ekterya.com

किसी को भूल जाओ जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं

प्यार सबसे रोमांचक, संतोषजनक और संतोषजनक मानव अनुभवों में से एक है। भले ही यह परिवार, दोस्तों, एक बेटा या भावुक साथी का प्यार है, यह एक साझा मानव साहसिक है। आप उस प्रेम के चरम पर बहुत खुश महसूस कर सकते हैं, लेकिन मुश्किल समय बहुत दर्दनाक हो सकता है अगर यह उस प्यारे व्यक्ति को भूलने का समय हो। चाहे आपको उस व्यक्ति को भूलना जरूरी हो, क्योंकि वह मर गया है या क्योंकि उस संबंध को छोड़ने का समय है, दोनों ही मामलों में, दंड प्रक्रिया का एक घटक है। आपको जो खो दिया गया है उसके लिए आप को खेद महसूस करना चाहिए और वह समय आपको ठीक करेगा। अपनी भावनात्मक सीमा को पहचानें, लेकिन जब आप किसी को भूल जाएंगे और नुकसान के लिए ठीक हो जाएंगे तो अपने आप को अलग न करें।

चरणों

भाग 1
रिश्ते के लिए रोना

चलो जाओ किसी के नाम वाली छवि जिसे आपने गहरा प्यार किया चरण 1
1
समझें कि सजा के पांच चरण क्या हैं I इन चरणों को चक्र के रूप में और अधिक सटीक रूप से वर्णित किया जा सकता है आप चरणों को छोड़ सकते हैं, कभी कुछ अनुभव नहीं कर सकते हैं और दूसरों में फंस सकते हैं। लेकिन आप बार-बार दूसरे चरणों में कुछ या सभी चरणों का अनुभव कर सकते हैं। ये चरणों निम्न हैं:
  • अस्वीकार और अलगाव: यह अवस्था एक स्थिति की वास्तविकता को नकारता है। यह दर्दनाक कारणों से भारी दर्द के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है
  • रोष: ये चरण तब उठता है जब इनकार का दर्द प्रकट होना शुरू हो जाता है रोष निर्जीव वस्तुओं, अज्ञात व्यक्तियों, रिश्तेदारों या दोस्तों के प्रति निर्देशित किया जा सकता है। आप जिस व्यक्ति की मृत्यु हो गई है या जो आपके जीवन को छोड़ दिया है और फिर आप को क्रुद्ध करने के लिए दोषी महसूस करते हैं, उसके प्रति क्रोध हो सकता है
  • वार्ता: इस स्तर पर, जब आप बेकार महसूस करते हैं तो आपको नियंत्रण वापस पाने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आप सबसे अच्छे व्यक्ति के बारे में चिंता कर सकते हैं जो आपको करना चाहिए था या बहुत पहले, आदि के लिए पूछने के लिए।
  • अवसाद: इस अवस्था में उदासी उत्पन्न होती है और अफसोस होता है जब आप महसूस करते हैं कि वास्तव में प्यार करने वाला व्यक्ति चले गए। आप भारी उदासी महसूस कर सकते हैं, रोने की इच्छा इत्यादि।
  • स्वीकृति: इस स्तर को शांत और प्रतिबिंब की स्थिति तक पहुंचने की विशेषता है। कुछ लोग दु: ख के इस चरण तक कभी नहीं पहुंच सकते
  • चलो जाओ किसी के नाम वाली छवि जिसे आपने गहरा प्यार किया चरण 2
    2
    अपने दुख को स्वीकार करें असल में, रिश्ते समाप्त हो गए हैं - इसलिए, ऐसा महसूस करना ठीक है जैसे कुछ सुंदर मृत्यु हो गई थी। आपको अपने नुकसान को महसूस करने का अधिकार है आपको डूबने और उन्हें अपने बिना खोने के बिना दुःख की तरंगों पर काबू पाएं उनके खिलाफ लड़ना न करें, उन्हें यह मानें कि वे क्या हैं: किसी कारण से आपको कुछ अजीब धाराओं के कारण भावनाओं की तरंगें आती हैं और इसी समय आपके हृदय को ठीक होने में समय लगेगा। दु: ख वसूली का हिस्सा है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके जीवन में कोई और नहीं जानता कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं, तब भी आप अपने खुद के दर्द को स्वीकार कर सकते हैं। जब आप उदास महसूस करते हैं, तो एक पल लें और कहें "मैं उदास हूँ और यह ठीक है। यह सुधार रहा है। "
  • चलो जाओ किसी के नाम वाला छवि जिसे आप गहरा प्यार करते हैं चरण 3
    3
    दूसरों के साथ अपने दुःख को साझा करें जबकि आपके चारों ओर के लोग आपको जो महसूस करते हैं उसकी गहराई नहीं समझ सकते हैं, ऐसे लोगों के साथ अपने दुःख साझा करने से डरो मत, जिन्हें आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं।
  • चलो जाओ किसी नाम वाली छवि जिसे आप गहरा प्यार करते थे चरण 4
    4
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो पेशेवर मदद लें यदि आप एक अस्वास्थ्यकर तरीके से उदास महसूस करने या उदास होने के बारे में चिंतित हैं, तो आप पेशेवर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। एक चिकित्सक आपको अपने दुःख को समझने में मदद कर सकता है और यह निर्धारित कर सकता है कि क्या आप उदास व्यक्ति बन रहे हैं।
  • लेख "कैसे अवसाद को खत्म करने के लिए"बेहतर समझने के लिए कि क्या अवसाद है
  • एक चिकित्सक से बात करने में मददगार हो सकता है भले ही आप उदास न हों। एक चिकित्सक आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि आपके दुःख को कैसे दूर करना है।
  • भाग 2
    समय बीतने का सामना करना पड़ रहा है

    छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं, किसी के जाने का शीर्षक चरण 5
    1
    अपने आप को जल्दी करो न कि जल्दी करो। पुरानी कहावत है कि "समय सब कुछ ठीक है" सच है। हालांकि, वसूली को प्रोत्साहित करने के लिए क्या भावनाओं को वास्तविकता से सामना करना पड़ता है और अपने आप को ठीक करने के लिए समय देना है। हम एक त्वरित समाधान चाहते हैं, लेकिन अगर मूल सच्चा प्यार होता तो मूल रूप से त्वरित समाधान मौजूद नहीं होते। वसूली के समय को स्वीकार करें और जल्दी नहीं करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • छिपी जाने वाले किसी व्यक्ति की छवि जिसे आप गहरा प्यार करते हैं चरण 6
    2
    एक बार में एक दिन का चेहरा छोटे भागों में उस समय की बड़ी मात्रा का सामना करें आप दीर्घकालिक लक्ष्यों को नियोजित करने के लिए विराम बटन दबा सकते हैं। यह वास्तव में एक समय में एक दिन का सामना करने के लिए एक क्षण है।
  • इकलौते शीर्षक वाला शीर्षक, जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं 7
    3
    छोटी जीत का जश्न मनाएं आप अभी भी दर्द महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप जल्द ही देखेंगे कि यह कम तीव्र है। यह वसूली के स्मारकीय कदम को पहचानता है कि यह क्या है। यह एक वादा है कि बेहतर दिन होंगे।
  • आइए जाने वाली किसी भी व्यक्ति की छवि जिसे आपने गहरा प्यार किया था चरण 8
    4
    अपने आप को कुछ सकारात्मक सोचने की अनुमति दें दुखद क्षणों को होने और नए खुश क्षणों को होने देने के बीच में आपके लिए स्वास्थ्यप्रद संतुलन का पता लगाएं। जब नकारात्मक भावनाओं की लहर आपको हिट कर लेती है, तो थोड़ी देर (सचमुच, शायद सिर्फ एक मिनट) को ध्यान में रखकर देखें कि आपने क्या महसूस किया फिर अपने विचारों को और अधिक सकारात्मक बनाने के लिए फिर से चुनें।
  • ध्यान रखें कि जब आपको खेद महसूस होता है तो हंसने के लिए ठीक है। आपकी भावनाओं को केवल पुनर्कलनशील करना है मानो या न मानो, आपकी भावनाएं ठीक से कर रही हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए। हालांकि, कभी-कभी पुनरावृत्ति की प्रक्रिया में कठिनाई होती है और हमें अवसाद से निपटना पड़ता है, जो एक गंभीर समस्या है।
  • भाग 3
    अपने रिश्ते को याद रखें

    आइए जाने वाली किसी भी व्यक्ति की छवि जिसे आप गहरी पसंद करते हैं चरण 9
    1
    ईमानदारी के साथ अपने प्यार का मूल्यांकन इस व्यक्ति को खोने के शुरुआती दर्द को दूर करने के बाद, ईमानदारी के साथ अपने रिश्ते का विश्लेषण करने के लिए यह एक अच्छा क्षण है। क्या अस्तित्व में पहचानने के द्वारा शुरू करें यदि आप अपने प्रियजन को खो दिया है क्योंकि वह मर गया है और आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने प्रियजन के साथ अपने संबंधों को आदर्श बनाते हैं, उन क्षणों को छोड़कर जो उन लोगों के पक्ष में इतने महान नहीं थे इन छोटे आदर्श क्षणों को याद करके आप अपने प्रियजन की यादों का अपमान नहीं करेंगे। इसके बजाय, आप वास्तविक और सच्चे व्यक्ति को याद करेंगे। यदि आप के बीच प्यार अस्तित्व में था, जो कि प्यार इतना खास था कि मध्यवर्ती क्षण और जिस तरीके से आप अपने मतभेदों को हल कर सकते हैं, उनमें से कुछ का हिस्सा था।
    • जब इस व्यक्ति की मृत्यु हो गई है, तो उन्हें अनावश्यक रूप से आदर्शवत न करें इसे आदर्श बनाने के लिए बहुत कुछ आपको इसे अपने दिल के करीब लाने से रोकता है और आगे बढ़ता जा रहा है, जो वह आपके लिए नहीं चाहती थी
    • ऐसा ही होता है यदि आपका नुकसान सिर्फ एक रिश्ता था और न कि कोई व्यक्ति जो मर गया आपका रिश्ता सही नहीं था यदि ऐसा होता है, तो आप आगे बढ़ने की कोशिश नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर वह व्यक्ति ही था जो सब कुछ खत्म कर लिया, यह अभी भी रिश्ते में कुछ नाजुकता का पता चलता है और यह ठीक है।
  • छवि जिसे आप गहरी पसंद किए जाने वाले किसी को जाने का शीर्षक चरण 10
    2
    उतार चढ़ाव के बारे में ईमानदार रहें यह संभावना है कि आपके रिश्ते, जैसे अधिकांश, में उतार-चढ़ाव की एक श्रृंखला थी अगर आप उस रिश्ते को समाप्त करने वाले नहीं थे, तो आप यह जान सकते हैं कि आप इसे थोड़ा सा आदर्श बनाते हैं। पीछे देखना और अच्छे समय याद रखना अच्छा है, लेकिन यथार्थवादी होना महत्वपूर्ण है। ऐसे क्षण भी थे जो बहुत अच्छे नहीं थे।
  • रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं और जिस तरह से दूसरे व्यक्ति ने आपकी वर्तमान पहचान में योगदान दिया, उसकी सराहना करें।
  • छिपे हुए किसी को देखने वाला व्यक्ति जिसका शीर्षक आपने प्यार किया

    Video: कैसे पता करें कि वह आपसे सच्चा प्यार करता या करती है

    3
    उन हिस्सों को पहचानें जिनसे आपको नुकसान पहुंचा सकता है यह संबंधों की विशेषताओं को पहचानना महत्वपूर्ण है जो आपके अंदर सबसे खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि दूसरा व्यक्ति बुरा था, लेकिन यह आपको दिखा सकता है कि जब वे एक साथ थे तो कुछ विषाक्त तत्व थे।
  • इन विषाक्त तत्वों को पहचानने के बाद, आप थोड़ा "detoxify" के अवसर की सराहना करेंगे। इससे आपको दूसरे रिश्तों में इन बाधाओं से बचने का प्रयास करने का मौका मिलेगा। यह आपके द्वारा आपके द्वारा खोए गए कार्यों के परिप्रेक्ष्य को फिर से परिभाषित करने में भी आपकी सहायता करेगा। आगे बढ़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करने के लिए अपने विचारों में उचित स्थान देना उपयोगी है।
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी व्यक्ति के नाम से देखते हैं चरण 12
    4
    बुरा भागों के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। रिश्ते और अन्य व्यक्ति को अपनी वर्तमान भावनाओं को स्वीकार करने और भूलने और आगे बढ़ने का प्रयास करने के लिए ईमानदारी से होना महत्वपूर्ण है। लेकिन अन्य व्यक्ति को बदनाम करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, भले ही वह आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता हो। अतीत के बारे में बहुत ज्यादा सोचना हानिकारक हो सकता है
  • नकारात्मक अर्थों को निरुपित करना या कुछ बुरे समय के बारे में बहुत ज्यादा सोचने से उन व्यक्ति के विचारों से संबंधित भावनात्मक बंधनों को मजबूत किया जा सकता है, जिससे आपके लिए भूलना कठिन हो जाएगा। क्या अधिक है, आपका प्यार असंतोष में बदल सकता है यह आपके दिल से व्यक्ति को मुक्त नहीं करता है, यह सिर्फ आपकी दया से वंचित है आपको आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र होना चाहिए, इसलिए सावधान रहना चाहिए कि उस व्यक्ति को अपने दिल के नकारात्मक हिस्से भी न दें।
  • भाग 4
    अन्य लोगों के साथ बातचीत करें

    चलो जाओ किसी नाम वाली छवि जिसे आपने गहरा प्यार किया 13
    1
    निकटतम लोगों के साथ पुन: कनेक्ट करें जो आपकी सहायता करते हैं अलगाव सामान्य है और थोड़े समय के लिए स्वीकार्य है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप के निकटतम लोगों से अब तक अपने आप को अलग नहीं करते जो आपकी सहायता करते हैं। वे तुम्हें प्यार करते हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि आप ठीक हैं। कभी-कभी, वे आपसे बेहतर जानते हैं कि आप अपने आप को जानते हैं और आप अपने लाभ के लिए कौन हैं पर वापस लौट सकते हैं।
    • ये लोग हैं जो जानते हैं कि जब आपको कुछ भी उल्लेख नहीं किया जाता है और आपको कुछ को दूर करने और मज़ेदार करने के लिए कहें। वे जानते हैं कि आपको कैसे हंसने और आप को रोने की ज़रूरत है जब आपको उनका समर्थन दे। आपको हर किसी को अपनी जिंदगी का हिस्सा होने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि आप के निकटतम लोगों पर भरोसा करें।
    • ये लोग भी आपकी पहचान में मदद कर सकते हैं कि आपका दुःख उदास हो जाता है और आपको पेशेवर की मदद की ज़रूरत है



  • चलो जाओ किसी के नाम वाला छवि जिसे आपने गहरा प्यार किया 14
    2
    बातचीत के लिए सीमा निर्धारित करें आपके मित्र और परिवार किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बात कर सकते हैं कि आपको कितना मुश्किल है अपने दोस्तों को यह बताने के लिए ठीक है कि आपको विषय बदलना होगा। सिर्फ ईमानदार रहें और उन्हें बताएं कि आपको समय की आवश्यकता है क्या आपको दर्द होता है और आप इस समय से क्या बचाना चाहते हैं के बारे में विशिष्ट रहें।
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी व्यक्ति के नाम से देखते हैं चरण 15
    3
    बातचीत के लिए सीमा निर्धारित करें अपने दर्द की दहलीज को जानना और अपने आप को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है शायद आप अपने पूर्व-साथी के साथ दोस्त बनने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन "मैत्रीपूर्ण" फोन कॉल दर्ददायक हैं आप क्या महसूस के बारे में ईमानदार होना आप को पूरी तरह से अलग करना पड़ सकता है जब आप इसे ठीक करने के लिए समय निकालते हैं।
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करने वाले किसी के जाने का शीर्षक चरण 16
    4
    परिचितों के साथ सामूहीकरण करने के लिए निमंत्रण स्वीकार करें सबसे अधिक संभावना है, आपके सहकर्मियों, सहपाठियों या यहां तक ​​कि मित्रों और परिवार के सदस्यों को "आपसे समर्थन करने वाले करीबी लोगों" की श्रेणी के बाहर हैं। ऐसा लगता है कि वे ऐसे लोग नहीं हैं जिनसे आप अपने बारे में सब कुछ बताएंगे, लेकिन वे अभी भी आपके जीवन का हिस्सा हैं। यह एक पल के लिए दोपहर के भोजन के लिए अपने सह कार्यकर्ता के निमंत्रण मना करने के लिए पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन फिर यह बताने के लिए इन लोगों को जो हमेशा थे समय हो जाएगा: हंसमुख, दोस्ताना लोगों और जीवन की समस्याओं से आप विचलित करने के लिए आप मदद करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, इस प्रकार का समर्थन प्राकृतिक सीमा के साथ आता है, जो आपने पहले से ही स्थापित किया है। आप आमतौर पर बहुत ही व्यक्तिगत वार्तालापों से बचते हैं, चीजों को मज़ेदार रखते हैं और सरल विषयों के बारे में बात करते हैं। ये लोग 30-मिनट के दोपहर के भोजन के दौरान भावनात्मक मुद्दों को छूने की उम्मीद नहीं करेंगे।
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी गधे से प्यार करते हैं शीर्षक 17
    5
    नए लोगों को अपने जीवन का हिस्सा बनने दें। यह आपके खोने वाले स्थान को बदलने के बारे में नहीं है - इसके बजाय, यह आगे बढ़ने के बारे में है। जब आपको पता चलता है कि आपको अपने दुःख से कम और कम काम करना चाहिए, तो आपको पता चल जाएगा कि आपका मन उस व्यक्ति के बारे में कम चिंतित होगा जिसे आप भूलना चाहते हैं। अब नए लोगों के साथ ग्रहण करने का समय है नए लोग रोमांचक हैं
  • किसी भी परिस्थिति में आपको आगे बढ़ने के लिए एक नया साथी ढूंढना चाहिए। क्या अधिक है, इस तरह सोच भी सकते हैं कि उस समय आपको डर लगता है, तो तीव्रता कम करें और इस विचार को एक आरामदायक तरीके से फिर से परिभाषित करें। एक नए साथी की तलाश के बजाय, आकर्षक होने की संभावना पर विचार करें नई दोस्ती. मैत्री इतने अद्भुत रूपों पर ले जा सकते हैं कुछ मित्र परिवार के सदस्यों की तरह दिखते हैं कभी-कभी, वे दोस्ती को दूर करते हैं और भावुक साझेदार बन जाते हैं, और दूसरों में भी वे मित्र बनते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह के नए मित्र हो सकते हैं, अधिक दोस्त होने की संभावना के लिए हमेशा खुला रहता है
  • भाग 5
    अपने आप को व्यक्त करें

    इकलौते शीर्षक वाला चित्र जिसे आप गहरी पसंद करते हैं चरण 18
    1
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें भावनाएं डूब सकती हैं और यहां तक ​​कि एक व्यक्ति को चुप्पी दे सकती है। यह आपकी आवाज खोजने का समय है एक रिश्तेदार, एक दोस्त, एक सलाहकार या एक पादरी से बात करो
    • ऐसे समय होते हैं जब कुछ इतना व्यक्तिगत होता है कि उन लोगों को खोलना मुश्किल हो सकता है जो आपको जानते हैं। आप परामर्शदाता या चर्च के किसी सदस्य के साथ नियुक्ति करने पर विचार कर सकते हैं। भावनाएं भ्रमित हो सकती हैं, जिससे उन्हें स्पष्ट रूप से व्यक्त करना मुश्किल हो जाता है एक उद्देश्य तीसरे व्यक्ति आपकी राय को बिना आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने के लिए सही प्रश्न पूछकर आपकी मदद कर सकता है।
    • यहाँ महत्वपूर्ण बात सिर्फ अपने ही मन में फंसने के बजाय बात करना शुरू करना है, जहां कोई भी आपकी सोच को मान्य या सही करने में सहायता कर सकता है।
  • छवि जिसे शीर्षक से जाना जाता है जिसे आप गहरी पसंद करते हैं चरण 1 9
    2
    उस व्यक्ति को एक पत्र लिखें अपने प्रियजन को एक पत्र लिखें फिर उस व्यक्ति को भूल जाने के लिए अपनी खुद की मानसिक पसंद का प्रतिनिधित्व करने के लिए भूल जाएं। कुछ लोगों को यह पत्र जला करने के लिए मुक्ति मिलती है, जो एक निश्चित अंत का प्रतिनिधित्व करती है। आप उस स्थान के बारे में कुछ ज्यादा ध्यान रख सकते हैं जो इस व्यक्ति को हमेशा आपके दिल में रखेगा। यह अधिक उपयुक्त हो सकता है यदि आप भूलना चाहते हैं क्योंकि इस व्यक्ति की मृत्यु हो गई है।
  • आप अपना संदेश हेलियम के साथ एक गुब्बारे पर रख सकते हैं और इसे छोड़ सकते हैं।
  • दूसरा विकल्प एक बनाना है अस्थायी लालटेन इस पर लिखे गए प्रेम के शब्दों के साथ और जाने दो, जैसा कि आप अपने प्रियजन को एक पत्र भेज रहे थे।
  • आइए जाने वाला व्यक्ति जिसे आप गहरी पसंद करते हैं चरण 20
    3

    Video: क्या होता है सच्चा प्यार ? Wonderful Real True Love Story in Hindi

    एक पत्रिका में अपनी भावनाओं के बारे में लिखें आप एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को लिखना भी चुन सकते हैं। उन भावनाओं के लिए एक जगह सुरक्षित रखें जो आप अभी महसूस करते हैं और जिन लोगों को आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं एक पत्रिका लिखने से आप पूरी तरह ईमानदार हो सकते हैं, क्योंकि आपके शब्द केवल आपकी आँखों के लिए हैं
  • यह अभ्यास आपकी सोच, आपके कार्यों और आपके व्यवहार के पैटर्न की पहचान करने में भी मदद करता है
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी व्यक्ति के नाम से देखते हैं चरण 21
    4
    केवल आपके लिए एक बदलाव करें अपने जीवन में भी छोटी चीज बदलने से आपको पुनरुत्थान महसूस करने में मदद मिल सकती है और आपको याद दिलाना है कि जीवन अभी भी मजेदार है। अपने फर्नीचर के आदेश को बदलें, एक नया बाल कटवाने के लिए, काम पर जाने या पहले मिठाई खाने के लिए एक अलग तरीके से ड्राइव करें कोई बात नहीं जो आप बदलना चाहते हैं (हालांकि छोटी), कुछ का आनंद लें जिसे आप आनंद लेते हैं। यह शायद एक अस्थायी मूड उत्तेजक औपचारिकता है, लेकिन आप अपने आपको याद दिलाने की आवश्यकता हो सकती है कि आप अभी भी मुस्कान और जीवन का आनंद ले सकते हैं।
  • भाग 6
    अपने जीवन के साथ चलते रहें

    छवि जिसे आप जाने वाले किसी गधे से प्यार करते हैं
    1
    अपना जीवन जीना रिश्ते पर ईमानदारी को दर्शाते हुए आपने खेद लगाया और समय बिताया आपने अपने भावनात्मक सीमाओं का सम्मान करना और उन्हें चुनौती देना सीख लिया है, आपने लोगों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनना शुरू कर दिया है और आपकी आवाज़ मिल गई है - अब आगे बढ़ने का समय है। अपने प्रियजनों के जीवन का सम्मान करते रहें जिस तरह से वह मर चुका है, उसके कारण जिस तरह से वह रहता था, उसके कारण उसका प्रेम आपको प्रभावित करता था। प्रेम और जीवन के मार्गों के बाद प्रेम और जीवन की विरासत को आगे बढ़ाएं जो आपके सामने आये।
    • बहुत बार, लोग अपने दुःख को उस व्यक्ति के साथ साझा की जाने वाली सर्वोत्तम विशेषताओं को निकालने देते हैं, जो निधन हो गए। इसके बजाय, अपनी यादों में आपको खुशहाल स्थान देकर अपने प्यार को जारी रखें। फिर से मुस्कुराओ और फिर जानें जब आप अपने प्रियजन को याद करें। वह उन यादों में आपको खुशी देना जारी रख सकते हैं हँसी ठीक है
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी व्यक्ति के नाम से देखते हैं चरण 23
    2
    निर्धारित करें कि यदि आप अभी भी बावजूद चरण में हैं हालांकि, अपने आप को टूटे रिश्ते से उबरने के लिए कुछ समय देना महत्वपूर्ण है, फिर भी आप किसी अन्य व्यक्ति को अपने जीवन का हिस्सा बनने के लिए तैयार महसूस करेंगे। हालांकि, आपको एक नए रिश्ते में पिछली यादों को ले जाने के लिए नहीं होना चाहिए, यह दोस्ती या रिश्ते होना चाहिए। इस पूर्व प्रेम से संबंधित विचारों से मुक्त होने पर विचार करें। यदि आप अभी भी उस व्यक्ति को दिन में कुछ समय के बारे में सोचते हैं, तो आप बावजूद एक रिश्ते में हो सकते हैं। इसके बावजूद भी दोस्ती एक समस्या हो सकती है, क्योंकि आप अपने भावनात्मक ज़रूरतों में एक अस्थायी अंतर का अनुभव करेंगे और उस जरूरत के मुताबिक किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। लेकिन यह संभावना है कि यह संबंध सामान्य रूप से आपके लिए उपयुक्त नहीं है। इसके अलावा, यह संभावना है कि इस व्यक्ति को वास्तव में आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी गधे से प्यार करते हैं
    3
    निर्धारित करें कि आप इस व्यक्ति के बारे में कितना सोचते हैं क्या आप उन जगहों पर जा सकते हैं जिन्हें आपने अपने पूर्व साथी के साथ लटकाया था और तुरंत उसे नहीं सोचा? यदि आपका दिल अभी भी अपना नाम चिल्ला नहीं रोकता है, तो संभव है कि आपको अधिक समय चाहिए।
  • आइए जाने वाला व्यक्ति जिसे आप गहरा प्यार करते हैं
    4
    नए अनुभवों के साथ यादों को लिंक करें आप उन जगहों से बच सकते हैं जो आपको उस व्यक्ति को याद रख सकते हैं जब तक आप तैयार नहीं हो जाते, जब तक आप तैयार नहीं हो जाते, लेकिन ध्यान रखें कि दर्द परतों में शामिल किया जाएगा हालांकि आप शुरुआत में उनसे बच सकते हैं, समय के साथ आपको खुद को पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने के लिए चुनौती देना होगा। जिन स्थानों पर आप पहले गए थे उन स्थानों पर वापस जाने के लिए किसी विश्वसनीय मित्र को वापस करने पर विचार करें फिर आप नई यादों और संघों का निर्माण शुरू कर सकते हैं। एक ऐसी जगह से शुरू करें जहां आप अपनी यादें और कहानियों को फिर से लिखने के लिए थोड़ी सी शुरुआत से सहज महसूस कर सकें। ये स्थान विशेष रह सकते हैं
  • जब उस गीत को रेडियो पर लगता है, क्या आप अभी भी उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं? यदि हां, तो आगे बढ़ने के लिए बहुत जल्दी हो सकता है। आपको शायद उस मेमोरी को नए अनुभवों से लिंक करके पुष्टि करना पड़े। अपने दोस्तों के साथ गीत साझा करने की कोशिश करें और उन्हें एक नया अर्थ देने में आपकी मदद करने के लिए कहें। इसे मजेदार बनाओ, याद रखो कि हँसी ठीक है।
  • यदि आप किसी खास रेस्तरां के दृश्य को पसंद करते हैं, तो अपने कुछ बेहतरीन मित्रों के साथ मिलें। हँसते हैं, मज़े करो और उस जगह को फिर से आनन्द के साथ जोड़ना शुरू करें परतों को बहुत कम करके हटा दें और उन्हें अपने जीवन में नए सकारात्मक अर्थ दें।
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं, किसी के जाने का शीर्षक
    5
    ध्यान दें कि जब आप कहती हैं कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसका नाम क्या होता है। जब कोई व्यक्ति आपके प्रिय व्यक्ति का नाम कहता है, क्या आप अभी भी दर्द महसूस करते हैं? जब आप दर्द की भावना देखते हैं, तो याद रखें कि आप अच्छा चाहते हैं। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन इससे उस व्यक्ति के बारे में अपने स्वचालित विचारों को पुनः प्रकाशित करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि जिसे आप जाने वाले किसी गधे से प्यार करते हैं चरण 27
    6
    यदि आप अपने पूर्व साथी को देखते हैं तो अपनी भावनात्मक प्रतिक्रिया को मापें यदि आप अपने पूर्व साथी और अपने नए प्यार से पार हो जाते हैं, तो आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया कितनी मजबूत होगी? उसे खुश देखकर तुम्हें चोट लगी होगी? क्या आप उसके लिए खुश महसूस कर सकते हैं? क्या आप इसे भूल गए?
  • ध्यान रखें कि आप थोड़ा दर्द महसूस करेंगे, लेकिन एक शारीरिक घाव की तरह, आप ठीक हो सकते हैं, पूर्ण स्थिति में हो सकते हैं और अपने जीवन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हो सकते हैं। ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह केवल एक छोटा दर्द है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com