ekterya.com

किसी रिश्ते में बेहतर संवाद कैसे करें

संचार बहुत मुश्किल है स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखने के लिए यही महत्वपूर्ण है यदि आप अपने संबंधों में बेहतर संवाद करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि अपने विचारों को कैसे प्रस्तुत करें और अपने साथी को "वास्तव में" सुनने के लिए तैयार हों। यदि आप अपने साथी के साथ बेहतर संवाद करना सीखना चाहते हैं, तो यह लेख पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

अपना तर्क बताएं
रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक 1 शीर्षक छवि
1
अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए जानें हमने एक बातचीत के दौरान मौजूद समस्याओं के बारे में अलग चुटकुले या वाक्यांशों को सुना है। उदाहरण के लिए: जब कोई व्यक्ति "यह" का अर्थ है "वह" या "उसका क्या मतलब है ..." ये वाक्यांश अजीब हैं क्योंकि वे आमतौर पर सत्य हैं। कभी-कभी, हम आशा करते हैं कि हमारी साझेदार समझता है कि हम क्या कहना चाहते हैं, चाहना या उम्मीद करना उचित या प्रभावी है इसके बजाय, सीधे अपने विचारों को बेनकाब करें
  • जब आप अपने विचारों को प्रस्तुत करते हैं, तो आप अपने शब्दों को और अधिक सार्थक बनाने के लिए कहने के ठोस उदाहरण प्रस्तुत करते हैं बस कुछ ऐसा मत कहो जैसे "मुझे लगता है कि आपने अपना घर का काम नहीं किया है" इसके बजाय, कुछ कहें "आखिरी दो हफ्तों तक मुझे हर रात बर्तन धोना पड़ा ..."।
  • धीरे से बात करें ताकि आपका साथी आपको समझ सके। बस अपने सभी क्रोध की भावनाओं को प्रदर्शित करने में विस्फोट न करें या आप समझ नहीं सकते हैं।
  • याद रखें: कोई भी अधिक बात करने के लिए कोई पुरस्कार जीत नहीं सकता। उन सभी प्रमुख बिंदुओं को स्पर्श करें, जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं, लेकिन जब तक आप अभिभूत नहीं होते, तब तक "बात न करें" बोलें।
  • अपने विचारों को व्यक्त करना सीधे किसी भी असंतोष और भ्रम को दूर करता है किसी पार्टी में जाने की आपकी योजना के विकल्प देने के बजाय, सच बताओ: आप काम पर मुश्किल सप्ताह के बाद कुछ लोगों को नहीं देखना चाहते हैं। कुछ कहो "माफ करना, मुझे एक पार्टी में जाने की तरह महसूस नहीं है।"
  • रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक 2 शीर्षक छवि
    2
    "I" या "me" जैसे शब्दों का प्रयोग करें। गलतियों को करने के लिए अपने साथी पर आरोप लगाते हुए एक वाक्य शुरू न करें। यदि आप कुछ कहते हैं "आप हमेशा करते हैं ..." या "आप कभी नहीं ...", तो आप रक्षात्मक होंगे और आपके कारणों की सुनने की संभावना कम होगी। इसके बजाय, "मैंने महसूस किया है कि" या "हाल ही में, मुझे ऐसा लगता है ..." ऐसा कुछ कहें। अपनी भावनाओं पर अपनी चर्चा को ध्यान में रखते हुए आपको ऐसा महसूस होगा कि आप शिकायत नहीं कर रहे हैं और यह एक उत्पादक वार्तालाप का हिस्सा है।
  • यहां तक ​​कि "हाल ही में, मुझे लगता है कि एक तरफ डाली" जैसी कुछ कह रही है, "आप मुझे एक तरफ धकेल रहे हैं" कहने से बेहतर लगता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप "I" और "me" वाक्यों का उपयोग करते हुए एक ही बात कहते हैं, तो ऐसा करने से आप कम रक्षात्मक बना सकते हैं और आप खुले तौर पर संवाद कर सकते हैं।
  • Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!

    एक रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    यथासंभव शांत रहें यद्यपि आप एक गर्म सलाद के बीच में नहीं हो सकते हैं, जब आप गर्म तर्क के बीच में हैं, तो आप शांत हो, बेहतर है कि आप खुद को व्यक्त कर सकते हैं इसलिए, यदि आप इसके बारे में बात करने से "पहले" पर चर्चा करते हुए गुस्सा या परेशान महसूस करते हैं, तो एक सांस लें, जब तक कि आप एक उत्पादक वार्तालाप शुरू करने के लिए शांत न हों।
  • अपने विचारों को स्पष्ट करने के लिए धीरे-धीरे और शांति से बोलें
  • अपने साथी की तुलना में जोर से बोलने की कोशिश मत करो। आप केवल उसे और अधिक नाराज करेंगे
  • एक गहरी सांस लें बहस करते समय मतभेद न करें
  • एक रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक 4
    4
    सकारात्मक शरीर की भाषा को बनाए रखें यह चर्चा के दौरान एक सकारात्मक स्वर को बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकता है। उसकी आँखों को देखो और उसकी तरफ मुड़ें आप अपने शब्दों का संकेत देने के लिए अपने हथियार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा नहीं ले जायें, ऐसा नहीं लगता कि आप रंग खो रहे हैं अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार मत करो या आपको लगता है कि आप इसे सुनने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • आपको अपने आस-पास के ऑब्जेक्ट्स को देखकर बेचैन नहीं होना चाहिए, जब तक कि यह कुछ ऊर्जा छोड़ने में आपकी मदद करे।
  • एक रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाली छवि 5
    5
    विश्वास के साथ अपने विचारों को प्रोजेक्ट करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने साथी से बात करनी चाहिए जैसे कि यह एक व्यावसायिक बैठक थी। कमरे में मत जाओ, अपने हाथ से लहरें और अपने विचारों को समझाएं। इसके बजाय, स्थिति के साथ आराम से संभव के रूप में अभिनय द्वारा परियोजना का विश्वास। समय-समय पर मुस्कुराओ और जब आप कुछ कहें तो कई प्रश्न पूछने में संकोच न करें या संदिग्ध ध्वनि मत करें। अगर आपका साथी आपकी भावनाओं को संदेह करता है, तो वह आपको गंभीरता से नहीं लेगा
  • जितना अधिक आत्मविश्वास है, उतना कम संभावना है कि आपको डर लगता है या थका हुआ है। यह आपके विचारों को स्थापित करने में मदद करता है
  • एक रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक से चित्र 6
    6
    चर्चा शुरू करने से पहले अपने प्रदर्शन की योजना बनाएं यह एक बहुत महत्वपूर्ण बिंदु है जब आप जानते हैं कि आप अपने साथी के साथ बहस करेंगे, बहस मत करो या उन चीजों के बारे में शिकायत करना जो आप गलत कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको कई कारणों से परेशान या चोट लगती है, तो मुख्य बिंदु पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण होता है और परिणाम आप अपने वार्तालाप के साथ हासिल करना चाहते हैं। यदि आपका एकमात्र लक्ष्य उसके कार्यों के लिए उसे बुरा महसूस करना है, तो आपको इसके बारे में चर्चा करने से पहले विचार करना चाहिए।
  • आपकी योजना का एक हिस्सा आपके साथी से बात करने के लिए "कब" होना चाहिए। एक निष्पक्ष समय पर एक तर्कसंगत बहस कह रही है, जैसे पारिवारिक पिकनिक या टेलीविज़न पर गेम के मध्य में, अपनी बात को पूरी तरह से रद्द कर सकता है
  • अपने बिंदु को स्थापित करने के लिए उपयोग करने के लिए विशिष्ट उदाहरणों के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, मान लीजिए आप चाहते हैं कि आपका साथी आपको सुनना बेहतर हो। क्या आप दो या तीन मौकों के बारे में सोच सकते हैं जब आपके साथी ने आपको नहीं सुना और वास्तव में आपको चोट पहुंचाई? अपनी नकारात्मक आलोचना से उसे डरा नहीं। वांछित ध्यान प्राप्त करने के लिए ठोस परीक्षण का उपयोग करें
  • अपना लक्ष्य याद रखें: क्या आपको यह पता चलता है कि आपको क्यों चोट लगती है, एक बड़ा संघर्ष का उल्लेख करें और खुश रहना या एक जोड़े के रूप में तनाव से निपटने के लिए कैसे चर्चा करें? अपने लक्ष्य को याद रखने से आपको सही रास्ते पर रहने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    अपने साथी को सुनो
    एक रिश्ते में संचार बेहतर 7 शीर्षक छवि
    1
    अपने साथी की जगह खुद को रखो। कल्पना करें कि आपके साथी के परिप्रेक्ष्य किसी स्थिति में होंगे। ध्यान रखें कि ऐसी चीजें हैं जो आपको नहीं पता हैं। जब वह बोलती है, अपने आप को अपने स्थान पर रखने की कोशिश कर रही है, तो आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आपका व्यवहार या स्थिति उसके लिए निराशाजनक हो सकती है। जब आप परेशान होते हैं, तो यह देखने के लिए मुश्किल है, लेकिन यह तकनीक आपको इस समस्या को तेज़ी से दूर करने में मदद कर सकती है।
    • सहानुभूति एक समस्या को हल करने में आपकी सहायता कर सकती है। जोर देकर कहें कि आप "मुझे पता है कि आपको परेशान होना चाहिए ..." या "मुझे पता है कि आपको काम पर मुश्किल सप्ताह मिला है ..." कहकर समझने की कोशिश करें, तो उसे महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में उसकी बात सुनते हैं।
    • अपने आप को जगह में रखना आपकी भावनाओं को पहचानने और आपको यह बताने में मदद कर सकता है कि आप उनकी समस्याओं को समझते हैं।
  • Video: Capricorn November 2018 * Tarot Reading & Horoscopes * Subtítulos En Español

    एक रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    उसे अपने आंतरिक संघर्षों को सुलझाने की आजादी दो। यद्यपि किसी के साथ अपनी हताशा के बारे में बात करने में सक्षम होना बहुत अच्छा है, कभी-कभी हमारे विचारों, भावनाओं और इच्छाओं को स्वयं को हल करने के लिए कुछ समय लगता है। आपको स्थान और समय को प्रतिबिंबित करने के लिए बहस से बच सकते हैं और उन चीजों को कह सकते हैं जिन्हें आप पछता सकते हैं। बोलने का प्रयास करने और उसके लिए तैयार होने से पहले उसे मजबूर करने के बीच एक पतली रेखा है।
  • बस कह रही है जैसे "मैं यहाँ हूँ जब आपको बात करने की ज़रूरत है" जैसे कुछ कह कर उसे महसूस कर सकता है कि आप उसे बिना परेशान किए परवाह करते हैं
  • रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    उसे अपना पूरा ध्यान दो। जब आप बात करना चाहते हैं और जब विषय गंभीर होता है तो अपने संकेतों को समझना सीखें जब आप बात करना चाहते हैं, तो टीवी बंद कर दें, अपने काम को एक तरफ रख दें, अपना फोन छिपाएं और आपका ध्यान देने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि आप बहुत व्यस्त या विचलित हैं, तो आपको अधिक निराश महसूस होगा। यदि "गंभीरता से" आप व्यस्त हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको कुछ समय के लिए अपनी चीजों को उठा सकता है और विचलित हो सकता है।
  • अन्य बातों के आस-पास देखने के बजाय आंखों के संपर्क को ध्यान में रखते हुए जो आपको विचलित कर सकते हैं, आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप वास्तव में सुन रहे हैं।
  • उसे पूरा करें, लेकिन बातचीत में शामिल होने के लिए समय-समय पर, उसके सिर पर ध्यान दें या कुछ कहें "मैं समझता हूं कि आप कैसा महसूस करते हैं ..."



  • रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    उसे खत्म करो यद्यपि संभवतः आप जो कुछ कहते हैं वह अपमानजनक हो सकता है या कुछ चीज जिसे आप सही करने के लिए "ज़रूरत" कर सकते हैं, परेशान न करें और चर्चा के मध्य में इसे बाधित करें। बाद में चर्चा की जाने वाली बात का एक मानसिक ध्यान रखें और उसे कहने के लिए उसे कहने दो। जब समाप्त हो जाए, तो यह आपके जवाब की बारी होगी और आप अपने प्रत्येक अंक एक-एक करके एक का इलाज कर सकते हैं।
  • यह मुश्किल लग सकता है, खासकर यदि आप उसे जवाब देने के लिए उसे बाधित करना चाहते हैं, लेकिन एक बार जब वह समाप्त हो जाती है,
  • रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 11
    5
    समस्याओं से सावधान रहना जब आप अपने साथी को सुनते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपको जो भी कहना है उसे स्वीकार या समझने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी बात नहीं है कि वे कैसे सिंक्रोनाइज़ किए जाते हैं, वे कितने समान हैं, उनके लक्ष्यों को कैसे संरेखित करें, ऐसे समय होंगे जब वे सहमत नहीं हो सकते, चाहे वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कितना भी मुश्किल न हों। इस स्थिति को समझने की कोशिश करना अच्छा है और आपका साथी आपके कहने के लिए अधिक ग्रहणशील है।
  • इस असहमति के बारे में जागरूक होने से उन्हें "निराशा" महसूस होने में कम निराश महसूस होगा।
  • विधि 3

    एक ठोस नींव बनाएँ
    एक रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक से चित्र 12
    1
    अपनी गोपनीयता रखें इसका मतलब यह नहीं है कि जब तक वे लड़ाई को हल करने का प्रबंधन करते हैं, तब तक आपको अपने साथी के साथ सोना चाहिए। इसका मतलब यह है कि वे जितना जितना हो सके उतना ही अंतरंगता में होना चाहिए, या तो किसी चीज के बारे में कुछ हद तक चुपचाप, हंसी या हंसी या बस हाथ पकड़े हुए सोफे पर समय व्यतीत करें और टीवी पर अपने पसंदीदा शो देखे। सप्ताह में कम से कम कुछ समय के लिए अपने आप को समय दें, चाहे आप कितने व्यस्त हों। मुश्किल समय के बारे में बात करने के लिए समय आने पर यह उनकी मदद करेगा।
    • अंतरंगता में एक साथ रहने का मतलब सिर्फ शारीरिक संपर्क से ज्यादा है यह एक और व्यक्ति को देखने और अपने शब्दों, शरीर की भाषा या कार्यों के लिए आपके मन में एक जगह बनाने की कोशिश कर रहा है।
  • रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक 13 शीर्षक चित्र
    2
    जब आप परेशान होते हैं, तो पहचानने के बारे में जानें। ज़रूर, यह अच्छा होगा कि आपके साथी ने आपको हर बार महत्वपूर्ण कारणों की समस्याएं बताई। हालांकि, ये दुर्लभ मामलों रहे हैं यदि आप संवाद करने के लिए एक ठोस आधार बनाना चाहते हैं, तो आपको अपनी मौखिक और गैरवर्तनीय संकेतों को पहचानना सीखना होगा, जिससे आपको पता चल जाएगा कि आप परेशान क्यों हैं। अपने संकेतों को जानने के लिए और कुछ पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जैसे "आप परेशान लग रहे हैं क्या कुछ आपको परेशान करता है? " शायद आप हमेशा बात करना नहीं चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपको लगता है कि आप उसके बारे में परवाह करेंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति इसे एक अलग तरीके से दिखाता है, बहुत चुप रहने से, यह कहता है कि आप भूख नहीं हैं, अपर्याप्त चीजों के बारे में शिकायत करने तक निष्क्रिय-आक्रामक टिप्पणी करते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कुछ कहना चाहिए कि "आपके साथ क्या हुआ है?" यदि आपको बहुत खुश नहीं लगता है। अचानक, काम पर एक लंबा दिन होने के बाद वह बहुत थक गई है। जब यह ठीक है जानने के संकेतों को स्वीकार करना यह पूछने से अलग है कि क्या आपको हर पांच सेकंड में ठीक लगता है। यह बहुत कष्टप्रद हो सकता है
  • कभी-कभी शरीर की भाषा शब्दों से अधिक व्यक्त कर सकती है। अगर उन्हें गलतफहमी है, तो संवाद करने का एक तरीका स्थापित करना महत्वपूर्ण है।
  • "मैं समझने की कोशिश करता हूं, लेकिन मैं नहीं कर सकता क्या मैंने तुम्हें परेशान करने के लिए कुछ किया है? " "नहीं"। "क्या किसी ने तुम्हें परेशान करने के लिए कुछ किया है?" "नहीं"। "क्या आप बस परेशान हैं?" "हाँ।" "मेरे साथ?" "नहीं वास्तव में नहीं। " आप केवल इसे छोटा कर रहे हैं यह कई प्रयासों की तरह लगता है, लेकिन अंत में इसके लायक हो सकता है।
  • रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक 14
    3
    सक्रिय रहें आपको हर चीज के लिए लड़ना नहीं चाहिए जो आपको परेशान करता है आवश्यक होने पर आपको मुश्किल समस्याओं को फ़्लोट करने में सक्षम होना चाहिए। एक निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार को अपनाना न करें और गुस्सा जमा करें- अन्यथा, आपको एक अनम्य क्षण में बड़ी लड़ाई होगी या जब आप इसे कम से कम उम्मीद करेंगे। महत्वपूर्ण प्रश्न पूछने के लिए जानें ताकि आप उन पर चर्चा कर सकें, जब आप एक मजबूत समझौते के बजाय समझौते पर पहुंच जाएंगे।
  • दोनों ही उन दोनों को संतुष्ट करते समय समाधान प्रदान कर सकते हैं। एक वास्तविक समझौता वह है जिसमें दोनों दलों का मानना ​​है कि यह उनकी भावनाओं और सोच पर केंद्रित है और वास्तविक बाधाओं का पालन करता है जैसे व्यवहार्यता, समय, लागत आदि।
  • एक रिश्ते में संवाद बेहतर शीर्षक 15 शीर्षक चित्र
    4
    चीजें इतनी गंभीरता से न लें. अपने आप को एक साथ मजा करने के लिए समय दें यदि आप अपने सभी समय काम करते हैं और अपनी समस्याओं पर चर्चा करते हैं, तो आप अपने संबंधों को बहुत ज्यादा पसंद नहीं करेंगे। अगर आप खुश हैं और आपके साथी के साथ सकारात्मक भावनाएं और यादें हैं, तो शायद बहस करते समय आप विस्फोट नहीं करते। पारस्परिक प्रेम और खुशी की एक ठोस नींव का निर्माण करना मुश्किल समय को हल करने में मदद करेगा।
  • एक साथ हंसी चाहे आप पनीर चुटकुले कर रहे हों, कॉमेडी देख रहे हों या हंसते हुए कुछ के बारे में पागल हो, हंसते हुए आप अपने रिश्तों का आनंद उठा सकें और मुश्किल समय के लिए तैयार रहें।
  • एक रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक 16 शीर्षक छवि
    5
    जब कोई वार्तालाप उपयोगी नहीं है, तो पहचानने के लिए जानें यदि दोनों चिल्लाते हैं, चोट लगी है और कहीं भी नहीं मिलता है, तो उनकी बातचीत उत्पादक नहीं है। यदि केवल चीजें खराब हो जाए तो लड़ने की कोई जरूरत नहीं है यदि आप कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात कर रहे हैं, तो गहन साँस लें, उन्हें बताएं कि उन्हें शांत होने और दूसरे समय में बातचीत शुरू करने की आवश्यकता है। यह आपकी बातचीत को नियंत्रण से बाहर रखने के लिए एक परिपक्व तरीका है
  • बस कुछ कहें, "मुझे लगता है कि यह हम दोनों के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन जब हमें अधिक आराम मिले, तो हमें इसे फिर से देखना चाहिए।"
  • दूर दरवाजे फेंक या चीजें चिल्ला कि चोट नहीं चलना। क्या यह सकारात्मक है, भले ही आप अभी भी परेशान महसूस करते हैं
  • कभी-कभी, वे यह देखने के लिए बहस कर सकते हैं कि दूसरा कैसे प्रतिक्रिया करता है इस मामले में, यह कहें। कुछ कहें "हम क्यों बहस कर रहे हैं?" इससे उन्हें वापस बंद करने और स्थिति का आकलन करने में मदद मिल सकती है।
  • एक रिश्ते में संचार बेहतर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 17
    6
    एक समझौते पर पहुंचने के लिए जानें किसी भी अच्छे रिश्ते में, खुश होने से सही होने की अपेक्षा अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए। यह सब साबित करने की कोशिश करते हुए कि आप सही हैं या उससे दूर रहने के लिए लड़ रहे हैं या अपने रिश्ते जल्दी से बंद हो जाएंगे, अपना समय व्यतीत न करें। इसके बजाय, एक उत्पादक समाधान खोजें जो आपको खुश कर देता है। यह आपके दीर्घकालिक संबंधों के लिए अधिक उत्पादक है और उनकी वास्तविक जरूरतों के बारे में उन्हें संवाद करने में मदद करेगा।
  • कभी-कभी, जब वे तर्क देते हैं, तो आप अपने साथ भाग नहीं सकते। उदाहरण के लिए, रहने की जगह ढूंढने जैसी समस्याओं में सुनिश्चित करें कि आप इसके साथ चले जाएं या कम से कम एक समस्या को अगली बार सुलझाने के साथ खुश रहें।
  • मुड़ें ले लो एक ही व्यक्ति को हमेशा उनकी एकमात्र एकता नहीं रहनी चाहिए, जो उनके साथ चले जाते हैं।
  • पेशेवरों और विपक्षों की एक सूची बनाने से आपको तार्किक और कम गर्म तरीके से समाधान की एक सूची बनाने में मदद मिल सकती है।
  • कभी-कभी, चर्चा करते समय, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि कौन अधिक परवाह करता है यह आपको स्थिति का मूल्यांकन करने का एक रास्ता खोजने में मदद कर सकता है। यदि आपके लिए कुछ बहुत "महत्वपूर्ण" है, लेकिन आपके साथी के लिए केवल कुछ ही महत्वपूर्ण है, तो उसे बताएं
  • एक रिश्ते में बेहतर संवाद संचार शीर्षक 18 शीर्षक
    7
    स्नेह के नमूने हैं यदि वे एक स्वस्थ संचार बनाए रखना चाहते हैं, तो वे प्रशंसा होनी चाहिए, प्यार नोट भेजते हैं, खुद को बताएं कि वे एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं और एक दूसरे को अपनी पसंदीदा चीजें करने के लिए समय देते हैं। यदि वे एक साथ रहते हैं, तो एक हफ्ते में एक रात की नियुक्ति एक बहुत सारी रात्रिभोज हो सकती है जो उन्हें एक दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकती है और सकारात्मक ढंग से बात करने के लिए इस्तेमाल कर सकती है। इससे उन्हें अगली बार हल करने में मदद मिलेगी।
  • किसी भी स्वस्थ रिश्ते में, आपको नकारात्मक राय से अधिक सकारात्मक देना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपका साथी काम कर रहा है, तो उसे बताएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com