ekterya.com

अपने पूर्व-प्रेमी को कैसे बताएं कि उसके पास अब भी उसके लिए भावनाएं हैं

आप शायद हमेशा अपने पूर्व के प्रति अच्छी भावनाएं रखेंगे किसी को तोड़ने का मतलब यह नहीं है कि आप उससे नफरत करते हैं हालांकि, सामान्य तौर पर, आपके रोमांटिक भावनाओं को समय बीतने के साथ गायब होना शुरू हो जाएगा, आप नए लोगों से मिलेंगे और आप अपने जीवन के साथ जारी रहेंगे। हालांकि, कुछ मामलों में, आप उन भावनाओं से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आप अपने पूर्व को नहीं भूल सकते हैं, तो आप उसे जानने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1

संपर्क में जाओ
इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको उसके लिए भी भावनाएं चरण 1
1
थोड़ी देर रुको अगर आपने अभी समाप्त कर दिया है, तो उस लड़के की तरफ से वापस जाने या उससे कहने का कोई अच्छा विचार नहीं है कि आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं। टूटना को आत्मसात करना मुश्किल है। यदि वह कल कल तुम्हारे साथ टूट गया, तो जाहिर है आप उसके लिए अभी भी भावनाएं करेंगे। लेकिन अब उसे पता करने का समय नहीं है। थोड़ी देर रुको, प्रक्रिया क्या हुआ और, यदि आप अभी भी महसूस करते हैं, तो बाद में संपर्क करें हमेशा एक मौका है
  • एक विशिष्ट समय नहीं है कि आपको किसी पूर्व के संपर्क में वापस आने के लिए इंतजार करना चाहिए - लेकिन कम से कम, आपको ब्रेक की प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय की आवश्यकता होती है। आपको यह समझना होगा कि आपका संबंध खत्म हो गया है। कम से कम कुछ हफ़्ते आते हैं और अगर यह लंबा संबंध है, तो कुछ महीने
  • कुछ समय के लिए अन्य लोगों को देखने की कोशिश करें अपने बारे में अधिक जानने के लिए विभिन्न रिश्तों का अन्वेषण करें यदि वह काम नहीं करता है, तो कम से कम आपको पता चल जाएगा।
  • छवि का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 2
    2
    आपके संबंधों का सामना करना पड़ने वाली समस्याओं पर गौर करें अगर, प्रतीक्षा करने के बाद, आपको अभी भी अपने पूर्व के लिए भावनाएं हैं, तो आपको जागरूकता परीक्षण करना होगा। वे पहली जगह में क्यों टूट गए? रिश्तों में क्या समस्याएं थीं? यदि आप केवल अपने पूर्व के बारे में क्या याद करते हैं, तो यह संभव है कि आप उन सभी समस्याओं को भूल जाएंगे जिनकी उनकी समस्या थी। अब उन समस्याओं पर ध्यान देने का समय है
  • क्या एक संभावना है कि एक ही समस्या वापस आती है? क्या आप या उसके कारण समस्याएं उत्पन्न हुईं? क्या आपने ऐसा बदल दिया है कि आप उनकी समस्याओं को स्वीकार कर सकते हैं या अपना हल कर सकते हैं? यदि वही बातें फिर से होने वाली हैं, तो आपके पक्ष में वापस आने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
  • यदि रिश्ते को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जैसे बेवफाई या अन्य गंभीर समस्याएं, तो आपके पक्ष में वापस जाने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है क्या आप उसे बुरी चीज़ों के लिए क्षमा करने को तैयार हैं? क्या वह तुम्हें क्षमा करने को तैयार है? आप आत्मविश्वास कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 3
    3

    Video: सलमान और ऐश्वर्या के ब्रेकअप की उस खौफनाक रात, जाने क्या हुआ था

    यह दिखाने के लिए कि आप अलग हैं, अब छोटे बदलाव करें। आप अपने पूर्व को इस धारणा को देना चाहते हैं कि आप एक खुश, स्वस्थ, सेक्सी और आकर्षक व्यक्ति हैं जिनके साथ वह वापस लौटना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, अब आपके बारे में छोटी चीजें तय करना शुरू करें ताकि आप इसे बदल सकें ताकि आप उसे वापस प्राप्त कर सकें।
  • अगर आपको ईर्ष्या होने या दलों के लिए बहुत दूर जाने की समस्या हो रही है, तो उन चीजों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। यदि आवश्यक हो, तो परामर्श लें ताकि आप साबित कर सकें कि आप वास्तव में बदलना चाहते हैं।
  • "क्योंकि मैं उदास हूँ" या "क्योंकि मुझे आपकी बहुत याद आती है" किसी के साथ लौटने के अच्छे कारण नहीं हैं यही कारण नहीं है कि वे पहली जगह में एक साथ थे। आप जो चाहते हैं वह अपने आप को सबसे अच्छा संभव तरीके से दिखाना है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको उसके लिए भी भावनाएं हैं चरण 4
    4
    आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें अपने आदर्श साथी को डिज़ाइन करें क्या आपका आदर्श आदर्श है? कभी-कभी आप अतीत में फंस सकते हैं और यह देखना मुश्किल है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पीछे नहीं चले और मरने के लिए बेहतर छोड़ दिया कुछ उठाएं।
  • क्या आप वाकई वापस अपने पूर्व में जाना चाहते हैं? यदि आपके पास अभी भी भावनाएं हैं, लेकिन आपको लगता है कि यह काम नहीं करेगा, तो यह संभव है कि आपको बताकर केवल ब्रेक पेचीलेगी। इसे स्वयं के लिए सहेजें
  • अपने पूर्व बताओ छवि को आप उसके लिए भी भावनाएं हैं चरण 5
    5
    पता करें कि आपकी स्थिति क्या है यदि आपका पूर्व अकेला होता है, तो संपर्क में रहने के लिए बिल्कुल ठीक है, उसे यह बताने के लिए कि आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं और शायद आप चाहते हैं कि वे एक साथ हो जाएं, जब तक कि आप वही चाहते हैं। यदि आप किसी को बताते हैं, तो आपको इंतजार करना चाहिए यह आपके नए रिश्ते के लिए अनुचित है जो आप हस्तक्षेप करते हैं और अपने आप में मध्य में डालते हैं। अन्य लोगों को देखने की कोशिश करें और, अगर आपको ज़रूरत है, तब तक इंतजार करें जब तक कि आप अकेले अकेले तुमसे बात न करें।
  • कुछ मामलों में, आपको लगता है कि आपको उसे बताना चाहिए कि आप अभी भी उसके साथ प्यार करते हैं, भले ही वह दूसरे व्यक्ति को देखता है यदि हां, तो यह सोचने की कोशिश करें कि आप अन्य व्यक्ति को कैसे महसूस करेंगे। आपको चेतावनी दी गई है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 6
    6
    संपर्क में जाओ अगर आप उससे बात करना चाहते हैं, तो उसे एक पाठ संदेश भेजें या उसे एक ईमेल लिखें ताकि उसे पता चले कि आप अभी भी उसके बारे में सोचते हैं और आप उससे बात करना चाहते हैं। बस उसे एक संक्षिप्त संदेश भेजें, जो कहते हैं, "हाय, मैंने हाल ही में आपके बारे में बहुत कुछ सोचा है, क्या हम कुछ समय पहले ही बात कर सकते हैं?"
  • कुछ मामलों में, आपकी भावनाओं को एक पत्र में लिखने में मददगार हो सकता है यदि यह मामला है, तो ऐसा करें, लेकिन इसे भेजने से पहले दो बार सोचो। व्यक्ति में बात करना बेहतर हो सकता है, इसलिए आप याद रख सकते हैं कि वास्तविकता में उसके करीब होने का कैसा महसूस होता है।
  • उसके साथ वापस ऑनलाइन जाने की कोशिश न करें यह एक वार्तालाप है कि आपको फेसबुक मेसेजिंग के माध्यम से नहीं होना चाहिए। इसे व्यक्ति में या, कम से कम, फ़ोन पर रखें
  • भाग 2

    उससे बात करो
    इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 7
    1
    इसे सार्वजनिक स्थान में लिखें जब आप एक बैठक की व्यवस्था करते हैं, तो यह कहीं न्युट्रल का उल्लेख करना महत्वपूर्ण है। यदि आप उसके साथ रहते थे, तो उसे घर या मकान में रहने के लिए मत कहो जहां वे रहते थे, जहां उनके पास कई यादें होंगी यह महत्वपूर्ण है कि आप भविष्य के बारे में निष्पक्ष रूप से सोचें ताकि आप अपनी भावनाओं के आधार पर बुरा निर्णय न करें।
    • एक सार्वजनिक पार्क की कोशिश करें, कहीं और जहां आप चुप हो सकते हैं और निजी बातचीत कर सकते हैं, लेकिन जिसमें आपको बहुत यादें नहीं हैं
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 8
    2
    सबसे अच्छा आप कर सकते हैं देखो यदि आप इस आदमी को वापस चाहते हैं, तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति की तरह लगना जरूरी है जिसे वह साथ होना चाहती है। उस दिन को बेहतर देखने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें कपड़े पहनें, जो आपके आंकड़े को चापलूसी करते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं और तय करते हैं जैसे आप अपने प्रेमी के साथ बाहर जा रहे थे जो आप जल्द ही करेंगे।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 9
    3



    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं ईमानदार होना कोई रहस्य नहीं है। यदि आपके पास अब भी उसके लिए भावनाएं हैं, तो उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है उसे बताओ कि आपने उनके रिश्ते पर प्रतिबिंबित किया है और वह, यदि वे वापस आते हैं, तो आपको लगता है कि यह काम कर सकता है, अगर आपको लगता है कि यह ऐसा है। अतीत में आपके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में विशेष रूप से बात करें और पता करें कि क्या वे उनको एक साथ दूर कर सकते हैं।
  • इसके लिए कट जाएं आप को पकड़ने में बहुत समय नहीं बिताना चाहिए या उसे सोचने की कोशिश करना चाहिए कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं बस उसे सच बताओ आप उसे याद करते हैं, आप सोचते हैं कि आप रिश्ते का काम कर सकते हैं और आप अब बेहतर व्यक्ति हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 10
    4
    यदि आवश्यक हो, तो माफी मांगें। यदि आप दोनों ने रिश्ते को समाप्त करने का फैसला किया है, तो संभवत: आपको कुछ के लिए माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आप अपने पूर्व के साथ विश्वासघाती थे या ब्रेक को निर्धारित करने के लिए कुछ और किया था, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप माफी के लिए स्पष्ट रूप से और निश्चित रूप से पूछें।
  • जब आप माफी के लिए पूछें तब विशिष्ट रहें न सिर्फ "मुझे बहुत खेद है" कहना उसे साबित करने की कोशिश करें कि आप समझते हैं कि वह परेशान क्यों है और आप अपने कार्यों के परिणामों को देख सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि उसने कुछ बुरी चीजें लिए जिसके लिए उसे माफी मांगनी चाहिए, तो अपने अहंकार को एक तरफ छोड़ना महत्वपूर्ण है। बस माफी माँगता हूँ बाद में समस्याओं को ठीक करने के बारे में चिंता करें
  • इमेज का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 11
    5
    सुनो तुम क्या कहना है। शायद वह उसी तरह महसूस करता है और आपको बताएगा। हो सकता है कि वह आपके से अलग महसूस करता हो और आपके साथ डाउनलोड करना शुरू कर ले। आपको जो कहना है उसे समझना और समझने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आप जो सुनना पसंद नहीं करते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि यह कहां से आता है। यदि आप परेशान हो जाते हैं और एक और लड़ाई शुरू करते हैं, तो यह संभावना नहीं है कि कोई सकारात्मक परिणाम होगा।
  • यदि आप कहते हैं कि आपके पास अभी भी आपके प्रति भावना है, तो अपने बारे में बात करें कि आपके रिश्ते में क्या काम नहीं किया। उन समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और पता करें कि क्या वे भविष्य में फिर से रिश्ते का काम कर सकते हैं।
  • यदि वह कहता है कि उसने पूरी तरह से आप को उखाड़ कर दिया है और उसी तरह महसूस नहीं किया है, तो बस कहो, "मैं उम्मीद कर रहा था कि आपको कुछ अलग महसूस होगा, लेकिन मुझे आपको बताने के लिए खुशी हुई, मुझे आपको पता होना चाहिए, अगर आप अलग महसूस करते हैं तो मुझे बुलाओ।"
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 12
    6
    तुरंत एक जवाब की उम्मीद मत करो शायद आपको कुछ कहने की ज़रूरत है कि आपने क्या कहा है और यह अच्छी बात है `` तो, आप क्या सोचते हैं? `` या किसी उत्तर की मांग करने का प्रयास करें बस उसे बताएं और फिर कहें "कृपया, अब कुछ मत कहो, इसके बारे में सोचने में कुछ समय निकालो और फिर कुछ देर में फिर से बात करें, ठीक है?"
  • अगर वह किसी और के साथ बाहर चला जाता है, तो उसे कुछ समय लगता है और निर्णय ले सकता है कि वह क्या करना चाहता है। उसे उस समय दो।
  • भाग 3

    अपने जीवन के साथ जाओ
    छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 13
    1
    उसे सोचने के लिए कुछ समय दें आपके जाने के बाद उसे पता है कि आपको कैसा लगता है, उसे थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दें और उसे संपर्क में रहें। यदि आपने उसे बताया है कि आप किसी बिंदु पर एक उत्तर चाहते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें और उसे तब तक सोचना चाहिए जब तक उसका जवाब न हो। इस बात पर आप कुछ भी नहीं कह सकते हैं जो आपकी सोच को बदलता है। बस अलविदा कहें
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में फिर भी उसके लिए भावनाएं कदम 14
    2
    संपर्क में वापस आने की योजना बनाएं कुछ समय बीत जाने के बाद, एक ही स्थान पर फिर से मिलना अच्छा होगा और एक और बातचीत होगी। पता लगाएँ कि क्या आप अभी भी उसी तरह महसूस करते हैं पता लगाएँ कि क्या वह अभी भी उसी तरह महसूस करता है पता लगाएँ कि क्या वह सोचता है कि रिश्ता फिर से काम कर सकता है। यदि हां, तो एक साथ वापस आकर अपनी समस्याओं को हल करना शुरू करें
  • अपने पूर्व बताओ छवि का शीर्षक आपको उसके लिए भी भावनाएं चरण 15
    3
    अपनी ज़िंदगी जीते रहें यद्यपि आप अभी भी इस लड़के के लिए भावनाएं रखते हैं, यह अच्छा नहीं है कि आप उसके लिए निर्णय लेने के लिए प्रतीक्षा करें। अपना जीवन जीना अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, नए लोगों से मिलते हैं और मज़ा लेने की कोशिश करते हैं यदि आपके पास किसी के साथ जाने का अवसर है, तो इसे करें फोन कॉल्स के लिए इंतजार न करें जो कि कभी नहीं पहुंचें अगर वे आते हैं, तो उनके बारे में चिंता करें।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 16

    Video: शाहजहां के महल की वो सच्चाई जो आज तक है ताजमहल में दफ़न

    4
    यदि आप उसके साथ वापस जाने का फैसला करते हैं, तो धीमी गति से शुरू करें इस पर निर्भर करते हुए कि आप पहली बार एक साथ कैसे थे, एक रिश्ते को फिर से जलाना रोमांचक हो सकता है। लेकिन चीजों को धीरे-धीरे शुरू करने की कोशिश करें, जैसे कि आप एक नए प्रेमी के साथ शुरू करें एक साथ फिर से रहने और एक दूसरे को हर समय न देखें, जब तक कि आप दोनों को वास्तव में सहज महसूस न करें और यह चाहते हों। यदि आप अभी भी समस्याओं के बारे में थोड़ा असुरक्षित हैं, तो इसे आसान बनाएं
  • सरल उद्धरणों के साथ आरंभ करें कॉफी के लिए बाहर जाना या मूवी देखना महत्वपूर्ण योजनाओं और विस्तृत चीजें त्यागें इसे "फेसबुक पर आधिकारिक" न करें, जब तक कि आपने पर्याप्त समय व्यतीत नहीं किया हो और समस्याओं का हल किया हो
  • आपको अपने दोस्तों को कुछ भी नहीं बताए जाने पर भी विचार करना चाहिए, जब तक कि यह देखने के लिए कुछ समय हो गया कि रिश्ते काम करता है या नहीं। यह सोचने के लिए शर्मनाक हो सकता है कि वे सब कुछ हल कर लेते हैं, पुरानी समस्याओं के कारण एक हफ्ते बाद समाप्त होने के लिए।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में फिर भी उसके लिए भावनाएं चरण 17
    5
    समस्याओं का समाधान जब वे उठते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप उन समस्याओं की आशा करते हैं जिनके संबंध में संबंध होता है और आप रास्ते में आने से पहले उन्हें हटाने की कोशिश करते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका प्रेमी कुछ ऐसा कर रहा है जो एक समस्या थी, जब वे पहले एक साथ थे, तो उस समय और उसके बारे में बात करें प्रतीक्षा न करें और इसे बदतर होने तक न दें, जब तक यह समस्या बन न हो।
  • उसे वही करने की उम्मीद है यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको पागलपन से उगलता है, तो उसके बारे में और उसके बारे में बात करें यदि आप अपने रिश्ते को सहेजना चाहते हैं, तो खुले और संवाद करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप टूट गए हैं क्योंकि आपके पूर्व में दूसरी लड़की के लिए भावनाएं हैं, तो "नहीं" इन चरणों का पालन करें
    • उसे कहने की कोशिश करें कि आप उससे प्यार करते हैं, क्योंकि कॉल या पाठ संदेश सामान्य है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com