ekterya.com

कैसे एक प्रेमपूर्ण प्यार करने के लिए

कुछ लोगों ने अमित्र-व्यवहार क्यों किया? क्यों कुछ तोड़फोड़ सभी प्रयास दूसरों को दृष्टिकोण और दयालुता दिखाने के लिए करते हैं? वास्तव में, इस सवाल का कोई सरल उत्तर नहीं है। कुछ के लिए, कारण मैत्रीपूर्ण बातचीत का एक गलत डर हो सकता है, जबकि दूसरों के लिए यह व्यवहार पिछले दर्दनाक अनुभवों से या यहां तक ​​कि एक विकार से उत्पन्न हो सकता है जिसे व्यक्ति नियंत्रित नहीं कर सकता। कोई भी कारण नहीं, किसी व्यक्ति को प्यार करने की कोशिश कर रहा है, जो किसी भी तरह से प्यार करने का आग्रह करता है, वह सबसे अच्छे (और सबसे कठिन) बातें कर सकता है। उन लोगों के लिए प्यार दिखाएं जिनके पास चरण 1 के साथ शुरू करने से किसी की तुलना में इसे अधिक की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1

एक कनेक्शन बनाएं
प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 1
1
इस व्यक्ति के अच्छे के लिए देखो किसी के साथ व्यवहार करते समय आप अप्रिय विचार करते हैं, पहली बात यह है कि वह पीछे हट जाए और उस व्यक्ति को पूरी तरह से देखने का प्रयास करें। खुद से पूछिए: क्या यह व्यक्ति है वास्तव में अप्रिय है? क्या आप दूसरों से प्यार करने के लिए सक्रिय रूप से विरोध करते हैं या बस थोड़ा असुविधाजनक और दूर महसूस करते हैं?क्या यह वास्तव में सकारात्मक विशेषताओं की कमी है या क्या मैंने एक को देखने के लिए समय नहीं लिया है? "तरीकों (यहां तक ​​कि छोटे वाले) के बारे में सोचने की कोशिश करो कि यह व्यक्ति सब बुरा नहीं दिखता है तथ्य, वह प्रतिभा जिसे उसने दिखाया है या अच्छी चीजें भी जो उन्होंने कहा है।
  • किसी से प्यार करने की कोशिश करना बहुत आसान है, अगर आप उसे शुरुआत से "अप्रिय" नहीं देखना शुरू करते हैं यही कारण है कि उस व्यक्ति के छोटे से सकारात्मक पहलुओं को देखने का अच्छा विचार है जिसके लिए आप स्नेह महसूस करने का प्रयास कर रहे हैं। इस व्यक्ति के सकारात्मक गुणों की पहचान करके, आप उन्हें अपने मन में "अप्रिय" लेबल से अलग कर लेंगे।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 2
    2
    इस व्यक्ति के व्यवहार का मूल पता लगाएं किसी व्यक्ति से प्रेम करना बहुत आसान है, जो आपके पास गुस्सा या हताशा के साथ संपर्क करने के अपने प्रयासों का जवाब देते हैं यदि आपके पास एक विचार है क्यों यह उस तरह से काम करता है कुछ लोग दूसरों को अस्वीकार करते हैं क्योंकि अतीत में उन्हें चोट लगी है और वे खोलने और डरने में डरते हैं, जबकि दूसरों को यह नहीं पता कि वे किस तरह से बातचीत करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें कभी भी यह सिखाया नहीं गया था। अंत में, यह ध्यान में लायक है कि कुछ लोग एक वास्तविक व्यक्तित्व विकार, एक मानसिक बीमारी या दुरुपयोग के परिणामस्वरूप, अयोग्य तरीके से व्यवहार कर सकते हैं। इन मामलों में से किसी में, किसी व्यक्ति को इतनी कड़ी मेहनत करने का कारण समझना उस व्यक्ति को प्यार करना बहुत आसान हो सकता है।
  • एक कारण जानने के लिए कि एक अनुचित व्यक्ति जिस तरीके से काम करता है, वह उसे कैसे जानती है, वह उसे जानने के लिए है इस मामले में, आप अगले परिवार को कैसे अप्रासंगिक लोगों से संपर्क करने के बारे में पढ़ना चाह सकते हैं हालांकि, यदि इस व्यक्ति से संबंधित होना बहुत मुश्किल है, तो यह लगभग असंभव है, आप शायद इस विषय से सावधानी से उन लोगों के साथ संपर्क करना चाहते हैं, जिन्हें पता है, दोस्त (आपके संभालने के लिए), परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों, रूममेट्स आदि।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 3
    3
    दयालुता से क्रोध का विरोध करें यदि आप से लड़ने वाले अप्रिय व्यक्ति से हर बार जब आप उससे बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो आप पर हमला करने की कोशिश करते हैं, मुकाबला करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। जिन लोगों ने अमित्र का शीर्षक अर्जित किया है, वे दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियां, अपमान और अन्य लोगों से मौखिक आक्रामकता से निपटने के आदी हो सकते हैं, इसलिए यह कदम उठाकर आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। इसके बजाय, इस व्यक्ति के लिए अच्छा बनने का प्रयास करें मुस्कुराहट के साथ अपनी शत्रुता का उत्तर दें, एक तरह की टिप्पणी या अपनी समस्या के साथ आपकी सहायता करने का प्रस्ताव भी दें। चूंकि यह शायद इस व्यक्ति के लिए एक असामान्य अनुभव है, इसलिए आप उसे आश्चर्यचकित छोड़ सकते हैं और एक गहरी बातचीत के लिए खोल सकते हैं। कम से कम, यह आपको दिखाएगा कि हर कोई अपने गुस्से को अपने स्वयं के साथ विरोध नहीं करेगा
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए आप स्कूल के गलियारे तक चलते हैं जब आप देखते हैं कि एक छात्र चिड़चिड़ा और सामाजिक रूप से हाशिए पर जाने वाला है, तो आप की ओर बढ़ रहे हैं आप कहते हैं "हैलो!" और वह आपको क्रोध के साथ दिखता है। इस स्थिति में, यदि संभव हो तो ताल को खोए बिना सकारात्मक कार्य करें उदाहरण के लिए, मुस्कुराते हुए और "एक अच्छा दिन हो!" एक परंपरागत सामाजिक संपर्क होने के लिए थोड़ी सी चीज लगती है, लेकिन इस व्यक्ति के लिए यह केवल दयालु लोगों के एकमात्र शब्द हो सकता है जो किसी दिन आपको बता चुका है।
  • प्यार शीर्षक से प्यार चार कदम
    4
    दूसरों के लिए एक सकारात्मक उदाहरण दें जैसा कि पहले सुझाव दिया गया था, "अप्रिय" लोगों को आम तौर पर चुटकुले, मजाक और स्पष्ट मौखिक दुरुपयोग का उद्देश्य होता है। इस प्रकार के नकारात्मक ध्यान से उन्हें दूसरों के साथ सकारात्मक सामाजिक संबंध होने से हतोत्साहित कर सकते हैं, जिससे उन्हें एक दुष्चक्र में गिरने में मदद मिलती है जिसमें दूसरों की नकारात्मक कार्रवाइयां "मैत्रीपूर्ण" व्यवहार को मजबूत करती हैं। इन मामलों में, अप्रिय व्यक्ति के आस-पास के लोगों के कार्यों को बदलना, केवल बाद में पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, बहुत अच्छा काम कर सकता है दूसरे लोगों को अपने उदाहरण का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि अयोग्य व्यक्ति को दयालुता के साथ इलाज करके भी जब यह मुश्किल हो।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप आने वाले शिक्षक के लिए इंतज़ार कर रहे कक्षा में बैठे हैं और पिछले उदाहरण से सामाजिक रूप से हाशिए वाले व्यक्ति कुछ लोकप्रिय बच्चों के अलावा मौजूद हैं। आप का अवसर है, तो आप उसके साथ एक दोस्ताना बातचीत शुरू होने से पहले ही लोकप्रिय बच्चे उपहास करने का अवसर है कोशिश कर रहा द्वारा दयालुता के साथ हाशिये के इलाज का मिसाल कायम कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, तो आपको इस तरह के क्रोध का सामना करके अपनी दयालुता के साथ उदाहरण स्थापित करने का अवसर मिलेगा।
  • छवि को प्यार करने योग्य शीर्षक चरण 5

    Video: A true friend never take a chance of any friends Words that Describe a Good Friendship

    5

    Video: बीवी नंबर 1 - सलमान खान, करिश्मा कपूर, अनिल कपूर, सुष्मिता सेन और तब्बू - बॉलीवुड हिंदी फिल्म

    Video: प्रेम से ही सृजन संभव है : ओशो

    इस व्यक्ति को सुनो कुछ सामाजिक बहिष्कार और "दोस्ताना" लोग इस तरह से व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे अन्य लोगों के साथ वास्तविक रिश्ते स्थापित नहीं कर सकते हैं, और असाधारण अवसरों पर जब वे इसे प्राप्त करते हैं, तो लोग उनकी बात नहीं सुनते। हालांकि, एक "अप्रिय" व्यक्ति जो वास्तव में शत्रुता के "शोर" के साथ व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है, उसके "सिग्नल" को दबाए रखना मुश्किल हो सकता है, जिससे आपके साथ बातचीत हो सकती है, जिससे आपका इरादा स्पष्ट हो सकता है कि वह अच्छा प्रभाव डाल सके।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि दोपहर के भोजन के दौरान आप उपर्युक्त सामाजिक बहिष्कार के बगल में बैठते हैं क्योंकि आप ध्यान देते हैं कि वह एक कोने में समाया जाता है। सबसे पहले मैं आपको अनदेखा कर सकता हूं, लेकिन लंबे समय में आप कह सकते हैं "जी, क्या आपको नहीं पता कि मैं अकेला रहना चाहता हूं?" आप कुछ के साथ शांति से प्रतिक्रिया कर सकते हैं जैसे "हे, मुझे माफ़ करना, मुझे सच में नहीं पता था। मैं बस नए लोगों से मिलने की कोशिश कर रहा था अगर आप यह चाहते हैं तो मैं जाऊँगा। " ऐसा होने की संभावना है कि यह व्यक्ति तुरंत माफी नहीं मांगता है या आपको रहने के लिए कहता है, लेकिन कम से कम आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपने वास्तव में उसे अनदेखा कर दिया है या अपने शब्दों को खारिज करने के बजाय आपको ये बताया है।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 6
    6
    मानसिक और व्यक्तित्व विकार के लक्षण पहचानें दुर्भाग्य से, कुछ ऐसे लोग जिनके पास "अमित्र" होने की प्रतिष्ठा है, एक प्रामाणिक जैविक समस्या के कारण इस तरह से व्यवहार करती है, जो असंभव नहीं है, अगर ऐसा नहीं हो, तो अधिकतर ऐसा व्यवहार करने के लिए। इन मामलों में, "अप्रिय" व्यक्ति का बुरा व्यवहार पसंद का मामला नहीं हो सकता है, इसलिए नकारात्मक प्रतिक्रिया पर केवल लापरवाही न हो, लेकिन क्रूर हो सकता है। यदि आप मानते हैं कि "अप्रिय" की प्रतिष्ठा वाले कोई व्यक्ति नीचे दी गई किसी भी विकार को दिखाता है और सहायता प्राप्त नहीं करता है, तो एक सक्षम प्राधिकारी से संपर्क करें जैसे परामर्शदाता, सामाजिक कार्यकर्ता या पुजारी:
  • नैदानिक ​​अवसाद: कभी-कभी चिड़चिड़ापन, उदासी, प्रेरणा की कमी, आत्म-घृणा और बेरहम व्यवहार पैदा करता है।
  • असामाजिक व्यक्तित्व विकार: दूसरों की भावनाओं, चिड़चिड़ापन और आक्रामकता, आवेगों का कम नियंत्रण, पश्चाताप की कमी और स्वार्थी और असंवेदनशील व्यवहार के लिए चिंता का अभाव पैदा कर सकता है।
  • आत्मकामी व्यक्तित्व विकार: अपमान या अनादर के जवाब में आत्मसम्मान, पात्रता की अत्यधिक भावना, दूसरों के द्वारा ईर्ष्या, प्रशंसा के लिए एक मजबूत इच्छा, सहानुभूति और अत्यधिक क्रोध की कमी की एक अत्यधिक भावना हो सकती है।
  • परिहार से व्यक्तित्व संबंधी विकार: यह शर्म की बात या अस्वीकृति का अति भय, एक अत्यंत विनम्र और विवेकपूर्ण व्यक्तित्व, निरंतर चिंता, सामाजिक स्थितियों में जोखिम और असुविधा लेने का डर पैदा कर सकता है।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 7
    7
    आघात और दुरुपयोग के लक्षण पहचानें संभवत: सभी "अप्रिय" लोगों से सबसे नाखुश वे हैं जो किसी प्रकार के बाहरी आघात या दुरुपयोग के कारण बन गए हैं। विशेष रूप से बचपन के दौरान बेहद दर्दनाक अनुभव, हो सकता है कि जिस तरह से एक व्यक्ति अपने आसपास के लोगों को सोचता है, व्यवहार करता है और समझता है, उस पर उल्लेखनीय प्रभाव पड़ सकता था। यह मुश्किल हो सकता है एक अनुभवहीन व्यक्ति अतीत दुरुपयोग के संकेत का निर्धारण के लिए करने के लिए, वारंट नीचे वर्णित एक तत्काल चिंता और हस्तक्षेप उन में से कुछ ध्यान देने योग्य बात है, तो उस मामले में आप एक योग्य पेशेवर के साथ तुरंत संपर्क करना चाहिए (जैसे कि एक शिक्षक, परामर्शदाता, सामाजिक कार्यकर्ता, आदि)।
  • शारीरिक शोषण: जब कोई व्यक्ति अस्पष्टीकृत या रहस्यमय चोट या बीमारियों को प्रस्तुत करता है सामान्य तौर पर, यह चोटों को "दुर्घटनाओं" के रूप में ठीक करता है मैं चोटों के निशान (लंबी आस्तीन, धूप का चश्मा, आदि) को छुपाने के लिए तैयार वस्त्र पहन सकता था और काम, स्कूल या सामाजिक समारोहों को याद किया।
  • भावनात्मक दुरुपयोग: व्यक्ति को कम आत्मसम्मान, चिंता और सामाजिक अलगाव से पीड़ित हो सकता है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो यह व्यक्ति आपके साथी को खुश करने के लिए उत्सुक हो सकता है, इसके बिना बाहर जाने से बचें, अपने परिवार, मित्रों और संपत्ति तक पहुंच को प्रतिबंधित कर सकता है, और अपने साथी के साथ अक्सर संपर्क में रह सकता है।
  • विधि 2

    अप्रासंगिक व्यक्ति से संपर्क करें
    प्यार शीर्षक से प्यार नहीं किया जा सकता है चरण 8
    1
    व्यक्ति को ग्रुप इवेंट्स आमंत्रित करके शुरू करें यदि आप अपने शेल के बाहर एक "अप्रिय" व्यक्ति प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो आप दोनों के लिए दो तरह से परेशान और तनावपूर्ण हो सकता है इसके बजाय, उसे एक ऐसी घटना के लिए आमंत्रित करें जहां कई लोग आते हैं। इस घटना के दौरान, इस व्यक्ति को आपसे स्वागत महसूस करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें, लेकिन उसे यह सोचने की कोशिश न करें कि वह विशेष उपचार प्राप्त करती है, क्योंकि यह बेहद असहज हो सकता है और भविष्य में उसे शामिल होने से निराश कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप एक पार्टी का आयोजन करते हैं और पिछले उदाहरणों में उल्लिखित सामाजिक बहिष्कार को सद्भावना के संकेत के रूप में आमंत्रित करते हैं। जब यह आता है, तो आपको सुखद आश्चर्य होता है हालांकि, आपको पार्टी में स्वागत का एक बड़ा प्रदर्शन नहीं देना चाहिए या ऐसा लगता है कि यह ध्यान का केंद्र है, जो आपके अनुभव में, एक बुरी चीज है इसके बजाय, इसे ठीक उसी तरह प्राप्त करें जैसा आप किसी दूसरे परिचित के साथ करेंगे। पार्टी के दौरान, आप उस व्यक्ति के साथ एक सुखद बातचीत शुरू करना चाह सकते हैं, इसे अपने दोस्तों के साथ पेश कर सकते हैं और समूह बातचीत में शामिल हो सकते हैं यदि आप उन्हें बाकी हिस्सों से अलग देखते हैं सबसे अधिक संभावना है, मैं आपकी मदद की सराहना करता हूँ



  • इमेज का शीर्षक प्रेम अनब्लव चरण 9
    2
    समय के साथ, अधिक घनिष्ठ घटनाएं बनाएं जैसे-जैसे समय बीत जाता है, क्योंकि इस "अप्रिय" व्यक्ति को समूह की घटनाओं में अधिक सहज महसूस होता है, आप देख सकते हैं कि यह स्वाभाविक रूप से खुलता है और उसके साथ रहने के लिए और अधिक सुखद होता है। यदि हां, तो आप उन लोगों को छोटी संख्या के साथ घटनाओं में आमंत्रित कर सकते हैं जहां दूसरों के साथ अधिक सार्थक बातचीत हो सकती है कभी नहीं सोचो कि यह कुछ ऐसा है जो आप को करना चाहिए - वास्तव में, किसी के करीबी दोस्त के रूप में कार्य करना जब आप वास्तव में परवाह नहीं करते तो वह निर्दयी और निर्दयी है हालांकि, यदि आप इस व्यक्ति के साथ पहले "अप्रिय" के साथ शुरू करना शुरू करते हैं, तो कोशिश करना बंद नहीं करें
  • हमारे उदाहरण में, यदि इस व्यक्ति ने कुछ दलों के निमंत्रण को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दी है, तो आप उसे बॉलिंग में जाने या बार में जाने के दौरान दोस्तों के एक छोटे से चक्र के साथ लटका देने के लिए आमंत्रित करना चाह सकते हैं। यदि आप ठीक तरह से व्यवहार करते हैं, तो संभवतः आप सुरक्षा के साथ आगे बढ़ सकते हैं, जैसा कि आप किसी अन्य मित्र के साथ करेंगे।
  • लव इन अन्लॉवएबल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से निराश मत हो उपर्युक्त चरणों में यह अनुमान लगाया गया है कि पहले "अप्रिय" व्यक्ति को छोड़ने के लिए आमंत्रित करने के बाद सकारात्मक प्रतिक्रियाएं प्राप्त करें इसमें संभावना भी है कि अच्छी प्रतिक्रिया न करें व्यक्ति "अप्रिय" अपने पुराने व्यवहार पर वापस लौट सकता है या सामाजिक घटना में शामिल लोगों पर हमला कर सकता है, जिससे असुविधा हो सकती है। इस तरह के मामलों में, आप उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों को काट सकते हैं और उसे भविष्य की सामाजिक घटनाओं से आमंत्रित करने से रोक सकते हैं या यदि उसका व्यवहार बहुत परेशान हो जाता है, तो आप उसे उससे जाने के लिए कहने का अनुरोध कर सकते हैं
  • कुछ बैठकों को तबाह करने के बाद एक मुश्किल व्यक्ति को सामाजिक घटनाओं को आमंत्रित करने से रोकने के लिए क्रूर होना जरूरी नहीं है-यह अनुभव से सीखने के बारे में है। इन मामलों में, "अयोग्य" व्यक्ति को आमंत्रित करना जारी रखने का तथ्य संभवतः इसमें शामिल सभी के लिए अधिक तनावपूर्ण है (खुद के लिए भी)
  • विधि 3

    एक धार्मिक दृष्टिकोण पर नियोजित
    इमेज शीर्षक से लव अबाऊबल चरण 11
    1
    बाइबिल मार्गदर्शन के लिए देखो कुछ लोगों को उन लोगों तक पहुंचने की आवश्यकता महसूस होती है जिन्हें धार्मिक कारणों से "अप्रिय" माना जाता है। उदाहरण के लिए, क्योंकि उनका धर्म उनसे दूसरों से प्यार करने का प्रस्ताव देता है, भले ही यह कठिन हो या यह समझ में नहीं आता कि इस प्रकार के स्वार्थी व्यवहार वांछनीय हैं सभी प्रमुख विश्व धर्मों उनके अनुयायियों प्यार और दूसरों के लिए दया के साथ कार्य करने के लिए करने के लिए खास तरह से प्रोत्साहित करते हैं, इसलिए यदि आप समय पर प्रेरणा की जरूरत है जब यह किसी अन्य व्यक्ति के प्यार करने के लिए मुश्किल है, अपने धर्म के ग्रंथों का उपयोग करता है। नीचे सहानुभूति प्रेम विषयों पर धार्मिक उद्धरणों का एक छोटा चयन है, जो कि दुनिया में विभिन्न प्रकार के धर्मों को प्रदान करते हैं (और बहुत अधिक हैं)।
    • ईसाई धर्म: "यदि कोई कहता है कि" मैं ईश्वर से प्रेम करता हूं "और उसके भाई से नफरत करता हूं, तो वह झूठा है- क्योंकि जो अपने भाई से प्रेम नहीं करता है, जिसे उसने देखा है, वह जिसे वह नहीं देखा है उससे प्यार नहीं कर सकता"।
    • इस्लाम: "आप में से कोई भी एक विश्वास नहीं है जब तक आप अपने भाई या अपने पड़ोसी के लिए नहीं चाहते कि आप अपने लिए क्या चाहते हैं।"
    • यहूदी धर्म: "आप के लिए क्या घृणित है, अपने पड़ोसी के साथ ऐसा मत करो, यह संपूर्ण टोरा है, शेष टिप्पणी है, जाओ और उसका अध्ययन करें।"
    • हिंदू धर्म: "जब कोई व्यक्ति दूसरों के सुखों और दुखों का जवाब देता है जैसे कि वे उनका थे, तो वे आध्यात्मिक संघ की सर्वोच्च अवस्था में पहुंच गए हैं।"
    • बौद्ध धर्म: "अनुकंपा एक मन है जो सभी संवेदनशील प्राणियों के लिए दया और प्रेम को केवल प्यार करता है।"
    • सिख धर्म: "यहां तक ​​कि राजाओं और सम्राटों को धन और विशाल डोमेन के ढेर के साथ की तुलना नहीं की जा सकती एक चींटी भगवान के प्यार से भरा।"
    • ध्यान दें: चूंकि पड़ोसी का प्यार एक ऐसा वाक्यांश है जो आम तौर पर एक ईसाई संदर्भ में उपयोग किया जाता है, इस खंड के बाकी हिस्से में कुछ ईसाई अवधारणाओं और शर्तों का संदर्भ दिया जाएगा। हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि वस्तुतः सभी प्रमुख धर्म दूसरों को प्यार करने का प्रस्ताव देते हैं, विशेष रूप से "अप्रिय" लोगों के लिए, जिनके ऊपर सभी की आवश्यकता होती है।
  • प्यार नामक छवि को शीर्षक से 12
    2
    अल्लाह के रूप में प्यार करनेवाले लोगों को प्यार दिखाएं भगवान, ब्रह्मांड के निर्माता, सभी प्रेम का स्रोत है जब हम प्यार करते हैं, क्या हम उसे नकल। वास्तव में, जब हम दूसरों भी प्यार करने के लिए जब वे तरीके कि हम अप्रिय पर विचार में अभिनय का प्रयास करते हैं, तो हम भगवान, की सबसे बड़ी विशेषताओं में से एक की नकल जो तथ्य यह है कि सभी लोगों को प्यार करता है "बिना शर्त" मार्ग अगर आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अपनी निरंतर दया को सही ठहराना मुश्किल लगता है जो इसके लायक या सराहना नहीं करता है, तो अपने व्यवहार को कम करने की कोशिश करें जो आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए करते हैं और अधिक भगवान के प्रेम का अभ्यास करने के तरीके के रूप में।
  • इमेज का शीर्षक प्यार अवास्तविक चरण 13
    3
    यह स्वीकार करता है कि अप्रासंगिक लोगों को सभी के ऊपर प्यार की आवश्यकता होती है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, भगवान सभी लोगों को बिना शर्त बिना प्यार करता है हालांकि, जो लोग परमेश्वर के मार्ग से भटक गए हैं, उनके प्यार को खारिज करते हैं, बाकी की तुलना में और भी अधिक प्रेम की आवश्यकता होती है। केवल उस भावना के माध्यम से (कभी बल या बलपूर्वक नहीं) ये लोग ईश्वर के प्रकाश में लौट सकते हैं, इसलिए उन्हें दिखाकर आप उनके लिए एक आध्यात्मिक दरवाजा खोल सकते हैं।
  • ईसाई धर्म में, कुछ बुरा करने के बाद भगवान के प्रेम में लौट जाना आम तौर पर सबसे बड़ी व्यक्तिगत जीत में से एक माना जाता है (उदाहरण के लिए, पढ़ने के लिए उधम बेटे का दृष्टांत)। किसी दूसरे व्यक्ति को अपने प्यार को दिखाकर, आप इस विजय को उसके लिए संभव बनाते हैं।
  • लव इन अन्लॉवएबल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    विश्वास के कृत्यों के रूप में इस व्यक्ति से प्यार करने के अपने प्रयासों पर विचार करें। एक ऐसे व्यक्ति को अपने प्यार को बढ़ाने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका जो आपको ऐसा करने से रोकता है, इस अधिनियम को अपने विश्वास की शक्ति का संकेत या गवाही के रूप में सोचना है। यदि आप सामान्य रूप से अपने व्यवहार के कारण किसी को प्यार करना मुश्किल पाते हैं, तो अपने विश्वास के लिए एक चुनौती पर विचार करें। इस व्यक्ति से प्यार करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना आपकी भक्ति को दिखाने का एक तरीका है।
  • प्यार शीर्षक से प्यार करने योग्य चरण 15
    5
    ध्यान रखें कि भगवान इस व्यक्ति को प्यार करता है कुछ लोगों की कार्रवाई इतनी हानिकारक है कि उन्हें बहुत प्यार करना बहुत कठिन है, खासकर अगर उन्होंने आपको व्यक्तिगत रूप से चोट पहुंचाई है यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में किसी से प्यार नहीं कर सकते हैं, तो यह मत भूलो कि भगवान आपसे जितना प्यार करते हैं जितना उसे प्यार करता है। यही कारण है कि अप्रासंगिक व्यक्ति को कम से कम आपकी दया और क्षमा का हकदार है, भले ही आप उसे ईमानदारी से प्यार नहीं कर सकें।
  • आप माफी की एक कहानी है कि आप को प्रेरित जानना चाहते हैं, क्योंकि उनके ही शब्दों में रॉबर्ट के नियम, जो उनकी बेटी, लिंडा नियम, की हत्या के लिए धारावाहिक कातिल गैरी Ridgway माफ कर दिया पढ़ते हैं, "था कि परमेश्वर [बताया ] तुम क्या करते हो? "
  • इमेज का शीर्षक प्यार अबाधनीय चरण 16
    6
    सुनहरा नियम याद रखें दूसरों को जिस तरह से आप व्यवहार करना चाहते हैं उसका इलाज करें असल में दुनिया के सभी संस्कृतियों और धर्मों में इस नियम का कुछ भिन्नता है (कई उपरोक्त उद्धरण अनुभाग में सूचीबद्ध हैं) कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई आपके साथ क्या करता है या आपको बताता है, सुनहरा नियम इंगित करता है कि आपको उनसे उन तरीकों से व्यवहार करना चाहिए जिनसे आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें। यदि कोई व्यक्ति व्यावहारिक रूप से मित्रवत नहीं है, तो इस नियम को ध्यान में रखते हुए आप इस व्यक्ति की शत्रुता के चेहरे पर भी अपना सर्वश्रेष्ठ दयालुता और प्यार बढ़ाने के लिए अपने निरंतर प्रयासों को सही ठहराने में सहायता कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com