ekterya.com

उन्हें आपको गंभीरता से कैसे ले जाना है

क्या लोग आप की बातों को नज़रअंदाज़ करते हैं या गंभीरता से नहीं लेते हैं? क्या आप चाहते हैं कि उन्हें अंत में आपको परिपक्व व्यक्ति के रूप में ले जाए, जो आप वास्तव में हैं? निम्नलिखित युक्तियों को पढ़ें ताकि आप वास्तव में उन बातों को सुन सकें जो आप कह रहे हैं।

चरणों

विधि 1

सामान्य परिस्थितियों में
छवि शीर्षक से गंभीरता से चरण 1 रहो
1
जब आप उनसे बात कर रहे हों, तो आंखों में लोगों को देखो। यह मुख्य रूप से आपको दिखाता है कि आप गंभीर हैं, कि आप बातचीत का हिस्सा हैं। न केवल आपको यह बताएगा कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह आपको उनके साथ जुड़ने की भी अनुमति देगा। उसके चेहरे को देखकर, आप उसके चेहरे की अभिव्यक्ति पढ़ सकते हैं ताकि आप यह देख सकें कि आप क्या कह रहे हैं। अगर आप उन पर नज़र नहीं आते हैं, तो शायद वे आप पर ध्यान नहीं देंगे और विचलित हो जाएंगे।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र, गंभीरता से चरण 2 होना चाहिए
    2
    स्पष्ट रूप से बोलें कहो कि आपको क्या कहने की जरूरत है और इस बिंदु पर जाएं। आपको पता होना चाहिए कि विवरण देना न बेहतर है, क्योंकि यह उन लोगों के लिए आसान है, जो आपसे अधिक आसानी से बोलने पर ध्यान देने के लिए सुन रहे हैं। ज़ोर से बोलो! बड़बड़ाहट मत बोलो या बहुत तेज़ या बहुत धीमी गति से मत बोलो बस कहो कि आप क्या कहना चाहते हैं, इसे एक बार में बताएं
  • छवि का शीर्षक गंभीरता से कदम 3
    3
    कुछ के बारे में मजाक मत करो जब उचित हो, तो जारी रखें और थोड़ा मज़ा लें। लेकिन अगर आप हर चीज के बारे में हमेशा चुटकुले बनाते हैं, तो आप उन्हें कैसे गंभीरता से लेने की उम्मीद करते हैं? आपको पता होना चाहिए कि जब स्थिति मजाक के लिए उपयुक्त है, लेकिन गंभीरता से ज्यादातर समय रखें
  • चित्रित किया गया चित्र, गंभीरता से कदम 4
    4
    चीजों को बड़ा मत बनो बड़ी चीजें करने का मतलब है एक तीव्र प्रभाव पाने के लिए अतिशयोक्ति। यह अमेरिकी भाषण में बहुत आम है, बल्कि पूरे विश्व में भी उदाहरण के लिए कुछ का वर्णन करना होगा विशाल, जब वास्तव में यह केवल बड़ा था यदि आप ऐसा अक्सर करते हैं, तो लोग सोचते हैं कि आप हर समय अतिरंजना करेंगे और आपके शब्दों को पत्र में नहीं ले जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से चरण 5 पर रखें
    5
    सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ स्नान करते समय अपने स्वरूप का ख्याल रखें और अपने बाल और कपड़े तय करें। इससे आपको गंदा, लापरवाह या आलसी दिखने से रोकना होगा। आपको यह देखना नहीं है कि आप बोर्ड की मीटिंग में जा रहे हैं (जब तक आप वास्तव में नहीं जा रहे हों), लेकिन आपको दिखना चाहिए कि आप अच्छी तरह से तैयार हैं।
  • चित्रित किया गया छवि, गंभीरता से कदम 6

    Video: क्या कहता है सड़क पर गिरा हुआ पैसा? जानिए इसका मतलब | Have You Ever Pick Up Money Found on Road

    6
    एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखें यदि आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो ऐसी चीजें न करें जो लोगों को आपके बारे में बदतर बना सकें। सार्वजनिक स्थानों पर मत पीओ, नशीली दवाओं न लें, अपराध मत करो और बुरा निर्णय न करें। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो एंथोनी वीनर से पूछें कुछ और घोटालों के साथ, आप हँसिंगस्टॉक होने से कुछ कदम दूर भी हो सकते हैं।
  • विधि 2

    आपके परिवार में
    चित्रित किया गया चित्र, गंभीरता से कदम 7
    1
    अपने कार्यों की व्याख्या करें अगर आप वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, लेकिन आपका परिवार इससे सहमत नहीं है या आपको नहीं लगता है कि आप गंभीर हैं, तो आपको सटीक कारणों की व्याख्या करने की ज़रूरत है, आप इसे क्यों करना चाहते हैं, यह सबसे विशिष्ट कारण हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें दिखाएं कि अन्यथा ऐसा क्यों करना बुरा होगा
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से कदम 8
    2
    कठोर प्रयास करें उन्हें अपने रिश्तेदारों को बताएं कि आप बहुत प्रयास करने और अपने पूरे दिल को अपने काम में डालकर नहीं खेल रहे हैं। इस तरह से, आपको उनके सम्मान प्राप्त करने की अधिक संभावना है, उन्हें आपको गंभीरता से लेना होगा यह भी आवश्यक है कि आप देखना प्रयास करते हैं, तो उन्हें आपको सबसे अच्छा करने के लिए आप को देखने का मौका दें।
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से चरण 9 पर रखें
    3
    अपने वादे के साथ अंत का पालन करें यदि आप अपने परिवार को बताते हैं कि आप कुछ करेंगे, आपको इसे पूरा करना होगा यदि वे आपको ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो केवल खाली वादों का कारण बनाते हैं, तो शायद वे आपको गंभीरता से नहीं लेते हैं
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से कदम 10
    4



    सच्चाई के साथ बोलो यदि आप हर समय झूठ बोलते हैं, तो उम्मीद न करें कि आप लोगों को विश्वास करें। उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा, क्योंकि वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते कि उन्हें सही जानकारी बताएं आपके परिवार को विशेष रूप से पता होगा कि क्या आप झूठ बोल रहे हैं, तो उनके साथ ईमानदार रहें और छोड़ने से बचें।
  • विधि 3

    एक चर्चा में
    इमेज का शीर्षक, गंभीरता से कदम 11
    1
    शांत रहो जब आप किसी के साथ बहस कर रहे हैं, तो एक समान स्वर में स्वयं को शांत रखें। परेशान मत हो आप अपने आप को देखेंगे जैसे कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच सकते हैं या जैसे कि आप सिर्फ एक ही समय में तैयार किए तर्कों की सूची पढ़ रहे थे, वास्तव में इसके बारे में सोचने के बजाय।
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से कदम 12
    2
    एक सबूत है ठोस सबूत हैं (उपाख्यानों पर भरोसा मत!) तर्क है कि संकेत के लिए ठोस सबूत में विवादास्पद चीजें शामिल नहीं हैं, जैसे कि बाइबल सशक्त सबूत उन सभी के लिए भरोसेमंद होना चाहिए, जो इसे देखते हैं, भले ही वे जो विश्वास करते हैं या एक मुद्दे के बारे में उन्हें कैसा महसूस होता है। आप कम ठोस सबूत का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लोगों को आपको गंभीरता से लेने के लिए बहुत अच्छा काम नहीं करेगा।
  • चित्रित किया गया चित्र, गंभीरता से कदम 13

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    अपने कारण बताएं जब आप एक निष्कर्ष पर आते हैं, तो आप इसे समझा सकते हैं और आप जिस व्यक्ति पर चर्चा कर रहे हैं उस पर आप कैसे आए हैं। यह आपकी सोच की प्रक्रिया को दिखाएगा और आपको और आपके विचारों को बेहतर समझने में मदद करेगा।
  • चित्रित किया गया चित्र, गंभीरता से कदम 14
    4
    तार्किक भ्रम और झूठी समरूपता से बचें। तर्कसंगत भ्रम और गलत समीकरण गलत तर्क हैं, क्योंकि आप इस विषय को गलत तरीके से देख रहे हैं या वास्तव में नहीं है कि सबूत का उपयोग कर रहे हैं। उस तर्क से दूर हो जाओ और देखें कि कोई और इसे कैसे देख सकता है।
  • तार्किक भ्रांति का एक उदाहरण यह है कि किसी स्थिति में कुछ सच है, फिर यह हमेशा सच है।
  • एक और उदाहरण के तर्क के बजाय व्यक्ति पर हमला होगा
  • विधि 4

    काम पर
    छवि का शीर्षक होना गंभीरता से कदम 15
    1
    एक गंभीर तरीके से रहना यदि आप वास्तव में लोगों को गंभीरता से लेना शुरू करना चाहते हैं, तो आपको पहले गंभीरता से व्यवहार करना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस पर काम करने के लिए तैयार हैं और अपना सर्वोत्तम दे दें लगातार मजाक या सुस्त मत करो इसके बजाय, एक जिम्मेदार वयस्क की तरह व्यवहार करना अपना चेहरा गंभीर रखें और काम पर जाएं!
    • अपने बारे में मजाक मत करो या बहुत ही खराब चुटकुले का उपयोग करें इससे लोगों को लगता है कि आप एक गंभीर व्यक्ति हैं।
  • इमेज का शीर्षक होना गंभीरता से कदम 16
    2

    Video: My Thoughts on the Science Fair (I didn't like it)

    दृढ़ रहें जब आप किसी से बात करते हैं, उन्हें उनके नाम से बुलाते हैं, उन्हें आंखों में देखें और सुनिश्चित करें कि आप उनसे बात कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि आप उन्हें सुनें। आप जो कह रहे हैं या करने पर पूरा ध्यान दें उन्हें पता है कि क्या महत्वपूर्ण है
  • चित्रित किया गया चित्र, गंभीरता से कदम 17
    3
    अपने और दृढ़ संकल्प में विश्वास करो! जब आप कोई निर्णय लेते हैं, तो इसके लिए सही रहें। जब आप कुछ करना तय करते हैं, तो इसे करें जब आप कुछ करना तय करते हैं, तो कहो! एक बार जब आप शुरू कर लेते हैं, तो सब कुछ करो और सुनिश्चित करें कि आप इसे फर्म रखने के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखें। आप जिस व्यक्ति के हैं और आप क्या करते हैं, उसके साथ संतुष्ट रहें अगर लोग आपको दबाव बनाने और आपको छोड़ने के लिए छोटे तरीके ढूंढने लगते हैं, तो वे हमेशा जो भी कहते हैं, वह हमेशा नहीं लेंगे।
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से कदम 18
    4
    जिम्मेदारी ले लो बेशक, इसका मतलब यह है कि यदि आप कुछ गड़बड़ कर रहे हैं (किसी को दोष देने के बजाय) जिम्मेदारी स्वीकार करना है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि आपको अधिक जिम्मेदारी की तलाश करनी चाहिए। बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना, अधिक कार्यभार संभालो। चीजों को बेहतर, अधिक कुशलता से करने के तरीके ढूंढें या उन समस्याओं की खोज करें जिन पर ध्यान नहीं दिया गया है। यह आपके बॉस और सहकर्मियों को दिखाएगा जो आप नहीं खेल रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • कहो कि तुम क्या सोचते हो और सोचो कि तुम क्या कहते हो.
    • शिक्षित होने और यह जानने के लिए बहुत उपयोगी है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
    • बस अपने आप हो
    • कुछ करने से पहले सोचो
    • दूसरों के बारे में चिंता करने की कोशिश न करें
    • मुस्कान जब आवश्यक हो, लेकिन अक्सर नहीं। यदि आप मुस्कुराते हैं, तो यह हो सकता है कि वे आपको गंभीरता से नहीं लेते हैं या आपको लगता है कि आप झूठ बोल रहे हैं।
    • अपने आप को किसी और के जूते में रखें और सोचें कि आप कैसे देखेंगे।
    • किसी विषय पर ध्यान न दें

    चेतावनी

    • रातोंरात बदलने की कोशिश मत करो! किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व और प्रतिष्ठा को बदलना एक दिन में नहीं किया जाता है। इसके बजाय, एक दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित करें और गर्व करें जब आप में प्रगति देखी है।
    • स्वाभाविक रूप से व्यवहार करें या आप एक गंभीर व्यक्ति बनने की कोशिश में मूर्ख लग सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com