ekterya.com

अगर आप अभी भी अपने पूर्व के बारे में देखभाल करते हैं तो यह कैसे पता चलेगा

रिश्ते बहुत जटिल हो सकते हैं और जब वे समाप्त हो जाते हैं तब भी अधिक भ्रमित हो जाते हैं। शायद आप और आपके पूर्व-साथी ने अपना रिश्ता समाप्त कर दिया है और आप रोमांस को पुनर्जीवित करने पर विचार कर रहे हैं, या आप सोच रहे हैं कि क्या वह ऐसा करना चाहते हैं अपने कार्यों और शब्दों का विश्लेषण करके, और इस व्यक्ति के साथ बातचीत कर, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप अब भी परवाह करते हैं और शायद रिश्तों को पुनर्जन्म करते हैं

चरणों

विधि 1

अपने कार्यों का विश्लेषण करें
छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी कदम उठाता है 1
1
निर्धारित करें कि क्या वह आपके साथ मैत्रीपूर्ण और सतत तरीके से संचार करता है ब्रेक के बाद, मैत्रीपूर्ण संचार एक संकेतक है कि रिश्ते अभी भी सकारात्मक हैं। इसका मतलब यह है कि एक संभावना है कि आप अभी भी आपके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं और अपने जीवन में रहना चाहते हैं। संभव ब्याज के कुछ लक्षण निम्न हैं:
  • वह आपको अक्सर शुभकामनाएं देता है, भले ही वे उसी दिन एक-दूसरे को देखे। ये छोटी शुभकामनाएं यह संकेत दे सकती हैं कि वह अभी भी आपके साथ बात करना चाहता है, लेकिन वह कुछ भी करने के लिए परेशान और असुरक्षित महसूस करता है।
  • वह फोन या टेक्स्ट संदेश द्वारा आपके साथ अक्सर संपर्क करता है
  • आम तौर पर सोशल नेटवर्क पर अपनी पोस्ट या "पसंद करें" पोस्ट करें
  • यह आपको उन छवियों को भेजता है जहां आप मज़ा लेते हैं, एक आकर्षक स्वरूप दिखाते हैं या कुछ का आनंद उठाते हैं।
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी ध्यान रखता है तो चरण 2 का शीर्षक
    2
    निर्धारित करें कि आपके संचार का रूप निरंतर या सम्मानजनक नहीं है। सकारात्मक संचार के विपरीत, उत्पीड़न, हेर-फेर करने या डराने वाले पूर्व-भागीदारों से सावधान रहें। यदि आपका पूर्व जवाब देने के लिए न स्वीकार करने से इनकार करता है, तो इसका मतलब है कि उसकी भावनाएं नहीं हैं, लेकिन जुनून और नियंत्रण। उस से सावधानी बरतें और उस व्यक्ति से दूर रहें जो आपके स्थान का सम्मान नहीं करता।
  • इसके अलावा, यदि आपका पूर्व केवल कुछ महीनों में आपसे संपर्क करता है और आपके द्वारा रिश्ते खत्म करने के बाद ही, आप परवाह नहीं करते हैं और आप केवल ध्यान चाहते हैं
  • Video: गर्भ का आठवां महीना | garbhavastha | 8 month of pregnancy || कैसे करें अपने शिशु की देखभाल

    इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका पूर्व अभी भी ध्यान दिलाता है 3
    3
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें एक पूर्व साथी जो आपके साथ वापस जाना चाहता है, वह आपको लगातार जब भी देखता है, आपसे संपर्क करने की कोशिश करेगा, या तो आपको गले लगाएगा, आपको गाल पर चुंबन दे रहा है या अन्य प्रकार के शारीरिक स्नेह का प्रदर्शन करेगा, जो रुचि दिखाते हैं। यदि आप ब्रेक के कारण अभी भी बहुत संवेदनशील महसूस करते हैं, तो आप आंखों को भी कम कर सकते हैं, आँख से संपर्क न करें और यहां तक ​​कि रोना भी सकते हैं।
  • आपकी भावनाओं को आपके कार्यों के माध्यम से भी प्रमाणित किया जा सकता है वह एक आकर्षक तरीके से हँसते हैं, बहुत अधिक मुस्कुराते हैं या उसकी आवाज़ के टोन को बढ़ा सकते हैं ये संकेत (कभी-कभी सूक्ष्मअभियान के रूप में जाना जाता है) से संकेत मिलता है कि आपको अभी भी ऐसी भावनाएं हैं जो आप को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं या दबाने की कोशिश नहीं कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बताएं यदि आपका पूर्व अभी भी कदम उठाता है 4

    Video: भगवान से बात करने का सरल टोटका आइए भगवान से बात करें

    4
    उनकी "विचार-विमर्श" की आवृत्ति या उनके मिलने के समय का विश्लेषण करें यदि आपका पूर्व बैठकों को संगठित करने का प्रयास करता है या आप जितनी जगहों पर लगातार रहने का प्रयास करता है, इसका मतलब है कि वह आपके साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करता है शायद मैं आपका ध्यान लेना चाहता हूं या शायद मैं मज़े करना चाहता हूं और आपकी उपस्थिति को याद नहीं करता हूं। अपनी भावनाओं के बारे में पूछने के लिए एक मौका तलाशने का एक तरीका हो सकता है।
  • उन जगहों का विशेष ध्यान दें जिन्हें आप अपने पूर्व मिलते हैं और जब उन्होंने छोड़ दिया तो उन्होंने कभी नहीं देखा या आनंद लिया
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी परवाह है तो चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    वह सभी उपहारों को ध्यान में रखें जो उसने तुम्हें दिया है। आपका पूर्व आपके लिए अच्छी चीजें करने के लिए प्रयास करना जारी रख सकता है, जैसे जन्मदिन का उपहार, छुट्टी कार्ड या विशेष अवसरों पर उपहार भेजना। यह एक संकेत है कि वह आपकी सराहना करते रहेंगे और आप को खुश करना चाहते हैं। कुछ लोगों के लिए, उपहार प्रेम और स्नेह व्यक्त करने का एक तरीका है, और आपका पूर्व आपके लिए उन भावनाओं को प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहा हो सकता है।
  • बताइए कि आपकी पूर्व अभी भी देखभाल के चरण 6
    6
    अपने सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान दें यदि आप आगे बढ़ने के बारे में बयान प्रकाशित करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप ऐसा करने के लिए स्वयं को भूल या समझने का प्रयास करें। यदि आप "मैं अपने पूर्व याद आती है" जैसे अधिक सीधी बातें प्रकाशित करते हैं, तो शायद इसका मतलब है कि वह वास्तव में आपको याद दिलाता है! शायद आप उस प्रकाशन को पढ़ना चाहते हैं ताकि आप अपनी सच्ची भावनाओं को जानते हों।
  • जांचें कि क्या आपने उन सभी फ़ोटो को हटा दिया है जहां वे दोनों से आए हैं। सामान्य तौर पर, सभी साझा यादों को नष्ट करना एक महान संकेतक है जो आप वास्तव में आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी ध्यान दिलाता है तो चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    आम में दोस्तों के साथ परामर्श करें जब आपको अपने दोस्तों को आम में शामिल नहीं करना चाहिए, तो आप उनसे अजीब रूप से पूछ सकते हैं कि आपके पूर्व-साथी हाल ही में कैसे हुए हैं, खासकर अगर आपने उससे नहीं सुना है वे आपको बता सकते हैं कि क्या आप अभी भी देखभाल करते हैं हालांकि, अगर वे आपको कुछ नहीं कहना चाहते हैं, तो उन्हें मजबूर न करें
  • ऐसा कुछ कहो, "मैं दूसरे दिन पुस्तकालय में था और मुझे याद आया कि हम दोनों वहां थे। आप हाल ही में कैसे रहे हैं? "
  • यदि आप अपने दोस्तों के बहुत करीबी हैं, तो आप उन्हें पूछकर प्रत्यक्ष कर सकते हैं "क्या आपको लगता है कि डायना अभी भी मेरे लिए कुछ महसूस करता है?"
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी सावधानी से कदम उठाता है
    8
    संकेतों को छेड़छाड़ करने के लिए ध्यान दें आपका पूर्व आपको संकेत दे सकता है कि आप अब भी परवाह करते हैं या आपको अधिक सीधे बता सकते हैं। उन लक्षणों पर ध्यान दें, जो आपके पूर्व में आपके साथ छेड़खानी कर रहे हैं, जिनमें से अक्सर शारीरिक संपर्क, चापलूसी, चुटकुले या विजय वाक्यांशों का उपयोग कर रहे हैं। यदि आप इन कार्यों को प्रदर्शित करते हैं, नियमित रूप से आपसे संवाद करते हैं और आपके साथ व्यवहार करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अभी भी आपके लिए कुछ महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आपका पूर्व स्वभाव से कोई इश्कबाज नहीं है, तो यह एक और बड़ा संकेत हो सकता है कि वह अब भी आपके बारे में परवाह करता है।
  • विधि 2

    अपने शब्दों का विश्लेषण करें
    इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका पूर्व अभी भी देखभाल करता है 9
    1
    उस समय पर ध्यान दो, जब उसने कहा "मैं तुम्हें याद करता हूं" कभी-कभी, आपका पूर्व उन चीजों को कह सकता है जो सीधे इंगित करते हैं कि आप अभी भी देखभाल करते हैं। यदि वह आपको बताता है कि वह आपको याद रखता है या आपके पक्ष में रहने की इच्छा रखता है, तो यह एक स्पष्ट संकेत हो सकता है कि वह अभी भी आपके लिए कुछ महसूस करता है
  • अगर आपकी पूर्व अभी भी देखभाल करता है तो बताएं शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    2
    यदि आप पुरानी यादें लाते हैं तो देखें। सामान्य तौर पर, जो लोग अभी भी दिलचस्पी रखते हैं या पूर्व-साथी के लिए भावनाओं को महसूस करते हैं वे अतीत को याद करते हैं। यह आपको अच्छे समय की याद दिलाने का उद्देश्य है, जिसने आप इस आशा में एक साथ बिताए हैं कि आप रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहते हैं।
  • क्षणों को ध्यान में रखते हुए जब वह उन यात्राओं के बारे में बात करते हैं, जो उन्होंने आंतरिक चुटकुले को साझा किया था या सिर्फ मजेदार क्षणों को हुआ था।
  • इमेज का शीर्षक बताएं यदि आपका पूर्व अभी भी देखभाल करता है चरण 11



    3
    देखें कि क्या आप का उल्लेख करते हैं कि आज आप कौन डेटिंग कर रहे हैं यदि आप अभी भी अपने पूर्व साथी के बारे में ध्यान रखते हैं, तो यह जानकर कि आप अभी भी कुछ महसूस करते हैं तो आपकी ईर्ष्या को जगाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि वह लगातार आपको अपनी नियुक्तियों के बारे में बताता है या आपको अपने नए साथी के बारे में बताता है, तो यह शायद एक संकेत है कि वह अभी भी आपके लिए कुछ महसूस करता है।
  • क्षणों पर ध्यान दें कि जिस व्यक्ति की आप डेटिंग कर रहे हैं वह आपको कहीं से भी बाहर का उल्लेख कर रही है। उदाहरण के लिए, यदि आप होमवर्क या परिवार के किसी सदस्य के बारे में बात कर रहे हैं और आप अचानक अपने नए साथी का उल्लेख कर रहे हैं, तो आप ईर्ष्या का कारण बनने की कोशिश कर रहे हैं।
  • याद रखें कि उसने अपने पिछले साझेदारों का इलाज किया था। यदि आप अपने पूर्व-भागीदारों के साथ खुली बातचीत में इश्कबाज और बनाए रखना चाहते थे, तो आप केवल एक स्वस्थ व्यक्ति हो सकते हैं और अपने साथ रिश्तों को फिर से शुरू करने का प्रयास न करें।
  • छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी कदम 12 परवाह करता है
    4
    आवृत्ति पर ध्यान दें जिसके साथ वह आपको अपने प्रेम जीवन के बारे में पूछता है। अगर आपके पूर्व में अभी भी आपके लिए भावनाएं हैं, तो शायद पता लगाने की कोशिश करें कि आप किसके साथ डेटिंग कर रहे हैं। यदि आप लगातार ऐसी चीजों से पूछते हैं जैसे "आप कौन हैं? या "क्या आप उस फिल्म को किसी के साथ देख रहे थे?", आप अभी भी ध्यान रख सकते हैं
  • यह भी ध्यान में रखें कि आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, उसके बारे में चुटकुले बनाते हैं। हो सकता है कि इसे अपने सिर में उस छवि को धुंधला करने की कोशिश करें ताकि इसे कम दिलचस्प बनाया जा सके
  • यदि आपका साथी उन लोगों को देखता है जो आपके साथ इश्कबाज़ी करते हैं या दूसरों के साथ समय बिताने से बचने की कोशिश करते हैं, तो यह स्वत्व के होने का संकेत है। वह नहीं चाहता है कि आप अपने जीवन के साथ उसके साथ रहें।
  • छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी कदम 13 है
    5
    उनकी तारीफों पर ध्यान दें यदि आपका पूर्व आपको विशेष रूप से दिखाता है, विशेष रूप से आपकी उपस्थिति या उन चीजों के संबंध में आपकी चापलूसी करते थे, तो आप अच्छी तरह से गिरना चाह सकते हैं संभवत: वह भी आपको विशेष महसूस कराना चाहता है या आपको पिछली वे साझा करने की याद दिलाता है।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका पूर्व अभी भी कदम 14 परवाह करता है
    6
    ध्यान रखें कि यदि आप अक्सर बार-बार माफी मांगते हैं एक पूर्व साथी जो आपके में अभी भी रुचि रखता है, वह संबंधों पर बहुत कुछ दिखा सकता है और पछतावा महसूस कर सकता है। अच्छी तरह से पीछे हटने के लिए, आप पहले से ज्यादा माफी मांग सकते थे, जब आप रिश्ते में थे। आपको जो कुछ हुआ वह पछतावा हो सकता है और उम्मीद कर सकता है कि माफी रिश्ते को पुनर्जन्म करने में मदद करेगी।
  • विधि 3

    बातचीत करें
    छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी सावधानी से कदम उठाता है 15
    1
    शांत रहें, स्पष्ट रहें और लापरवाही से काम करें। उससे पूछो "क्या आपके पास बात करने का एक पल है? क्या हम कहीं निजी जा सकते हैं? " यह एक डरावना कदम हो सकता है कि बहुत से लोग नहीं देना चाहते हैं, लेकिन किसी व्यक्ति की भावनाओं को जानने का सबसे अच्छा तरीका है अपने स्वयं के होंठों से सीधे प्रतिक्रिया प्राप्त करना। आप अपने पूर्व-साथी को देख सकते हैं और उससे बात कर सकते हैं, लेकिन मिलने के लिए समय और जगह की व्यवस्था करना सबसे अच्छा है। अगर आपको परेशान महसूस हो रहा है, तो अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए संचार के एक गैर-आक्रामक तरीके का उपयोग करें, या तो फ़ोन कॉल के माध्यम से, चैट या टेक्स्ट संदेश।
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी सावधानी से कदम उठाता है 16
    2
    एक तटस्थ जगह चुनें जहां आप दोनों आरामदायक महसूस करते हैं। आसानी से सुलभ सार्वजनिक जगह में बोलें, जैसे कैफेटेरिया या पार्क आपका पूर्व साथी उसकी भावनाओं और चिंताओं को व्यक्त करने के बारे में शायद परेशान है कि वे दोबारा नहीं होंगे। इसलिए, आपको शांत और तटस्थ जगह में बात करते समय जितना संभव हो उतना आरामदायक महसूस कर सकें।
  • बात करने के लिए एक लंबा समय ले लो जब आपके पास कुछ करना महत्वपूर्ण है या यदि आपके पास जल्द ही बैठक होगी तो वार्तालाप शुरू करने से बचें
  • छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी देखभाल करता है चरण 17
    3
    सर्वोत्तम संभव उपस्थिति के साथ बैठक में भाग लें यदि आप अपने पूर्व साथी को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपनी बातचीत के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देखें। अपने पसंदीदा कपड़े पहनें और कंघी अपने बालों को अच्छी तरह से लगाएं आप अपने साथी को आकर्षित करने के लिए इस पल का उपयोग कर सकते हैं और एक ही समय में, अच्छा, सुरक्षित और प्रतिष्ठित महसूस कर सकते हैं।
  • बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी सावधानी से कदम 18
    4
    अपने पूर्व साथी को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है अधिक ईमानदारी से आप अपनी भावनाओं के बारे में हैं, अधिक होने की संभावना है कि आपका पूर्व साथी उनकी ईमानदारी से होगा। अपनी भावनाओं को शांत और स्पष्ट तरीके से व्यक्त करें आप कह सकते हैं कि "मैं अभी भी आपके लिए कुछ महसूस करता हूं" या "मैं अभी भी सिर्फ एक साधारण दोस्ती से ज्यादा परवाह करता हूं"।
  • यदि आप गोलमाल को पछतावा करते हैं और रिश्तों को फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो इसे बताएं। विशिष्ट कारण बताएं, जैसे "मुझे आपकी याद आती है क्योंकि हमारे पास बहुत मज़ा आता है" या "मैं वास्तव में इसका आनंद उठाया था जब हम साथ थे। आपने मुझे बहुत शांत महसूस किया। "
  • इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका पूर्व अभी भी कदम 19
    5
    अपने विचारों को सुनो आपके पास शायद बहुत सी दबा भावनाएं हैं जिन्हें आप रिहा करना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि आपका पूर्व भी उसी स्थिति में हो सकता है। उसे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की अनुमति दें और आपको निश्चित रूप से पता चल जाएगा कि वह अभी भी परवाह करता है या रिश्तों को फिर से शुरू करना चाहता है।
  • यदि वह आपको स्पष्ट रूप से बताता है कि वह स्थिति को भूलना चाहता है, तो उसे जाने दें अपने पूर्व-साथी को नियंत्रित करने का प्रयास न करें या उसे उन विषयों के बारे में बात करने के लिए मजबूर न करें जिन पर वह छूना नहीं चाहता है।
  • छवि बताएं कि अगर आपका पूर्व अभी भी सावधानी 20
    6
    उत्तर के साथ शांति से रहें यदि आपके पूर्व साथी अभी भी आपके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं और दोनों रिश्तों को फिर से शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो आगे बढ़ें और मजबूत और मजबूत बांड बनाएं उनकी पिछली समस्याओं को उन्हें पुनर्जीवित करने से रोकने के लिए हल करें हालांकि, यदि आपको पता चलता है कि आपके पूर्व साथी को अब आपके लिए कुछ नहीं लगता है, तो इसे स्वीकार करें। इस व्यक्ति के बिना अकेले रहना सीखना, अपने दोस्तों के साथ समय बिताने, और अपने स्कूल या काम की गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखो। जब वे तैयार महसूस करते हैं, तब वे फिर से सुलझ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • निराश होने से बचें
    • सुनिश्चित करें कि आप बहुत तीव्र नहीं हैं - शांत हो जाओ
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com