ekterya.com

कैसे अपने अंडे दान करने के लिए चार्ज करने के लिए

अपने अंडों को दान करने के लिए अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है और गर्भवती होने के लिए संघर्ष कर रहे परिवार की सहायता कर सकते हैं। ओवम दान आपको बहुत अधिक भुगतान कर सकता है, और वह धन एक ऋण का भुगतान करने के लिए या अन्य वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने अंडों को दान करने के लिए चार्ज करने के लिए, पहले आपको एक दाता के रूप में स्वीकार करने के लिए अधिकृत अधिकृत प्रजनन क्लिनिक से पूछना होगा। उसके बाद, आप अपने अंडों को दान करने के लिए भुगतान अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे दान पूरा हो जाने के बाद, ठीक से ठीक हो जाएं ताकि आपका शरीर स्वस्थ और उपजाऊ हो सके।

चरणों

भाग 1
एक अंडा दाता के रूप में भर्ती होने का अनुरोध

इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 1
1
एक अधिकृत प्रजनन क्लिनिक का पता लगाएँ अपने क्षेत्र में एक अधिकृत प्रजनन योग्यता क्लिनिक के लिए ऑनलाइन खोजें इस प्रक्रिया के दौरान आपको क्लिनिक में व्यक्तिगत रूप से जाना होगा, इसलिए आपको उस तक का चयन करना होगा जो आसानी से पहुंच सके। देखें कि क्या क्लिनिक को अभ्यास करने के लिए अधिकृत किया गया है, जो कि सामान्य रूप से अपनी वेबसाइट पर दर्शाया गया है आप अधिकृत होने पर आप पुष्टि करने के लिए सीधे कॉल कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों से पूछिए, जिन्होंने एक क्लिनिक की सिफारिश करने के लिए पहले अंडे दान किया है, जहां आप दाता के रूप में भर्ती करा सकते हैं। वे आपके क्षेत्र में एक अच्छे और प्रतिष्ठित क्लिनिक की सिफारिश कर सकते हैं।
  • आपकी अंडे दान करने के लिए भुगतान करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने आप को एक अंडा दाता के रूप में ऑनलाइन परिचय दें कई प्रजनन क्लीनिक में अंडा दान के लिए एक ऑनलाइन आवेदन प्रणाली है। आप एक प्रश्नावली भरेंगे जो आपको अपनी गर्भनिरोधक विधि और चिकित्सा इतिहास के बारे में पूछता है आपको पता चलना होगा कि क्या आपके पास एसटीडी है और अगर आप कोई दवा ले रहे हैं
  • आवेदन के एक भाग के रूप में, आपको अपने परिवार के मेडिकल इतिहास को प्रकट करना होगा, जिसमें आपके माता-पिता और दादा दादी के मेडिकल रिकॉर्ड भी शामिल होंगे।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 3
    3
    अपने साथ संवाद करने के लिए 3 से 5 व्यावसायिक दिनों की प्रतीक्षा करें प्रजनन क्लिनिक के आधार पर, आमतौर पर, वे आपको 3 से 5 व्यावसायिक दिनों में संपर्क करेंगे। क्लिनिक आपको सीधे संपर्क करने के लिए आपको बताएगा कि क्या आपको अंडा दान के उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। इसके बाद, आपको आवेदन प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सहमत होना होगा।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 4

    Video: खराब अंडे ! माँ बनना संभव-अधिक उम्र,गर्भधारण में समस्या । डॉ. पार्थ जोशी ।

    4

    Video: अाज नकली अंडे बाजार मे पड़ोंसी देश भेज रहै?असली नकली कि पहछान कैसे करे,जाने//MUST SHARE

    पुष्टि करने के लिए परीक्षणों को सबमिट करें कि आप स्वस्थ हैं क्लिनिक आपको शारीरिक और रक्त परीक्षणों को प्रस्तुत करने के लिए यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप स्वस्थ हैं। वे जांच करेंगे कि क्या आपको कोई बीमारी या विसंगति है। आपको आनुवंशिक परामर्शदाता या मनोवैज्ञानिक के साथ भी मिलना होगा।
  • एक बार जब आप सभी आवश्यक परीक्षण पास करते हैं, तो वे आपको दाता के रूप में स्वीकार करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 5
    5
    जब तक एक डोनट्रियिया आपको चुन लेता है तब तक प्रतीक्षा करें जब कोई डोनट्रियिया आपको चुन लेता है तो क्लिनिक आपसे संपर्क करेगा ऐसा होने के बाद, आपको गर्भनिरोधक लेने के लिए अपने मासिक चक्र को सिंक्रनाइज़ करने के लिए बीस के चक्र के साथ शुरू करना होगा इसके लिए, आपको एक दिन में दो बार अपने शरीर के वसा क्षेत्र में एक हार्मोनल उत्तेजक को इंजेक्ट करना या उपयोग करना होगा।
  • आपको लगभग 6 सप्ताह तक गर्भनिरोधक लेना होगा। 6 सप्ताह के बाद, आप अंडा दान निर्दिष्ट करने के लिए क्लिनिक में जा सकते हैं।
  • भाग 2
    आपके अंडा के लिए शुल्क

    आपकी अंडे दान करने के लिए भुगतान किया गया शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1



    क्लिनिक के साथ अपने अंडों की दर के बारे में बात करें प्रत्येक अंडे दान के लिए मानक शुल्क 6000 अमरीकी डॉलर से 10 000 डॉलर है। सही राशि राज्य के दिशानिर्देशों और प्रजनन योग्यता क्लिनिक के विवेक पर निर्भर करती है। कुछ मामलों में, अनुदान देय अंडों के दाताओं को एक निश्चित राशि प्रदान करते हैं क्लिनिक को आपके अंडे के लिए दाता द्वारा प्रदान की जाने वाली सटीक राशि का विस्तार करना चाहिए।
    • कुछ प्रजनन क्लीनिक आपको एक से अधिक बार अंडाकार दान करते हैं तो अधिक भुगतान करते हैं क्लिनिक के साथ इस विकल्प के बारे में बात करें यदि आप अपने अंडों को फिर से दान करने की योजना बना रहे हैं
  • आपकी अंडे को दान करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 7

    Video: होम्योपैथिक दवा कैसे याद करे ? How to memorize Homeopathic medicine ?? अपनी याददाश्त बढ़ाएं !!

    2
    विमान के टिकट और अन्य खर्चों को कवर करें यदि आवश्यक हो सामान्य तौर पर, यदि क्लिनिक में जाने के लिए आपको यात्रा करना पड़ता है तो क्लीनिक विमान किराया, आवास और अन्य खर्चों को कवर करने की पेशकश करेगा। वे दान से संबंधित सभी चिकित्सा व्यय और स्वास्थ्य बीमा को भी कवर करेंगे।
  • आपको दान के बाद कई दिन बिस्तर पर रहने की योजना बनानी होगी। क्लिनिक आवास की लागत को कवर करेगा ताकि आप घर जाने से पहले आराम कर सकें, यदि आवश्यक हो।
  • आपकी अंडे दान करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 8
    3
    अंडाकार दान करने के लिए एकत्र करने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। एक बार जब आप दाता को अपने अंडों को दान करने के लिए स्वीकार करते हैं, तो आप अपने अंडे के लिए भुगतान निर्दिष्ट करने वाले अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। दान पूर्ण होने तक आपको पूर्ण भुगतान प्राप्त नहीं होगा।
  • यह अनुबंध भी निर्दिष्ट कर सकता है कि आप एक गुमनाम दाता होने जा रहे हैं, जिसका मतलब है कि आप यह नहीं जान पाएंगे कि दाता कौन है या आपके अंडे कहाँ समाप्त होंगे। दाता को आपके बारे में कोई भी निजी जानकारी नहीं मिलेगी ताकि आप गुमनाम रह सकें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 9
    4
    क्लिनिक में अपना ओवा दान करें अंडाशय हटाने से 35 घंटे पहले या ज्यादा, आपको खुद को इंजेक्शन देना होगा जो आपके अंडाशय को उत्तेजित करता है। इसके बाद, आपकी अंडाशय अतिरिक्त अंडों का उत्पादन करेगी जो आपके गर्भाशय से उर्वरता क्लिनिक में हटा दिए जाएंगे। वे एक सिरिंज के साथ vaginally निकाले जाते हैं यह आवश्यक नहीं है कि आप दान करने के लिए सर्जिकल कट करने के लिए सबमिट करें।
  • दान के दौरान आप IV अवसाद के अधीन होंगे और आपको कोई दर्द महसूस नहीं होगा। सामान्य तौर पर, प्रक्रिया लगभग 30 मिनट लगती है।
  • आप दान करने के बाद ड्राइव करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आपको अपने साथ एक दोस्त लेना चाहिए या कोई सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रक्रिया के बाद कोई आपको उठाए।
  • भाग 3
    दान के बाद पुनर्प्राप्त करें

    आपकी अंडे दान करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 10
    1
    दान के बाद कई दिन आराम करें यह आवश्यक है कि आप दान के 24 घंटे बाद बिस्तर पर आराम करें। पेट के क्षेत्र में चोट लग सकती है और आप प्रक्रिया के दौरान चतुर्भुज होने के कारण चक्कर महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बिस्तर पर आराम करते हैं और कई दिनों तक बहुत कम शारीरिक गतिविधियां करते हैं।
    • दान के 10 दिनों के भीतर आपको मासिक धर्म रखना चाहिए। अगले माहवारी के बाद, आपका चक्र सामान्य पर वापस जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अंडर दान करने के लिए भुगतान करें चरण 11
    2
    किसी भी नकारात्मक साइड इफेक्ट पर ध्यान दें उर्वरता क्लिनिक आप पर नजर रखेगा कि क्या आपको डिम्बग्रंथि हाइपरस्टिम्यूलेशन सिंड्रोम (ओएचएसएस) जैसे कोई समस्या है। वे जांच करेंगे कि क्या आप अचानक वजन बढ़ाते हैं और दान के बाद के दिनों में आपको बहुत उत्साहित हैं। यदि आप इन लक्षणों का ध्यान रखते हैं, तो आपको तत्काल क्लिनिक में जाना चाहिए।
  • आपको यह भी देखना चाहिए कि क्या आपको गंभीर पीड़ाएं, पीठ के निचले हिस्से में दर्द और अनिश्चितता का सामान्य अनुभव है। यदि आपके पास इनमें से कोई समस्या है, तो डॉक्टर पर जाएं।
  • Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    इमेज का शीर्षक, आपका अंडे दान करने के लिए भुगतान करें चरण 12
    3
    क्लिनिक में एक नियंत्रण यात्रा पर जाएं क्लिनिक को नियत करने के बाद 2 से 3 सप्ताह का नियंत्रण परीक्षा नियत करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। यदि आप अपने अंडे को फिर से दान करने का निर्णय लेते हैं तो क्लिनिक आपको फिर से करने के लिए 3 महीने इंतजार करने के लिए कहेंगे।
  • अधिकांश क्लीनिक आपको 6 गुने तक अंडे दान करने की अनुमति देते हैं, जब तक कि 3 महीने के अंतराल के साथ दान किया जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com