ekterya.com

किसी व्यक्ति को बिस्तर में बीमार होने के लिए कैसे आराम करना है

जब आप नपुंसकता के कारण पीड़ित होने वाले व्यक्ति को देखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। यद्यपि शायद आपके मित्र की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं हो सकता है, आप उसे दिखा सकते हैं कि आप इस कठिन समय के दौरान उसे आराम करने के लिए या सही कहने के बारे में परवाह करते हैं।

चरणों

भाग 1

दिखाएं कि आप अपने कार्यों के माध्यम से परवाह करते हैं
बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
उसे देखें यदि आप अस्पताल में बीमार हैं या घर पर ही सीमित हैं तो अपने प्रियजन या करीबी दोस्त को आराम करने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका आपके पक्ष में होना चाहिए। आप अपनी बीमारी के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं और इस मुश्किल समय के दौरान सामान्य स्थिति का सामना कर सकते हैं।
  • आप अपनी यात्रा में क्या कर सकते हैं इसके बारे में सोचें यदि आपका मित्र इस प्रकार के खेल को पसंद करता है तो आप कुछ कार्ड या बोर्ड गेम ले सकते हैं। यदि आपके पास है तो आप अपने बच्चों को घर पर छोड़ सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने दोस्त के लिए तस्वीर खींचने के लिए कह सकते हैं ताकि उन्हें आनन्दित कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप पहले कॉल करते हैं और सुनिश्चित करें कि यह एक उपयुक्त समय है, या अपनी यात्रा को अग्रिम में शेड्यूल करें कभी-कभी, बीमारियों को अतिरिक्त अपरिवर्तनीय घटनाओं के बीच अपॉइंटमेंट्स, दवा के समय, नल और शुरुआती सोते समय के अनुसार यात्रा के नियोजन में अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उसे अपने दोस्त के रूप में व्यवहार करें एक पुरानी या टर्मिनल बीमारी वाला व्यक्ति अपनी बीमारी के दैनिक अनुस्मारक के साथ रहता है। इसलिए, यह याद दिलाया जाना चाहिए कि यह अभी भी वही व्यक्ति है जिसे आप पसंद करते हैं और आप इसकी परवाह करते हैं। उसे उसी तरह से व्यवहार करें जिससे आप उसे इलाज कर सकें अगर उसे कोई बीमारी न हो
  • एक नियमित संचार रखें एक पुरानी बीमारी दोस्ती का सही परीक्षण हो सकती है। रोग की भावनात्मक और साजोशीली चुनौतियों का विरोध करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आप अपने मित्र के साथ संचार बनाए रखने को प्राथमिकता देंगे। एक व्यक्ति जो उपचार से गुजर रहा है या जो अस्पताल या उनके बिस्तर तक ही सीमित है, आमतौर पर ध्यान देने योग्य नहीं है, इसलिए अपने कैलेंडर पर एक नियमित आधार पर संवाद याद रखना याद रखें।
  • उनकी मदद करो जो वह आम तौर पर कर रही है यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप एक पुरानी या टर्मिनल बीमारी के साथ रहते हैं तो आपका मित्र आपके जीवन में खुशी और खुशी का अनुभव करता है। आप अपने पसंदीदा गतिविधियों में लेने की पेशकश कर सकते हैं।
  • भविष्य के लिए मजाक या योजना बनाने से डरो मत! आपका मित्र अभी भी वही व्यक्ति है जिसे आप जानते हैं और प्यार करते हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक उत्तेजना होना शीर्षक छवि
    3
    अपने मित्र और अपने परिवार का समर्थन करें आपके मित्र की बीमारी भी अधिक तनावपूर्ण हो सकती है अगर आपके पास कोई परिवार या पालतू जानवर है, क्योंकि न केवल आपको अपनी वसूली या पूर्वानुमान के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, लेकिन उन लोगों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है जो इस पर निर्भर हैं। इस समय आपके परिवार का समर्थन करने में कुछ व्यावहारिक तरीके हैं:
  • उनके लिए कुक यह बीमार है जो किसी का समर्थन करने का एक क्लासिक और ईमानदार तरीका है चाहे बीमार व्यक्ति भाग ले सकें, अपने परिवार के लिए घर-पकाया भोजन खाना पकाने के लिए, अपने दोस्त के बोझ को आराम देकर उसे यह जानकर आराम कर दें कि उसके बच्चे, पति और अन्य आश्रित किसी की अच्छी देखभाल में हैं
  • उसकी देखभाल करने में उसकी सहायता करें पूछें कि आपके मित्र की बीमारी के लिए आप सक्रिय कैसे हो सकते हैं यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, बुजुर्ग या अन्य लोगों के माता-पिता जो उस पर निर्भर हैं उदाहरण के लिए, आपके मित्र को किसी व्यक्ति की यात्रा करने और अपने पिता को देखने की आवश्यकता हो सकती है, कुत्ते को पैदल चलने के लिए या बच्चों को स्कूल ले जाने और उन्हें लेने के लिए, साथ ही साथ उन्हें फुटबॉल अभ्यास से चुनना पड़ सकता है कभी-कभी कुछ बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए कुछ छोटे-छोटे काम करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने भार में मदद करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त होने से फर्क पड़ सकता है।
  • अपने घर को साफ करें कुछ लोगों को इस प्रकार के समर्थन से असहज महसूस हो सकता है, इसलिए अपने मित्र को पहले पूछना सुनिश्चित करें। हालांकि, अगर वह ऐसा करने के लिए तैयार है, तो उससे पूछें कि आप एक सप्ताह में एक दिन (या अधिक या कम दिन, जो राशि आप प्रदान कर सकते हैं) के लिए काम करने और देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आप एक विशिष्ट कार्य करने की पेशकश कर सकते हैं जिसमें आप जानते हैं कि आप अच्छे हैं (लॉन घास काटना, गंदे कपड़े धोने, रसोई को साफ करें, किराने का सामान खरीदते हैं) या आप उसे बता सकते हैं कि सबसे उपयोगी क्या है
  • उसे पूछो कि उसे क्या चाहिए और क्या करना चाहिए लोग अक्सर कहते हैं, "अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो मुझे बताएं", लेकिन ज्यादातर लोग बातचीत करने और स्वीकार करने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं। अपने दोस्त को बुलाओ और उससे पूछें कि उसे क्या चाहिए, जब उसे कुछ चाहिए तो आपसे संपर्क करें। उसे बताओ कि आप किराने की दुकान में जा रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि क्या आप उसके साथ कुछ ले सकते हैं या उससे पूछ सकते हैं कि क्या सप्ताह में एक रात है, जब उसे घर पर मदद की ज़रूरत है। आपकी मदद करने की इच्छा के बारे में विशिष्ट और ईमानदार रहें फिर, इसके साथ पालन करें। यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला छवि 4
    4
    फूल या फलों का एक टोकरी भेजें कम से कम एक स्नेह का एक शो भेजें यदि आप उपस्थित न हों तो आपका मित्र जानता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपकी बीमारी आपको मजबूत अरोमा (जैसे कि कैंसर रोगियों के लिए, जो किमोथेरेपी से गुज़रते हैं, फूलों का गुलदस्ता पसंद नहीं करते हैं) के लिए और अधिक संवेदी बना सकते हैं और चॉकलेट की तरह काम करने वाली अन्य चीजों के बारे में सोचें पसंदीदा, एक टेडी बियर या कुछ गुब्बारे
  • कई अस्पतालों ने अपने उपहार की दुकान से डिलीवरी सेवा पेश की है, इसलिए फूलों का गुलदस्ता या एक गुब्बारा व्यवस्था खरीदने से सीधे वहां पर विचार करें यदि आपका मित्र एक आंत्र रोगी है अधिकांश अस्पतालों ने अपनी वेबसाइट पर अपने उपहार की दुकान का फोन नंबर प्रदर्शित किया है, हालांकि आप अस्पताल ऑपरेटर को कॉल कर सकते हैं और इसके लिए पूछ सकते हैं।
  • अधिक सुखद उपहार या फूलों की व्यवस्था खरीदने के लिए पारस्परिक मित्रों या सह-कार्यकर्ताओं के साथ जाने पर विचार करें।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को रहो. आप अद्वितीय हैं और आपको उस व्यक्ति का ढोंग करने की आवश्यकता नहीं है जो हर चीज को ठीक करता है, जो सब कुछ करता है या जो सब कुछ के लिए उत्तर देता है अपने आप को रहो
  • जवाब जानने का नाटक मत करो कभी-कभी, यह बेहतर है कि आप अपने मित्र को स्वयं को हल करने दें। इसके अलावा, आप खुद को हास्य की भावना को शामिल कर सकते हैं। एक बीमार व्यक्ति के साथ होने के नाते अनावश्यक कार्य पर चल की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घबरा रहे हैं आप असहज महसूस करते हैं या आप की तरह क्या कहते हैं, तो अजीब हो सकता है और चुटकुले बनाने के (यदि यह तरीका है करने के लिए पता नहीं है में कार्य कर सकते हैं एक आप आमतौर पर अधिनियम)।
  • अच्छा हो आप जितना संभव हो सके समझने और आराम से रहना चाहते हैं। आप अपनी आत्माओं को उठाना चाहते हैं, उन्हें गपशप या नकारात्मक राय के साथ हतोत्साहित नहीं करना है यहां तक ​​कि उज्ज्वल रंग के कपड़े पहनने से आपका दिन बढ़ सकता है!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: भूलने की बीमारी का रामबाण घरेलू इलाज Alzheimer Home Remedy

    उसे महसूस करना आवश्यक है कभी-कभी सलाह मांगने या छोटे एहसानों के लिए पूछने से किसी को पुरानी या टर्मिनल बीमारी के साथ मदद मिल सकती है ताकि उन्हें जरूरी लगे, जिससे उन्हें दिलचस्पी रखने की प्रेरणा मिल सके।
  • कई स्वास्थ्य स्थितियों में, लोगों के दिमाग पहले की तरह व्यावहारिक हैं। अन्य लोगों के जीवन और समस्याओं के बारे में सोचकर थोड़ी देर के लिए अपने दोस्त के मन को साफ़ कर सकते हैं।
  • अपने मित्र के विशेषज्ञता के क्षेत्र के बारे में सोचो और उससे कुछ सवाल पूछें जो आपके पास हो सकते हैं जो प्रासंगिक हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने दोस्त से सलाह लें कि आप कब शुरू करें और कितना कार्बनिक कवर सामग्री का उपयोग करें यदि आप शौकीन शौकीन हैं और यदि आपके पास बगीचे का निर्माण करने की इच्छा है
  • भाग 2

    दिखाएँ कि आप शब्दों के बारे में परवाह है
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    अपने मित्र से बात करें जानने के लिए एक अच्छा श्रोता हो और अपने दोस्त को पता चले कि अगर आप अपनी स्थिति पर वेंट करना चाहते हैं या यदि वह किसी और चीज़ के बारे में बात करना पसंद करता है तो आप उसके लिए वहां हैं। किसी भी तरह, किसी के साथ बात करने के लिए एक व्यक्ति जो बीमार है के लिए एक महान आराम हो सकता है।
    • अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहें अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है अक्सर, एक बीमारी लोगों को असुविधाजनक महसूस कर सकती है, जो समस्या नहीं है। क्या मायने रखता है कि आप अपने मित्र के लिए उपस्थित हैं और अपने समर्थन की पेशकश करते हैं। अपने दोस्त को बताएं कि आप उसके लिए वहां हैं, चाहे जो कुछ भी हो।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 8

    Video: अगर सोते समय बच्चा बिस्तर पर पेशाब करे तो अपनाये ये घरेलू उपाय

    2
    एक कार्ड भेजें या कॉल करें। अगर आप अपने दोस्त के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते तो इसे करें। एक पाठ संदेश भेजने या फेसबुक पर एक पोस्ट करना आसान है, लेकिन एक ईमेल और कॉल को और अधिक व्यक्तिगत महसूस होता है और प्राप्तकर्ता को अधिक समझी महसूस होगा।
  • एक विचार पत्र लिखने पर विचार करें यह आसान हो सकता है यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो मुश्किल से परिस्थितियों में मौजूद लोगों के बारे में नहीं कहता है। आप एक पत्र लिख सकते हैं और फिर इसे संपादित करने और इसे फिर से लिखने के लिए कुछ समय ले सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपने अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से संचरित नहीं किया है। सुखद इच्छाओं पर ध्यान दें, वसूली के लिए प्रार्थनाएं और अच्छी खबर है जो कि बीमारी से संबंधित नहीं है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 9
    3



    प्रश्न पूछें हालांकि यह सच है कि आपके मित्र की गोपनीयता का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, यह आपके मित्र की स्थिति के बारे में अधिक जानने और उसे समर्थन देने के लिए अधिक तरीके खोजने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि वह इसके बारे में प्रश्न प्राप्त करने के लिए तैयार है।
  • आप अपनी बीमारी ऑनलाइन जांच सकते हैं, लेकिन सवाल पूछने का एकमात्र तरीका है कि आपकी स्थिति आपको एक व्यक्ति के रूप में कैसे प्रभावित करती है, और उसी तरह, आप अपने अनुभव के बारे में कैसा महसूस करते हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    अपने बच्चों के साथ बात करें वे अलग-थलग, अकेला और उलझन में महसूस कर सकते हैं, अगर आपके मित्र के पास उन्हें है इसके अलावा, वे डरा, परेशान और चिंतित महसूस कर सकते हैं, हालांकि यह बीमारी की गंभीरता पर निर्भर करेगा। उन्हें किसी से बात करने की आवश्यकता है आप इस समय के दौरान एक संरक्षक और एक दोस्त के रूप में सेवा कर सकते हैं यदि वे आपको जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं।
  • उन्हें आइसक्रीम खाने और उन्हें आपसे बात करने दो। उनसे अधिक साझा करने के लिए उन्हें मजबूर न करें जिनके साथ वे सहज महसूस करते हैं। कुछ बच्चों को सिर्फ आपको उनकी ज़िंदगी में एक आरामदायक बल के रूप में की जरूरत है, जबकि अन्य सभी अपनी भावनाओं को आपसे व्यक्त कर सकते हैं अपने निर्देशों का पालन करने के लिए तैयार रहें और हर कुछ दिन या कुछ हफ्तों तक उनसे बात करें, हालांकि समय इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कितने करीब थे।
  • भाग 3

    जानते हुए कि क्या कहना है और क्या नहीं
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 11
    1
    सामान्य गलतियों से सावधान रहें ऐसे लोग कई लोग हैं जो लोग जब मुश्किल समय से गुजरते हैं, तब भी इसका इस्तेमाल होता है और अधिक बार ये आम प्रतिक्रियाओं को केवल प्राप्तकर्ता के लिए निष्ठापूर्ण या दर्दनाक माना जाता है आपको जो कहना नहीं चाहिए के कुछ उदाहरण हैं:
    • "भगवान हमें अधिक सहन नहीं कर सकता है," या इस वाक्यांश की सबसे खराब भिन्नता "यह ईश्वर की इच्छा है।" कभी-कभी, अच्छे विश्वास वाले लोग इस वाक्यांश को कहते हैं और वे वास्तव में इस पर विश्वास कर सकते हैं, लेकिन प्राप्तकर्ता के लिए यह बहुत मजबूत हो सकता है, खासकर यदि वे कुछ ऐसा अनुभव करते हैं जो बहुत मुश्किल या भारी है।
    • "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है।" कभी-कभी लोग यह वाक्यांश उन लोगों को कहते हैं जो कठिन समय से गुज़रते हैं। हालांकि यह सच है कि यह निश्चित है कि सभी लोगों को उनके जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, यह जानना असंभव है कि किसी को कैसे महसूस होता है यह वाक्यांश बहुत बुरा है अगर यह कुछ व्यक्तिगत इशारा के साथ होता है जो वास्तव में उस व्यक्ति की पीड़ा की तीव्रता से तुलना नहीं करता है। उदाहरण के लिए, उस समय की तुलना न करें जब आप अपने हाथ को तोड़ दिया, अगर कोई अंग के नुकसान का सामना कर रहा हो यह वही नहीं है हालांकि, कहने में कोई समस्या नहीं है कि "मैंने कुछ इसी तरह से चले गए हैं" यदि आप वास्तव में अनुभव करते हैं कि उस व्यक्ति के अनुभवों के समान क्या कुछ है।
    • "तुम ठीक हो जाओगे।" यह एक आम वाक्यांश है जिसका इस्तेमाल लोगों को नहीं पता है कि क्या कहना है। अक्सर, हम वास्तव में एक बयान के रूप में की तुलना में एक इच्छा के रूप में इसे और अधिक कहते हैं। असल में, आप नहीं जानते कि कोई ठीक हो जाएगा। पुराने या टर्मिनल रोगों के कई मामलों में, व्यक्ति अच्छा नहीं होगा वह मर सकती है या उसके लिए ज़िम्मेदार हो सकती है या शारीरिक रूप से पीड़ित हो सकती है कह रही है कि यह अच्छा होगा कि यह अनुभव के माध्यम से चला जाता है।
    • "कम से कम ..." आप यह सुझाव देकर किसी व्यक्ति की पीड़ा को कम नहीं करते हैं कि उसे आभारी होना चाहिए कि उसकी स्थिति खराब नहीं है
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में शिकायत न करें विशेष रूप से, कुछ मामूली स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे सिरदर्द या ठंड के बारे में चर्चा करने से बचें।
  • यह अलग-अलग हो सकता है, हालांकि यह उस व्यक्ति के संबंध में आपकी निर्भरता और आपकी बीमारी की अवधि पर निर्भर करेगा। यह अधिक संभावना है कि यदि आप एक पुराने बीमारी या करीबी विश्वासपात्र के साथ दोस्त के साथ काम कर रहे हैं तो आप क्या करते हैं, इसके लिए कुछ मुद्दों पर चर्चा करना उचित होगा।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    गलती करने का डर न होने पर आपको अभिनय करने से रोकें। हालांकि यह सच है कि किसी बीमार व्यक्ति की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होना महत्वपूर्ण है, कभी-कभी हम बिल्कुल भी अभिनय न करके गलती करने के डर के लिए ज़्यादा क्षतिपूर्ति करते हैं। आपके बीमार दोस्त की अनदेखी की तुलना में इसे वापस लेना और माफी मांगना बेहतर है
  • यदि आप गलती करते हैं और कुछ असंवेदनशील कहते हैं, तो बस कहें "मैं नहीं जानता कि मैंने ऐसा क्यों कहा, मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, यह स्थिति बहुत मुश्किल है"। आपका दोस्त समझ जाएगा
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 14

    Video: जब किस्मत साथ न दे, तो जरुर करे ये उपाय, भाग्य प्रबल करने के उपाय

    4
    विचारशील रहें अपने मित्र के निर्देशों पर ध्यान देने की कोशिश करें ताकि आप अक्सर उसे नहीं देख पाएं या उनकी आतिथ्य का दुरुपयोग न करें। यदि यह बहुत बीमार व्यक्ति है तो बातचीत जारी रखना बहुत मुश्किल हो सकता है यह आपको अपमान नहीं करना चाहेगा, इसलिए संभव है कि आपको प्रसन्न करने की कोशिश करते समय यह समाप्त हो जाएगा।
  • यह एक संकेत हो सकता है कि अगर आपका टीवी टेलीविजन या उसके सेलफोन से विचलित हो रहा हो, या यदि वह सोते हुए कठिनाई महसूस करता है तो आपका मित्र आपकी यात्रा से थक जाता है। इसे व्यक्तिगत रूप से न लें! बस याद रखें कि आपका दोस्त कई चीजों, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से निपटता है, और यह बहुत भारी हो सकता है।
  • समय पर ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने खाने के समय या अन्य समय में अपने रहने का विस्तार नहीं करते हैं जब आपके मित्र को अकेले रहना पड़ता है अपने दोस्त से पूछें कि क्या वह चाहें कि उसे खाना लाएं या खाना तैयार करें यदि आप खाने के दौरान उसे मिलने की योजना बना रहे
  • भाग 4

    एक पुरानी बीमारी को समझना
    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    अपने मित्र की सीमाओं के प्रति संवेदनशील रहें अपनी स्थिति और उपचार योजना के बारे में अपने आप को शिक्षित करें ताकि आप साइड इफेक्ट्स, आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन या अपनी ऊर्जा या शक्ति की सीमाओं के लिए तैयार हों।
    • अपने मित्र से अपनी स्थिति के बारे में पूछें, अगर वह इस बारे में हिस्सा लेना चाहता है या इसके बारे में ऑनलाइन पढ़ने के लिए कुछ समय लेना चाहता है
    • अपने दोस्त की शारीरिक भाषा को समझें कि वह कैसा महसूस करता है और कैसे उनकी बीमारी गतिविधियों में भाग लेने की उनकी क्षमता को प्रभावित करती है, सतर्क रहती है और भावनात्मक रूप से पूर्वानुमान लगाती रहती है। मिठाई और समझें कि आपका मित्र पहले के रूप में कार्य नहीं करता है और याद रखता है कि उसके पास बहुत बोझ है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक छवि
    2
    अपने दोस्त के मूड में दिए गए प्रभावों को ध्यान में रखें दुर्बल, क्रोनिक या टर्मिनल बीमारी से निपटना अक्सर अवसाद और अन्य समस्याओं का कारण बनता है। कभी-कभी, बीमारियों के इलाज के लिए दवाएं भी ऐसे दुष्प्रभाव हैं जो किसी व्यक्ति के मूड को प्रभावित कर सकती हैं।
  • अपने दोस्त को याद दिलाएं कि उनकी बीमारी उनकी गलती नहीं है और अगर आप अवसादग्रस्त विचारों के साथ संघर्ष करते हैं, तो क्या होता है, इसके बावजूद आप उनका समर्थन करने के लिए वहां होंगे।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाली छवि 17
    3
    सहानुभूति दिखाएं. खुद को अपने दोस्त की स्थिति में रखने की कोशिश करें किसी दिन, आपको एक ऐसी बीमारी हो सकती है, और आप चाहते हैं कि लोग आपसे दया करें और समझें। सुनहरा नियम याद रखें जो कहता है कि आपको उन लोगों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें, उसका इलाज करें।
  • यदि आप ऐसी स्थिति में बीमार थे तो दैनिक क्रियाकलापों को किस प्रकार परेशानी होगी? आप भावनात्मक रूप से कैसे महसूस कर सकते हैं? आप अपने मित्रों को किस तरह की सहायता की पेशकश कर सकते हैं?
  • आपको अपने दोस्त की जगह की कल्पना करने में आपकी मदद कैसे कर सकती है
  • युक्तियाँ

    • रोगाणुओं को फैलाने से बचने के लिए सावधानी बरतें, जैसे सर्जिकल मुखौटा पहनना और अपने दोस्त के साथ उचित दूरी बनाए रखना अगर आप संक्रामक और खतरनाक बीमारी से ग्रस्त हैं आप उस व्यक्ति के साथ एक वीडियो कॉल कर सकते हैं या उसकी बीमारी से संक्रमित होने के जोखिम के बिना जुड़े रहने के लिए उसे फोन पर कॉल कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com