ekterya.com

चलती तनाव के साथ कैसे निपटें

चाहे आप एक नए अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हों या तलाक, एक छंटनी या अन्य परिवर्तनों से निपटने के लिए आगे बढ़ रहे हों, यह सबसे ज़्यादा तनावपूर्ण बदलावों में से एक है, जो लोग यात्रा करते हैं। जो लोग इस प्रकार के तनाव के तहत हैं, वे आम तौर पर दबंग और घबराहट महसूस करते हैं। थोड़ी तैयारी और परिप्रेक्ष्य के साथ, आप अपने परिवार और खुद के लिए चलती प्रक्रिया को थोड़ा आसान बना सकते हैं।

चरणों

छवि 1 9

Video: यदि आप RETAIL में हैं तो यह वीडियो जरुर देखें | विदेशी कंपनियों की चुनौती से कैसे निपटे

1
आपको संगठित करना चाहिए। जब आपके पास एक उचित तरीके से योजना बनाई गई हो तो अप्रत्याशित कठिनाइयों की निराशा से निपटना बहुत आसान होता है इससे आपको नियंत्रण की भावना को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • चित्रा 2 चित्रा 2 चित्रा हिल के तनाव के साथ शीर्षक
    2
    सूचियों, वचनबद्धता, फोन नंबर, पते और बाकी सब कुछ के लिए एक नोटबुक या दैनिक कार्यसूची रखें, जिसे आपको याद रखना चाहिए। प्राप्ति के लिए जेब के साथ एक पुस्तक रखने के लिए उपयोगी है, आदि।
  • Video: रोने के ये 5 फायदे जानकार आप रोना मत शुरू कर दीजियेगा !

    इमेज का शीर्षक द कॉस्ट टू मूविंग स्टेप 3
    3
    नए घर में अपने नामित स्थान के अनुसार बक्से को लेबल करें।
  • चित्रा 4 चित्रा के साथ चलने का तनाव
    4
    कार्यों को नियत करें और सहायकों का किराया करें यदि संभव हो अपने परिवार और मित्रों को इस कदम में शामिल करें, चाहे वे आपके बच्चों की देखभाल करें, नए घर के बारे में थोड़ा शोध करें या फिर आपकी मदद करें। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो चलने या सफाई के प्रभारी लोगों की तरह सहायकों का किराया
  • इमेज का शीर्षक द कॉज विद द स्ट्रेस ऑफ़ मूविंग चरण 5
    5
    प्राथमिकता देता। निर्धारित करें कि आपको पहले क्या करना चाहिए और देखें कि क्या चीज़ें करने के अधिक प्रभावी तरीके हैं। देखें कि क्या कोई गतिविधि है जो आप सबसे व्यस्त समय के दौरान स्थगित या समाप्त कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से चलने के तनाव के साथ कोप शीर्षक 6
    6
    अपने भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखना यद्यपि आपकी चाल के कारण अच्छे हैं, उदासी और चिंता की भावनाएं दिखाई दे सकती हैं।
  • छवि को शीर्षक से चलने के तनाव के चरण 7
    7



    छोड़ने से पहले स्थानों और लोगों को अलविदा कहें पड़ोस में स्थानों की यात्रा करने के लिए समय ले लो और वहां याद किए गए क्षणों को याद रखें।
  • छवि के शीर्षक से चलने के तनाव के साथ कोप शीर्षक 8
    8
    आपकी भरोसा रखने वाले किसी के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें हालांकि कुछ लोगों को लगता है कि सबसे अच्छी चीज आवश्यक कार्यों के जरिए आपके रास्ते "मोड़" करने के लिए है, लेकिन आपकी भावनाओं के बारे में बात करने से अगले कुछ दिनों के लिए तनाव कम हो सकता है और ताज़ा किया जा सकता है
  • इमेज का शीर्षक द चलने के तनाव के चरण 9
    9
    यह आपके बच्चों को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रेरित करता है। उन्हें यह जानना होगा कि उनकी भावनाएं सामान्य हैं और वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक के साथ चलने के तनाव के चरण 10
    10
    तुम देख रहे हो
  • इमेज शीर्षक के साथ चलने के तनाव के चरण 11
    11
    जब भी संभव हो अपनी रूटीन की लय का पालन करें। व्यस्त और व्यस्त चलने वाले दिनों के दौरान, लोग आमतौर पर सोते हैं और अच्छी तरह से खाने को भूल जाते हैं। अपने दिनचर्या बनाए रखने की कोशिश करो, आराम करो और अपने आप को जितना हो सके उतना पोषण करें। यह तब होता है जब आपको यह सबसे अधिक करने की आवश्यकता होती है।
  • इमेज का शीर्षक, द ट्रेस ऑफ मूविंग चरण 12
    12
    यदि आपके पास ऐसे बच्चे हैं जो पूर्व-किशोर या किशोर हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे हर दिन कुछ करते हैं, चलते हैं, तैरते हैं, एक फिल्म देखते हैं, खासकर तलाक के मामले में। उनकी भावनाओं को अनुमति दें, लेकिन उन्हें अभी भी एक आउटलेट दें
  • इमेज शीर्षक के साथ चलने के तनाव के चरण 13
    13
    पर्याप्त समय लें
  • युक्तियाँ

    • चलना आपके लिए अच्छी आदतें हासिल करने का एक अच्छा समय है जो आप हमेशा चाहती थीं, जैसे कि बेहतर भोजन करना, नियमित रूप से व्यायाम करना और अपने दैनिक जीवन में अन्य सुधार करना। आपकी सभी आदतों को तोड़ दिया गया है, इसलिए एक नया प्रारंभ करना अपेक्षाकृत आसान है। हालांकि, अपने व्यक्तिगत विकास से बहुत अधिक अभिभूत न हों, उन्हें काम करने के लिए एक जगह चुनें और एक ठोस तरीके से एक नई आदत स्थापित करें।
    • आपको यह मानना ​​चाहिए कि जब आप नए घर पहुंचे तो आपको कई भावनाएं मिलेंगी और आपको पता होना चाहिए कि आपको अपने नए जीवन के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी विदेशी देश में जा रहे हैं, तो सांस्कृतिक प्रभाव के बारे में अनुसंधान करें और तैयार रहें।
    • जैसे ही आप कर सकते हैं, आपको नए दिनचर्या बनाना चाहिए, जब आप अपने नए घर पहुंच जाएंगे चीजों को खोलें जैसे आपको उनकी जरूरत है या जल्दी से और जबरदस्ती खोलें, जो भी आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है एक नए समय क्षेत्र में इस्तेमाल करने और कई जगहों का अन्वेषण करने का प्रयास करें जिनसे आप अक्सर जाएंगे: दुकानें, समूह, चर्च (यदि आप एक हैं), स्कूल, काम जितनी तेज़ी से आप आदतों के एक नए सेट को स्थापित कर सकते हैं, उतना ही सहज महसूस करेंगे। उस क्षण तक, आप दैनिक कार्यों को सावधानी से करेंगे और जो आपको उपभोग कर सकते हैं
    • तनाव को जारी करने के तरीके के रूप में ध्यान करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com