ekterya.com

किसी के साथ बात करने के लिए, जो मर रहा है

मरने वाले किसी से बात करना कभी आसान नहीं होता है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप चुप्पी को भरने के बारे में चिंतित होने की बजाय अपने प्यार और उपस्थिति की पेशकश करते हैं या सबसे सही संदेश कैसे कह सकते हैं। जबकि कोई है जो मर रहा है के साथ समय बिताने को भावनात्मक रूप से कठिन और भारी है, उस व्यक्ति से बात के रूप में मुश्किल के रूप में आपको लगता है नहीं हो सकता है और यहां तक ​​कि दोनों एक समय, ईमानदारी से कहूं तो खुशहाल हो सकता है और प्यार साझा करने के लिए दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पता है क्या कहना है

छवि की तरह दिखें बिना चूसो छवि`re Sucking Up Step 15
1
ईमानदार रहें लेकिन दयालुता के साथ आपको बहाना नहीं पड़ता कि आपके प्रियजन मर नहीं रहे हैं या काम नहीं कर रहे हैं जैसे कि चीजें ठीक हैं, लेकिन वास्तविकता में ऐसा नहीं है। वह व्यक्ति आपकी ईमानदारी और स्पष्टता की सराहना करेगा, और आप ऐसा नहीं करना चाहेंगे जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ दूसरी तरफ, आपको अपने प्रियजन को दया से व्यवहार करना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप उनकी आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील हैं। हो सकता है कि आप शब्दों पर कम हो, लेकिन यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो ऐसा कुछ कहना निश्चित है जो आपको बेहतर महसूस कर सके, जितना संभव हो सके।
  • कुछ लोगों और संस्कृतियों को मौत के बारे में बात करने में असहज हैं। यदि आपका कोई प्रिय असहज है, तो इस विषय के बारे में बात करने से बचें।
  • इमेज शीर्षक से एमेन्सेस विद ए डिंग प्रीडेड वन स्टेप 2
    2
    उससे पूछें कि आप उसकी मदद कैसे कर सकते हैं एक और बात यह है कि जब आप अपने प्रियजन से बात करते हैं तो आप यह पूछ सकते हैं कि दिन में सुधार कैसे करें। वे सरल काम हो सकते हैं, जैसे कि कुछ कॉल करना या यहां तक ​​कि स्नैक भी लाएं। हो सकता है कि आपके प्रियजन एक हाथ की मालिश चाहते हैं या सिर्फ एक अच्छा मजाक सुनें दर्द को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, यह पूछने से डरो मत। आपके प्रियजन को लगता है कि मदद मांगना एक बोझ होगा, इसलिए पहल करें और अपने आप से पूछें अगर उस व्यक्ति को वास्तव में मदद की ज़रूरत नहीं है, तो इसे स्वीकार करें और दूसरे विषय पर आगे बढ़ें।
  • Video: नर्सरी में पौधे लेते समय इन सभी मिस्टेक को न करे वरना आपके पौधे मर जायेंगे।

    इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विथ द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 7
    3
    उसे प्रोत्साहित करें, अगर वह चाहता है, तो बोलें शायद आपका प्रिय किसी को पुरानी यादों के बारे में बात करना या कहने के लिए एक कहानी या विचार है आपको उसे बोलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, भले ही यह विषय दर्दनाक या गंभीर हो। बस उसे समर्थन और उसे पता है कि आप परवाह है कि उसके पास क्या कहना है। यदि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोचा या सोचा के धागे को खो दिया है, तो आप भी मदद कर सकते हैं। आंखों में उसे देखकर और बोलने के लिए अपनी बारी पूरी करते हुए सही सवाल पूछकर उसे प्रोत्साहित करें
  • यदि वह व्यक्ति वाकई बोलने पर चिंतित हो जाता है, तो आप यह सुझाव दे सकते हैं कि वह इसे धीमा कर देता है या ब्रेक लेता है लेकिन सामान्य तौर पर, उस व्यक्ति को बोलने का अधिकार है, इसलिए उसे शुरू करना चाहिए।
  • हिस्टरीओनिक व्यक्तित्व विकार चरण 14 के साथ सहायता लूटेड ऑनस शीर्षक वाली छवि
    4
    दर्दनाक विषयों का उल्लेख न करें जब आप मर रहे हैं उस व्यक्ति के साथ ईमानदार और खुलकर होना चाहिए, जब भी आवश्यक हो, तब भी आप अपने शब्दों को रोक सकते हैं। कभी-कभी, ईमानदारी से अधिक दर्द को प्रसारित करता है और आपको नियंत्रण की कमी महसूस करता है, क्योंकि आप इसे रोकने के लिए कुछ नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, अगर तुम्हारी माँ आपसे पूछता है कि आप और आपके भाई झगड़ा कर रहे हैं, सबसे अच्छा शायद बता रहा है आप चीजों को ठीक कर रहे हैं भले ही आप केवल एक है जो उसकी ओर से डालता है कर रहे हैं। इन मामलों में, कठोर वास्तविकता कहने से कुछ राहत प्रदान करना बेहतर हो सकता है
  • जब आप इन सफेद झूठों को याद करते हैं, तो आपको उनसे कहा जाने के पश्चात अफसोस नहीं होगा। हालांकि, जब आप एक सफ़ेद झूठ के साथ समय बेहतर होता तो आपको ईमानदार होने पर अफसोस हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय`s Life Step 18
    5
    दूसरे व्यक्ति के संवादात्मक संकेतों को कैप्चर करें शायद आपको लगता है कि जब कोई व्यक्ति मर रहा होता है तो सब कुछ गंभीर हो जाता है, लेकिन हो सकता है कि दूसरे के पास अन्य योजनाएं हों। हो सकता है कि वह सिर्फ अपने आखिरी दिनों में हंसने, फुटबॉल के बारे में बात करना या पुरानी मजेदार कहानियों को बताने के लिए करना चाहता है। यदि आप सब कुछ गंभीर बनाने की कोशिश करते हैं, तो आपके प्रियजन आप चाहें तो विषय को समय-समय पर हल्का करने के लिए विषय बदल सकते हैं। मजाक बनाने के लिए ठीक है, सुबह में आपके साथ हुआ कुछ अजीब बात बताएं या पूछें कि क्या आपको कॉमेडी देखने की तरह लगता है। चीजों की टोन चमकती इस स्थिति में तनाव पैदा कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विद द डिंग लवड वन चरण 11
    6
    अगर कोई जवाब नहीं है, तो भी बात कर रहें। सुनना आमतौर पर मरने से पहले खुद को खोने में अंतिम अर्थ होता है। शायद आपको लगता है कि कोमा में किसी से बात करने या आराम करने के लिए कोई बात नहीं है, लेकिन हो सकता है कि आपका प्यार आपके शब्दों को बहुत अच्छी तरह से सुन सकता है। केवल आपकी आवाज़ की आवाज़ में शांति और आराम आएगा आप क्या सोचते हैं, भले ही आपको यकीन न हो कि वह आपकी बात सुनने जा रहा है। आपके शब्दों में कोई फर्क पड़ेगा, भले ही व्यक्ति तुरंत जवाब न दे या आप सुन नहीं सकें।
  • इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय`s Life Step 6
    7
    निर्धारित करें कि क्या व्यक्ति को मतिभ्रम है I अगर आपका प्रिय एक अंत के करीब है, तो वह दवा या भटकाव के कारण मतिभ्रम का शिकार हो सकता है। यदि यह मामला है, तो आप दो चीजें कर सकते हैं। यदि व्यक्ति कुछ अप्रिय देखता है और डरता है या इसके बारे में दर्द महसूस करता है, तो आप उन्हें कहकर कह सकते हैं कि वास्तव में कुछ भी नहीं है लेकिन अगर कोई व्यक्ति कुछ अच्छा और दृष्टि से खुश महसूस करता है, तो उसे बताने में कोई मतलब नहीं है कि वह भ्रामक है। बस उस सुखद भावना के साथ छोड़ दें
  • Video: मौत के बाद जिंदा हो गया ये शख्स, बताया मरने के बाद क्या हुआ उसके साथ

    भाग 2
    जानते हुए कि क्या करना है

    एक भावनात्मक चक्कर के चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सही भाषण के लिए दबाव महसूस न करें कई लोगों का मानना ​​है कि उन्हें अपने प्यार को किसी ऐसे व्यक्ति को दिखाने के लिए सटीक शब्दों को कहना होगा जो उन्हें शांति देने के लिए मर रहा है हालांकि यह एक अच्छा इशारा है, अगर आप अपने पूरे समय में सही वाक्य तैयार करने का प्रयास करते हैं, तो आप शब्दों से बाहर निकल सकते हैं। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप बिना असुरक्षित महसूस किए बगैर बात करना शुरू कर देते हैं और आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप कितना प्यार करते हैं और उसकी देखभाल करते हैं
  • चित्र जो शीर्ष पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, खोजें पीरियस चरण 12
    2
    इसे सुनें शायद आपको लगता है कि किसी मरने वाले व्यक्ति की पेशकश करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आश्वस्त शब्दों को कहें, लेकिन वास्तव में, कभी-कभी सबसे अच्छी बात यह है कि एक अच्छा श्रोता बनना है। आपका प्रियजन पुराने समय के बारे में याद दिलाना चाह सकता है, वह अपने जीवन के अंत के बारे में क्या सोचता है या हाल ही में एक घटना में हंसते हुए बात करता है। आपको इसे बाधित करने या अपने बुद्धिमान शब्दों या अपने विचारों को प्रस्तुत करने की ज़रूरत नहीं है यह अच्छा है कि आप उसे आंखों में देखते हैं, अपना हाथ पकड़कर या उसके शरीर और आत्मा के साथ ही रहें।
  • आँखों में उसे देखो या हाथ से उसे ले लो, जबकि आप से बात कर रहे हैं। आपको यह दिखाने के लिए बहुत कुछ कहना नहीं है कि आप सभी कान हैं
  • एक मस्त प्रिय के साथ मेक एमेंटेड शीर्षक वाला चित्र चरण 3

    Video: मरने के बाद सबसे पहले इसी मंदिर में पहुंचती है आत्मा

    3
    क्षण के साथ मुआवजा हो सकता है कि आप चिंता अगर यह पिछली बार जब आप बात करने के लिए जा रहे हैं है, पिछली बार अगर मैं अपने उपनाम से आपको कॉल करेगा, या यदि आप उस व्यक्ति के साथ फिर से हँसते कर सकते हैं। हालांकि यह उस तरह से महसूस करने के लिए स्वाभाविक है, यदि आप ऐसा दौरा करने के बाद आप कंपनी आप आप पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं करने के लिए यह सब बुक हर पल तुम उसके साथ बिताने का आनंद ले सकते हैं और दे चिंताओं समय पूरी तरह से साथ आप compenetres रोकने नहीं।



  • स्प्रैड फॉर डेथ ऑफ़ डे पॉटहाउस स्टेप 3
    4
    कभी-कभी आँसू को वापस पकड़ने की कोशिश करें हालांकि यह संभावना है कि उदासी, दुःख या क्रोध आप पर डूबे हुए हैं, आप हमेशा मरने वाले व्यक्ति के साथ उस चेहरे का सामना नहीं कर सकते हैं। आप झूठ नहीं करना चाहिए और बहाना है कि आप पूरी स्थिति स्वीकार कर लिया है, आप से बात नहीं करना चाहिए अपने सूजन आँखें और inconsolably हर बार जब आप इसे देख के साथ एक प्यार करता था, लेकिन आप भी बुरा लग रहा है बना सकते हैं। जब संभव हो तो खुशी और आशावाद को बिखेरने का प्रयास करें आपके प्रियजन पर पहले से ही कई चीजें हैं, और अपनी अपरिहार्य मृत्यु के लिए अपनी संवेदना देने के लिए हर समय वह क्या उम्मीद नहीं कर सकता।
  • इमेज शीर्षक से अपनी जयंती गृह पर चरण 2
    5
    याद रखें कि कार्रवाई हजार शब्दों से अधिक बोलती हैं। जबकि मरने वाले व्यक्ति को बात करना और सुनना महत्वपूर्ण है, याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके कार्यों आपकी चिंता को दर्शाते हैं दूसरे शब्दों में, जितनी बार आप कर सकते हैं उसे उससे मिलने और उसे फोन करने के लिए कहें कि वह कैसी है जब आप नहीं कर सकते। इसका अर्थ है फिल्में देखना, फोटो एलबम देखना, कार्ड खेलना या आप जो करना पसंद करते हैं इसका मतलब यह है कि जब आप कहते हैं कि आप उसे करने के लिए जा रहे हैं और आप सब कुछ में अपना प्यार दिखाते हैं, तो उसे देखने का मतलब है।
  • भाग 3
    पता है कि क्या बचने के लिए

    छवि एक कठिन जीवनसाथी के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 2
    1
    अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा न करें आप उस व्यक्ति के साथ मिश्रित भावनाएं हो सकते हैं जो मर रहा है और आपके बीच का रिश्ता हमेशा सही नहीं होता है। फिर भी, बहुत देर होने से पहले उस व्यक्ति से बात करना बेहतर होगा एक प्यार करता था मरने या एक कठिन संबंध चल रहा है, तो यह महत्वपूर्ण है एक खाता व्यवस्थित या बातें स्पष्ट करना लेकिन महान जरूरत के एक समय में उसके साथ रहना नहीं। अगर आप उससे बात करने के लिए बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपको ऐसा करने का कोई मौका नहीं मिल सकता है।
  • फ़ॉस्टर्स केयर को छोड़कर समर्थन युवा वयस्कों का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    उसे बताने के लिए याद रखें कि आप उससे प्यार करते हैं आपको उस व्यक्ति के साथ मिश्रित भावनाएं हो सकती हैं और उसे सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को बताने में भूल जाओ यहां तक ​​कि अगर आपने उन्हें पहले कभी नहीं बताया या आपने उनसे साल में नहीं बताया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कहते हैं कि "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" जबकि आपके पास अभी भी उस व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण समय है। अगर आपको उन्हें बताने का मौका नहीं मिला तो आपको अफसोस होगा। ईमानदार होना और सिर्फ अपनी भावनाओं के साथ ईमानदार होना सबसे संपूर्ण क्षण की तलाश करना बंद करो
  • छवि के साथ डील परिवार समस्याएं चरण 5
    3
    बस उस व्यक्ति को आपसे कितना मतलब है, यह साझा करें उसे अपनी पसंदीदा यादें या उसके लिए धन्यवाद का विकास करने के बारे में बताएं। यह एक बहुत ही भावुक क्षण हो सकता है, लेकिन वह व्यक्ति वास्तव में जानना चाहता है
  • इमेज का शीर्षक
    4
    झूठी उम्मीदें न दें यह एक मरने वाले व्यक्ति को बताने के लिए मोहक है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। हालांकि, बीमा व्यक्ति आपकी शारीरिक स्थिति को बहुत अच्छी तरह से जानता होगा और आपकी मदद के लिए आपकी मदद करेगी बिना चीज़ों को मधुर किए। अंत में बहुत करीब है जब आप झूठी उम्मीद देने के बजाय उसे कंपनी रखने पर ध्यान दें
  • अपनी प्रेमिका को पाने वाली छवि का शीर्षक`s Dad to Trust You Step 8
    5
    उसे अच्छी खबर बताओ आपका प्रियजन अभी भी आपके बारे में परवाह करता है और आप जानना चाहेंगे कि आप कैसे कर रहे हैं अपने जीवन की अच्छी खबर साझा करना आपको खुश कर देगा, क्योंकि यह आपके जीवन का एक हिस्सा महसूस करेगा। इसके अलावा, अगर वह व्यक्ति जल्द ही छोड़ने जा रहा है, तो आपको यह जानकर दिलासा मिलेगा कि आप एक अच्छी स्थिति में हैं।
  • स्टार्ट ए ट्रेन्ड चरण 22, शीर्षक वाली छवि
    6
    प्लैटिटिज से बचें यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, "सब कुछ परमेश्वर की योजना है" या "हर चीज़ कुछ के लिए होता है" की तर्ज पर कुछ नहीं कहने का प्रयास करें। जब तक कि वह व्यक्ति गंभीर रूप से धार्मिक न हो या उस शब्द का उपयोग करता है, तब तक इन प्रकार के वाक्यांश थोड़ा निराशाजनक हो सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि वह किसी कारण से मरने और पीड़ित होने का हकदार है, और यह कि गुस्से से लड़ने या लड़ाई करने का कोई मतलब नहीं है। इसके बजाय, उसके तर्क के बजाय उसके साथ जाने पर ध्यान दें कि वह मर क्यों हो सकती है
  • एक दूसरे के साथ लड़ने से रोकने के लिए अपने दोस्तों को प्राप्त शीर्षक छवि 14
    7
    सलाह देने से बचना अगर आपके प्रियजन के पास कुछ दिन या महीने बाकी हैं, तो उसे अवांछित चिकित्सा सलाह देने का समय नहीं है यह बहुत संभावना है कि उस व्यक्ति ने सभी चीजों की कोशिश की और सभी विकल्पों पर विचार किया, इस प्रकार की टिप्पणियों के अलावा केवल निराशाजनक, हानिकारक और अविवेकपूर्ण हैं वह व्यक्ति सिर्फ अब तक शांति में होना चाहता है। अन्य विकल्पों का सुझाव केवल उसे तनाव या उसे क्रोधित करेगा
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्स्ड विद द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 10
    8
    उसे बात करने के लिए मजबूर मत करो यदि व्यक्ति बहुत थका हुआ है या सिर्फ आपकी उपस्थिति का आनंद लेना चाहता है, तो उसे आपसे बात करने के लिए मजबूर न करें यह दुखद दोस्त को प्रोत्साहित करने के लिए अलग है, और यह संभव है कि आपका प्रियजन शारीरिक और भावनात्मक रूप से समाप्त हो गया हो। यहां तक ​​कि अगर आप बात करना या सोचना चाहते हैं कि बात करना कुछ भी नहीं कहने से बेहतर है, तो उसे यह तय करने दें कि क्या बात करना है या नहीं। इन मुश्किल समयों के दौरान आपको उसे बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • संवेदनशील होने के बिना विनम्र और समझें
    • रोग प्रक्रिया और चिकित्सा उपचार के बारे में बात करें, अगर वह व्यक्ति इसे चाहता है आपका जीवन इन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और आपके ध्यान का ध्यान केंद्रित हो सकता है
    • शायद आपको मौत, पुनरुत्थान, नए जन्म, भगवान, धर्म, आदि के अस्तित्व के बाद जीवन के बारे में दृढ़ राय है। जब तक आप यह नहीं जानते कि मरने वाला व्यक्ति आपके साथ उन विश्वासों को साझा करता है, उन्हें साझा करने से बचना और विशेष रूप से उन्हें थोपने की कोशिश मत करो। यह आपके बारे में नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com