ekterya.com

कैसे एक दोस्त को ठीक करने के लिए

यद्यपि हम सोचते हैं कि दोस्ती एक चट्टान के रूप में ठोस हैं, उनमें से ज्यादातर वास्तव में अपने उतार-चढ़ाव का अनुभव करते हैं यदि कोई अच्छा दोस्त अपनी दूरी रखता है और आप उसे तलाश करना चाहते हैं, तो यह अच्छा होगा कि आप अपने आप को खुली, ईमानदार और अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए तैयार हों। अपना समय ले लो, प्रतिबिंबित और उम्मीद है कि आप इसे हल कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 1
1
क्या हुआ पर चिंतन करें सबसे अधिक संभावना है कि आपके रिश्ते में दूर करने के लिए एक विशिष्ट कारण है। यथास्थिति के रूप में निष्पक्ष रूप से स्थिति पर विचार करें। क्या आपके में से कोई भी ज़िम्मेदार है?
  • इसके बावजूद आप अपने दोस्त से परेशान महसूस करते हैं, इस संभावना पर विचार करें कि कुछ अर्थों में आपने इसे महसूस किए बिना भी उसे चोट पहुंचाई है।
  • दूसरी ओर, यदि आप जानते हैं कि आप गलती करने वाले हैं, तो आप पर विचार करने के लिए कुछ समय ले लो और आपने यह क्यों किया और आप इसे फिर से करने से कैसे बच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 2
    2
    मान्यताओं के साथ सावधान रहें अगर जाहिरा तौर पर अपने दोस्त को दूर करने का कोई कारण नहीं है, तो निष्कर्ष निकालना न करें। हो सकता है कि आपके साथ कुछ भी नहीं करना - शायद आपके मित्र की समस्या का कुछ और प्रकार है
  • Video: सिर्फ एक ही दिन में ठीक होगा पीलिया ( Guaranteed Cure For Jaundice, Get Cured in 1 Day.

    छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 3
    3
    जिम्मेदारी स्वीकार करने और माफ करने के लिए तैयार हो जाओ आप अपने दोस्त को ठीक करना चाह सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी गलतियों को स्वीकार करने और अपने मित्र के माफ करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
  • यही है, घावों को ठीक करना शुरू होने से पहले आपको अपने मित्र से बात करनी पड़ सकती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सुनिश्चित करना है कि आप तैयार हैं और आप चीजों को हल करना चाहते हैं, न कि भड़काए रखना।
  • भाग 2

    आगे बढ़ो
    एक मित्र को वापस प्राप्त करें शीर्षक चरण 4

    Video: ब्लूटूथ को घर पर कैसे ठीक करें। DIY, how to repair bluetooth at home.

    1
    इस बारे में सोचें कि आप पहले से कहने वाले हैं। यदि आपको लगता है कि आपको माफी माँगनी है, तो बहुत विशिष्ट है सुनिश्चित करें कि यह ईमानदार है। क्या आपको वास्तव में अफसोस है?
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्त की अनदेखी कर रहे हैं क्योंकि आप नए विजय के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो इस अन्य व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करने के लिए माफी मांगना उचित नहीं है। इसके बजाय, अपने दोस्त के लिए अपना समय न देने के बारे में बात करें
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 5
    2
    अपने दोस्त को कॉल करें या उससे मिलने के लिए कहें संभवतः सबसे अच्छी बात यह है कि आप व्यक्ति में बात कर सकते हैं यदि आप यह कर सकते हैं: शरीर की भाषा सिर्फ उनकी आवाज की तुलना में बहुत अधिक संचारित हो सकती है और गलतफहमी से बचने में सहायता कर सकती है। हालांकि, अगर यह संभव नहीं है, तो अपने मित्र को बात करने के लिए कॉल करें।
  • यदि आप उससे कहीं पूछें, तो अस्पष्ट वाक्यांशों से बचें जैसे "हमें बात करना है" यह आपके दोस्त को रक्षात्मक पर डाल सकता है इसके बजाय, "मुझे आपकी याद आती है" या "मैं एक साथ थोड़ा और समय बिताने की आशा करता हूं" जैसी कुछ भावनात्मक चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
  • एक मित्र को वापस प्राप्त करें शीर्षक चरण 6

    Video: Top 5 Easy Home Remedies to cure Acidity | एसिडिटी को ठीक करने के 5 सबसे आसान उपाय

    3
    एक पत्र लिखें यदि आप बहुत शर्मीले हैं, तो एक छोटी नोट लिखकर आप बर्फ को तोड़ने में मदद कर सकते हैं। कभी-कभी कागज पर खुद को व्यक्त करते हुए व्यक्ति में ऐसा करने से बहुत आसान होता है सरल और सीधा होने की कोशिश करें - अंत में, यह बिना किसी दबाव के बिना एक आकस्मिक निकास का सुझाव देती है, जैसे कि कॉफी के लिए जाने या पैदल चलने के लिए।
  • भाग 3

    संवाद
    छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 7



    1
    ईमानदारी से रहें अपने दोस्त को बताएं कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और आपको क्या याद आती है यद्यपि यह जल्द से जल्द इसके बारे में बात करने के लिए आकर्षक हो सकता है, दूरी को छोटा करने से आपको नुकसान हो सकता है आपकी भावनाओं को सतह पर ले जाने का यह अवसर है
    • दोबारा, इस तरह के शब्दों से बचें, "चलो कर्कश को दफनाने", क्योंकि इस तरह के मजबूर वाक्यांश आपके दोस्त को गार्ड पर रख सकते हैं
  • एक मित्र को वापस प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    2
    सुनो अपने दोस्त को क्या कहना है दोबारा, सबसे अच्छी बात यह है कि आप किस तरह से महसूस कर रहे हैं या आप क्या कह रहे हैं, इसके पूर्व विचारों के बिना वार्तालाप का सामना करना है अपना मन खुले रखें और कहने के लिए पर्याप्त समय दें कि आपको क्या कहना है।
  • शायद मुझे आपकी ओर से एक सुराग की ज़रूरत है, जैसे "मुझे पता है कि मैंने आपको बहुत बुरा महसूस किया है" या "मैं चाहता हूं कि हम दोबारा दोस्त बने, क्या आपको लगता है कि यह संभव है?"
  • दखल के बिना सुनो, यहां तक ​​कि वह जो भी कहता है वह आप में कुछ जवाब उकसाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 9
    3
    अपने दोस्त को इसके बारे में सोचने के लिए समय दें क्या हो सकता है कि आप शायद बात करने के लिए तैयार हों, लेकिन शायद आपका दोस्त बिल्कुल नहीं है। हो सकता है कि आप दोनों को संसाधित करने के लिए समय की आवश्यकता हो। आपने वार्तालाप शुरू करने में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, अब थोड़ी देर से वापस आओ, ताकि आपका मित्र इस पर विचार कर सके।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप इसे इसे ध्यान में रखें यदि आपको शुरुआत में सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। कुछ हफ्तों या महीनों के बाद, आपका मित्र वापस लौट सकता है
  • भाग 4

    चलते रहें
    एक मित्र पिछला वापस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    धीरज रखो हो सकता है कि आपके मित्र को समय की जरूरत है, आपको सोचने से भी ज्यादा समय लगता है, फिर से पुनर्विचार करने में सक्षम हो। मैत्री कुछ जटिल है, इसलिए इसको रातोंरात हल करने की उम्मीद नहीं है।
  • Video: नाभि कैसे ठीक करे/Ashok Aggarwal/Acupressure/FLP owner

    छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 11
    2
    आप क्या बदलना चाहते हैं, इसके बारे में बात करें। अगर दोनों अपनी दोस्ती फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो यह संक्रमण कुछ बुनियादी पहलुओं पर एक समझौते तक पहुंचने का एक अच्छा समय है, यदि आवश्यक हो। यह भी उन दोनों के लिए सीखने और परिपक्व होने का अवसर है, जो हुआ था।
  • उदाहरण के लिए, शायद आप बेहतर श्रोता होने के नाते स्वीकार करते हैं और आपका मित्र आपको बहुत आलोचना करने के लिए सहमत नहीं है
  • हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपने दोस्त को खुश करने के लिए भारी बदलाव करना होगा। यदि आपका मित्र आपको उन चीजों के बारे में पूछता है जिन्हें आप सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपको इस पर पुनर्विचार करना होगा कि क्या यह वास्तव में प्यार और आपसी सम्मान के आधार पर एक स्वस्थ दोस्ती है।
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 12
    3
    योजना बनाएं जब आपको लगता है कि दोनों ने पहले ही सबकुछ कहा है और सब कुछ सही रास्ते पर है, तो उन्हें फिर से मिलने की योजना बनाएं यह एक मजेदार क्रियाकलाप करने का सुझाव देता है जो वे पहले से करते थे, जैसे चलने के लिए जाने, रात के खाने की तैयारी या फिल्मों में जाने के लिए, समस्या का इलाज करने से बचने के लिए और ताकि वे अपनी दोस्ती पूरी तरह से प्राप्त कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, दोस्ती का एक प्राकृतिक अंत होता है, क्योंकि लोग अलग-अलग होते हैं या ऐसी चीजें करते हैं जो दूसरे व्यक्ति माफ़ नहीं कर सकता यदि आपके प्रयास निरर्थक रहे हैं, तो आपको अपने दोस्त के निर्णय को स्वीकार करना पड़ सकता है और उस रिश्ते को छोड़ देना चाहिए।
    • "आप" या "आपके लिए" जैसे शब्दों से बचने की कोशिश करें और शब्दों का वर्णन करें, "I" या "हम" जैसे शब्दों और शब्द जो कि आप का वर्णन करते हैं जब आप माफी माँगने जा रहे हों यह दिखाएगा कि आप दोस्ती के बारे में सोच रहे हैं और आपके लिए यह कितना महत्वपूर्ण है- उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि मैंने क्या किया और हमारे पास एक ठोस दोस्ती थी"।
    • जब वह अच्छी आत्माओं में हों तो उन्हें या उससे बात करें और एक परिपक्व तरीके से बात करने के लिए बैठ सकते हैं कि उन्हें अपनी दोस्ती खत्म करने के लिए किसने नेतृत्व किया। तय करें कि आपके पास अभी भी समान रुचियां हैं, जो आपको अतीत में मित्र बना देती हैं और दोबारा दोस्त बनने की कोशिश करने के लिए एक या दो सप्ताह स्वयं देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com