ekterya.com

कैसे एक सामाजिक जीवन है

क्या आप अपने बिल्ली के बच्चे के साथ लगातार तीसरे शनिवार की नियुक्ति की तैयारी कर रहे हैं? यदि हां, तो शायद समय थोड़ा और डेटिंग करना शुरू करना है जाहिर है, एक सामाजिक जीवन होने व्यवहार में से सिद्धांत रूप में आसान है, और आप का कारण हो सकता शर्मिंदगी या घबराहट नए दोस्त बनाने और एक नया दिनचर्या लगता है, लेकिन एक सामाजिक जीवन होने इतनी मेहनत होने की जरूरत नहीं है। इसे कैसे रखें यह जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1

अधिक मिलनसार व्यक्ति बनें
छवि एक सामाजिक जीवन चरण 1 शीर्षक है
1
अपने सामाजिक जीवन को प्राथमिकता दें आपके जीवन में सुजनता की कमी क्यों हो सकती है, इसके कई कारण हैं। ऐसा लगता है कि उनमें से एक यह है कि आपने आवश्यक प्राथमिकता नहीं दी है, मित्रों को बनाने के लिए दुनिया में जाने के बजाय आपको काम, विद्यालय या आपके प्रेम संबंध को प्राथमिकता दी है। जो इतना n किसी के जीवन में अर्थ और पूर्ति का मुख्य स्रोत जाहिर बाहर बार हर रात हॉपिंग तनावपूर्ण और अंत में नाकाफी हो सकता है, लेकिन वहाँ दोस्तों, बनाने के लिए कई अन्य तरीके हैं।
  • यद्यपि काम और / या स्कूल आप का उपभोग कर सकता है, आपको दोहराना चाहिए कि अगली बार आपके पास खाली वक्त है, आपको काम या विद्यालय के लिए अधिक समर्पण के बजाय इसे सामाजिक गतिविधि में समर्पित करना होगा।
  • बेशक आपको सोना पड़ेगा यदि आप एक बुरे मूड में हैं और थका हुआ है, बाहर जाना और सामूहीकरण नहीं करना है, लेकिन अपने कार्यक्रम को व्यवस्थित करने का प्रयास करें ताकि आपके पास हर हफ्ते सक्रिय होने के समय निकलने का समय हो।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 2 शीर्षक है
    2
    निमंत्रण स्वीकार करने के लिए तैयार। संभावना है कि आप, निमंत्रण मना करने के लिए उपयोग किया है कि क्या अपने पड़ोसियों, सहपाठियों या सहकर्मियों के हैं। हालांकि यह है कि रात साप्ताहिक अपने सहकर्मी मार्ता खर्च शुक्रवार अपने वर्तमान योजनाओं ... जिसमें आप आप में प्रवेश कर सकते, जमे हुए दही के एक बड़े बर्तन और 30 रॉक की एक मैराथन की तुलना में बेहतर है के रूप में रोमांचक प्रतीत नहीं होता गेंदबाजी सच है। निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए इस्तेमाल करें, जब तक कि आप उन्हें अस्वीकार करने का एक बहुत अच्छा कारण नहीं है।
  • जब आप अपनी मानसिकता को बदलते हैं तो इस परिवर्तन का एक हिस्सा घट जाएगा। अगली बार जब कोई आपको किसी बहाने के बारे में सोचने के बजाय किसी चीज़ को अस्वीकार करने के लिए आमंत्रित करता है, इसे सकारात्मक के रूप में लेना और उस अनुभव के सभी लाभों के बारे में सोचें
  • जाहिर है, आप किसी को तुम अजीब विचार या डर से आमंत्रण स्वीकार करना होगा नहीं, लेकिन मान लीजिए कि आपको लगता है अपने पड़ोसी जुआना अच्छे लोग है, लेकिन थोड़ा उबाऊ और घर पर एक बारबेक्यू के लिए आमंत्रित किया। न केवल आप देख सकते हैं कि आप क्या कल्पना की तुलना में अधिक दिलचस्प हैं, लेकिन संभावित भविष्य के दोस्तों को मिलने का भी यह एक शानदार अवसर होगा।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 3 शीर्षक है
    3
    अस्वीकृति से डरो मत। एक और कारण है कि लोगों को जितना अधिक पसंद होता है, उतना ज्यादा सामूहीकरण नहीं होता क्योंकि वे अस्वीकार किए जाने का डर है या क्योंकि उन्हें यकीन है कि उन्हें गुप्त रूप से दूसरों को पसंद नहीं है। ठीक है, अगर आप अधिक मनोरंजक जीवन बनाने के अलावा करीबी और स्थायी दोस्ती बनाना चाहते हैं, तो आपको अस्वीकृति से डरते हुए भी खुद को अधिक उजागर करना होगा।
  • स्पष्ट है कि यह खारिज करने के लिए भयानक है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भयानक और क्या है? अपनी बिल्ली के साथ एक सप्ताह के अंत में खर्च करें
  • याद रखें कि सबसे खराब चीज यह हो सकती है कि आप किसी के साथ नहीं मिलते हैं और फिर उस व्यक्ति के साथ कभी भी बाहर नहीं जाते हैं। क्या यह इतना भयानक है?
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 4 शीर्षक है
    4
    सामाजिक संपर्क के लिए मूल्य जोड़ें। एक व्यक्ति के रूप में अपनी शक्तियों पर विचार करें और आप दूसरों को क्या आकर्षित कर सकते हैं सामाजिक संपर्क को जोड़ने के मूल्य के लिए कई तरीके या तो एक मजेदार और अजीब व्यक्ति जा रहा है या के दूसरे शब्दों में एक वास्तविक ब्याज होने और एक अच्छा श्रोता जा रहा है कर रहे हैं,। इसलिए, यदि आप केवल खड़े हैं और कुछ भी योगदान नहीं देते हैं, तो आप मूल्य जोड़ना नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि आप कुछ योगदान करते हैं, लेकिन यह बहुत उथल-पुथल नहीं है
  • निश्चित रूप से आप दूसरों की पेशकश करने के लिए कई चीजें हैं एक व्यक्ति को आपकी बुद्धि से आश्चर्य हो सकता है, अन्य लोग आपके साथ संगीत के बारे में बात करना पसंद करेंगे। खोजें प्रत्येक व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • यदि आपने कुछ नहीं कहा है और आपको सामाजिक संपर्क में योगदान करने के लिए कुछ भी नहीं मिला है, तो चिंता न करें। एक अवसर आएगा
  • Video: कक्षा-6 (सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन) अध्याय-3 (सरकार क्या है?) |NCERT BOOKS NOTES

    छवि एक सामाजिक जीवन चरण 5 शीर्षक है
    5
    सकारात्मक टोन रखने की कोशिश करें क्या आप जानते हैं कि कौन बहुत लोगों की शिकायत करता है या अपने कष्टमय चेहरे के साथ घूमने के लिए अपना समय बिताता है? कोई नहीं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक घातक मूड है या मानना ​​है कि दुनिया में कोई न्याय नहीं है, तो आप दूसरों के साथ बात करते समय इसे दिखाने की कोशिश न करें। सकारात्मक और हल्के विषयों से प्रारंभ करें, ताकि आप देखेंगे कि आप बहुत जल्द हँसेंगे। यह अधिक संभावना होगी कि लोग फिर से आपके साथ बाहर जाना चाहते हैं यदि उनके पास सकारात्मक अनुभव है और आपके सकारात्मक ऊर्जा से पोषण किया गया है।
  • लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपनी वास्तविक भावनाओं को छिपाना चाहिए या आपके मन में क्या है। आप फ्रैंक हो सकते हैं, सकारात्मक बनें और एक ही समय में नकारात्मक, लेकिन आपको बहुत गंभीर होने से पहले आकस्मिक दोस्ती बनाने पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 6 शीर्षक है
    6
    बहुत उत्साहित मत हो हालांकि सुशीलता आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए और आप नए लोगों के साथ जाने के लिए उत्साहित हैं, तो आपको इतना उत्साह नहीं होना चाहिए कि आप अपने चेहरे पर "मेरे साथ निकलो! " जब आप किसी नए के साथ कर रहे हैं, आप व्यवहार करना चाहिए के रूप में अगर फिर से इसे फिर से दिन के अंत तक देखने के लिए कभी नहीं, जब समय संपर्क जानकारी का आदान प्रदान करने आता है।
  • एक व्यक्ति को आमंत्रित न करें तो आप सिर्फ गतिविधियों के हजारों, आप के साथ क्या करना है, खासकर यदि उनमें से कुछ, उदाहरण के लिए, एक महान निकटता है अपने परिवार के साथ बाहर जाने की जरूरत से मुलाकात की। अगर दोनों एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करते हैं जो वे देखना चाहते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या वे आपको देखना चाहते हैं, लेकिन आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उन्हें आमंत्रित करना शुरू नहीं करते हैं।
  • यद्यपि आप परीक्षा लेते हैं, कभी ऐसा कुछ न कहें: "आप वाकई महान हैं, यही कारण है कि मुझे उम्मीद है कि हम दोस्त हो सकते हैं", लेकिन दूसरा थोड़ा डरावना होगा।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 7 शीर्षक है
    7
    नए लोगों से मिलने वाले लोगों के साथ खुले विचार करें। एक ऐसा कारण हो सकता है कि आपको सामाजिक जीवन जीने में क्या परेशानी हो सकती है, यह आपके विश्वास के कारण हो सकता है कि हर कोई ऊब, गूंगा या बुरा है। यदि आप आमतौर पर यह सोचते हैं कि कोई भी आपके मित्र बनने के लिए इतना अच्छा नहीं है या आपके पास लगभग किसी के साथ आम बात नहीं है, तो आपको स्थिति पर पुनर्विचार करना होगा। इसके बजाय, एक व्यक्ति के सभी गुणों को देखने की कोशिश करें और सभी मतभेदों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय सभी पहलुओं को ध्यान में रखें।
  • यदि आप उन लोगों के बारे में न्यायाधीश या नकारावधान करते हैं जो आप जानते हैं, तो यह एक रक्षा तंत्र हो सकता है, जो कि ऐसा करने से पहले लोगों को अस्वीकार कर खारिज होने से बचने का एक तरीका हो सकता है।
  • यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपके पास किसी के साथ आम बात नहीं है, जिसे आप जानते हैं, उदाहरण के लिए, पूरी तरह से कुछ के बारे में बात करने की कोशिश करें, अगर वे राजनीति के बारे में बात करते हैं, खेल में बदल जाते हैं हालांकि यह सच है कि उनके पास बहुत अलग राजनीतिक स्थिति हो सकती है, आपको पता चल जाएगा कि रीयल मैड्रिड के साथ दोनों में आजीवन जुनून रहता है। हो सकता है कि वे खेल के मित्र होने को समाप्त कर सकें
  • विधि 2

    संपर्क बनाना प्रारंभ करें
    एक सामाजिक जीवन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने वर्तमान परिचितों का उपयोग करें आप एक पूरी नई शहर जहां आप किसी भी आत्मा को पता नहीं है के लिए ले जाया गया है, तो यह और अधिक जटिल हो सकता है, लेकिन आप शायद थोड़ी देर के लिए एक ही स्थान पर रहते है और यह आप के साथ किसी और के साथ नहीं मिल सकता है लगता है। अगर ऐसा मामला है, तो आपको उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए जो आप पहले से ही जानते हैं, क्योंकि आप उन्हें देख रहे हैं। यह ऐसा करने के कुछ तरीके हैं:
    • फेसबुक होम पेज के निचले बाएं किनारे पर "मित्र" पर क्लिक करें। आप उन लोगों की एक सूची पर क्लिक कर सकते हैं जो आपके शहर से 15 किमी (10 मील) रहते हैं (यदि आपने इसे शामिल किया है)। इसके साथ हमारा मतलब यह नहीं है कि आपको उन लोगों को देखना होगा जिन्हें आप मुश्किल से जानते हैं, लेकिन देखें कि क्या आपको आश्चर्य है कि अतीत में आपके पास कोई बहुत निकट है जो आपके पड़ोस में रह चुका है।
    • अपने फोन को खोजें और उन लोगों की एक सूची बनाएं जिनके साथ आप जाना चाहते हैं। अब, यह कुछ मुश्किल हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए बहुत से आप से सुनने के लिए फिर एक टेक्स्ट मैसेज भेजें जिससे उसे कॉफ़ी जाने की तरह ज्यादा दबाव के बिना बाहर निकलने के लिए आमंत्रित किया जाए।
    • अपने काम या कक्षाएं खोजें देखें कि क्या आपने एक संभावित मित्र को याद किया है। खुले दिमाग में होना याद रखें
    • अपने पड़ोसियों को जानें यदि आपके पड़ोसी वास्तव में मैत्रीपूर्ण होते हैं और हमेशा अपने घर में आमंत्रित करते हैं, तो निमंत्रण स्वीकार करें।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 9 शीर्षक है
    2
    शौक या नए शौक का अभ्यास शुरू करें अगर आप बहुत व्यस्त हैं, क्योंकि आपको सामूहीकरण की समस्या है, तो आपको अपने एजेंडा को अब और नहीं भरना चाहिए। हालांकि, आपको इसे फिर से संगठित करना होगा ताकि आपके पास नए शौक या शौक का अभ्यास करने का समय हो और आप अधिक लोगों से मिल सकते हैं। ये कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • क्या आपका मित्र आपको महीनों तक अपने साहित्यिक क्लब में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा है? अपना स्वयं का क्लब स्वीकार या व्यवस्थित करें
  • शुरुआती लोगों के लिए एक अभिनय या आशुरचना कक्षा ले लो आपको सार्वजनिक रूप से अधिक मिलनसार करने में मदद करने के अलावा, आप कई गतिशील लोगों से मिलेंगे।
  • फुटबॉल, वॉलीबॉल या टेनिस जैसे खेल लीग में शामिल हों जब आप नए महान लोगों से मिलते हैं तो आपके एंडोर्फिन बढ़ेंगे
  • एक कला वर्ग ले लो यह संभावना है कि आप कक्षा के दौरान अपनी कला पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन आप अवकाश के दौरान अच्छे दोस्त मिल सकते हैं।
  • अपने समुदाय में स्वयंसेवी। यह नए लोगों से मिलने का एक और शानदार तरीका है
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 10 शीर्षक है
    3



    अधिक आमंत्रण प्रदान करें याद रखें कि एक दोस्ती वाली सड़क की तरह एक दोस्ती है आपको न केवल चाहिए अधिक आमंत्रण स्वीकार करें, आपको उन्हें भी करना होगा। इसलिए, जब आप किसी को मिलते हैं (कम से कम) वे अनुकूल हैं, तो आपको उन्हें कुछ करने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। अधिक ठोस या निजीकृत आपकी योजनाएं, बेहतर यदि आप अभी कहते हैं "हमें किसी दिन जाना है", ऐसा कभी नहीं होगा यहां हम आपके आमंत्रणों को करने के लिए कुछ बिंदु प्रस्तुत करते हैं:
  • ठोस रहें "हमें किसी दिन किसी कॉफी के लिए जाना पड़ता है" में नहीं रहना चाहिए, बल्कि कहते हैं: "मुझे सुबह में एक कॉफी के लिए जाना अच्छा लगेगा। अगले सप्ताह आपको क्या लगता है? "
  • पहले किसी भी चीज़ को बहुत निजी या गहन प्रदान न करें उससे पूछिए कि क्या वह एक सुरुचिपूर्ण 4-कोर्स भोजन खाने के बजाय एक पेय लेना चाहता है, लेकिन उसे चिंता हो सकती है कि आप बातचीत से बाहर निकलते हैं
  • उसे अपने घर में आमंत्रित न करें एक रेस्तरां में दोपहर का भोजन करने के लिए उसे आमंत्रित करें, अपने घर उसे आमंत्रित फिल्मों के लिए जाने के लिए की पीठ बरामदे में नहीं, घर पर एक फिल्म देखने के लिए नहीं है क्योंकि अगर आप पहली बार में यह करते हैं, आप बहुत तीव्र ध्यान देंगे।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 11 है
    4
    अपॉइंटमेंट्स लें प्रेम जीवन हर सामाजिक जीवन का हिस्सा है, क्या आपके पास वर्षों के लिए एक समान साझेदार है या सिर्फ आकस्मिक तिथियां हैं। अगर आपने किसी महीने या सालों में किसी को नहीं बताया है, इसलिए नहीं क्योंकि आपने अपना दिल तोड़ दिया है या प्रयास करने से डरते हैं, तो आपको कुछ बदलाव करना शुरू करना होगा। एक ऑनलाइन डेटिंग पृष्ठ के लिए साइन अप करें, सिंगल ईवेंट पर जाएं या एक परिचित बनाने के लिए अपने परिचितों या मित्रों से पूछें - मदद के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है
  • यद्यपि डेटिंग प्रेम में विकसित नहीं होता है, तब तक आप नए मित्र बना सकते हैं या दूसरे संभावित मित्रों को मिल सकते हैं।
  • तिथियों के बाहर जाकर और बाहर निकलना, सामाजिक चिंता से उबरने और लोगों की एक विस्तृत विविधता से संबंधित होना बेहतर होगा। किसी जुनूनी रिश्ते में तुरंत न जाएं, लेकिन आपका सामाजिक जीवन खराब हो जाएगा।
  • जब आप किसी भागीदार की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसे किसी मित्र को ढूंढें, जिसमें कई दोस्त हैं ताकि आप अधिक लोगों से मिल सकें।
  • Video: स्वागत-भाषण देते हुए सुलभ-स्वच्छता एवं सामाजिक सुधार-आंदोलन के संस्थापक पद्मभूषण डॉ- विन्देश्वर पाठक

    छवि एक सामाजिक जीवन चरण 12 है
    5
    संपर्क करें संपर्क बनाने के लिए अपने काम या विद्यालय का लाभ उठाएं, अपनी नौकरी की संभावनाएं सुधारें और अधिक लोगों से मिलना अगर आपका काम एक एकीकरण की घटना का आयोजन करता है, तो यह एक स्वयंसेवक दिन या एक खुश घंटे हो, अवसर को याद मत करो। जब आपको काम पर पेशेवर रिश्ते बनाना चाहिए, तो आप असली दोस्ती भी बना सकते हैं। वही स्कूल के लिए जाता है, अगर आपको एक घटना के लिए आमंत्रित किया जाता है, जहां आप अपने क्षेत्र या कैरियर के अन्य लोगों से मिल सकते हैं, इसे नए दोस्त बनाने का मौका लें और उन लोगों से मिलना जिनके पास समान पेशेवर लक्ष्यों हैं
  • आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि काम या विद्यालय में लोग केवल आपके "काम दोस्तों" या आपके "क्लास फ्रेंड्स" होंगे। उनमें से कुछ आजीवन असली दोस्त बन सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपने मालिक के सबसे अच्छे दोस्त होने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 13 शीर्षक है
    6
    अधिक मिलनसार लोगों के साथ बाहर जाओ हो सकता है कि आपके पास बहुत ही समृद्ध सामाजिक जीवन नहीं है, इसलिए एक कारण यह है कि आपके पास केवल दो दोस्त हैं जो घर छोड़ना पसंद नहीं करते हैं। जब आपको अपने मित्र मित्रों को नहीं छोड़ना चाहिए, आपको अधिक लोगों के साथ बाहर जाने का प्रयास करना चाहिए, जिनके पास बहुत से दोस्त हैं, वे कई तरह के लोगों के साथ बातचीत और मज़े करना पसंद करते हैं। न केवल आप उनके साथ मज़े करेंगे, लेकिन वे आपको अधिक लोगों से मिलेंगे।
  • किसी से मिलकर बाहर मत जाओ जो आप वास्तव में पसंद नहीं करते हैं। बस जब आप अधिक मित्रों की तलाश कर रहे हैं, तो आदर्श गुणवत्ता के रूप में "सुशीलता" ले लें।
  • विधि 3

    रिश्तों को स्थायी बनाओ
    छवि एक सामाजिक जीवन चरण 14 शीर्षक है
    1
    अधिक व्यक्तिगत रहें एक सामाजिक जीवन शुरू करना एक बात है, लेकिन अगर आप इसे समृद्ध करना चाहते हैं, तो आपको रिश्तों को अंतिम बनाने की कोशिश करनी चाहिए। जब आप बहुत तेजी से और नहीं जोखिम भरा मुद्दों के बारे में बात करने के लिए स्थायी संबंध की कोशिश करते हुए जाना तक सीमित न चाहिए, आप एक ही सतह मुद्दों नहीं मिला देना सकता है अगर वे कई बार बाहर आते हैं। आपको खोलना होगा, अपने बारे में कुछ और प्रकट करना होगा और अन्य को ऐसा करना चाहिए।
    • एक बार में सब कुछ प्रकट न करें कम से कम बातचीत में अधिक व्यक्तिगत चीज़ों के बारे में बात करना शुरू करें
    • जैसा कि आप एक गहरी दोस्ती का निर्माण करने की कोशिश करते हैं, आपको उसे या उसके साथ गतिविधियों के बारे में भी सोचना चाहिए। यदि वे सब करते हैं तो बहुत शराब पीते हैं और नृत्य करते हैं, उन्हें खाने के लिए आमंत्रित करने या फिल्मों में जाने की कोशिश करें।
    • लोगों को अपने जीवन के अधिक क्षेत्रों में आमंत्रित करें उन लोगों के साथ घनिष्ठ संबंधों को विकसित करने के दौरान, आप अपने शौक साझा करते हैं, अपने घर को देखते हैं, को पूरा करने के लिए अपने भाई को आमंत्रित कर सकते हैं या जो कुछ भी है कि उन्हें आप के भिन्न पक्ष देखते हैं।
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 15 शीर्षक है
    2

    Video: NCERT Class-7 सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन, अध्याय-9 ( बाजार में एक कमीज) हिंदी में।

    संपर्क खोना मत सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक होगा संपर्क में रहना, अपनी प्रतिबद्धताओं में भाग लेना और डेटिंग करना जारी रखना। यदि आप एक नए दोस्त से मिले, तो वे कॉफी पाने के लिए दो बार बाहर निकल गए और यह एक सफल रहा, दो महीने बिना किसी संपर्क के बगैर न जाने दें, चाहे आप कितने व्यस्त हों। एक नई दोस्ती के साथ, आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण बात होगी
  • यदि आप साहित्यिक क्लब की अंतिम तीन बैठकों में नहीं गए हैं, तो आपके पास प्रतिभागियों के साथ बातचीत करने के लिए कम अवसर होंगे।
  • यदि आप एक सच्चे दोस्त बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना होगा। अगर आप भ्रामक की प्रतिष्ठा बनाते हैं तो कोई आपको गंभीरता से नहीं लेगा
  • छवि का शीर्षक है एक सामाजिक जीवन चरण 16
    3
    मात्रा के बजाय गुणवत्ता को प्राथमिकता दें यह उल्टा लग सकता है यदि आप वास्तव में, एक सामाजिक जीवन करना चाहते हैं, लेकिन आप सच दोस्ती है जब दो या तीन करीबी दोस्तों कि तुम पर भरोसा कर सकते तीस जाना जाता होने से ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। आप अपने सामाजिक जीवन में सुधार करने के लिए बहुत उपयोगी, होना करने के लिए यदि आप एक गहरे स्तर पर कुछ लोगों से संबंधित जाना जाता है, तो इसे और अधिक उन लोगों के साथ कम से कम सप्ताह में एक बार या दो बाहर जाने की संभावना होगी, जो बहुत सुधार होगा अपने सामाजिक जीवन
  • करीबी दोस्त होने में कुछ भी गलत नहीं है और परिचितों नहीं सभी परिचितों ईमानदारी से दोस्ती बन जाएगा,
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 17 शीर्षक है
    4
    दूसरों को अपने सच्चे स्व देखें यहां तक ​​कि अगर आप एक छोटे से अधिक करने की कोशिश की है या आप अपने व्यक्तित्व के पहलुओं को छुपाया है जब आप दोस्तों की तलाश में फेंक दिया, अगर आप चाहते हैं अपने दोस्तों के साथ अपने रिश्तों टिकाऊ होते हैं, नाटक को रोकने के लिए किया है। यदि आप एक बुरा दिन है, तो अपने दोस्तों के साथ खुला यदि आप भविष्य के बारे में चिंतित हैं हो सकता है, अपनी चिंताओं-अगर बता आप नासमझ हास्य की भावना है, यह बाहर ले।
  • डरो मत यदि आप सार्थक दोस्ती करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को उजागर करना होगा
  • छवि एक सामाजिक जीवन चरण 18 शीर्षक है
    5
    याद रखें कि सामाजिक जीवन होने के बारे में सिर्फ मज़ेदार नहीं है हाँ, वहाँ दलों, समुद्र तट और प्रफुल्लित पाठ संदेश आप अपने काम दिन के बीच में हँस शुरू कर देंगे पर दिन हो जाएगा, लेकिन एक सामाजिक जीवन और सच्चे दोस्त साधन हंसते हुए के लिए देखते हैं है और आँसू एक साथ जीवन की कठिनाइयों को सुलझाना, जो उन्हें सबसे ज्यादा एकजुट करेगा, जो संबंधों को गहरे स्तर तक ले जाएगा।
  • आप एक सच्चे मित्र हो सकता है और ठोस संपर्कों है कि आप अधिक लोगों के साथ बाहर का नेतृत्व करेंगे बनाना चाहते हैं, तो आप दयालु, एक अच्छा श्रोता होना करने के लिए जानने के लिए और पहचान करने के लिए जब अपने दोस्त प्रभावित होता है और सिर्फ बात करना चाहता हूँ जानने के लिए किया है।
  • Video: बाल विवाह एक सामाजिक कुरीति है

    युक्तियाँ

    • असहज महसूस न करें क्योंकि आपको लगता है कि आप लोगों को असहज महसूस कर रहे हैं, अन्यथा आप सबकुछ बदतर बना लेंगे बस देखो कि कैसे अन्य व्यक्ति वार्ता, ध्यान से सुनो और स्थिति को बचाने के लिए हाथ पर कुछ उत्तर है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप किसी कारण किसी पार्टी में ध्यान न लेना चाहते हैं (किसी विशिष्ट व्यक्ति से बचने के लिए), तो कुम्हार नहीं बनें। एक कोने में खड़े न हों या दूरी में लोगों को देखो, भयानक और दुख की बात है लोग इसे अनुभव करेंगे, लेकिन गलत तरीके से, और लगता है कि आप उन दुर्लभ सामाजिक झड़पों में से एक हैं जिनके बारे में हमने बात की है। कुछ लोग शीतलता और शर्म को अलग कर सकते हैं। उस खराब छवि से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल हो सकता है (यद्यपि प्रयास और सहायता के साथ संभव है) किसी भी मामले में, सबसे अच्छी रणनीति दूसरों की उस तरह की नकारात्मक छवि बनाने से बचने की कोशिश है।
    • एक दर्पण से बात कर रहे एक अच्छी बातचीत का अभ्यास करें, जिन लोगों के साथ आप पहले से ही परिचित हैं या बस रात को सोचने की कोशिश करते हैं कि आप किस बारे में बात करने जा रहे हैं।
    • एक अच्छी बातचीतवादी बनें, दोस्ताना, लेकिन "इतनी" इतनी नहीं कि आप अपने आप को हमलावरों के खिलाफ न करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ आवेदक तैयार किए गए हैं, बस मामले में।
    • बहादुर और मुस्कुराओ।
    • लोगों को अपने वर्तमान वार्तालाप में आमंत्रित करें, अगर आप उस व्यक्ति को जानते हैं जो उस बातचीत के साथ सहज हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप बाहर बात कर रहे हैं और आप एक मित्र को देखते हैं जो चलता है, तो "हाय, (नाम), आप क्या कर रहे हैं? क्या आपके पास थोड़ी देर के लिए बातचीत करने का समय है? " यदि आप स्वीकार करते हैं, तो उन्हें बताएं कि बातचीत किस बारे में है - लोगों को चैट में आपका स्वागत महसूस करने का प्रयास करें, खासकर यदि वे शर्मीली हैं

    चेतावनी

    • एक दिन में चौबीस घंटे लोगों को तारीफ न करें। यह प्यारा है, लेकिन कुछ समय के बाद दिखाई देते हैं: 1) एक lambiscón 2) एक हताश व्यक्ति 3) लोगों का एक दुर्लभ रहने वाले प्रशंसा या दे 4) इससे भी बदतर, अंधेरे और डरावना गरीब शैतान जो गलत उद्देश्यों है। जिन लोगों को आप वास्तव में सोचते हैं उनके लिए प्रशंसा करना एक तारीफ के लायक है, लेकिन इसे लगातार मत करो
    • माना नहीं है, खासकर यदि आप एक नए व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं आप कंपनी को प्रभावित करने और खोजने के लिए मूर्ख और बेताब दिखेंगे।
    • स्वीकार करते समय स्वीकार करने के लिए आपके पास अधिक मजेदार (उदाहरण के लिए स्कूल पार्टी में आमंत्रित होने के बाद) और जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई अवसर खोल सकते हैं, यह जानना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि कैसे और कैसे नहीं कहें क्या आप स्कूल गलियारे को सिर्फ एक शर्त या हां जीतने के लिए खरोंच नहीं करेंगे?
    • यह सब करने से समय और कड़ी मेहनत लग सकती है लेकिन हार न दें अच्छी चीजें हमेशा प्रयास के साथ आती हैं
    • निराशा मत करो किसी को बुरी तरह आप व्यवहार करता है, तो उसे एक सामाजिक जीवन सिर्फ इसलिए कि आप चाहते हैं के पीछे नहीं चला, लेकिन दूसरों लगता है कि आप अपने आप को रौंद और सम्मान, कुछ की सिफारिश नहीं खोना करते हैं।
    • भाषण लोगों के साथ नहीं लोगों के लिए क्या आप कभी भी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो हमेशा बहुत प्रभावी और गड़बड़ लगने के बिना बात करना बंद नहीं कर पा रहे थे? क्या आपको उसे फिर से देखने के लिए वापस जाने की तरह लगता है? है न? यही कारण है कि!
    • किसी से कुछ भी उम्मीद मत करो, कोई प्रशंसा भी वापस नहीं आती।
    • सब कुछ के साथ सहमत नहीं है, लेकिन इसके मजाक के लिए सब कुछ से असहमत नहीं है।
    • किसी व्यक्ति पर घबराओ मत जब आप एक पूरे समूह से बात कर रहे हों, चारों ओर देखो, हर किसी का चेहरा
    • वार्तालाप होने और बस पूछने में अंतर है। पूछना एक अच्छी बात है, लेकिन बात करने के लिए कुछ और जोड़ना सुनिश्चित करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com