ekterya.com

आपके कंप्यूटर पर सूखने से आपकी आंखें कैसे रख सकते हैं

आधुनिक दुनिया में प्रौद्योगिकी से भरा है औसतन, अमेरिकियों ने स्क्रीन के सामने उनके 30% दिन का खर्च किया है। यह दृश्य तनाव शुष्क आँखें या दृश्य थकान पैदा कर सकता है। कंप्यूटर के साथ काम करते समय सूखी आँखों से बचने के लिए इन स्वस्थ युक्तियों का अभ्यास करें

चरणों

विधि 1
समस्या को शारीरिक रूप से ठीक करें

एक शीर्षक के शीर्षक में चित्र
1
स्क्रीन से आगे बैठो हालांकि, आपको इतनी दूर बैठना नहीं चाहिए कि आपको पाठ को पढ़ने में बहुत मेहनत करनी चाहिए। आपके दृश्य और स्क्रीन के आकार के आधार पर, 40 और 60 सेमी (लगभग 16 और 24 इंच) के बीच की दूरी एक अच्छी दूरी है।
  • समझता है कॉन्फ़िगरेशन को परिवर्तित करें प्रत्येक वेब पेज में बड़ा फ़ॉन्ट दिखाने के लिए जिसे आप अपने ब्राउज़र से एक्सेस करते हैं। यह संभव है कि कुछ विशिष्ट एप्लिकेशन आपको इस कार्य के साथ मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके ब्राउज़र में ऐसे विकल्प हैं जो आपको इन सुविधाओं को बदलने की अनुमति देगा।
  • इमेज का शीर्षक, आइ थकान को जल्दी से चरण 16
    2
    चमक। लोग कम से कम आधे समय में झपकी लेते हैं, जब वे सामान्य रूप से कंप्यूटर स्क्रीन के सामने होते हैं। इसका कारण यह है, सामान्य तौर पर, लोगों ने उनकी आंखें बिखेरती हैं और इसके अलावा, इन नज़र रखीओं को देखने के लिए नहीं बनाया जाता है। लगातार ऐसा करने के लिए याद रखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको कुछ सेकंड के लिए समय-समय पर अपनी आँखें बंद करनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आइ थकान को जल्दी से चरण 9
    3
    अपनी आँखों को चिकना करना आप इसे कृत्रिम आँसू या आंखों की बूंदों की मदद से कर सकते हैं यह कंप्यूटर उपयोग की लंबी अवधि के पहले और बाद में विशेष रूप से उपयोगी है। याद रखें कि जब आपकी आंखें अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होती हैं, तो दृश्य अनुकूलित होता है
  • यह सुनिश्चित करने के लिए हाइड्रेटेड रहें कि आपका शरीर पर्याप्त आँसू पैदा कर सकता है
  • आयु बीफ चरण 4 नामक छवि
    4
    हवा के साथ सीधे संपर्क से बचें यदि आपके डेस्क पर आपका कोई प्रशंसक है, तो उसे अपनी आंखों को सूखने से रोकने के लिए आगे बढ़ने पर विचार करें। हवा की प्रत्यक्ष गति आपके आंखों की प्राकृतिक नमी को कम कर सकती है।
  • स्टेम 13 में ग्रीम रिट ऑफ स्मोक रूम स्टेम 13
    5
    अपने वर्कस्पेस को छिपाना यदि आपको लगता है कि आपका कार्यालय या कमरा बहुत सूखा है, तो एक हामिडीफायर का उपयोग करने पर विचार करें यह प्रसारित करने में मदद करेगा और हवा में अधिक नमी पेश करेगी और आपकी आँखें नम बनाए रखेगी।
  • विधि 2
    अच्छी आदतें विकसित करें

    छवि शीर्षक से एक सफल प्रोजेक्ट बनाएं (स्कूल के लिए) चरण 17
    1
    10-10-10 नियम लागू करें प्रत्येक 10 मिनट, उस ऑब्जेक्ट को देखो जो कि है 3 मी (10 फीट) दौरान 10 सेकंड अपनी आंखों को एक लंबी दूरी तक समायोजित करने के लिए, ताकि आप कंप्यूटर का उपयोग बंद करने के लिए तैयार हों।
  • विच्छेदन के दौरान जब आप बेहोश महसूस करते हैं, तो छवि पर प्रतिक्रिया दें चरण 3
    2
    नियमित रूप से ब्रेक लें सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों को आराम करते हैं यदि आप कंप्यूटर के सामने लंबे समय तक काम करेंगे। हर घंटे, एक ब्रेक लेने की कोशिश करो और उससे दूर चले जाओ। उठना और सक्रिय होने से न केवल आपकी आंखों को लाभ होगा, यह अन्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि हृदय रोग और रक्त के थक्कों को भी कम करेगा
  • इमेज शीर्षक से मेडिकल के चरण 18 की अपील
    3



    कठिन काम न करें, लेकिन अधिक बुद्धिमान तरीके से समय की एक छोटी राशि में अधिक उत्पादक बनने के लिए अपना समय प्रबंधन कौशल व्यवहार करें। साथ ही, कंप्यूटर के बारे में अपना ज्ञान रीफ्रेश करें ताकि कमानों को तेज़ी से एक्सेस किया जा सके।
  • अधिक तेज़ टाइप करने के लिए जानें कंप्यूटर के साथ अपने कौशल का अभ्यास करना आपको अधिक कुशल बना सकता है बदले में, यह आपके द्वारा नियमित कार्यों पर खर्च किए जाने वाले समय की मात्रा को कम कर देगा, जैसे ईमेल भेजने
  • कंप्यूटर पर पढ़ना चाहिए लंबे पृष्ठों को प्रिंट करें यदि आपके पास बहुत संवेदनशीलता है, तो एक नौकरी पाने पर विचार करें, जिस पर रोज़ाना कंप्यूटर की आवश्यकता न हो।
  • एक कंधे गाँठ चरण 5 के साथ काम करें
    4
    अपने काम के क्षेत्र को ठीक से उजागर करें आम तौर पर, दृश्य थकान खराब प्रकाश के कारण होती है, या तो चमकदार धूप या बहुत मजबूत आंतरिक प्रकाश व्यवस्था
  • फ्लोरोसेंट लाइट के तहत काम करने से बचें
  • आपके कार्य क्षेत्र में प्राकृतिक प्रकाश समायोजित करने के लिए पर्दे या खिड़कियां बंद करें
  • अपने मॉनीटर को एक खिड़की के सामने न रखें, जब तक कि आप कमरे में प्रकाश को नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • मेक योर रूम लुक नाइस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    चमक को न्यूनतम करता है कंप्यूटर मॉनिटर पर चमक दीवारों या डेस्क की सतह से आ सकती है। एक मैट पेंट के साथ दीवारों को चित्रित करने या गहरे रंगों का उपयोग करने पर विचार करें।
  • इमेज का शीर्षक, आइ थकान को जल्दी से कदम 4
    6
    क्या डॉक्टर की आँखें नियमित रूप से जांचें? अच्छे स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए, आपको एक नियंत्रण में प्रस्तुत करना होगा। इसी तरह, आपको स्वस्थ दृष्टि बनाए रखने के लिए अपने चिकित्सक या ऑप्टोमेट्रिस्ट के साथ नियमित परीक्षाएं लेनी चाहिए। ये विशेषज्ञ आपको अपनी जीवन शैली के बारे में अधिक सलाह दे सकते हैं
  • विधि 3
    अपने कंप्यूटर के कॉन्फ़िगरेशन को समायोजित करें

    देखें द डार्क चरण 12 में देखें
    1

    Video: Whatsapp पर गर्लफ्रेंड का फोटो या वॉलपेपर कैसे लगाते है | whatsapp 2017 | by technical boss

    स्क्रीन के विपरीत समायोजित करें इसके विपरीत, एक दूसरे की तुलना में रंग की तीव्रता है। सामान्य तौर पर, इसके विपरीत लगभग 80 के स्तर पर होना चाहिए, हालांकि यह मान एक स्क्रीन से दूसरे में भिन्न हो सकता है। यदि आप कंट्रोल पैनल में प्रवेश करते हैं और विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो आप अपने कंप्यूटर मॉनिटर के विपरीत बदल सकते हैं "उपस्थिति और अनुकूलन"।
  • इमेज का शीर्षक, आइ थकान को जल्दी से चरण 19
    2
    स्क्रीन की चमक समायोजित करें सूखी आँखों से बचने के लिए स्क्रीन की चमक आपके कार्य क्षेत्र में प्रकाश से मेल खाना चाहिए। आप अपने कंप्यूटर के नियंत्रण कक्ष में इन सेटिंग्स को बदल सकते हैं।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक विरोधी चमक मॉनिटर प्राप्त करें कंप्यूटर पर नज़र रखता है के विकास का विकास जारी है इसके लिए धन्यवाद, अब आप प्रकाश को कम करने के लिए विशेष रूप से कैलिब्रेटेड मॉनिटर खरीद सकते हैं और यहां तक ​​कि प्रकाश स्तर के आधार पर अपने सेटिंग को स्वतः बदल सकते हैं।
  • परागित चरण 1 के लिए अपने एक्सपोजर को कम करने वाला इमेज

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    4
    रंग तापमान प्रोग्राम डाउनलोड करें। आपके जैसे मॉनिटर के रंगों को संशोधित कर सकते हैं जैसे एफ। लिक्स। इस प्रकार के कार्यक्रमों में दृश्य थकान और सूखी आंखों को कम करने के लिए रंग बदल जाते हैं।
  • चेतावनी

    • कंप्यूटर पर बहुत अधिक समय खर्च करने से थकान भी हो सकता है अक्सर ब्रेक लेने के लिए मत भूलो।
    • इसके अलावा, सूखापन के कारण आपकी आंखों में जलन हो सकती है इन मामलों में, आपको ड्रॉप्स का उपयोग नहीं करना चाहिए "चिड़चिड़ाहट गायब हो जाए", क्योंकि ये उसे नीचे शांत कर सकते हैं, लेकिन यह संभव है कि यह बाद में फिर से होगा, आँखों में जलन का एक पुराना मामला बनना यह सूखापन समाप्त कर देता है और जलन गायब हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com