ekterya.com

कैसे एक महिला को आप को माफ कर दो

महिलाओं के साथ किसी भी संबंध में (यह आपकी मां, बहन, बेटी, साथी, पत्नी, मित्र या सहयोगी) एक निश्चित क्षण में एक संघर्ष होगा और आपको माफी मांगनी होगी ताकि आप बहुत पीछे नहीं रह सकें। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में लड़ाई पर पछतावा करते हैं और चीजों को सख्त से सुधारना चाहते हैं, तो उम्मीद न करें कि वे आपको स्वचालित रूप से माफ कर दें। इसके बजाए, आप केवल वही नियंत्रण कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं और फिर से सुलह के लिए एक वातावरण तैयार करने का प्रयास करें। यदि आप ईमानदार हैं, तो आपके जीवन की महिलाओं को राजी कर दिया जाएगा और अंत में, शायद वे आपको माफ़ करेंगे।

चरणों

विधि 1
माफी के लिए पूछें

छवि एक महिला हो जिसे आप माफ़ कर दो चरण 1
1
अपने आप को ईमानदारी के साथ बहाना माफी मांगने के साथ सुलह शुरू होता है ईमानदारी से माफी माँगता हूँ और उपचार प्रक्रिया शुरू करें। यह अक्सर सबसे कठिन कदम है क्योंकि इसका मतलब है कि आपको अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेनी होगी और समस्या का सामना करना होगा।
  • ईमानदारी से माफी का मतलब है कि आपके सिर और दिल को गठबंधन किया जाएगा ताकि एक भावनात्मक और बौद्धिक निर्णय जिम्मेदारी स्वीकार करने पर केंद्रित हो सके, भले ही यह आकस्मिक हो।
  • कभी-कभी, आपकी माफी माँगने के लिए एक अच्छा विचार। सबसे पहले, क्योंकि आपको सही शब्दों को चुनने और अभ्यास करने का अवसर मिलेगा। दूसरा, यह आप के बारे में सोचने के लिए समय दे देंगे कि आप वास्तव में क्या पछतावा करते हैं या नहीं। उसके बाद, आप तय कर सकते हैं कि आप ईमानदारी से माफ़ी माँगना चाहते हैं या नहीं।
  • कुछ कहो "मैं समझता हूं कि मैं आपको चोट पहुँचाता हूं और मैं चाहता हूं कि आप यह जान सकें कि हमारे बीच क्या हुआ, मैं वास्तव में कितना अफसोस करता हूं।"
  • इस समय उपस्थित रहें दूसरे शब्दों में, एक उचित जगह में माफी मांगो, सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक साथ रख दें और आँख से संपर्क करें। आपकी माफी संक्षिप्त, सरल और ईमानदार होगी
  • आप एक महिला को क्षमा करने के लिए चित्रित करने वाली छवि चरण 2
    2
    जिम्मेदारी ले लो माफी प्रक्रिया शुरू करने के लिए अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेना एक महत्वपूर्ण कदम है। इस प्रक्रिया में अपनी भूमिका को स्वीकार करें और कल्पना करें कि यदि आपको एक ही बात हुई तो यह आपके लिए कितना प्रभावित होगा।
  • ईमानदारी से माफी एक परोपकारी अधिनियम है जो मांग करती है कि बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं की जाएगी। याद रखें, आप माफी नहीं देंगे - इसके बजाय, आप क्षमा मांगेंगे।
  • क्षमा करें कि दूसरे व्यक्ति को दोषी मानें। उदाहरण के लिए, "मुझे खेद है कि आप इस तरह से महसूस कर रहे हैं" या "मुझे खेद है कि आप पागल हो गए हैं ..."। इन प्रकार की माफ़ी जिम्मेदार नहीं मानते हैं और वास्तव में उस व्यक्ति पर ज़िम्मेदारी डालते हैं जिनके साथ आप माफी मांग रहे हैं।
  • उत्तरदायित्व लेना भी आपकी परिपक्वता को प्रदर्शित करेगा, कुछ ऐसा होगा जो एक महिला एक आदमी में प्रशंसा करेगी। अपनी भूमिका को दोष देने या कम करने के बजाय, "मैंने इसे खो दिया है और मुझे खेद है कि मैं आपको चोट पहुँचाई" जैसी कुछ कहता हूं
  • "भविष्य में मैं ..." जैसे एक माफी से यह दिखाया जाएगा कि आप अपने बीच बेहतर काम करने का प्रयास करेंगे। इस मामले में, यह आपको माफी खरीदने की धारणा के बिना एक अर्थपूर्ण संकेत बनाने की अनुमति देगा।
  • छवि एक महिला को मात देने के लिए आपको माफ करना चरण 3
    3
    एक महत्वपूर्ण इशारा करें माफी के बाद कोई इशारा करना बेहतर नहीं है और पहले नहीं। यह एक मुश्किल प्रस्ताव है क्योंकि एक महिला सोच सकती है कि उसकी माफी खरीदी जा रही है। इसलिए, पहले एक ईमानदारी से क्षमायाचना करें और फिर सुनिश्चित करें कि इशारा से पता चलता है कि आपने सबक सीखा है और आप समस्या को दोहराने नहीं देंगे।
  • आपके इरादे हमेशा एक सार्थक संकेत के साथ स्पष्ट रहना चाहिए। आप जो इशारा चुनते हैं (एक कार्ड बनाते हैं, अपनी पसंदीदा कॉफी खरीदते हैं या एक गीत या फूल भेजते हैं जो माफ़ी बताते हैं), अपने इरादों को उजागर करना सुनिश्चित करें
  • माफ़ी कुछ भी नहीं जुड़ा हुआ है। दूसरे शब्दों में, आपको बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए या पूरी तरह से माफ किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें

    छवि एक महिला हो जिसे आप माफ करना चरण 4
    1
    उसे सुनो अक्सर सुनना एक शक्तिशाली उपाय है जो कि आप किसी भी तरह के संघर्ष को सुलझाने में सहायता कर सकते हैं। जब आपके जीवन में महिला परेशान हो जाती है, तो अपना मुंह बंद रखो और बचाव या प्रतिद्वंद्वी के बिना अपने सभी निरंतर हमलों को सुनने के लिए तैयार रहें।
    • सुनने का अर्थ है कि: सुनना यह शांत, कारण या सहानुभूति नहीं है। बाधा मत करो और उसे वह सब कुछ व्यक्त करने दें जो उसे कहना है।
    • एक बार खत्म हो जाने के बाद, उसे पता चले कि आपने जो कुछ कहा था, वह सब कुछ आपने सुना है, जब आप अपने शब्दों के बारे में सावधानी से सोचते हैं।
    • उस बारे में सोचो जो उसने कहा था और कुछ समझौते पर आने की कोशिश करते हैं, भले ही आप मानते हैं कि उन्होंने जो कहा वह सच नहीं है। एक बार जब आप उस बिंदु को ढूंढ सकते हैं जहां आप सहमत हो सकते हैं, "मैं इसे स्वीकार करता हूं, कभी-कभी मैं उस तरह से हो सकता हूं" या "यदि मैं आपके जूते में था, तो मैं उसी निष्कर्ष पर आ जाऊंगा" जैसे कुछ कहें हर बार जब आप एक समझौते पर पहुंच जाते हैं, तो आप अपने क्रोध को कम कर देंगे और सहयोग के लिए जगह बना लेंगे।
  • छवि मात देने के लिए एक महिला को माफ करना आपका चरण 5
    2
    उसे अपना स्थान दो। जब कोई व्यक्ति परेशान होता है, तो उन्हें शांत करने के लिए समय और स्थान देना बेहतर होता है। उसे ईमेल, टेक्स्ट मैसेज या फोन कॉल पर बमबारी करना ही स्थिति को और भी खराब कर देगा क्योंकि आप अपने हिस्से पर संवेदनशीलता नहीं दिखाएंगे।
  • उसे पहले दोस्तों और परिवार के साथ अपनी हताशा व्यक्त करने दें यह दोनों रिश्ते के कुछ परिप्रेक्ष्य के लिए अनुमति देगा
  • परेशान होने और उसके बारे में कुछ प्रतिक्रिया पाने की कोशिश करने से ही स्थिति को भी बदतर बना देगा। आप नियंत्रण नहीं चाहते हैं इसके बजाय, शांत रहें और आपका आंदोलन विलुप्त हो जाएगा और आप अधिक उचित होंगे एक गरम तर्क शायद ही सकारात्मक नोट पर समाप्त होता है
  • जब संघर्ष होता है, तो माफी कुछ ऐसा नहीं है जो आपके दिमाग को पार करती है। आपको शांत करने के लिए समय की आवश्यकता होगी - हालांकि, समय की मात्रा उस पर निर्भर करेगा यह कुछ मिनट, कुछ दिन, एक महीने या हमेशा के लिए हो सकता है।
  • छवि माँगने के लिए एक महिला को माफ करना, आप 6 को माफ कर दें



    3
    उसे दया दिखाओ दयालु होने के नाते आपको एक फायदा मिलता है दयालुता दिखाकर आपके मित्र को यह पता करने की अनुमति होगी कि आप वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं और यह आपके लिए बहुत लंबे समय के लिए नाराज रखने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। कई दोस्ती और संबंध ही बच गए हैं क्योंकि अच्छा इशारों शांत मन और दिमाग में किसी भी बीमार हास्य को नरम करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • शिष्टाचार हमेशा एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। दरवाजे को खुले रखने के लिए, एक जगह पर कुर्सी डालकर, अपनी दादी को सड़क पर पार करने या उसे कॉफी खरीदने में मदद करने से वह वास्तव में उसके दिल को खोलेगा जब वह जान लेती है कि आप कैसे विनम्र हो सकते हैं
  • अगर आप देखते हैं कि आप ट्रैफ़िक में फंस गए हैं, तो "मैं आप के बारे में सोचता हूँ" जैसे कुछ पाठ संदेश या कलरव भेजने का प्रयास करें स्नेह और दयालुता के छोटे से कृत्य करके, उसे महसूस होगा कि आप वास्तव में रिश्ते की परवाह करते हैं।
  • आप एक महिला को मात दे सकते हैं जिसे आप माफी माँगने के लिए चरण 7
    4

    Video: यूपी: किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ, जानें सीएम योगी के इस फैसले पर क्या बोले किसान See News

    उसे दिखाएं कि आप बदल सकते हैं कभी-कभी "मुझे माफ़ करना" कहने से क्षमा करने के लिए पर्याप्त नहीं है शायद आपको एक कदम आगे बढ़ना चाहिए और यह साबित करना चाहिए कि आप वास्तव में जानते हैं कि आपका कार्य हानिकारक था। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह दिखाना है कि आप परिवर्तन कर रहे हैं ताकि समस्या फिर से कभी नहीं घटी।
  • जब तक आप स्वयं को यह आश्वस्त नहीं कर लेते कि आपने वास्तव में अपनी आदतों को बदल दिया है, तब तक माफी लेने की कोशिश न करें समस्या का स्रोत ढूंढें, उसे संबोधित करें और फिर सकारात्मक परिवर्तन करने पर काम करें। अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो, लेकिन आपके जीवन में महिला को नई आदतों को प्रदर्शित करने के लिए कुछ प्रमाणित सबूत आवश्यक होंगे।
  • न केवल मुख्य समस्या को ठीक करने के बारे में सोचें जो संघर्ष का कारण बना रही है, बल्कि उन अन्य संभावित समस्याओं के बारे में भी बताती है जो आपके परिवर्तनों के प्रयास को कमजोर कर सकती हैं। दूसरे शब्दों में, समस्या को हल करने से आपको अन्य समस्याएं आ सकती हैं, अन्यथा, वह सोच सकती है कि आप इस मामले को गंभीरता से नहीं लेंगे।
  • उसके साथ एक समझौता करने पर विचार करें समस्या को कम करने और विशिष्ट परिवर्तन करने से आपको यह दिखाने का अवसर मिलेगा कि आप बदल रहे हैं। यदि स्वीकार्य क्या लेना है या क्या है, इसके बारे में कोई असहमति है, तो आपको बैठकर उसके साथ बात करनी होगी। क्या आप ईमानदारी से समझौता करने और परिवर्तन करने या "हां" कह कर बस इसे वापस करने के लिए कर सकते हैं? आपको यह कहना होगा कि क्या परिवर्तन कुछ हैं जिन्हें आप हासिल कर सकते हैं
  • अपने वादे रखें यदि आप भ्रामक हो जाते हैं, नोट लिखते हैं, सुबह के बारे में सोचें और सोने से पहले अपने कार्यों की समीक्षा करें। यदि आप वाकई मुझे माफ़ करवाना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करना होगा कि आपके कार्यों में जो परिवर्तन करने का आपने वादा किया है, उसका समर्थन करता है।
  • आप एक महिला को मात दे सकते हैं जिसे आप माफ कर सकते हैं

    Video: मध्यप्रदेश में बिजली बिल माफ, मुख्यमंत्री मामा ने फिर खोला खज़ाना, पैसा कहां से आएगा ये भी बताना

    5

    Video: हां हो गई गलती मुझसे माफ कर दो

    ईमानदार होने की कोशिश करो आंशिक सत्य कहने के लिए संघर्ष को कम करने और माफी प्राप्त करना खतरनाक है। वह बाद में इसकी खोज कर सकती है, और यदि हां, तो सुलह और क्रोध के लिए कम आशा नहीं होगी केवल वृद्धि होगी सच्चाई में, पूर्ण प्रकटीकरण हमेशा आवश्यक नहीं होता है, लेकिन जो भी आपने किया है उसे कम से कम नहीं करें या सबसे महत्वपूर्ण विवरण छुपाएं। यहां तक ​​कि अगर यह आपको ईमानदारी से परेशान या शर्मिंदा करता है, तो याद रखें कि सब कुछ का प्रभार लंबे समय तक बेहतर होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप दोनों के लिए ईमानदारी महत्वपूर्ण है "मैं चाहता हूं कि हम अपनी बातों के बारे में बात कर सकें कि हमारी दोस्ती में बिना किसी झूठ के लिए हमारी ज़रूरी क्या है"। इस तरह आप दूसरे व्यक्ति की समझ में अग्रिम करने के लिए बुनियादी नियमों को स्थापित करना शुरू कर देंगे।
  • एक ईमानदार व्यक्ति एक परिपक्व व्यक्ति है दिखा रहा है कि आप झूठ नहीं बोलते, धोखा देते हैं या छुपाते हैं आपको दिखाएंगे कि आप परिपक्व हैं और यह समस्या जो दुर्घटना का कारण थी और केवल एक बार की घटना थी।
  • ईमानदारी का मतलब पूर्णता नहीं है धार्मिक झूठ को जब तक पूरी तरह ईमानदार होना जरूरी नहीं है, तब तक दुख नहीं होता (उदाहरण के लिए, "नहीं, यह वेशभूषा आपको वसा नहीं दिखती है")।
  • उन विषयों पर सीमा निर्धारित करें जो अच्छे हैं और जो बातचीत की सीमाओं से बाहर हैं ताकि आप झूठ बोलने पर दबाव न लगे और फिर माफी के लिए पूछना पड़े। यदि आप किसी मुद्दे (उदाहरण के लिए, कंप्यूटर पर अश्लीलता देखते हुए) से सहमत नहीं हो सकते हैं, तो आपको गंभीरता से विचार करना होगा कि आपकी दोस्ती को जारी रखना चाहिए या नहीं।
  • विधि 3
    चलते रहें

    आप एक महिला को मात दे सकते हैं, जिसे आप क्षमा करें चरण 9
    1
    चीजें धीरे-धीरे लें माफी के बाद भी, संघर्ष की ताकत अभी भी बनी रहती है और विश्वास की समस्याएं अभी भी मजबूत नहीं होंगी जल्दी ही भाग न लें इसके बजाय, परिपक्वता, धैर्य और समझने के द्वारा आत्मविश्वास को फिर से बनाने के लिए समय और कदम उठाएं।
    • मान लीजिए कि एक बार जब आप माफ कर रहे हैं, तो सब कुछ पहले जैसा होगा। आपको असहमति से पहले समझने की समान स्तर स्थापित करने में समय लगेगा।
    • याद रखें कि आप ध्यान और मूल्यवान समय देंगे और आप अपने साथ पारस्परिक होने की कोशिश करेंगे। इस तरह, धीमी गति से आप जाते हैं, तेज आपको माफी मिलेगी। पता लगाना कि क्या वह आपके साथ सुसंगत है, आप बाद में उचित और यथार्थवादी उम्मीदों को तैयार करने में सहायता कर सकते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय लें कि आप ट्यून में हैं। शांति से बातें करने से आपका मन कम हो जाएगा और आपको भविष्य की अपेक्षाओं के बारे में अधिक स्पष्ट रूप से संवाद करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। यह आपको फिर से बंधन के लिए समय देगा।
  • आप एक महिला को मात देने के लिए छवि को याद दिलाना चरण 10
    2
    अधिक ठोस संचार बनाएँ किसी भी स्वस्थ रिश्ते की कुंजी में अच्छा संचार यदि वह आपकी ईमानदारी से माफ़ी स्वीकार करता है, तो बेहतर संचार की शुरूआत करें ताकि आप भविष्य में किसी भी समस्या के बारे में बात कर सकें। संचार के लिए खुले रहने का मतलब उन चीजों के बारे में बात करना हो सकता है जिनसे आपने पहले कभी बात नहीं की और उन्हें आपके साथ सहानुभूति के लिए भरोसा दिलाया।
  • अतीत में किए गए गैरवर्तनीय संकेतों पर अधिक ध्यान दें। उदाहरण के लिए, शरीर की भाषा, आवाज या आंखों के संपर्क के स्वर में चिह्नों की तलाश करें। ये गैरवर्तनीय संकेत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा और उन्हें पढ़ना सीखना होगा। वे सकारात्मक या नकारात्मक हो सकते हैं
  • हमेशा वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित रहें उदासीनता के लक्षण दिखाने या किसी और चीज़ के बारे में सोचने की कोशिश न करें जब मैं आपसे बात करता हूं उनके साथ बात करने और जब वे एक साथ हैं सुनने के लिए रूचि रखें।
  • अपनी भावनाओं को कम करें जब वे गंभीर मुद्दों जैसे पैसे, लिंग, राजनीति या धार्मिक विश्वासों के बारे में बात करते हैं। ये विषय भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए मैग्नेट हैं। तर्कसंगत और समझ रहें, यदि आवश्यक हो तो अपनी जीभ को काट लें, या भावनात्मक विस्फोट से बचने के लिए अपने पक्ष में बातचीत करने दें।
  • याद रखें कि संचार केवल आमने-सामने बात नहीं कर रहा है, बल्कि अन्य तरीकों से भी है: गैर-मौखिक, पाठ संदेश, ईमेल, फेसबुक या ट्विटर द्वारा हमेशा आपके द्वारा लिखे गए शब्दों से सावधान रहें, लेकिन ध्यान रखें कि एक अच्छा विचार समय-समय पर एक दोस्ताना संदेश है जो आपको यह बताएगा कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक महिला को माफ करना, आपको माफ करना, चरण 11
    3
    कुछ एक साथ करो हालांकि हम नियमित रूप से आराम प्राप्त कर सकते हैं, एक कनेक्शन बनाने के लिए एक साथ कुछ नया करने की कोशिश करें। उन चीजों के बारे में सोचो जो आप दोनों पार्कों में खेल, मनोरंजन पार्क, रंगमंच, खाना पकाने या आराम का आनंद लेते हैं। यदि आप अपने सभी समय का एक-दूसरे का विश्लेषण करते हैं और समाधान खोजने का प्रयास करते हैं, तो आप मौज-मस्ती करना भूल जाएंगे और उन कारणों की वजह से आप उनसे पहली जगह परवाह करते हैं।
  • आप इसे दोस्तों के साथ भी कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि यह तनाव के बिना आराम करने का समय है और बस एक साथ या दोस्तों के साथ पल का आनंद उठाएं
  • बहुत मुश्किल कोशिश मत करो बहुत कुछ करना बहुत औपचारिक या गंभीर लग सकता है। आनंद लेने और अनुभव का आनंद लेने पर केंद्रित रहें।
  • इसे आसान ले लो हर रात विशेष करने की कोशिश मत करो इसके बजाय, सप्ताहांत के दौरान दिन के लिए कुछ योजना बनाएं यादें सप्ताह के दौरान सिंक करने दें ताकि आप महसूस कर सकें कि उसके बारे में आप कितनी परवाह करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com