ekterya.com

कैसे धोखा पलटा शामिल करने के लिए

यह तब होता है जब आप अपने पीछे के मॉलर्स को ब्रश करने की कोशिश करते हैं या जब दंत चिकित्सक आपको दाँत क्षय के लिए जांचता है, तो गोग रिफ्लेक्स एक अप्रिय स्थिति में दंत स्वच्छता को बदल सकता है। साइबरस्पेस इस प्रतिवर्त को दबाने के बारे में कई अलग-अलग विचार साझा करता है, लेकिन बाकी कई लोग बाकी के ऊपर खड़े होते हैं तत्काल उपचार का प्रयोग करें, जैसे: तालू सुन्न

या तालू को प्रोत्साहित करें प्रतिबिंब को रोकने के लिए समय के साथ, आप भी कर सकते हैं टूथब्रश का उपयोग करें पलटा या अभ्यास को निरुत्साहित करने के लिए पुनर्रचना तकनीक जल्दी से इसे दबाने में मदद करने के लिए

चरणों

विधि 1
तत्काल उपचार का उपयोग करें

गप रिफ्लेक्स चरण 1 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
1
यह नरम तालू का कारण है। जब कोई ऑब्जेक्ट नरम तालू को छूता है, तो यह झूला रिफ्लेक्स का कारण बन सकता है। नरम तालू को निरुत्साहित करने के लिए गले ओवर-द-काउंटर (जैसे क्लोरेशिपीक) को सुन्न करने के लिए एक संवेदनाहारी स्प्रे का प्रयोग करें। वैकल्पिक रूप से, आप एक कपास झाड़ू का उपयोग करके बेंज़ोकेन के साथ एक ओवर-द-काउंटर सामयिक दर्द निवारक को धीरे-से लागू कर सकते हैं। प्रभाव लगभग एक घंटे चलना चाहिए। आपका तालू कम प्रतिक्रियाशील होगा
  • गले को सुन्न करने के लिए स्प्रे अक्सर ही साइड इफेक्ट का कारण होता है। हालांकि, यदि आप उल्टी, मतली, चक्कर आना, उनींदापन और मांसपेशियों की ऐंठन अनुभव करते हैं, तो उन्हें उनका उपयोग करना बंद कर देना चाहिए।
  • सावधानी के साथ बेंज़ोकेन के साथ उपाय का उपयोग करें कपास झाड़ू एक गंज पलटा कारण हो सकता है। अन्य संभावित दुष्प्रभावों में थकान, कमजोरी, कान के आसपास की त्वचा की जलन, होंठ के आसपास नीली त्वचा और उंगलियों के सुझावों पर, और सांस की तकलीफ
  • यदि आप बेंज़ोकेन से एलर्जी हो तो आपको बेंज़ोकेन के साथ पूरी तरह से उपाय करना चाहिए। अन्य ओवर-द-काउंटर दवाओं, विटामिन, पूरक या हर्बल उपचार के साथ बातचीत के बारे में एक चिकित्सक या फार्मासिस्ट से पूछें, जिसे आप ले जा रहे हैं।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 2 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अंगूठे निचोड़ें अपने बाएं हाथ के साथ अपने बाएं अंगूठे को कवर करें और एक मुट्ठी बनाएं। अपने अंगूठे को अपनी उंगलियों के नीचे रखें बहुत दर्द पैदा किए बिना मजबूती से दबाएं इस चाल में हथेली पर एक बिंदु पर दबाव डालता है जो झूला रिफ्लेक्स को नियंत्रित करता है।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 3 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    3
    अपनी जीभ पर कुछ टेबल नमक रखो अपनी उंगली की नोक को छिड़क लें, इसे थोड़ा नमक में मिलाएं और अपनी जीभ को छूएं। नमक जीभ के सामने स्वाद की कलियों को सक्रिय करता है और एक चेन रिएक्शन का कारण बनता है जो अस्थायी रूप से गप प्रतिवर्त को दबा देता है
  • ऐसा करने का दूसरा तरीका एक गिलास पानी में एक चम्मच (0.9 9 चम्मच) नमक डालना और अपने मुंह को कुल्ला करना है। थूकना मत भूलना
  • विधि 2
    झूला रिफ्लेक्स को अस्वीकार करना

    गप रिफ्लेक्स चरण 4 को दबाने वाली छवि
    1
    जब अंतराल प्रतिक्षेप शुरू होती है, तो पता लगाएं। आप अपनी जीभ को धोने के लिए एक टूथब्रश का उपयोग करके यह कर सकते हैं जीभ के मोर्चे के सबसे निकटतम बिंदु जो झूठ प्रतिबिंब का कारण बनता है, जहां आपको ध्यान देना चाहिए।
    • सुबह की शुरुआत में आपको गोग रिफ्लेक्स होने की अधिक संभावना हो सकती है। गतिविधि को कार्यक्रम की कोशिश करें जो दोपहर के लिए या यहां तक ​​कि रात के लिए झूला प्रतिक्रिया को प्रेरित कर सकता है।
    • अपनी उंगलियों को अपने मुँह में मत डालें आप उल्टी को प्रेरित कर सकते हैं
  • गप रिफ्लेक्स चरण 5 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अपनी जीभ को ब्रश करें जहां झूला रिफ्लेक्स शुरू होता है। हां, आप झूठ प्रतिक्रिया का अनुभव करेंगे और यह अप्रिय होगा, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। उस क्षेत्र को ब्रश करने के बारे में दस सेकंड खर्च करें (और झूला रिफ्लेक्स का अनुभव)। फिर, इसे एक रात के लिए छोड़ दें
  • एक ही स्थान पर निम्नलिखित रातों के दौरान प्रक्रिया को दोहराएं। जैसे-जैसे आप हर रात ऐसा करते हैं, अंतराल को धीरे-धीरे घटा देना चाहिए।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 6 को दबाने वाली छवि
    3
    ब्रशिंग क्षेत्र बढ़ाएं जब आप टूथब्रश के साथ मूल शुरुआती बिंदु को छूने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो गग रिफ्लेक्स के कारण, तब थोड़ी और आगे वापस जाने का समय है। 6 और 12 मिलीमीटर (1/4 और आधा इंच) के बीच ब्रश करने की कोशिश करें, जहां से शुरू करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। पहली जगह के साथ आपके द्वारा की जाने वाली प्रक्रिया को दोहराएं
  • गप रिफ्लेक्स चरण 7 को दबाने वाला छवि

    Video: Tej Pratap मामले के बीच Lalu को लेकर इस नेता ने दिया खतरनाक बयान, मच सकता है हंगामा | Lalu yadav




    4
    आगे की तरफ ब्रश ले जाएं। हर बार जब आप आगे बढ़ते हैं, तो सामने में छोटे क्षेत्रों के विसलन में प्रगति करें। जब तक आप जीभ के दूर वाला दृश्य बिंदु तक नहीं पहुंच जाते तब तक आगे बढ़ें। अंत में, टूथब्रश नरम तालू के संपर्क में आ जाएगा, अगर ऐसा पहले से ही नहीं किया है।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 8 को दबाने वाली छवि का शीर्षक

    Video: Akhilesh Yadav ने Mayawati को 80 में से 40 Seat देने पर दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी

    5
    आपको हर दिन भाषा को बेरुक बनाने की कोशिश करनी चाहिए। लगातार रहें इस प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग एक महीने लगते हैं। इसके बाद, आपको डॉक्टर को अपने गले के पीछे से गप रिफ्लेक्स के बिना नमूना लेने में सक्षम होना चाहिए। आपको समय-समय पर प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो अंतराल प्रतिक्षेप लौटा सकता है।
  • आपकी भाषा को निरुत्साहित करने का एक अच्छा तरीका यह नियमित रूप से ब्रश कर रहा है यह उपाय न केवल झूला पलटा को दबाने में मदद करेगा, बल्कि यह आपको एक नया श्वास भी देगा।
  • विधि 3
    अपना फ़ोकस पुनर्निर्देशित करें

    गप रिफ्लेक्स चरण 9 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    1
    ध्यान के कुछ स्वरूप का अभ्यास करें. दंत चिकित्सक से पूछें कि यदि आप अपनी नियुक्ति के दौरान पहनने वाले उपकरण की आवाज को मज़बूत करने के लिए कानप्लॉग का इस्तेमाल कर सकते हैं यह उपाय आपको विचारों को शांत करने और अपने गले के पास क्या हो रहा है, यह भूलने पर ध्यान देने की अनुमति देगा। यदि आपको लगता है कि आप सो सकते हैं, तो जबड़े खोलने के लिए काटने के लिए एक ब्लॉक के लिए पूछें।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 10 दबाने वाली छवि
    2
    Hums। गुनगुनाह आपको सांस लेता है, जो विश्राम के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, हमारे लिए मुश्किल है और एक ही समय में एक झूला पलटा है। दांत चिकित्सक के दफ्तर में इस चाल की कोशिश करें, जब वे एक्स-रे लेते हैं या आपके दांतों के इंप्रेशन लेते हैं।
  • द गप रिफ्लेक्स चरण 11 को दबाने वाली छवि
    3
    एक पैर थोड़ा ऊपर उठाओ जब आप दंत चिकित्सक की कुर्सी पर बैठा या आराम कर रहे हों तो ऐसा करें पैर को रखने पर ध्यान केंद्रित करें अगर आप टायर करते हैं तो अपना पैर बदलें यह चाल आपको अपने मुंह में हो रही है और नरम तालू के पास से विचलित कर सकती है।
  • इस चेतावनी को याद रखें, यदि आप दूसरे के ऊपर एक पैर का समर्थन करते हैं, तो यह चाल बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा।
  • गप रिफ्लेक्स चरण 12 को दबाने वाली छवि का शीर्षक
    4
    संगीत सुनें दंत चिकित्सक से पूछें कि क्या आप सफाई के दौरान अपने एमपी 3 प्लेयर को चालू कर सकते हैं या वे आपको भर देते हैं ऐसे गाने चलाएं जो आपके दिमाग में घूमते हैं या रोचक पॉडकास्ट करते हैं जो आपके पूरे ध्यान की आवश्यकता होती है। किसी भी तरह, आप दंत चिकित्सक क्या कर रहा है यह नोटिस करने के लिए ऑडियो पर ध्यान केंद्रित करने में बहुत व्यस्त होंगे।
  • युक्तियाँ

    • खाद्य पदार्थों को खाने का अभ्यास करें जो एक झूला पलटा उत्पन्न करते हैं। यदि ऐसा होता है, तो भोजन छोड़ दें
    • गतिविधि को करने से पहले मत खाएं जो झूला रिफ्लेक्स का कारण बनता है। इससे संभावना कम हो जाएगा कि आप उल्टी करेंगे।

    चेतावनी

    Video: मुन्ना बजरंगी माफिया डॉन कैसे बना, सुनील राठी कौन है? बीजेपी विधायक को 400 गोलियां मारी थी!

    • जब आप टूथब्रश के साथ जीभ को परेशान करने की कोशिश करते हैं, तब तक पीछे से शुरू न करें बिना किसी जीभ के पहले बिंदु से निपटने के बिना जीभ के बैक पॉइंट को बेकार करना संभव है - हालांकि, यह आप जो प्राप्त करना चाहते हैं वह नहीं है।
    • अत्यधिक गप पलटा लेने से एक अधिक गंभीर विकार का संकेत हो सकता है, जैसे गैस्ट्रोइफोफेगल रीफ्लक्स रोग (जीईआरडी), जो पेट और एसिड के स्तर से संबंधित है। अगर आपको एसिड रिफ्लक्स या ईर्ष्या का भी अनुभव होता है तो एक डॉक्टर पर जाएं
    • याद रखें कि एसिड भाटा आपके शरीर को घुटन से बचाता है। नरम तालू को स्थायी रूप से अपमानित करने का प्रयास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com