ekterya.com

दवा परीक्षण के लिए तैयार कैसे करें

लोगों को विभिन्न कारणों से दवा की जांच करनी पड़ती है काम करने वाले ज्यादातर लोगों को एक दवा जांच स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना होगा, जो किराए पर लिए जाने वाली प्राथमिक स्थिति है। यदि आपके पास कोई दुर्घटना है, तो आपकी बीमा कंपनी आपको यह देखने के लिए एक परीक्षण कर सकती है कि क्या आपके सिस्टम में ड्रग्स, साथ ही शराब भी हैं। कई नियोक्ताओं को आपके कार्यस्थल पर यादृच्छिक परीक्षण की आवश्यकता होती है जिस तरह से आप दवा स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए तैयार करते हैं, वह समय आपके द्वारा तैयार किए जाने वाले समय की मात्रा और नशीली दवाओं के प्रकार के आधार पर भिन्न होगा।

चरणों

विधि 1

विभिन्न परीक्षणों के लिए तैयार करें
ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दवाओं से बचना दवा परीक्षण के लिए तैयार करने का सबसे स्पष्ट तरीका यह हो सकता है, लेकिन यह भी सबसे मुश्किल हो सकता है। चाहे आप लंबे समय वाले उपभोक्ता हों या कोई व्यक्ति जो पहली बार उन्हें पहली बार कोशिश करता हो, तो परीक्षण आपके शरीर में इन रसायनों का पता लगाएगा। कानूनी रूप से, एक दवा स्क्रीनिंग टेस्ट उस व्यक्ति के बीच अंतर नहीं करता है जिसने केवल एक बार दवा की कोशिश की है और जो दैनिक उपभोक्ता है
  • क्योंकि परीक्षण आपके सिस्टम में दवा के अवशेषों का पता लगा सकते हैं, यदि आप परीक्षण के लिए तैयार करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं तो तुरंत दवाओं का उपयोग करना बंद करना उपयोगी होगा।
  • क्योंकि दवा स्क्रीनिंग परीक्षणों की सटीकता में वृद्धि हुई है, इसलिए आप अपने परिणामों में गलत सकारात्मक होने की कम और कम संभावनाएं हैं। उदाहरण के लिए, इबुप्रोफेन का उपयोग मारिजुआना के लिए एक गलत सकारात्मक बनाने के लिए किया जाता है। परीक्षणों में सुधार के साथ, यह अब मामला नहीं है।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    परीक्षण करें घर का पता लगाने किट का प्रयोग बड़े औषधि परीक्षण कंपनियों पर उपलब्ध परीक्षणों के रूप में सटीक नहीं होगा, लेकिन यह एक बेंचमार्क प्रदान कर सकता है जिसके विरुद्ध आपके सिस्टम में डिटेक्टेबल ड्रग्स का स्तर पा सके। यदि आपके परीक्षण से एक सप्ताह या उससे अधिक समय पहले है, तो कुछ घरेलू परीक्षणों में निवेश करें।
  • मूत्र का नमूना सुबह में पहली बार लें, जब आपके पेशाब अधिक केंद्रित हो। यदि यह नमूना दवा मुक्त है, तो आप अपने आसन्न परीक्षण के बारे में अधिक आराम महसूस कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी मामले में यह परीक्षण की तिथि तक ड्रग्स का उपयोग करने से दूर रहना उचित है।
  • यदि यह नमूना सकारात्मक परिणाम देता है, तो आप अपने मूत्र या नीचे दिए गए किसी भी अन्य रणनीति को कम कर सकते हैं।
  • Video: Seed Treatment - in Hindi, beej upchar, बीज उपचार क्यों ? कैसे ?

    ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने आप को यथासंभव अधिक समय दें। जबकि वहाँ तरीके हैं करने के लिए छोटी प्रत्याशा के साथ एक दवा स्क्रीनिंग टेस्ट पास करें, आदर्श रूप में आपके पास उस परीक्षण के प्रकार की जांच करने का समय होगा जो आपको प्रशासित किया जाएगा और सुनिश्चित कर लें कि इसे पारित करने की संभावनाएं उच्च हैं
  • जब भी आप परीक्षण के लिए तैयार करते हैं तब आपको किसी भी दवा के खपत से बचना चाहिए। यदि आप पीने के दौरान ड्रग्स का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं, तो आपको इस समय शराब से बचने की आवश्यकता हो सकती है, हालांकि दवाओं की जांच आमतौर पर अल्कोहल की उपस्थिति का पता लगाने के लिए नहीं की जाती है।
  • आदर्श रूप से, आपके द्वारा पिछली बार टेस्ट की तारीख तक ड्रग्स का इस्तेमाल करने के लिए कुछ हफ़्ते होंगे। समय की यह अवधि आपके सिस्टम से ड्रग्स के सभी निशान को समाप्त नहीं करेगी, लेकिन परीक्षण के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए समय प्रदान करता है।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उस परीक्षा को चुनें, जिसे आप पास करना चाहते हैं आपको कोई विकल्प नहीं दिया जा सकता है कि आपको कौन सी परीक्षा दी जाएगी, लेकिन अगर आपके पास कोई है, तो आप परीक्षा पास करने की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं। एक रक्त परीक्षण विकलांगता के वर्तमान स्तर को मापने के लिए बनाया गया है लेकिन अवशिष्ट दवा उपायों का पता लगाने की संभावना कम है। रक्त परीक्षण आम तौर पर पिछले 4 घंटों में दवा के उपयोग के लिए अधिक विश्वसनीय होते हैं, हालांकि पुरानी भारी धूम्रपान करने वालों के कई दिनों के लिए सकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • यदि आप नियमित धूम्रपान करते हैं, तो आपको इसके बजाय मूत्र परीक्षण करना पड़ सकता है।
  • यदि आपने ड्रग्स का उपयोग करना शुरू कर दिया है और आपको ड्रग स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है, तो आपको हेयर कूप टेस्ट चुनने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मूत्र परीक्षण के बारे में जानें मूत्र परीक्षण प्रदान करने के लिए, आपको अपने बाहरी कपड़े और अपनी जेब में सब कुछ निकालने के लिए तैयार रहना होगा। आप अपने कपड़ों को उस कमरे के बाहर छोड़ दें जहां टेस्ट किया जाता है। जो कंपनी टेस्ट करेगी वह आपकी सभी निजी संपत्ति का बीमा करेगा, इसलिए टेस्ट को जितना संभव हो उतना कम से कम लेना बेहतर होगा।
  • आप एक कमरे में प्रवेश करेंगे, जिसमें शौचालय शामिल होगा इस शौचालय का दरवाज़ा नजर रखेगा, लेकिन कमरा खुद को गोपनीयता की अनुमति देगा
  • आपको एक छोटे से प्लास्टिक कप में मूत्र का नमूना प्रदान करने की उम्मीद की जाएगी।
  • प्रत्येक पेशाब का नमूना तापमान, रंग, गंध, विदेशी वस्तुओं या सामग्रियों की उपस्थिति और परिवर्तन, मिलावट या प्रतिस्थापन के लिए जांच की जाएगी।
  • यदि आपने हाल ही में धूम्रपान किया है, तो आप रक्त परीक्षण के मुकाबले मूत्र परीक्षण के साथ बेहतर कर सकते हैं।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: जैविक खेती ,जीवों से कीट नियंत्रण , सभी कीट की एक दवा, अधिक मुनाफा कम मेहनत

    6
    रक्त परीक्षणों के बारे में जानें एक रक्त परीक्षण या "विष विज्ञान परीक्षण" आपके सिस्टम में अवैध दवाओं की उपस्थिति का पता लगा सकता है, लेकिन अवशिष्ट दवाओं की उपस्थिति का पता लगा सकता है। विकलांगता के वर्तमान स्तर का आकलन करने के लिए एक खून का परीक्षण आमतौर पर किसी दुर्घटना के दृश्य पर उपयोग किया जाता है। यह संभावना नहीं है कि यह एक ऐसी परीक्षा है जिसे एक यादृच्छिक दवा की पहचान में या नौकरी आवेदक के लिए एक शर्त के रूप में पेश किया जाता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी दवाओं की एक अद्यतित सूची है, या तो बिना किसी पर्ची (जैसे ऐस्पिरिन या आईबुप्रोफेन), पूरक और विटामिन रक्त परीक्षण सभी वर्तमान दवाओं का पता लगाएगा
  • इसे बलात्कार पीड़ित व्यक्ति को यह पता लगाने की पेशकश की जा सकती है कि क्या उसे दवा दी गई थी जिसने उसकी सहमति देने की क्षमता को प्रभावित किया था।
  • पेशेवर एथलीटों को यह निर्धारित करने के लिए रक्त परीक्षण करना आवश्यक है कि क्या वे प्रदर्शन-बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करते हैं
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: गेहूं का बीज उपचार कैसे करें

    7
    बाल कूप परीक्षणों के बारे में जानें बाल परीक्षण अपने सिस्टम में मौजूद अवैध दवाओं के निशान का पता लगाने के लिए किसी व्यक्ति के बाल का उपयोग करते हैं। यह सूचित किया जाता है कि वे अवैध दवा के प्रयोग का पता लगाने में मूत्र परीक्षण से 5 गुना ज्यादा प्रभावी हैं।
  • सामान्य बाल का नमूना खोपड़ी से 3.8 सेमी (1.5 इंच) में लिया जाता है। क्योंकि बाल प्रति माह लगभग 1.2 सेमी (0.5 इंच) तक बढ़ता है, इसका मतलब यह होगा कि बाल पिछले 90 दिनों के लिए किसी व्यक्ति की प्रणाली में दवाओं की उपस्थिति साबित करता है।
  • दवाओं के लिए 5 से 10 दिनों का समय लगता है, इस पद्धति से पता चला। यदि आपने अभी दवाओं का इस्तेमाल करना शुरू किया है और वे आपको एक परीक्षण के लिए बुलाते हैं, तो यह चुनने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • यह संभावना नहीं है कि बाल डाई बाल कूप टेस्ट में किसी भी बदलाव को प्रभावित करते हैं। हालांकि, कुछ शैंपू या कंडीशनर इस परीक्षण को बदल सकते हैं।
  • Video: जल्दी प्रेग्नेंट होने के टिप्स How to Get Pregnant Fast in Hindi

    ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8



    बहाने पर निर्भर न करें उदाहरण के लिए, यह संभव नहीं है कि आपके लिए यह कहना कि आपके रूममेट को ऊंचा उठाना पसंद है और इसलिए आपका सकारात्मक परिणाम आपकी जगह के बजाय आपके नशीले पदार्थों के उपयोग से आता है। मूत्र नमूनों में पाया गया THC के पता लगाने की मानक सीमा 50 नैनोग्राम / मिलीलीटर (एनजी / एमएल) है। एक "निष्क्रिय" धूम्रपान करने वाला के रूप में इस स्तर की दर तक पहुंचने के लिए, एक व्यक्ति को सचमुच खुद को कुछ घंटे के लिए खुद को लॉज करना पड़ेगा, जिसमें अन्य लोगों से भरा एक कोठरी में मारिजुआना धूम्रपान करना होगा।
  • दवा परीक्षण से पकड़े जाने से बचने का आपका सबसे अच्छा तरीका अपनी स्थिति का मूल्यांकन करने में सक्रिय होना चाहिए।
  • ऐसा नहीं है कि एक संभावित नियोक्ता अपने परीक्षण के परिणाम प्रदान करेगा और आप मामले की अपनी तरफ देने के लिए अवसर की पेशकश की नहीं लिया जाएगा संभावना नहीं है। यदि आप दवा स्क्रीनिंग टेस्ट पास नहीं करते हैं, तो वे आपको किराया नहीं देंगे।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    पुरानी सलाह पर भरोसा रखना सावधान रहें के रूप में दवा स्क्रीनिंग परीक्षण अधिक परिष्कृत हो गए, यह संभावना है कि रणनीति है कि एक बार काम किया है हो सकता है (एक मूत्र परीक्षण में छिड़काव नमक की तरह या अपने खुद के झूठे मूत्र का नमूना की जगह) का पता चला रहे हैं। नशीली दवाओं का परीक्षण करने के लिए सजा एक दवा परीक्षण से गुजरने से भी बदतर हो सकता है, यहां तक ​​कि कुछ स्थानों पर आपराधिक आरोपों के परिणामस्वरूप।
  • पोस्ता बीज bagels वास्तव में झूठे सकारात्मक परिणाम का कारण नहीं है।
  • चमत्कारी सफाई पर अपना पैसा बर्बाद मत करो या नतीजों को बेवकूफ़ बनाने के लिए अपनी परीक्षा में एक व्युत्पन्न जोड़ने पर भरोसा न करें। दवाओं के कानूनों का पालन करने वाले कंपनियां दबाव को देखते हुए यह काम करने की संभावना नहीं है।
  • विधि 2

    अपने सिस्टम को साफ करें
    ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अधिक पानी पी लो यह सिफारिश की जाती है कि जब आप एक दवा स्क्रीनिंग टेस्ट की तैयारी करते हैं तो आप तुरंत अधिक पानी पीने लगे। प्रति दिन पानी की कम से कम 2.4 लीटर (78 औंस या लगभग 10 गिलास) पी लें, 3.8 लीटर (128 औंस या 1 गैलन) तक।
    • अन्य पेय अच्छा मूत्रवर्धक भी हैं, लेकिन पानी आपके मूत्राशय के माध्यम से चलाए जा रहे हर चीज की अपनी प्रणाली को शुद्ध करने में मदद करेगा, जिसमें THC मेटाबोलाइट्स शामिल हैं।
    • 24 घंटे की अवधि में 3.8 लीटर (128 औंस) से अधिक पानी का उपभोग न करें या आपको ज़ोर से खून की वजह से चोट लग सकती है या मृत्यु भी हो सकती है।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन की उच्च खुराक लें ये विटामिन आपके मूत्र को पीले रंग का रंग दे देंगे, जिससे यह वास्तव में है की तुलना में कम पतला होना चाहिए। इसके विपरीत रिपोर्टों के बावजूद, कोई सबूत नहीं है कि वही विटामिन सी पर लागू होता है
  • बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन को पोषण खमीर के माध्यम से गोलियों के रूप में लिया जा सकता है या लिया जा सकता है।
  • अगर आप गर्भवती हों या नर्सिंग हों तो विटामिन बी की खुराक न लें।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    पियो डाइरेक्टिक्स मूत्रवर्धक मूत्र को बढ़ावा देते हैं, जो प्रणाली को साफ करता है मूत्रवर्धक के उदाहरणों में चाय, कॉफी और क्रैनबेरी रस शामिल हैं। अगर दवा परीक्षण एक हफ्ते से कम समय में किया जाएगा तो आप बिना किसी पर्चे के दवाइयों का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप गर्भवती हो या यदि आप मधुमेह, अग्नाशयशोथ, ल्यूपस, गाउट या गुर्दा की समस्याओं का निदान करते हैं तो मूत्रवर्धक लेने पर सावधान रहें।
  • कुछ दवाएं निषेधाज्ञा के बिना मूत्रवर्धक के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकती हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने फार्मासिस्ट से बात करें
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 13
    4
    दवा स्क्रीनिंग टेस्ट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें मानक प्रक्रिया पहले नमूनों को एक प्रतिरक्षा परीक्षण (जैसे EMIT® या RIA®) के साथ जांचना है, फिर गैस क्रोमैटोग्राफी / जन स्पेक्ट्रोमेट्री (जीसीएमएस) के साथ सकारात्मक परिणाम की पुष्टि करें, जो अधिक है सही। प्रयोगशाला पेशेवर दिशानिर्देशों का पालन करती है, तो गलत सकारात्मक परिणाम अधिक दुर्लभ होते हैं।
  • एक डॉक्टर के पर्चे के बिना दवाओं की एक किस्म amphetamines और फेंकना परीक्षा में अन्य अवैध दवाओं के लिए झूठे सकारात्मक पैदा कर सकता है लेकिन GCMS में नहीं।
  • अगर यह आपके कार्यस्थल में एक यादृच्छिक परीक्षण होता है, तो अन्य लोगों से बात करें कि आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए। अपने सहयोगियों से पूछें कि कैसे परीक्षण पिछले दिनों में हो चुका है और यदि कोई परिवर्तन होने की संभावना है क्या परीक्षण कंपनी हमेशा की तरह ही होती है? क्या वे अप-टू-डेट टेस्ट तकनीक का उपयोग करने की संभावना रखते हैं? अपने खुद के परीक्षण की तैयारी करते समय सभी जानकारी उपयोगी हो सकती है
  • दवा स्क्रीनिंग टेस्ट के बारे में अत्यधिक चिंता या घबराहट देखने से बचने की कोशिश करें ध्यान आकर्षित करने से बचने के लिए आप कौन पूछेंगे, इसके बारे में सावधानी बरतें।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    व्यायाम के माध्यम से अपने चयापचय को तेज करें यदि आप अभी भी अपने दैनिक दिनचर्या में व्यायाम शामिल नहीं करते हैं, तो इसे अभी जोड़ें हर दिन 30 से 45 मिनट की हल्का व्यायाम के कारण आपको वसा कोशिकाओं को जलाने और आपके शरीर से THC और इसके चयापचयों को खत्म करने की दर में वृद्धि करने में मदद मिलेगी।
  • अच्छे अभ्यास में बैठो-अप, रस्सी कूद, बाइक की सवारी, तेजी से चलना और हल्के ढंग से जोग करना शामिल है जो कुछ भी आपके दिल की गति को बढ़ाता है वह आपके चयापचय को तेज करेगा और आपके शरीर से ड्रग अपशिष्ट को खत्म करने में मदद करेगा।
  • ड्रग स्क्रीनिंग टेस्ट से पहले 48 घंटे में व्यायाम करने से बचें। इस बिंदु से, आप चाहते हैं कि आपके शरीर को अधिक THC जला देना बंद हो। इसके बजाय, आपको अपने शरीर को इसे फिर से बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • ड्रैग टेस्टिंग के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 15
    6
    वसायुक्त भोजन को अपने आहार में जोड़ें परीक्षण से दो दिन पहले, किसी भी फास्ट फूड चेन से प्रचुर मात्रा में तेल में तले हुए खाद्य पदार्थ जैसे अधिक वसायुक्त खाद्य पदार्थ खाने लगते हैं। इस बिंदु पर वसायुक्त भोजन खाने का लक्ष्य आपके चयापचय को धीमा करना है ऐसा करने से, आपका शरीर जिगर द्वारा संसाधित किए जाने से पहले (और आपके मूत्र में समाप्त हो) THC या अन्य दवा के अवशेषों को पुनः प्राप्त कर सकता है।
  • यह आपके चयापचय को धीमा कर देता है और एक ही समय में व्यायाम बंद कर देता है।
  • परीक्षण की सुबह, परीक्षण के लिए जमा करने से पहले पूरी तरह संभव के रूप में अपने मूत्राशय को खाली करें। इसे कम करने के लिए पर्याप्त तरल पदार्थ के साथ एक बड़े और फैटी नाश्ते खाएं कुछ लोग सुझाव देते हैं कि टेस्ट लेने से पहले आपको 5-घंटे के अतिरिक्त-मजबूत ऊर्जा पेय जोड़ना चाहिए। एक मूत्रवर्धक होने के अलावा, इन पेय में विटामिन बी होता है, जो आपके मूत्र को एक अच्छा पीला रंग देता है।
  • चेतावनी

    • एक दवा का नमूना बदलना अनुशंसित नहीं है। अगर वे तुम्हें पकड़ लेते हैं, तो वे शायद आप को आग देंगे कुछ जगहों पर, एक दवा का नमूना बदलना एक अपराध है
    • अपने लिए किसी और के "क्लीन" मूत्र को प्रतिस्थापित करने का प्रयास न करें
    • शौचालयों में शौचालयों में पानी जहाँ आप मूत्र का नमूना प्रदान करेंगे, अक्सर रंग दिया जाता है ताकि ड्रग स्क्रीनिंग परीक्षणों को पतला नहीं किया जा सके।
    • यदि आपका मूत्र बहुत पतला है, तो परीक्षण इस बात का ध्यान रखेगा। यह संभावना है कि आपको एक दूसरे परीक्षण के लिए प्रस्तुत करना होगा। यदि दूसरा परीक्षण भी पतला हो जाता है, तो यह संभव है कि यह नतीजा न हो, न कि परीक्षण की गुंजाइश न हो, न कि दवाओं की उपस्थिति के कारण, लेकिन नमूने के कमजोर पड़ने पर। कंपनी की आवश्यकता हो सकती है कि आप दवा की पहचान के एक अलग तरीके से प्रस्तुत करें
    • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान करते हैं, तो आपको उन दवाओं का उपयोग नहीं करना चाहिए, जो नशीली दवाओं के परीक्षण से नकारात्मक तरीके से बातचीत करते हैं क्योंकि वे आपके बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com