ekterya.com

एक प्रियजन के साथ चीजों को ठीक करने के लिए जो मर रहा है

जब आप किसी प्रियजन से बात नहीं करते हैं, तो आपके और उसके लिए यह बहुत मुश्किल हो सकता है अगर आपके प्रियजन मर रहे हैं तो यह और भी जटिल हो सकता है। यदि आप उसके साथ जुड़ना चाहते हैं, तो स्पष्टता और ईमानदारी के साथ उनसे संपर्क करने की कोशिश करें ताकि आप अपने रिश्ते को ठीक करना शुरू कर सकें। यदि आप अपने प्रियजन के साथ लड़ रहे हैं, तो कुछ ऐसी रणनीतियों हैं जो आप चीजों को ठीक करने में आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने प्रियजन के साथ फिर से कनेक्ट करें

इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विद द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 1

Video: I React to Mean Comments

1
कनेक्शन बनाओ अपने प्रियजन के संपर्क में रहने से चीजों को ठीक करने का एक महत्वपूर्ण अंग है अपने प्रियजन के लिए आपके साथ संवाद करने या स्वाभाविक रूप से होने के लिए इंतजार न करें यदि आपका प्रिय एक बीमार और मर रहा है, तो वह अपने जीवन में वापस लौटने को प्राथमिकता देता है
  • उसे फोन करके कॉल करें, उसे एक पत्र भेजें या आइए और नमस्ते कहें। संपर्क करने का कोई संकेत नहीं दिया गया है, इसलिए विकल्प चुनें जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक लगता है।
  • ध्यान रखें कि उससे संपर्क करना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर यह आखिरी बोलने के बाद कुछ समय हो गया है
  • इमेज शीर्षक से एमेन्सेस विद ए डिंग प्रीडेड वन स्टेप 2
    2
    फिर से कनेक्ट करने के लिए सही समय चुनें। जब आपके प्रियजन मर रहे हैं, तब कई बार हो सकते हैं जब आप ठीक से महसूस नहीं करते हैं या दवाओं के कारण भ्रमित हैं। चीजों को ठीक करने का प्रयास करने के लिए यह सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है इसलिए, एक समय चुनें जब आपका प्रिय जागृत हो और आपको सुनने और समझने के लिए पर्याप्त सतर्क हो।
  • हेल्लो कहने या उसे बुलाए जाने के लिए बंद करने का सबसे अच्छा समय होने पर अपने देखभालकर्ता को पूछने का प्रयास करें।
  • एक मस्त प्रिय के साथ मेक एमेंटेड शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक निजी बातचीत के लिए अनुरोध करें जब आप अपने प्रियजनों के साथ चीजों को ठीक करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके बारे में बात करने के लिए थोड़ा गोपनीयता है। आपकी भावनाओं को अन्य मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ आसपास व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है यह भी कम संभावना है कि आपका प्रियजन आपसे बात करना चाहता है या सुनना चाहता है कि यदि आपके पास अन्य लोगों के आसपास है तो क्या कहना है।
  • अपने प्रियजन के साथ ऐसा कुछ कहकर, "मैं उम्मीद कर रहा था कि सिर्फ हम दोनों थोड़ी देर के लिए एक-दूसरे से बात कर सकते हैं। क्या यह ठीक है? " यदि वह स्वीकार करता है, तो कमरे में दूसरे लोग स्वयं छोड़ सकते हैं यदि नहीं, तो कहने की कोशिश करें "क्या आप कृपया कुछ मिनटों के लिए हमें क्षमा करें?"
  • एक मस्तिष्क प्यारे हुए एक चरण 4 के साथ मेम अमेंड शीर्षक वाला इमेज
    4
    इसे स्थगित मत करो। जब आप एक प्रियजन के साथ चीजों को ठीक करने का प्रयास करते हैं जो मर रहा है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे करने का प्रयास करें। यदि आप जानते हैं कि आपका प्रियजन मर चुका है, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो आपके पास ऐसा करने का समय है यह आपको चीजों को तय करने से पहले अपनी मृत्यु के लिए दोषी महसूस करने और अफसोस करने में मदद करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके प्रियजन के डॉक्टर ने आपको रहने के लिए कुछ महीने दिए हैं, तो आपको इंतजार नहीं करना चाहिए। जितनी जल्दी आप चीजों को ठीक कर लेंगे, उतना ही अधिक समय होगा जब आप मरने से पहले अपने रिश्ते की मरम्मत करेंगे।
  • भाग 2
    अपने प्रियजन के साथ बात करें

    इमेज शीर्षक से एक दुर्गम प्रियजन एक के साथ अमेडन एमेन्सेस चरण 5
    1
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें अपने प्रियजनों के साथ चीजों को ठीक करने के लिए, दोनों के बीच विवाद के संबंध में अपने कार्यों के बारे में ईमानदार होने की कोशिश करें। उसे बिल्कुल बताएं कि आप क्या पछताते हैं और चीजों को ठीक करने के लिए आप कितनी गलतियों को दूर करना चाहते हैं यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप में से हर एक को इतने लंबे समय तक रहने के लिए खुद को बहुत अधिक नुकसान पहुंचाता है।
    • उदाहरण के लिए, आप कुछ चीजों के बारे में पश्चाताप व्यक्त कर सकते हैं जो आपने कहा था या अपने जीवन से बाहर निकल सकते हैं।
    • कुछ कहने की कोशिश करो "मुझे माफ कर दो, मैंने इतने सालों तक आपसे संपर्क करना बंद कर दिया। मुझे ऐसा करना अफसोस है क्योंकि हमने मूल्यवान समय खो दिया है। मुझे आशा है कि आप मुझे उस गलती के लिए माफ कर सकते हैं। "
  • एक मस्तिष्क प्यारे हुए एक कदम 6 के साथ मेम अमेंड शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रियजन को क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें एक बार जब आप ईमानदार हैं कि आप चीजों को ठीक क्यों करना चाहते हैं, तो आप इसे करने के लिए एक तरीके से काम करने की कोशिश कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके प्रियजनों में से अधिकांश एक कारण था कि दोनों के बीच एक अंतर था, तो इस समस्या के अपने हिस्से पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और उन्हें खुद के लिए कोई पछतावा व्यक्त करें। आप उसे चोट लगी है और फिर से रिश्ते शुरू करने के लिए क्या किया है के लिए क्षतिपूर्ति का सबसे अच्छा तरीका खोजने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने प्रियजन को प्रत्येक सप्ताह दोपहर बिताने या दैनिक उसे बुलाकर खो गए समय के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विथ द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 7
    3



    ध्यान से सुनो जब आप अपने प्रियजनों के साथ चीजों की कोशिश करते हैं, तो यह संभावना है कि दोनों के पास लंबे समय तक असंतोष है। अपने प्रिय व्यक्ति के बारे में बताए जाने की कोशिश करें कि आपको कैसा महसूस होता है। यह आपको उसके साथ चीजों को ठीक करने और आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगा। हालांकि, ध्यान रखें कि ऐसा करना मुश्किल हो सकता है यदि आपका प्रिय व्यक्ति इससे संबंधित है जो आप दोनों के बीच हुआ है।
  • जब आप सुन रहे हैं, तो आँख से संपर्क करने के लिए सुनिश्चित करें (यदि वे व्यक्ति में बोल रहे हों) और तटस्थ बयान दें कि आप ध्यान दे रहे हैं, जैसे कि "आह," "मैं समझता हूँ," और "जारी रखें"।
  • आप यह भी दिखा सकते हैं कि आप बारीकी से ध्यान दे रहे हैं और आपको आश्वासन दे सकते हैं कि आप एक ही पृष्ठ पर व्याख्या कर रहे हैं जो आपके प्रियजन समय-समय पर बताते हैं और स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे लगता है कि आप क्या कह रहे हैं यह है कि आपको निराश महसूस हुआ है। क्या इसका मतलब है तुम्हारा?"
  • आप जो अपने प्रिय व्यक्ति को कहते हैं, में दिलचस्पी दिखा सकते हैं और प्रेरक या विचारोत्तेजक प्रश्न पूछकर अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। एक प्रेरक प्रश्न उस व्यक्ति को प्रेरित करता है जो गहराई से बात कर रहा है, जबकि एक बंद प्रश्न नहीं है। उदाहरण के लिए, आपके पास केवल एक सकारात्मक या नकारात्मक जवाब होगा जो "क्या आपको दुःखी लग रहा है?" पूछा, इसके बजाय, आप पूछ सकते हैं "यह कैसे आपको महसूस करता है?" आपका प्रियजन उस प्रश्न से बात करना जारी रखता है।
  • एक मस्तिष्क प्यारे हुए एक कदम के साथ मेम अमेंड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    इसे करने के लिए समय ले लो जब आप पहली बार अपने प्रियजन से बात करना शुरू करते हैं, तो वह ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हो सकता। उतना जितना आप उसके साथ बातें तय करना चाहते हैं, उसे शुरुआत में पहल करने की कोशिश करें। शुरुआत में उस पर बहुत ज्यादा दबाव डालने की कोशिश न करें, अगर आप अपने रिश्ते को फिर से जोड़ने और मरम्मत करने की संभावना से दूर चला जाए।
  • यदि आपके प्रियजन अभी भी अपनी पिछली गलतियों के बारे में विषय बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो इन बातों के बारे में बात करने के लिए दबाव डालने की कोशिश न करें। आपके प्रियजन को ऐसा करने के लिए साहस इकट्ठा करना पड़ सकता है उसे थोड़ी देर के लिए बातचीत निर्देशित करें और फिर बाद में विषय पर वापस जाएं
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ कहकर विषय को पुन: उत्पन्न कर सकते हैं "मैं उम्मीद कर रहा था कि हम ____ के बारे में बात कर सकते हैं। मुझे पता है कि यह आप के बारे में अभी कुछ नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं चाहूंगा कि हम इसके बारे में जल्द ही बात करें। क्या आपको लगता है कि संभव होगा? "
  • एक मस्तिष्क के साथ प्यार करना
    5
    किसी भी प्रतिक्रिया के लिए खुला रहो। यदि आपके प्रियजन मर रहे हैं, तो यह कई भावनाओं के माध्यम से हो रहा होने की संभावना है। आपके साथ चीजों को ठीक करने का प्रयास करने के अलावा, आपके प्रियजन ने मृत्यु के बारे में अपने डर से भी निपटना इससे यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि आप अपने और आपकी पिछली समस्याओं के संबंध में कैसा महसूस कर रहे हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो आप अपने प्रियजनों को इन अन्य भावनाओं पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ चीजों को ठीक करना शुरू कर सकते हैं।
  • Video: ILS ADORENT CA !!! FAIS CES 5 CHOSES ET AUCUN HOMME NE TE DIRAS PLUS JAMAIS NON!!

    इमेज का शीर्षक, एमेन्स्ड विद द डिंग प्रीडेड वन स्टेप 10
    6
    अपने प्रियजन से क्रोध की अपेक्षा करें जब आप अपने प्रियजनों के साथ चीजों को ठीक करने का प्रयास करते हैं, तो आपको उसे गुस्सा आना चाहिए। यह क्रोध आप की ओर या मरने के बारे में निर्देशित किया जा सकता है। यदि आप वास्तव में चीजों को ठीक करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि संभवतः आप रास्ते में थोड़ा क्रोध देख सकते हैं।
  • आपके प्रियजन ने गुस्से को व्यक्त करने के बाद, आप अपने रिश्ते को सुधारने में प्रगति करना शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आपके प्रिय व्यक्ति को आप पर गुस्सा आ जाता है, तो कुछ कहने की कोशिश करें, "मैं देख सकता हूं कि आप गुस्से में हैं और यह ठीक है। अब आप के बारे में क्या गुस्सा आता है?
  • भाग 3
    अपने प्रियजनों की सहायता करें

    इमेज का शीर्षक, एमेन्सेस विद द डिंग लवड वन चरण 11

    Video: OSHO: Mrityu Ki Kala

    1
    इस कठिन समय में प्रस्ताव का प्रस्ताव एक बार जब आप अपने प्रियजनों के साथ चीजों की व्यवस्था कर लें, तो उसे पता चले कि आप उसे समर्थन देने के लिए हैं। मरना एक अकेला प्रक्रिया हो सकती है, खासकर अगर आपके प्रियजनों की बदौलत खराब हो जाती है, तो अगर अन्य प्रियजनों और दोस्तों से मुलाकात और कॉल कम हो जाते हैं इस समय के दौरान, आप अपने आखिरी दिनों में रहते हुए अपने आप को समर्थन के एक बिंदु के रूप में पेश कर सकते हैं
    • यह आपको चीजों को ठीक करने से पहले आपके द्वारा बिताए गए समय के लिए बनाने में भी मदद करेगा
  • इमेज का शीर्षक, एमेन्स्ड विद ए डूइंग प्रीडेड वन स्टेप 12
    2
    अपने प्रियजन को शोक करने में मदद करें यह जानते हुए कि आपका प्रियजन मरने वाला है, आपके और उसके लिए मुश्किल होगा। एक बार जब आप चीजों की व्यवस्था कर लेते हैं, तो आप उसकी मृत्यु की प्रक्रिया में मदद करने के लिए उपस्थित रह सकते हैं। आपके प्रियजन को उसकी मौत को स्वीकार करने और उसके लिए शोक से फायदा हो सकता है।
  • शोक का कोई रास्ता नहीं है अपने प्रियजन को किसी भी तरह से उसे इसकी आवश्यकता है। सभी सहायता प्रदान करें या अपने प्रियजन को इसके लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है या उसे मरने से पहले जो कुछ करना है, उसे करने में उसकी सहायता करें।
  • इमेज शीर्षक से एमेन्सेस विथ द डिंग प्रीडेड वन चरण 13
    3
    अपने प्रियजनों को अपने मामलों की व्यवस्था करने में सहायता करें। जबकि आपके प्रियजन मर रहे हैं, आपको अपनी विरासत और जीवन को क्रम में रखना होगा। इसमें चिकित्सकीय निर्देश, बीमा पॉलिसियां, इच्छाएं और अन्य कानूनी दस्तावेज शामिल हैं, जिन्हें आपके प्रियजन की मृत्यु से पहले क्रम में रखना आवश्यक है।
  • आप अपने वकील, डॉक्टरों और अन्य रिश्तेदारों और अपने प्रियजनों के दोस्तों के साथ काम करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर सकते हैं कि आपके मामले क्रम में हैं
  • इमेज का शीर्षक
    4
    अपने प्रियजन की स्थिति को कम मत करो जब आपके प्रियजन मर रहे हैं, तो यह विचार संभालना मुश्किल हो सकता है कि वह जल्द ही मर जाएगा इस कठिनाई के बावजूद, अपनी स्थिति कम करने की कोशिश न करें या अपने आप को बेहतर महसूस करने का प्रयास करें। वह जानता है कि वह मर रहा है और आप जो भी कहें वह उसे बदल देगा।
  • स्थिति को कम करने से आपके प्यार को बुरा लग सकता है और उनके रिश्ते की प्रगति में हस्तक्षेप हो सकता है।
  • "मुझे यकीन है कि यह इतना बुरा नहीं है" जैसे वाक्यांशों को आश्वस्त करने से बचें या "मुझे यकीन है कि आप जल्द ही बेहतर महसूस करेंगे।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com