ekterya.com

बुजुर्ग पड़ोसी की देखभाल कैसे करें

अगर आपके पास एक बुजुर्ग पड़ोसी है, तो आप जीवन को थोड़ा आसान बनाते हुए, इसके उपलब्ध होने और इसकी देखभाल करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसा करने से, आप मूल्यवान सहायता प्रदान कर सकते हैं जहां इसकी आवश्यकता है और आप एक नए मित्र भी बना सकते हैं।

चरणों

Video: Neighbor Found This Elderly Woman Living In Her Car, And One Look Inside Her Home Revealed Why

एक पुराने नेब्रा के लिए देखो आउट शीर्षक चरण 1

Video: पांच साल की यह बच्ची अकेले ही संभालती है पूरा घर

1
अपने आप को परिचय यदि आप इस क्षेत्र में नए हैं, तो अपने आसपास रहने वाले लोगों से मिलने का प्रस्ताव लें। दरवाजे पर दस्तक और अपने आप को परिचय प्रारंभिक परिचय के बाद, या यदि आप थोड़ी देर के लिए इस क्षेत्र में रहते हैं लेकिन फिर भी अपने पड़ोसियों को नहीं जानते हैं, तो उन्हें नमस्कार करते हैं जब आप उन्हें सड़क पर देखते हैं शुरू से ही मैत्रीपूर्ण और सुलभ होने का प्रयास करें।
  • Video: Pregnancy Tips and Care गर्भावस्था से जुड़े झूठ, गलती से भी ना करें विश्वास Pregnancy Gyan

    एक पुरानी पड़ोसी चरण 2 के लिए देखो आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रश्न। यदि आपका पड़ोसी बुजुर्ग है, तो अपेक्षाकृत सरल कार्य हो सकता है कि वह अकेले नहीं रह सकता है शर्मीली मत बनो आओ और पूछें कि क्या आपको कुछ चीज़ों के साथ मदद चाहिए बहुत से बुजुर्ग लोग अच्छे आकार में हैं और स्वस्थ और स्वतंत्र हैं, इसलिए सावधान रहें कि आप शर्मिंदा न हों, परन्तु उल्लेख करें कि यदि आपको कुछ चाहिए तो आपको मदद के लिए उपलब्ध हैं फोकस को बदलने, लॉन घास या कुछ बुनियादी व्यवस्थाएं जैसी चीजें आप जिनकी मदद कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका कचरा बैग फिट हो सकता है आपका चरण 2
    3
    कुछ काम करने की पेशकश अगली बार जब आप खरीदारी करते हैं या शहर में जाते हैं, तो अपने पड़ोसी से बात करें कि आप जाकर उससे पूछेंगे कि क्या उसे आपको कुछ लाने के लिए चाहिए। यदि आप जानते हैं कि घर छोड़ना मुश्किल है, तो आप कुछ काम करने की पेशकश कर सकते हैं। साप्ताहिक खरीदारियों के साथ मदद करने के लिए किसी को बेहद सराहना की जा सकती है
  • स्प्रैड फॉर डेथ एंड फॉर डेथ ऑफ़ द स्टेप 4 बुलेट 3
    4
    लाभ रूपों के साथ सहायता विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए कुछ लाभ हैं, जैसे पेंशनरों के क्रेडिट, कर छूट और अन्य कई लाभ अधिक जानकारी के लिए स्थानीय अधिकारियों और राष्ट्रीय सरकार से जांच करें। इन लाभों के लिए कुछ अनुरोध लंबे समय से छोटे प्रिंट में हो सकते हैं और मुश्किल हो सकते हैं, और आपका पड़ोसी उन्हें भरने की प्रक्रिया के साथ मदद की सराहना कर सकते हैं।



  • एक बड़े नेहेबर के लिए देखो आउट शीर्षक चरण 5
    5
    छोटी कंपनी प्रदान करें ध्यान दें कि अगर आपके पड़ोसी के पास नियमित यात्राओं है या नहीं यदि आपका परिवार बहुत दूर रहता है और वह अपने घर को ज्यादा नहीं छोड़ता है, तो आप शायद इस बात की सराहना करें कि कोई व्यक्ति समय-समय पर मुलाकात करता है और थोड़ी कंपनी करता है। आप एक हफ्ते में एक बार रात का भोजन करने की पेशकश कर सकते हैं और कभी-कभी चाय पी सकते हैं।
  • इमेज स्टेल्थ टू यूथ एडवांसेज स्टेप 1
    6
    संकेत पढ़ें इसलिए, आपने कुछ समय में अपने पड़ोसी को नहीं देखा है, कुछ सरल संकेतों पर विशेष ध्यान दें क्या यह रात में रोशनी को चालू करता है? पर्दे चलाते हैं? क्या बगीचे का ख्याल रखा जाता है? प्रवेश द्वार पर सामान्य से अधिक दरवाजे या अधिक दूध की बोतलों के तहत जमा मेल हो सकता है। अगर आपको संदेह करने का कोई कारण है कि आपके पड़ोसी को मदद की आवश्यकता हो सकती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए दरवाजे पर दस्तक करें कि वह ठीक है।
  • Video: Homayoun Shajarian - Emre Yücelen ile Stüdyo Sohbetleri #4

    किसी को छोड़ने के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि आप प्यार चरण 1
    7
    यदि आप चिंतित हैं तो इसका पालन करें यदि आप अपने पड़ोसी के कल्याण के बारे में गंभीरता से चिंतित हैं, या आपको संदेह है कि आप खुद का ख्याल नहीं रख पाएंगे तो उससे पूछें कि क्या वह ठीक है। अगर आपको संदेह है कि आपको सहायता की ज़रूरत है लेकिन अपना प्रस्ताव स्वीकार नहीं करते हैं, तो अपने स्थानीय सलाहकार की सलाह लें हो सकता है कि मैं एक सामुदायिक अभिभावक के रूप में एक गैर-धमकी वाले आगंतुक को यह सुनिश्चित करने के लिए भेज सकूं कि सब कुछ ठीक है। अपने स्थानीय सलाहकार की फोन नंबर के लिए ऑनलाइन या निर्देशिका में खोजें
  • छवि को छोड़कर किसी को छोड़ने के साथ आप प्यार चरण 16
    8
    यदि आपके पास बच्चे या पोते हैं, तो उनके साथ भी खेलें! ऐसा कुछ है जो उन्हें वास्तव में खुश करता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास परिवहन नहीं है और खरीदारी खुद करना पसंद करते हैं, तो आप भी अपने बुजुर्ग पड़ोसी को खरीदारी कर सकते हैं। आप कहीं न कहीं देखने की व्यवस्था कर सकते हैं, जिससे वे बिना किसी बाधा के अपने खुद के कार्य करने की अनुमति दे सकें।
    • यदि आपका पड़ोसी सुरक्षा के लिए डरता है, खिड़कियों और दरवाजों पर ताले की जांच करें और जो भी टूटा हो सकता है उसे ठीक करें। अपने पड़ोसी को अपनी संपर्क जानकारी दें, ताकि वह जल्दी से संपर्क कर सकता है अगर कोई उसे डराता या चिंता करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com