ekterya.com

छोटी प्रत्याशा के साथ दवा परीक्षण कैसे पारित किया जाए

आप अल्प सूचना पर दवाई का परीक्षण करने की जरूरत है, पहली बात आपको पता होना चाहिए कि प्रौद्योगिकी इस हद तक उन्नत है कि क्लासिक जाल इस तरह के मूत्र का नमूना या उपयोग परिणामों में कुछ नमक डाल के रूप में नकारात्मक प्राप्त करने के लिए, कोशिश करने के लिए है किसी अन्य व्यक्ति की, लगभग हमेशा पता चल जाएगा हम अपने शरीर को जितनी जल्दी हो सके की तैयारी सलाह देते हैं, यानी, तुम सिर्फ आप जानते हैं कि परीक्षण किया की जरूरत दवाओं का उपयोग रोकने के लिए किया है। आप शरीर समय में दवाओं के निशान को दूर करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आप कुछ तकनीकों अंतिम उपाय आप प्रणाली को विफल करने की कोशिश कर सकते रहेगा। तो बाकी सब विफल रहता है, पता है अपने अधिकारों जल्दी में मदद मिलेगी। अल्प सूचना पर एक दवा परीक्षण से निपटने के लिए सबसे अच्छे तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
परीक्षा के लिए तैयार करें

लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने आप को यथासंभव अधिक समय दें। हर दिन है कि पिछली बार जब आप दवाओं का सेवन किया और परीक्षण की तारीख के बीच से गुजरता है, अवसरों में वृद्धि। आप समय तैयार करने के लिए है, तो इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें और दवाओं ऐसा नहीं करते हैं, जब तक वे बहुत साफ कर रहे हैं। जो भी दवा आप उपयोग कर रहे हैं, बल्कि तरीकों कि ज्यादातर झूठे नकारात्मक परिणामों के लिए अप्रभावी कर रहे हैं पर निर्भर से सबसे अच्छा परीक्षण के अग्रिम में अच्छी तरह से खाना बंद हो जाएगा।
  • यदि आपका नियोक्ता वह दवा होता है जो दवा परीक्षण करेगा, तो ज्यादातर मामलों में आपको पहले से अच्छी तरह से सूचित किया जाएगा। हो सकता है कि वे आपको विश्लेषण के सटीक दिन न बताएं, लेकिन आप उस सप्ताह को जान सकते हैं जिसमें वे ऐसा करेंगे। उस कंपनी की नीतियों को देखो ताकि आप गार्ड के बंद होने के बजाय परीक्षण के लिए तैयार कर सकें।
  • यदि आप जांचने जा रहे हैं क्योंकि आप परिवीक्षा पर हैं, तो यह संभावना है कि परीक्षण पहले ही निर्धारित हो चुके हैं। सटीक तिथि से बचें और अपने शरीर को अग्रिम में तैयार न करें।
  • बेशक यह परीक्षण के लिए तैयार करने के लिए हमेशा संभव नहीं है। अगर पुलिस आपको सड़क पर रोक देती है और संदेह करती है कि आप ड्रग्स के प्रभाव में हैं, तो वे मौके पर आपको यह कर सकते हैं। हालांकि पूर्व सूचना के बिना परीक्षण को सफलतापूर्वक पास करना मुश्किल है, फिर भी आप कुछ मौकों का बेहतर मौका ले सकते हैं।
  • लघु सूचना चरण 2 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: माती परीक्षण - नमुने घेण्याची पद्धत, माती परीक्षणाचे महत्व , फायदे आणि गरज

    वे आप के लिए क्या करेंगे परीक्षण के प्रकार का पता लगाएं मूत्र, रक्त, लार और बालों के परीक्षण: वहाँ दवा परीक्षण के चार प्रकार हैं। पाँच पैनल के मानक परीक्षण amphetamines (मेथ, क्रिस्टल मेथ, सनकी, एक्स्टसी), कैनाबिनोइड (मारिजुआना, हशीश), कोकीन (कोक, दरार), नशा (हेरोइन, अफ़ीम, अफीम, कोडीन) और phencyclidine (खोजने के लिए उन्मुख है इसके परिवर्णी शब्द पीसीपी) से जाना जाता है। दवा प्रौद्योगिकी में प्रगति के लिए यह मुश्किल सबूत को झूठा साबित करने के लिए बना दिया है, लेकिन इन के बीच मतभेदों को जानते हुए भी आपकी मदद करेंगे जब आप स्पर्श करें। हम उन्हें आपको अगले वर्णन करेंगे:
  • मूत्र परीक्षण ये टेस्ट नियोक्ता अनुरोधों का सबसे आम प्रकार है। वे हेरफेर करने में सबसे आसान हैं, क्योंकि आपके पास गोपनीयता का एक संक्षिप्त क्षण होगा जहां आपको पेशाब के नमूने प्रदान करना चाहिए (जब तक कि वे आपको नहीं मानते)।
  • रक्त परीक्षण वे लोग हैं जो पुलिस के नशे के संदेह के तहत सड़क पर आपको रोकते हैं। यदि आपने हाल ही में नशीली दवाओं का इस्तेमाल किया है, तो इस प्रकार का परीक्षण सफलतापूर्वक पारित करना बहुत कठिन है, क्योंकि यह आपके शरीर में सटीक राशि निर्धारित करने के लिए प्रभावी है। हालांकि, चूंकि आपके हाल के उपयोग के बाद से कई दिन बीत चुके हैं, मूत्र परीक्षण के मुकाबले आपको इस परीक्षा में अपने पक्ष में परिणाम मिलने की अधिक संभावना होगी।
  • लार परीक्षण मूत्र या रक्त की बजाय उन्हें कभी-कभी किया जाता है, क्योंकि वे कम आक्रामक होते हैं वे रक्त परीक्षणों की तुलना में कम संवेदनशील होते हैं।
  • बाल परीक्षण वे प्रदर्शन करने के लिए बेहद मुश्किल हैं एक प्रयोगशाला में, वे यह तय करने के लिए कि वे ड्रग्स के निशान होते हैं, 120 किलों के बाल का मूल्यांकन करते हैं। चूंकि बाल के किसी भी हिस्से को लंबे समय तक पर्याप्त परीक्षण करने के लिए 2 सप्ताह लगते हैं, बाल परीक्षण यह नहीं दिखाएगा कि आपने पिछले दो हफ्तों में ड्रग्स का इस्तेमाल किया है। हालांकि, 90 दिनों तक आपके शरीर में दवा अवशेष रह सकते हैं, इसलिए यह निर्धारित करने का एक प्रभावी तरीका होगा कि क्या आप एक नियमित उपभोक्ता हैं
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि, चरण 3
    3
    आपके शरीर में मौजूद दवा की मात्रा की गणना करने का प्रयास करें। जिस पद्धति पर आप सफलतापूर्वक एक दवा परीक्षण पारित करने का चुनाव करेंगे, यह आपके शरीर में आपको कितना दवा लगता है, इस पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप केवल कुछ ही समय में मारिजुआना का उपयोग करते हैं, तो यह दवा कुछ दिन बाद पता नहीं लगा सकती। हालांकि, 15 से 30 दिनों के बाद भी बहुत सारे मारिजुआना, कोकीन, कुछ बार्बिटूरेट्स और अन्य दवाओं का उपभोग किया जा सकता है।
  • यदि आप नियमित या "क्रोनिक" मारिजुआना के उपभोक्ता हैं, तो निश्चित रूप से आप जो परीक्षण करेंगे वह सकारात्मक परिणाम देगा। हालांकि, यदि आपने इसे केवल कुछ बार इस्तेमाल किया है, तो आपको अपने शरीर को शुद्ध करने और नकारात्मक परिणाम उत्पन्न करने के लिए परीक्षण करने की अधिक संभावनाएं हो सकती हैं।
  • याद रखें कि यदि आप बाल परीक्षण के अधीन हैं, तो पिछले 90 दिनों में (जो कि पिछले दो हफ्तों को छोड़कर) आपके द्वारा उपयोग किया गया कोई भी दवा परीक्षण पर होगी।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पता लगाएँ कि परीक्षा क्या है अगर आपको ऐसा करने का मौका दिया गया है। आप हमेशा उस प्रकार के परीक्षण को चुनने में सक्षम नहीं होंगे जो वे करेंगे, लेकिन कभी-कभी आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आप मूत्र, रक्त, लार या बाल का परीक्षण चाहते हैं। एक परीक्षण में हेरफेर करने की कोशिश करने के बजाय, उस परीक्षा का चयन करना बेहतर होगा जो कम से कम आपके खिलाफ परिणाम उत्पन्न करने की संभावना है बेशक, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि परीक्षण नकारात्मक होगा, लेकिन यह जानने योग्य है कि आपके पास सफलतापूर्वक पारित होने का सबसे अच्छा मौका क्या होगा।
  • यदि आपने केवल एक बार कुछ दवाएं इस्तेमाल की हैं और कम से कम आप सप्ताह पहले किया था, हम रक्त परीक्षण या लार के लिए चयन का सुझाव देते हैं, क्योंकि अधिकतर दवाओं कुछ घंटों या दिनों के बाद खून छोड़ दें।
  • यदि आप परीक्षण के एक ही समय में नशा कर रहे हैं, हम एक मूत्र परीक्षण के लिए चयन का सुझाव देते हैं, क्योंकि यह कम से कम रक्त परीक्षण शरीर में दवाओं का सही स्तर को मापने के प्रति संवेदनशील है। मूत्र परीक्षण, THC के स्तर को मापने नहीं है, इसलिए यदि मारिजुआना समस्या है, हालांकि यह परीक्षण में गलत हो सकता है, वहाँ कोई सबूत नहीं है कि आप इसे करने के प्रस्तुत करने के समय में दवा के प्रभाव में थे है।
  • यदि आपने पिछले हफ्ते लगभग पहली बार ड्रग्स का इस्तेमाल किया है और वे आपको किसी दूसरे के बजाय बाल परीक्षण के लिए प्रस्तुत करने का विकल्प देते हैं, जो आपकी सबसे अच्छी पसंद हो सकती है पिछले कुछ हफ्तों में आपके द्वारा जो कुछ भी उपयोग किया गया है, वह परीक्षण में नहीं दिखाई देगा, लेकिन 90 दिन पहले तक क्या खपत होगी।
  • यदि आप ज़्यादा सेवन करते हैं, बाल परीक्षण करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह खंडन करना बहुत मुश्किल है
  • भाग 2
    मूत्र परीक्षण पास करें

    लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    नमूना को छुपाने या पतला करने की कोशिश न करें। विशेषज्ञ जो मूत्र का विश्लेषण करते हैं, वे सब कुछ देख चुके हैं और पता है कि परिणामों को छिपाने के लिए वाणिज्यिक रसायनों का पता कैसे लगाया जाए। ज्यादातर घरेलू पदार्थ, जैसे ब्लीच, नमक या सिरका, मूत्र के पीएच को मौलिक रूप से बदलते हैं, जिससे यह साफ हो जाएगा कि आपने नमूना का इस्तेमाल किया है। पानी के साथ नमूना कम करना भी संदेह बढ़ा सकता है, क्योंकि यह मूत्र के रंग या तापमान को बदल सकता है - हल्के रंग और गर्म नमूनों को तुरंत खारिज कर दिया जाएगा।
    • अफवाह है कि पीने के ब्लीच पीने के अपने मूत्र शुद्ध होगा कहते हैं नहीं सुनो ब्लीच पीने से आपका मुंह, गले, पेट और आप मर सकते हैं। इसके अलावा, यह नमूना भी बदल नहीं पाएगा।
    • कुछ उत्पादों के झूठे विज्ञापन न बनाएं जो सुनिश्चित करते हैं कि परिणाम आपके नकारात्मक होने पर यदि आप उन्हें अपने मूत्र में जोड़ दें। वे काम नहीं करते हैं
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    परीक्षा से पहले दिन से बहुत पानी पीना अपने द्रव सेवन में वृद्धि करके, आप (थोड़ा) परीक्षण नमूना पतला कर सकते हैं। यदि आप अधिक से अधिक दवाओं का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत काम नहीं करेगा, लेकिन यह प्रभावी हो सकता है यदि आपने उन्हें केवल कुछ बार उपयोग किया है
  • कोई विशेष पेय या घटक नहीं है जो आपको "शुद्ध" या पानी से बेहतर अपने शरीर को शुद्ध करने में मदद करेगा। न ही यह साबित हुआ है कि ऐसे पदार्थ जैसे कि सोने की सील, सिरका, नियासिन या विटामिन सी किसी भी तरह से दवा चयापचयों के स्तर पर प्रभावित होते हैं।
  • परीक्षण से पहले कुछ विटामिन बी की गोलियां ले लो यह सुनिश्चित करने के लिए कि मूत्र पीले दिखता है। यदि यह बहुत स्पष्ट रूप से आता है, तो मूल्यांकनकर्ताओं को संदेह करना शुरू हो जाएगा।
  • लघु सूचना चरण 7 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    परीक्षा से पहले उतना जितना पेशाब हो सकता है ऐसा करने से आप अपने शरीर से दवा के चयापचयों को निकालने में मदद करेंगे। परीक्षण की सुबह बहुत सारी पानी पीते हैं और इसे प्रस्तुत करने से पहले लंबे समय तक पेशाब करने का प्रयास करते हैं।
  • कुछ प्रकार के मूत्रवर्धक के साथ तरल पदार्थ के उन्मूलन को बढ़ाता है यह मूत्र के निष्कासन को प्रोत्साहित करेगा और आपको अपने शरीर को शुद्ध करने में मदद करेगा। कुछ मूत्रवर्धक कॉफी, चाय और क्रेनबेरी का रस है। अन्य मजबूत मूत्रवर्धक, जैसे कि फ़्युरोमाइड, केवल नुस्खा द्वारा प्राप्त किए जाते हैं।
  • नशीली के दौरान दवा के चयापचयों के शरीर में जमा होते हैं, इसलिए दिन के पहले मूत्र में उच्च एकाग्रता होगी। सुनिश्चित करें कि आप नमूना देने और भरपूर पानी पीने से पहले पेशाब करें ताकि आपका मूत्र अधिक पतला हो।
  • अगर कोई आपको देख नहीं रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप शौचालय में पहली बार पेश करते हैं और फिर नमूना कप में - पहले मूत्र में अधिक चयापचयों वाले होते हैं
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4



    एक स्वच्छ या सिंथेटिक एक के लिए अपने मूत्र को बदलने पर विचार करें यह लग रहा है की तुलना में यह बहुत मुश्किल है, इसलिए इसे अपने अंतिम उपाय पर विचार करें (यदि वे आपको पकड़ लेते हैं तो उन्हें दंडित कर सकते हैं)। आपके विकल्प नकली मूत्र खरीद रहे होंगे या एक दाता की तलाश करेंगे जो दवाओं का उपयोग नहीं करता है। यह चाल नमूना को मूत्र विश्लेषण (लगभग 32 से 36 डिग्री सेल्सियस [91 से 97 डिग्री फ़ारेनहाइट]) के लिए सही तापमान सीमा के भीतर रखने के लिए होगी और इसे विश्लेषण क्षेत्र में पारित कर दिया जाएगा। इंटरनेट पर या तंबाकू की दुकानों में आप नकली मूत्र के साथ किट खरीद सकते हैं और सही तापमान पर रखने के लिए आवश्यक उपकरण खरीद सकते हैं।
  • सिंथेटिक मूत्र अधिकांश परीक्षण सफलतापूर्वक गुजरता है, लेकिन कुछ शहरों ने यूरिक एसिड का परीक्षण शुरू कर दिया है। सुनिश्चित करें कि आपके नमूने में मौजूद तत्वों में यह यूरिक एसिड होता है
  • सिंथेटिक मूत्र भी गंध चाहिए गंध के बिना मूत्र मूल्यांकनकर्ताओं पर संदेह हो जाएगा
  • सही तापमान पर नमूना रखने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा। यदि तापमान बहुत कम है या बहुत अधिक है, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि नमूना को छेड़छाड़ किया गया है।
  • किसी अन्य व्यक्ति के मूत्र का प्रयोग सिंथेटिक उपयोग करने से ज्यादा खतरनाक है, क्योंकि आपको पता नहीं है कि परिणाम में क्या दिखाई दे सकता है। आप एक टेस्ट पट्टी के साथ स्वयं कोशिश कर सकते हैं कि तम्बाकू की दुकानों और ज्यादातर फ़ार्मेसी बेचना करते हैं। 48 घंटों के भीतर नमूना का प्रयोग करें, अन्यथा यह अंधेरा हो जाएगा और आपका पीएच स्तर बदलना शुरू होगा।
  • भाग 3
    एक खून, लार या बाल परीक्षण पास करें

    लघु सूचना चरण 9 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    रक्त या लार परीक्षण को स्थगित करने का प्रयास करें। यदि कोई तरीका है तो आप परीक्षा को स्थगित कर सकते हैं, तो आप इसे पास करने की अधिक संभावना होगी। कुछ घंटों के बाद ज्यादातर ड्रग्स रक्त या लार परीक्षण में नहीं पाएंगे, हालांकि कुछ 3 दिनों या उससे अधिक तक खून में रहेंगे। जो कुछ भी दवाएं आपने खपत की हैं, आपके सफलता की संभावना अधिक होगी यदि आप एक या अधिक दिनों के लिए विश्लेषण में देरी करते हैं
    • यदि आप लार परीक्षण को स्थगित नहीं कर सकते, तो आप अभी भी सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं। यदि आप परीक्षण के लिए स्वब के साथ नमूना लेने जा रहे हैं, तो आपको इसे अपने गाल और मसूड़ों के निचले हिस्से के बीच नहीं रगड़ना चाहिए (जो आपको करना है), लेकिन अपने दांतों पर झाड़ू को रगड़ना। फिर, इसे अपने गाल और मसूड़ों के बीच में दो मिनट के लिए डालने के बजाय (जैसा कि वे आपको बताएंगे), अपने दाढ़ियों के बीच इसे काट लें। यह काम नहीं कर सकता है, लेकिन अगर आप वहां हैं तो यह एक कोशिश के योग्य है
    • दरअसल, रक्त परीक्षण के लिए नमूना को हेरफेर करने का कोई रास्ता नहीं है, क्योंकि यह दूसरा व्यक्ति होगा जो इसे ले जाएगा। वे आपको तुरंत खून लेते हैं और वे इसे तुरंत विश्लेषण करने के लिए ले जाएंगे।
  • Video: माती परीक्षण नमुना घेणे #water cup competition

    लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    बाल परीक्षण से पहले सिर और शरीर को दाढ़ी। जैसा कि आप इस परीक्षण के दौरान अपने बालों को काट लेंगे (आप नमूना नहीं देंगे), आप कुछ भी कमजोर नहीं कर पाएंगे। हालांकि, अगर आपके बाल नहीं हैं, तो आप एक अलग प्रकार की परीक्षा का अनुरोध कर सकते हैं जो पास करना आसान है। यदि लोग जो विश्लेषण करने जा रहे हैं, आपने कभी व्यक्तिगत रूप से नहीं देखा है और बाल परीक्षण के लिए प्रस्तुत करने के लिए आपकी सहमति नहीं दी है, सिर और शेष शरीर (विशेष रूप से लंबे बाल वाले क्षेत्रों) को दागाना और उन्हें चुपचाप बताएं कि आपके पास नहीं है नमूना के लिए हेयर फिर एक और परीक्षण का अनुरोध करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास मुंडा सिर क्यों है, यह सुनिश्चित करने के लिए आपके पास एक अच्छा बहाना है। आप कह सकते हैं कि यह गिर रहा है या आप एक नई शैली की कोशिश कर रहे हैं अपने बालों के झड़ने की व्याख्या करने के लिए किसी भी गंभीर चिकित्सा स्थिति (जैसे कैंसर) का आविष्कार नहीं करें, लेकिन आप कई दीर्घकालिक जटिलताएं बना सकते हैं।
  • क्योंकि बाल का नमूना 3 सेमी लंबा (1 इंच) लंबा होना चाहिए, हम आपको चेतावनी देते हैं कि आप पैरों, कांखों, आदि के नमूने के लिए पूछ सकते हैं। आप इस मौके को अपने पूरे शरीर का मोम ले सकते हैं और एक तैराक होने का दिखावा कर सकते हैं।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    पूरी तरह से परीक्षण से बचने का एक तरीका खोजें चूंकि रक्त, लार और बालों के परीक्षणों को बदलने में बहुत मुश्किल है, इसलिए आप उन्हें प्रस्तुत नहीं करने पर जोर दे सकते हैं। नीचे, हम आपको ऐसा करने के कुछ तरीके दिखाएंगे:
  • एक मूत्र परीक्षण का अनुरोध करें अगर आपको लगता है कि आप यह परीक्षा उत्तीर्ण कर सकते हैं क्योंकि आपने अपने मूत्र को पतला कर दिया है या रक्त परीक्षण नहीं करना है क्योंकि यह दिखाएगा कि आप परीक्षण के समय कैसे दवा बना रहे हैं, पता करें कि क्या आप इसके बजाय मूत्र परीक्षण का अनुरोध कर सकते हैं। कहो कि आप इसे दूसरे तरीकों से कम आक्रामक मानते हैं।
  • अपने अधिकारों को व्यायाम करें कुछ मामलों में, परीक्षण आवेदक को ऐसा करने का अधिकार नहीं हो सकता है। अपने देश में नशीली दवाओं के कानूनों के बारे में जानें और कंपनी के विष विज्ञान विश्लेषण नीतियों को पढ़ें। संभावित बचाव का पता लगाएं, जो आपको परीक्षा से मुक्त होने या उसे स्थगित करने की अनुमति देता है।
  • भाग 4
    अपने अधिकारों को जानें

    Video: पीकपाणी | माती परीक्षण का आवश्यक?

    लघु सूचना चरण 12 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने देश में विषैविक विश्लेषण नीतियों के नियमों का पता लगाएं। प्रत्येक देश में ड्रग विश्लेषण के संबंध में विभिन्न नीतियां हैं कानूनों का आशय है कि नए आवेदकों और मौजूदा कर्मचारियों को इन परीक्षणों का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर मामलों में, नियोक्ता के पास ड्रग टेस्ट का अनुरोध करने की कानूनी क्षमता है, लेकिन तभी यह ठीक से सूचित किया जाता है और अगर परीक्षा सरकार द्वारा प्रशासित एक प्रयोगशाला द्वारा की जाती है। अन्य सामान्य आवश्यकताएं निम्न हैं:
    • सभी कर्मचारियों या आवेदकों का उसी तरह विश्लेषण किया जाना चाहिए।
    • यदि कोई व्यक्ति नौकरी के लिए आवेदन करता है, तो शुरुआत से यह स्पष्ट होना चाहिए कि दवा परीक्षण प्रक्रिया का हिस्सा है
    • कई मामलों में, नियोक्ता यादृच्छिक या सामान्य दवा परीक्षणों के संचालन से निषिद्ध है।
    • कई मामलों में, यदि नियोक्ता को उचित संदेह है कि आपका कर्मचारी दवाओं का इस्तेमाल कर रहा हो (अनियमित व्यवहार, अपर्याप्त काम आदि), तो आपको उस परीक्षण का अनुरोध करने का अधिकार होगा।
  • लघु सूचना चरण 13 पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपके पास मौका है, तो दूसरी परीक्षा दें। कोई दवा परीक्षण हर समय 100% सही नहीं है मूत्र परीक्षण कम से कम सही हैं, लेकिन सभी दोषपूर्ण हैं। यदि आपका परिणाम आपके विरूद्ध है तो इसका लाभ उठाएं यदि आपने परीक्षा पास नहीं की है, तो अगर आप किसी दूसरे के लिए पूछें तो कुछ भी नहीं होगा- यह कहें कि आप परिणामों से सहमत नहीं हैं और आप दूसरे के साथ प्रस्तुत करना चाहते हैं।
  • लघु सूचना पर पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    यदि आप इसे पास नहीं करते हैं, तो परीक्षण पर आपत्ति करने पर विचार करें। जबकि नियोक्ता जो दवा परीक्षणों के लिए सभी राष्ट्रीय कानूनों का अनुपालन करता है, सामान्य रूप से आपको आग लगाने का अधिकार होगा यदि आप परीक्षा पास नहीं करते हैं या इसे लेने से इनकार करते हैं, तो आप परिणामों को अपील कर सकते हैं यदि यह सही ढंग से नहीं किया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी की नीति और देश के कानूनों की जांच करें कि वे संगत हैं। यदि नहीं, तो आप परीक्षा को रद्द कर सकते हैं, जो आपको इसे फिर से लेने का अवसर देगा।
  • प्रयोगशाला के बारे में पता लगाएं जो नमूना का प्रदर्शन और विश्लेषण करेगी कि यह सरकार द्वारा प्रशासित संस्था है।
  • देखें कि क्या आपके नियोक्ता ने आपको परीक्षा के बारे में अग्रिम बताया है।
  • निर्धारित करें कि यदि आपको गोपनीयता का अनुचित आक्रमण कहा जाता है, उदाहरण के लिए, अगर आपको किसी अन्य व्यक्ति के सामने पेशाब करने के लिए कहा गया था।
  • युक्तियाँ

    • मूत्र परीक्षण 100% सही नहीं है। दरअसल, कोई अचूक नहीं है
    • आपके पास हमेशा रिस्टेस्ट का अनुरोध करने का विकल्प होगा यह आपको अधिक समय देगा। आखिरकार, समय और संयम ही एकमात्र ऐसी चीज होगी जो आपको इस परीक्षा को पारित कर देगी।
    • दवाओं का उपयोग न करें, क्योंकि उनमें कुछ साइड इफेक्ट हैं और कुछ देशों में अवैध हैं

    चेतावनी

    • प्रतिस्थापन मूत्र को "धोखाधड़ी" माना जाता है और यह गंभीर कानूनी समस्याओं के अधीन हो सकता है, खासकर अगर सरकार विश्लेषण का अनुरोध करती है यदि आपको नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए परीक्षा में जमा करना है, तो आपके पास पानी और जोखिम लेने या किसी अन्य नौकरी की तलाश के लिए अपने शरीर को साफ करने का विकल्प होगा जो एक विषैलात्मक परीक्षण के लिए अनुरोध नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com