ekterya.com

ब्रेसिज़ के बिना अपने दांतों को सीधा कैसे करें

कुछ लोग कहते हैं कि एक सुंदर और सीधे मुस्कुराहट सबसे अच्छा सहायक है, लेकिन हर कोई अपने दांतों की उपस्थिति के साथ सुरक्षित नहीं लगता है। हालांकि बालों को दांतों को सीधा करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है, लेकिन प्रत्येक को पारंपरिक ब्रेसिज़ की धातु की पसंद पसंद नहीं है। सौभाग्य से, ब्रेसिज़ का उपयोग किए बिना अपने दांतों को सीधा करने के अन्य तरीके भी हैं - यह आपकी विशिष्ट दंत चिकित्सा आवश्यकताओं पर निर्भर करता है

चरणों

भाग 1
कुटिल दांतों को रोकना

ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 1
1
अपने पेट पर सो जाओ बंद करो दांतों के दबाव और आवक ओवरलैप दांतों पर एक चिकनी और नियमित आवक दबाव का नतीजा है। इस के सबसे सामान्य कारणों में से एक आपके पेट पर सो रहा है, जो चेहरे पर बहुत अधिक वजन जोड़ता है और दाँतों पर आने वाले दबाव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह दबाव इससे भी बदतर है जब आप अपने पेट पर सोते समय अपने हाथ या कुछ फर्म को अपने सिर पर रख देते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आपकी पसंदीदा नींद की स्थिति है, तो इसे अपनी पीठ या तरफ करने की कोशिश करें ताकि आप अपने दांतों को धीरे-धीरे आगे नहीं बढ़ सकें।
  • ब्रेसिज़ बिना ब्रेसिज़ के साथ आपका दाँत सीधा करें चित्र चरण 2
    2
    दिन के दौरान अपने हाथ पर अपना चेहरा झुकाव से बचें। क्योंकि बहुत से लोग दिन की लंबी अवधि के लिए एक डेस्क के सामने काम करते हैं या अध्ययन करते हैं, यह समस्या गरीब आसन का एक सामान्य परिणाम है। जब आप डेस्क पर आगे बढ़ते हैं और अपने हाथ पर अपना चेहरा आराम करते हैं, तो इस वजह से जबड़े के एक तरफ बहुत से दबाव होता है यह दबाव धीरे-धीरे दांतों को अंदर से धक्का कर सकता है, जिससे चेहरे के एक तरफ दाँतों को मोड़ना पड़ता है।
  • इस से बचने के लिए, मुंह को फिर से संरेखित करने का प्रयास करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप ठीक से बैठे हैं, कंबल रीढ़ की ओर झुकने के बजाय शरीर के निचले हिस्से को संरेखित करने से आपको गर्दन में थकान और हाथों में चेहरे का समर्थन करने की आवश्यकता से बचने के लिए ऊपरी भाग को बेहतर स्थिति में रखने में मदद मिलेगी।
  • ब्रेसिज़ बेनेसेस के साथ आपका दांत सीधा करें
    3
    अपने अंगूठे को चूसने से बचें या ऐसा कुछ कर रहे हो जो आपके दांतों के साथ करना है लगातार आवक दबाव के अलावा जो दांतों को मोड़ने का कारण बनता है, ये मुंह में बाहरी दबाव का भी परिणाम हो सकता है। यह उन बच्चों में अधिक आम है जो अपने अंगूठे को बहुत अधिक चूसते हैं हालांकि, कई किशोरों और वयस्कों में भी बुरी आदतों है जो बाहरी दबाव का कारण बनती हैं। अंगूठे के चूसने द्वारा निर्मित स्ट्रॉ, चबाने वाले पेन और चबाने वाली गम के कारण दबाव के साथ बुलबुले उड़ाने का उपयोग करना, और दांतों को बाहर जाने के लिए दांत पैदा कर सकता है। किसी भी आदत को खत्म करने की कोशिश करें जो दाँतों पर दबाव डालता है।
  • यदि आप भूसे का प्रयोग बंद नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम एक को अपने मुंह के पीछे रखें और अपने दांतों के सामने आराम न करें।
  • ब्रेसेन्स के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 4
    4
    किसी लापता दांतों की जगह बंद करें यद्यपि यह सामान्य है कि बच्चे के दांत बाहर निकल जाएंगे और स्थायी दांत का रास्ता मुहैया कर सकते हैं, एक वयस्क के रूप में स्थायी दांत खोने से कुटिल दांतों सहित समस्याएं हो सकती हैं अपशिष्ट, दंत समस्याओं, चोट या स्थायी दांत के कारण वयस्कों को अपने दाँत खो सकते हैं जो बच्चे के दांतों के गिरने के बाद कभी नहीं निकलते थे। लापता दांत द्वारा छोड़ी गई जगह मौजूदा दांतों पर अधिक दबाव डालती है, जिससे उन्हें आगे बढ़ने और मोड़ना पड़ सकता है। ब्रेसिज़, दंत पुल, दंत प्रत्यारोपण या आंशिक डेन्चर के साथ अंतरिक्ष को बंद करने से मौजूदा दांतों को स्थानांतरित करने और मुड़ने की अनुमति नहीं होगी।
  • मौजूदा स्थानों में दांतों की आवाजाही भी एक प्राकृतिक प्रक्रिया का परिणाम है जिसे कहा जाता है "mesialization", जिसका अर्थ है कि दांतों को सामने की ओर बढ़ने की प्रवृत्ति होती है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र चरण 5
    5
    समय आने पर ज्ञान दांत निकालें हालांकि कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि मुंह में ज्ञान दांत छोड़ने के बजाय उन्हें हटाने के बजाय अन्य दांतों को मुड़ने का कारण नहीं है, यह हर किसी के लिए समान नहीं है यदि ज्ञान के दांत कुटिल हो जाते हैं या दांत पहले से कुटिल होते हैं, तो ज्ञान दाँत जल्दी से दांतों को स्थिति में बदलने के लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • नियमित नियुक्तियों और मुंह और जबड़े की एक्स-रे अग्रिम में पता चलेगा कि ये आपके साथ होगा, और जब आपका दंत चिकित्सक आपको बताएगा, तो आपके ज्ञान दांतों को हटा दिया जाएगा। इसे स्थगित करने से केवल दर्द का कारण होगा और दांतों की घुसने की संभावना होगी।
  • भाग 2
    एक ऑर्थोडोन्टिस्ट खोजें

    ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि आपको अपने दांतों के बारे में क्या पसंद नहीं है यह सबसे पहले पहचाना महत्वपूर्ण है कि आप अपने दांतों की उपस्थिति को किस प्रकार बदलना चाहते हैं ताकि आप अपने लक्ष्यों के बारे में अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट को बता सकें। कुछ उपचार विकल्प केवल कुछ दंत समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, इसलिए इस बात का एक स्पष्ट अनुमान है कि आप अपने दांतों को अंत में कैसे देखना चाहते हैं
  • Video: बिना ब्रेसेस के टेढ़े दांतो को 100% गारन्टीड सीधा करे | Straighten Your Teeth Without Braces

    ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 7
    2
    आपके क्षेत्र में प्रमाणित ऑर्थोडोस्टिस्ट्स के बारे में अनुसंधान दंत चिकित्सक और ओर्थोडास्टिस्ट अलग-अलग हैं: odontology के अलावा, ऑर्थोडोस्टिस्टों को दांतों के जटिल विकास और चेहरे के आकार की तैयारी भी है। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी चिकित्सकीय चिकित्सक के साथ नहीं, किसी उपचार योजना को निर्धारित करने के लिए एक ओर्थोडोन्टिस्ट से परामर्श करें। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप एक प्रमाणित ओर्थोडास्टिस्ट हैं, क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास लाइसेंस और उच्चतम स्तर के उपचार और व्यापक तैयारी है।
  • जटिल मामलों में, एक ऑर्थोडोन्टिस्ट को एक पूर्ण उपचार योजना स्थापित करने के लिए मौखिक सर्जन या मैक्सिलोफैशियल सर्जन की सहायता की आवश्यकता हो सकती है।
  • ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें शीर्षक चरण 8
    3

    Video: अब बिना तारो के टेढ़े - मेढे दांतों को सीधा करे (Danto ko andar kaise kare)

    उपचार के बारे में चर्चा करने के लिए एक ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ एक नियुक्ति करें। आपने अपने दम पर थोड़ी जांच की हो सकती है, लेकिन एकमात्र व्यक्ति जो आपको बता सकता है वास्तव में आपके दांतों के बारे में क्या विकल्प दंत बंधन हैं ओथडॉंटिस्ट कभी-कभी, दांतों की जरूरतों के लिए ब्रेसिज़ केवल एकमात्र विकल्प होते हैं अन्यथा, उसके साथ अन्य उपचारों के बारे में बात करना और उसकी सलाह सुनना जरूरी है कुछ उपयोगी प्रश्न पूछ सकते हैं जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • प्रस्तावित उपचार योजना क्या है और इसके कुछ परिणाम क्या हैं यदि मैं इस समय इनमें से किसी एक विकल्प का विकल्प नहीं चुनता?
  • वे उपचार की लागत का निर्धारण कैसे करते हैं और क्या भुगतान विकल्प मौजूद हैं? इसके अलावा, आप किस बीमा योजना को स्वीकार करते हैं?
  • इस उपचार के विकल्प को किस प्रकार का अनुवर्ती दिया जाना चाहिए?
  • क्या आप अपने काम के पहले और बाद में मरीज के संदर्भ या कुछ प्रकार की छवियां प्रदान करते हैं?
  • ब्रेसेन्स के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र शीर्षक 9
    4
    एक दूसरे राय के लिए पूछें यह अनुशंसा की जाती है कि आप संकेतित उपचार योजना के आगे जाने से पहले दो या तीन राय मांगते हैं, खासकर यदि वे आपको दांतों को निकालने के लिए सलाह देते हैं या यदि आपका मामला जटिल है। कई ऑथोडोस्टिस्ट्स बस आप पर ब्रेसिज़ डालते हैं, जब भी अन्य विकल्प उपलब्ध होते हैं, लेकिन विशेषज्ञ मानते हैं कि आमतौर पर "एक सही तरीका नहीं है" कुछ ऑर्थोडोस्टिस्टों पर जाकर, आप एक पा सकते हैं जिसे आप के साथ सहज महसूस करते हैं और आप बर्दाश्त कर सकते हैं।
  • ब्रेसेन विद ब्रेन्स के सीधी सीजन इमेज का शीर्षक चरण 10
    5
    एक ऑर्थोडोन्टिस्ट चुनें और प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू करें एक बार जब आप एक ओर्थोडोन्टिस्ट चुनते हैं जिसे आप भरोसा करते हैं, तो एक पोस्ट-परामर्श नियुक्ति निर्धारित की जाएगी। इस नियुक्ति के दौरान, ऑर्थोडोन्टिस्ट मुंह का एक सा ढालना होगा और चेहरे और जबड़े के पैनोरमिक रेडियोग्राफ भी लेंगे। एक्स-रे और मोल्ड के साथ, ऑर्थोडोन्टिस्ट यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आपकी मुस्कान को ठीक करने के लिए क्या किया जाना चाहिए और विभिन्न उपचार विकल्पों के विवरण की व्याख्या करने में सक्षम होंगे। इस जानकारी के साथ, आप अपने विकल्पों के बारे में सोच सकते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा इलाज चुन सकते हैं।
  • भाग 3
    सर्वश्रेष्ठ उपचार विकल्प चुनें

    ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र शीर्षक 11



    1
    एक पारदर्शी संरेखण पर विचार करें पारदर्शी aligners तंग और सिलवाया retainers की एक श्रृंखला है कि दाँत पर स्लाइड और धीरे से उन्हें फिर से संगठित। चूंकि बच्चों के मुंह अभी भी बढ़ते और विकसित होते हैं, पारदर्शी संरेखण किशोर या वयस्कों के लिए सबसे अच्छा होते हैं, जो अब उनके मुंह में परिवर्तन का सामना नहीं कर रहे हैं। इस उपचार के विकल्प का इस्तेमाल आम तौर पर मरीजों के लिए अलग-अलग और हल्के या मध्यम मिसालों जैसे समस्याओं के लिए किया जाता है, न कि गंभीर विषमता या अधिक जटिल समस्याओं के इलाज के लिए। पारदर्शी संरेखकों के साथ उपचार आमतौर पर 10 से 24 महीने लगते हैं और इलाज की अवधि के आधार पर 5000 डॉलर से 8000 डॉलर खर्च होते हैं। कुछ अन्य विचारों में शामिल हैं:
    • एक फायदा यह है कि पारदर्शी aligners हटाया जा सकता है, जिससे उन्हें साफ करना और अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखना आसान हो जाता है।
    • एक अन्य लाभ यह है कि पारदर्शी संरेखण पारंपरिक ब्रेसिज़ की तुलना में कम स्पष्ट है। यदि आप पारंपरिक ब्रेसिज़ की उपस्थिति के बारे में चिंतित हैं, यह एक अच्छा विकल्प है
    • पारदर्शी संरेखकों की आवश्यकता होती है कि मरीज़ हो उनका उपयोग करने के लिए बहुत अनुशासित, क्योंकि अगर वे पर्याप्त रूप से उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो एक लंबे उपचार अवधि की आवश्यकता होगी।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र 12
    2
    बहुभाषी ब्रेसिज़ के बारे में पूछें भाषाई ब्रेसिज़ पारंपरिक ब्रेसिज़ के समान हैं, सिवाय इसके कि वे दांतों की पीठ पर रखे जाते हैं। वे दांतों को धीरे-धीरे कसने और सीधा करने के लिए उसी केबल प्रणाली का इस्तेमाल करते हैं और आमतौर पर इलाज की जटिलता के आधार पर 6 से 24 महीनों के लिए इसका उपयोग किया जाता है। इस इलाज का विकल्प 10 से अधिक लोगों के लिए सबसे अच्छा है, जो मध्यम या अत्यधिक जुदाई की समस्याएं हैं। पारदर्शी संरेखकों की तरह, वे उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट पसंद हैं, जो एक असतत विकल्प चाहते हैं, क्योंकि भाषाई ब्रेसिज़ को देखना मुश्किल है। हालांकि, वे परंपरागत ब्रेसिज़ के मुकाबले अधिक महंगे हैं, जो लागत की जटिलता और अवधि के आधार पर करीब 6,000 डॉलर से 13,000 डॉलर खर्च होती है। इसके अलावा निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • एक कारण है कि वे इतने महंगे क्यों हैं क्योंकि सामग्री का इस्तेमाल सोने है, जो आपके दांतों के आंतरिक आकार के लिए बिल्कुल अनुकूल है।
  • सबसे पहले, वे बहुत असुविधाजनक हो सकते हैं और उन्हें अनुकूलित करने में कुछ समय लगेगा। बहुत से लोगों को ब्रेसिज़ और जीभ के बीच संपर्क से जलन होती है
  • अस्थायी कठिनाइयों से बोलने और भाषा बोलने वालों के साथ लिप करने के लिए यह बहुत आम है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें चित्र 13
    3
    एक तालु फैलाने की कोशिश करो तेलाल विस्तारक, जिन्हें तेजी से बढ़ते विस्तार उपकरण या ओर्थोडोंटिक विस्तारक के रूप में जाना जाता है, ऊपरी जबड़े को चौड़ा करने के लिए उपयोग किया जाता है ताकि ऊपरी और निचले दाँत बेहतर हो सकें। इसमें एक स्क्रू होता है जो दांतों से बैंड के साथ जुड़ा होता है और पेंच को रिंच के साथ बदल देता है, ऊपरी जबड़ा चौड़ा होता है। यह चौड़ा कुटिल दांतों में मदद करता है, क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने और अपने सही स्थान पर वापस जाने के लिए दांतों के लिए एक स्थान बनाता है। यह 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और किशोरों के लिए सबसे अच्छा काम करता है, क्योंकि ऊपरी जबड़े की हड्डी अभी भी लचीले हैं उपचार की अवधि के आधार पर, गतिशील विस्तारक लगभग 1000 डॉलर से 3000 डॉलर खर्च करते हैं। यह उस देश के आधार पर भी भिन्न हो सकता है जहां आप हैं। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • एक बार विस्तार पूरा हो जाने पर, फैलाने वाले व्यक्ति को हटाने से पहले दांतों और तालू को स्थिर करने के लिए लगभग तीन महीने तक मुंह में रहता है।
  • टेंटलैट के विस्तारकों को आपको अक्सर ऑर्थोडोन्टिस्ट की यात्रा करने की आवश्यकता होती है, जो धीरे-धीरे तालु का विस्तार करने के लिए एक विशेष कुंजी का उपयोग करता है।
  • कभी-कभी, तालू का विस्तार बहुत दर्दनाक हो सकता है और कभी-कभी मुंह में अस्थायी कठिनाइयों का बोझ और चिड़चिड़ा पैदा हो सकता है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक स्टेप 14
    4
    एक अनुरक्षक चुनें Retainers तय या हटाया जा सकता है और दाँत को पकड़ और सीधा करने के लिए मुंह के ऊपरी या निचले मेहराब के लिए डिजाइन किए हैं सामान्य तौर पर, रिटेनर का उपयोग स्पष्ट ब्रेस या एनाइग्नेर के साथ इलाज के बाद दांतों की स्थिति को बनाए रखने के लिए किया जाता है। हालांकि, सभी उम्र के मरीजों के लिए नाबालिग misalignments को सही करने के लिए कभी-कभी retainers का उपयोग किया जाता है।
  • प्रतिरक्षकों को आम तौर पर इलाज की जटिलता और अवधि के आधार पर $ 500 से $ 2,500 की लागत होती है।
  • निश्चित रिटेनर दांतों के पीछे का पालन करते हैं, इसलिए वे बुद्धिमान हैं
  • उचित मौखिक स्वच्छता बनाए रखने के लिए हटाने योग्य पुनर्विक्रेताओं को साफ करना आसान है।
  • ब्रेसिज़ के बिना आपका दांत सीधा करें शीर्षक स्टेप 15
    5
    कुछ दंत चिकित्सक चुनें वे चीनी मिट्टी के बरतन veneers या सौंदर्य veneers के रूप में भी जाना जाता है और चीनी मिट्टी के टुकड़े के टुकड़े हैं जो मौजूदा दाँत के शीर्ष पर रखा जाता है वे रोगियों के लिए आदर्श होते हैं जिनके दाँत, फ्रैक्चर दांत या मलिनकिरण के बीच रिक्त स्थान हैं। ऑर्थोडोन्टिस्ट दांत तामचीनी की एक पतली परत को हटा देता है और फिर हल्के-संवेदनशील राल का उपयोग करते हुए विशेष रूप से चयनित विन्नरों को दांतों में जोड़ता है। सामान्य तौर पर, प्रक्रिया एक सत्र में की जा सकती है, इसलिए परिणाम तत्काल हो सकते हैं।
  • वेनेरो बहुत महंगे हैं - इन्हें आमतौर पर दांत के लिए लगभग $ 500 से $ 1300 का खर्च होता है।
  • यह विकल्प शायद ही किसी व्यक्ति के लिए किया जाता है जो वयस्क नहीं है, क्योंकि चेहरे के आकार आमतौर पर लिबास और बच्चों के उचित आकार को निर्धारित करता है और किशोर अभी भी बढ़ रहे हैं।
  • ब्रेसिज़ ब्रेसिज़ के साथ आपका दांत सीधा करें
    6
    दंत परिचलन के बारे में जानें यह दांत के रूप में भी जाना जाता है - दांतों का दांत दांतों के तामचीनी के कुछ क्षेत्रों के रेत के द्वारा या आकृति को ठीक करने के लिए दाँत का राल का उपयोग करके किया जाता है। आम तौर पर, यह केवल वयस्क रोगियों के लिए किया जाता है, क्योंकि यह विकल्प दांतों का स्थायी रूप है, जो कि किशोरावस्था और बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं जो बढ़ रहे हैं। चूंकि दांत रेत या रेफिल किए जाते हैं, दाँत पर चढ़ने का उपयोग केवल दांतों को छोटा करने के लिए या थोड़ा कुटिल, कुप्पी या फटा हुआ दांतों को ठीक करने के लिए किया जाता है।
  • चिकित्सकीय contouring एक ही प्रक्रिया में किया जाता है और आम तौर पर दांत के लिए लगभग $ 50 से $ 500 का खर्च होता है, जो आवश्यक काम की मात्रा पर निर्भर करता है।
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि समग्र राल के साथ contouring बहुत टिकाऊ नहीं है और इसे फिर से करना आवश्यक हो सकता है।
  • हर्बस्ट उपकरण की जांच करें
    7
    हर्बस्ट डिवाइस का उपयोग करें यह उपकरण जबड़े की खामियों को ठीक करने में दांतों को सीधा करने में मदद करता है इसमें एक धातु का विस्तार होता है जो मूला से जुड़ा होता है और निचले जबड़े को आगे बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है, जो काटने को सही करेगा। इस तरह, निचले और ऊपरी जबड़े में शामिल होंगे, जो आपके दांतों को सीधा करने के लिए आवश्यक है।
  • निचले जबड़े को सही स्थिति में रखने की अनुमति देने के लिए आपको एक वर्ष के लिए इस उपकरण का उपयोग करना चाहिए।
  • ये डिवाइस असतत नहीं हैं और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें समय लगता है।
  • सिर का शीर्षक चुनें छवि शीर्षक
    8
    एक अतिरिक्त मौखिक मेहराब चुनें यह एक और उपकरण है जिसे दांतों को सीधा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इसका कार्य ऊपरी दांतों के खिलाफ दबाव लागू करने और जबड़े को सही स्थिति में रखा जाना है।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको निर्दिष्ट घंटे के लिए दैनिक उपयोग करना चाहिए।
  • संमिश्र संबंध के बारे में विचार करें
    9
    समग्र आसंजन का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। इस उपचार के साथ, दांतों के रंग के एक राल सामग्री का उपयोग चिपकने के माध्यम से उन्हें आकार देने के लिए किया जाता है। यह उन्हें कठोर दांतों की उपस्थिति देगा।
  • इस उपचार का इस्तेमाल दंत अस्थिरता के मामूली या अस्थायी सुधार के लिए किया जाता है।
  • यह धुंधला हो जाना भी प्रवण होता है।
  • जाओ के लिए GUM-lifting.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गम उठाने के लिए जाओ शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक दंत लिफ्ट का उपयोग करें यह उपचार मौलिक रूप से आपकी मुस्कान में सुधार कर सकता है। इसका कार्य अपने दांतों को दिखाने के लिए मसूड़ों की रेखा को ऊपर उठाना और मूर्तिकला बनाना है यदि आप कई दांतों को याद कर रहे हैं, तो आपके मसूड़ों को भी उजागर किया गया है या गम लाइन असममित है, इस उपचार का उपयोग करने पर विचार करें।
  • यह उपचार हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है
  • साधारण प्रक्रिया की कीमत दांत प्रति 300 से 600 डॉलर के बीच भिन्न हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने पास एक प्रमाणित ऑर्थोडोन्टिस्ट का पता लगाने के लिए, पृष्ठ पर जाएं: https://americanboardortho.com/portal/public/
    • अगर ओर्थोडोंटिस्ट आपको उपचार पूरा करने के बाद हर रात का उपयोग करने के लिए एक अनुरक्षक देता है, तो निश्चित रात के लिए हर रात इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें दांतों की स्मृति है और प्रकृति से उनकी मूल स्थिति में लौटना चाहते हैं, इसलिए यदि आप इसे जल्द जल्द इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं या इसे पर्याप्त रूप से उपयोग नहीं करते हैं, तो दाँतों को वे कहां वापस लौट सकते हैं।
    • यदि आपको दांतों को सीधा करने के लिए इलाज की लागत से समस्याएं हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ स्कूल दंत चिकित्सा क्लिनिक दंत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करते हैं जो पर्यवेक्षण छात्रों या संकाय कम कीमत पर करते हैं

    चेतावनी

    • अपने दांतों को अपने दम पर सीधा करने के लिए किसी भी तकनीक का प्रयोग न करें। अपने आप के द्वारा किए गए घर का उपचार बहुत असुरक्षित है। अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ ऑर्थोडोस्टिस्ट ने एक उपभोक्ता चेतावनी भी जारी की है जो दांतों को सीधा करने के लिए स्व-सही तकनीकों को हतोत्साहित करता है, क्योंकि वे स्थायी क्षति, हानि, संक्रमण और दांतों के आगे का अनुशासन पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com