूसरे को भुला देता है। दोनों परिदृश्य अनुकूल नहीं हैं
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 11
    6
    कभी नहीं कहो "नहीं" जोड़े की जरूरतों को सुनना और उन्हें आपूर्ति करने की कोशिश करना अच्छा है, लेकिन कभी-कभी "नो" कहने के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है। आप हमेशा सब कुछ नहीं कर सकते हैं, और वास्तव में आप अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे जब आप कुछ समय बाद कुछ करने से इनकार करते हैं। एक स्टैंड लेना और अपनी इच्छा को लागू करने से वास्तव में आपके बीच विश्वास में सुधार होगा
  • भाग 3
    अपने साथी में विश्वास बनाएं

    एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 12
    1
    अपने साथी की क्षमताओं पर विश्वास करें दूसरे शब्दों में, अगर आपको लगता है कि व्यक्ति आप ऐसा कुछ कर में सक्षम नहीं है, आपके आत्मविश्वास नहीं ठोस है। यदि यह मामला है, तो आपको समस्याओं के बारे में सीधे ईमानदारी से और प्यार से बात करनी है। इस प्रकार, आप इसे हल कर सकते हैं और दोनों के बीच विश्वास को बनाए रख सकते हैं।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 13
    2
    अपने साथी पर भरोसा करें यदि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं तो आप अपने साथी पर कैसे भरोसा करेंगे? ट्रस्ट को 2 लोगों की आवश्यकता है और अगर दूसरे भी विश्वास को प्रोत्साहित नहीं करते हैं, तो यह पानी के बिना एक मछली की तरह होगा।
  • यह वह जगह है जहां आपके पास भेद्यता का अभ्यास करने का अवसर है। दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करना आम तौर पर उस आधार पर होता है जो आपको अंदर महसूस होता है। दूसरे शब्दों में, यदि आप चीजों के बारे में असुरक्षित होते हैं, तो यह आपके रिश्ते पर नकारात्मक तरीके से गिर सकता है। जब तक आप वास्तव में कुछ नहीं करते जो आपको दिखाता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तब तक आपको अपने साथी पर भरोसा करना चाहिए।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 14
    3
    उसे संदेह का लाभ दे दो विश्वास की समस्याओं का एक संकेतक हर संभावित स्थिति का सबसे खराब विचार करने की प्रवृत्ति है। सिर्फ इसलिए कि मैं जवाब नहीं देता इसका मतलब यह नहीं है कि मैं आप पर धोखा दे रहा हूँ जब आप अपने साथी पर भरोसा करते हैं, इसका मतलब है कि आपको संदेह का लाभ दिया गया है। प्रत्येक व्यक्ति को निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले खुद को समझाते हुए मौके मिलना चाहिए। केवल वहां आप चीजों को निष्पक्ष रूप से देख सकते हैं
  • Video: जानिए रिश्तों में बैंक बैलेंस कैसे बढ़ाएं

    एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 15
    4
    अकेले अपने साथी के सेल फोन छोड़ दो क्या आप में से किसी को अपने सेल फोन पर पासवर्ड है? यदि हां, तो यह विश्वास की समस्याओं का संकेत हो सकता है। हालांकि गोपनीयता महत्वपूर्ण है, इसका यह मतलब नहीं है कि आपके सेल फोन को 7 कुंजी के साथ सुरक्षित किया जाना चाहिए। यदि असली ट्रस्ट है, तो अन्य आपकी गोपनीयता का सम्मान करेंगे, भले ही आपके पास अपने सेल फोन की पहुंच हो। हालांकि, एक बड़ी समस्या यह है कि यदि आपको लगता है कि आपके साथी के सेल को बुला रहे व्यक्ति संबंधों के लिए खतरा है, तो वास्तविक ट्रस्ट समस्याएं हैं जिन्हें हल करना होगा।
  • छवि रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक शीर्षक 16
    5
    अपने साथी को अपने जीवन में मुफ्त इच्छा दें कई बार, जब ट्रस्ट की समस्याएं होती हैं, तो ये जो भी करता है वह सब कुछ नियंत्रित करना चाहता है और यह किसके साथ करता है। यह क्षेत्रीय होना आसान है और सभी के द्वारा खतरा महसूस होता है हालांकि, विश्वास को विश्वास हो रहा है और व्यक्ति को स्वतंत्र इच्छाशक्ति देनी है जब आप किसी दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करते हैं तो आप खुद पर भरोसा करते हैं, जो स्वस्थ दीर्घकालिक रिश्तों को प्रोत्साहित करते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक रिश्ते में हमेशा ट्रायल और कष्ट होता है, लेकिन जब एक खुले दिमाग से कठिनाइयों का सामना करता है और सक्रिय रूप से उन पर काबू पाता है, तो रिश्ते पर विश्वास मजबूत होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने साथी की पीठ के पीछे कुछ करने जा रहे हैं (उदाहरण के लिए, उसे धोखाएं) तो विश्वास को बनाए रखा नहीं जा सकता है आपका साथी इसे कुछ समय या किसी अन्य पर खोज करेगा और विश्वास खो जाएगा। और जब यह खो जाता है, यह कभी भी ठीक नहीं हो सकता है, पूर्ण आत्मविश्वास के बजाय हमेशा थोड़ा सा संदेह होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com