ekterya.com

महिला यौन रोग से निपटने के लिए कैसे

शारीरिक कारकों (जैसे बीमारी, दवा, हार्मोनल असंतुलन, आदि) और मनोवैज्ञानिक कारकों (उदाहरण के लिए, दुरुपयोग, विश्वास, मूड आदि) के कारण महिला यौन दोष (एफएसडी) हो सकता है। हालांकि, डीएसएफ़ की परिभाषा पूर्वनिर्धारित कारकों के एक सेट पर आधारित नहीं है जो कि आपकी वर्तमान स्थिति की तुलना में अनुमानित "सामान्य" स्थिति के साथ होती है डीएसएफ़ आपको जिस तरह से महसूस करता है उस पर आधारित है और अगर आपको लगता है कि कोई समस्या है यदि आप अपनी कामुकता के बारे में चिंतित हैं या आप आनंद के स्तर (या इसके अभाव) के साथ सहज नहीं हैं, तो आप DSF से पीड़ित हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डीएसएफ को एक और चिकित्सा हालत से अलग करना

छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ सेक्स लाइफ (किशोर) चरण 24
1
महिला यौन नशा (डीएसएफ) के बारे में पता करें इस स्थिति का केवल निदान किया जाता है यदि यह आपके कामुकता के बारे में आपको काफी परेशानी का कारण बनता है। डीएसएफ यौन कारणों में प्रतिक्रिया करने के लिए महिलाओं की क्षमता के साथ समस्याएं पैदा कर सकता है या हस्तक्षेप कर सकता है।
  • डीएसएफ हो सकता है सामान्यीकृत या वैश्विक (यह है कि यह प्रत्येक यौन मुठभेड़ के दौरान होता है), या स्थितिजन्य (यह है, यह केवल कुछ परिस्थितियों में होता है)।
  • डीएसएफ हो सकता है प्राथमिक या आजीवन (यानी, पहली बार आपने अपनी यौन गतिविधि शुरू की है), या माध्यमिक या अधिग्रहण (यानी, यह सेक्स के साथ समस्या नहीं होने के बाद कुछ बिंदु पर हुआ)।
  • सामान्य तौर पर, इस स्थिति को चार श्रेणियों में विभाजित किया जाता है: (1) यौन इच्छा के साथ समस्या- (2) उत्तेजना की समस्या- (3) संभोग तक पहुंचने की समस्याएं- और (4) दर्द के कारण यौन विकार।
  • इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 4
    2
    डीएसएफ के मनोवैज्ञानिक कारणों के बारे में पता करें एक मनोवैज्ञानिक परिप्रेक्ष्य से, इस शर्त का औपचारिक निदान, इसमें परिभाषित परिभाषाओं पर आधारित होता है निदान और मानसिक मैनुअल मैनुअल मानसिक विकार, जो मनोवैज्ञानिक और कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के मनोचिकित्सक द्वारा प्रयोग किया जाता है इस मैनुअल के अनुसार, तीन प्रकार के डीएसएफ हैं:
  • स्त्री संभोग संबंधी विकार (जिसे एनोर्गैमिडिया भी कहा जाता है) तब होती है जब एक महिला को संभोग करने में परेशानी होती है या यह हो सकता है, हालांकि सामान्य तीव्रता से नहीं।
  • महिला यौन हित और उत्तेजना का दोष तब होता है जब एक महिला में काफी कम यौन रुचि होती है या उत्तेजित होने में असमर्थ होता है। इसमें सेक्स में रूचि की कमी, कामुक विचारों की अनुपस्थिति या यौन कल्पनाएं शामिल हैं, और उत्तेजना से उत्तेजित होने की अक्षमता शामिल हो सकती है कभी कभी, यह भी के रूप में जाना जाता है hypoactive यौन इच्छा विकार या बाधित यौन इच्छा विकार
  • जेनीटो-पेल्विक दर्द या पैठ संबंधी विकार तब होता है जब एक महिला योनि पैठ के साथ दर्द या चिंता महसूस करती है। विशिष्ट विशेषताओं के आधार पर, इसे भी के रूप में जाना जाता है योनि का संकुचन (निशान, घावों, जलन या संक्रमण के कारण योनि है कि हो सकता में अनैच्छिक मांसपेशियों में ऐंठन), डिस्पेर्यूनिया (योनि सूखापन, दवाओं, या हार्मोनल परिवर्तन के कारण होने वाली संभोग के दौरान या बाद में दर्द) या vulvodynia (योनी में दर्द)। समस्या का विशिष्ट नाम दर्द के कारण पर आधारित है और इस तथ्य पर नहीं कि आपके पास यह है
  • चिंता या अवसाद के इलाज की कमी या यौन शोषण का इतिहास होने के कारण ये मनोवैज्ञानिक समस्याएं हो सकती हैं। वे अपने साथी, काम या परिवार की जिम्मेदारियों से संबंधित तनाव, आपके यौन प्रदर्शन के लिए चिंता, अनसुलझे यौन अभिविन्यास की समस्याएं, आत्मसम्मान और छवि की समस्याओं के साथ आवर्ती (कभी-कभी अंतरालीय) समस्याएं पैदा कर सकते हैं शरीर।
  • आचरण अनुसंधान चरण 3 नामक छवि
    3
    डीएसएफ़ के भौतिक या चिकित्सा कारणों की समीक्षा करें आपके पास DSF हो सकता है, इसलिए कई मेडिकल और शारीरिक कारण हैं, जिनमें से निम्न हैं:
  • चिकित्सा की स्थिति, जैसे कैंसर, गुर्दा की विफलता, एकाधिक काठिन्य, हृदय रोग और मूत्राशय की समस्याएं आपको नहीं पता होगा कि आपको डीएसएफ होने के कारण इन शर्तों में से किसी से ग्रस्त हैं। बल्कि, आपके द्वारा पहले से पीड़ित इन समस्याओं में से एक आपके डीएसएफ़ का कारण हो सकता है।
  • दवाओं जैसे कि एंटीडिपेंटेंट्स, जो कि रक्तचाप, एंटीथिस्टामाइन और कीमोथेरेपी दवाओं को नियंत्रित करते हैं, वे यौन इच्छा कम कर सकते हैं और एक संभोग सुख करने की क्षमता कम कर सकते हैं।
  • हार्मोनल परिवर्तन है कि स्तनपान के दौरान और रजोनिवृत्ति के माध्यम से जा यौन इच्छा को कम कर सकते के बाद बच्चे को जन्म देने के बाद हो। ये परिवर्तन आपके जननांग ऊतकों में शारीरिक परिवर्तन भी पैदा कर सकते हैं जो उस क्षेत्र में सामान्य भावना को कम कर सकते हैं, साथ ही साथ योनि सूखापन भी पैदा कर सकते हैं।
  • 4
    निर्धारित करता है कि क्या यह डीएसएफ़ के अलावा अन्य कोई शर्त है किसी भी महिला की कामुकता से संबंधित कोई भी समस्या इसके अलावा डीएसएफ़ होने की ज़रूरत नहीं है, इसके अलावा "सामान्य" उपाय नहीं है जिसके साथ महिलाओं की तुलना हो सकती है सामान्य क्या आप यह चाहते हैं और क्या आप सहज महसूस करते है।
  • यदि आप संभोग के दौरान एक संभोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप भगशेफ को उत्तेजित करके संभोग करते हैं, इसका मतलब है कि आपके पास DSF नहीं है। असल में, यह कई महिलाओं में एक सामान्य स्थिति है
  • सिर्फ इसलिए कि आपके पास सेक्स में रूचि नहीं है या आप किसी साथी द्वारा चालू नहीं कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास DSF है बहुत सारे कारण हैं कि सेक्स सुखद नहीं है, जिसके बीच लगातार तनाव, थकान, एक नए बच्चे के आगमन, सिरदर्द आदि हैं।
  • विधि 2
    चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें

    छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 11
    1
    अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें अपने चिकित्सक से बात करें और उसे अपनी समस्याओं के बारे में बताने के लिए एक नियुक्ति करें यदि आपके पास पहले से ही एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है, तो सीधे उसके साथ एक नियुक्ति करें अन्यथा, अपने परिवार के डॉक्टर से सलाह लें कि वह आपको एक को भेज दें। अपने डॉक्टर के साथ निम्नलिखित चीजों पर चर्चा करने की तैयारी करें:
    • आपके सटीक लक्षण, जैसे आपकी कठिनाइयों के प्रकार, वे कब होते हैं और कितनी बार वे करते हैं
    • आपका लिंग, इस तरह के रिश्तों की संख्या के रूप में आप आप नहीं था जहां या एक ही समस्याओं से पहले था, और होने की संभावना यौन पृष्ठभूमि के साथ दुर्व्यवहार किया गया।
    • आपका चिकित्सा इतिहास इसमें ऐसी कोई भी वैद्यकीय स्थिति शामिल होगी जो आपके पास पहले से ही लिया गया है, साथ ही आपके द्वारा जो दवाएं पहले से ही ले ली गई हैं। ओवर-द-काउंटर, वैकल्पिक या हर्बल दवाओं के साथ-साथ नुस्खे वाले लोगों का भी उल्लेख करना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक उदासीनता पर काबू पाने के चरण 32
    2
    ईमानदारी से अपने डॉक्टर के सवालों का जवाब दें अपने चिकित्सक के साथ अपनी यौन समस्याओं के बारे में बात करने के लिए शर्मनाक हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि, उन पर काबू पाने के लिए आपको सहायता की आवश्यकता होगी। अपने डॉक्टर के सवालों का खुलासा और ईमानदारी से आप अपने मामले के लिए सही उपचार प्राप्त करने की अनुमति देगा। कुछ ऐसे सवाल जो आपसे पूछ सकते हैं:
  • आपके पास समस्याओं के बारे में आप कितना परेशान करते हैं?
  • आप अपने वर्तमान संबंध के साथ कितने संतुष्ट हैं?
  • क्या आप अपने साथी के साथ यौन संबंध के दौरान उत्तेजित हो सकते हैं या आपस में मिल सकते हैं?
  • क्या आप सेक्स के दौरान किसी तरह का दर्द महसूस करते हैं?
  • क्या गर्भनिरोधक तरीके आप उपयोग करते हैं?
  • क्या आप शराब पीते हैं या नियमित रूप से मनोरंजक दवाओं का इस्तेमाल करते हैं? यदि हां, तो आप कितना उपभोग करते हैं?
  • अतीत में आप किस तरह के सर्जरी कर चुके हैं, विशेष रूप से आपके प्रजनन प्रणाली के संबंध में?
  • क्या आपकी कभी आपकी सहमति के बिना यौन अनुभव हुआ है?
  • एचपीवी चरण 2 के लिए टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पैल्विक परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हो जाओ कुछ यौन समस्याएं बहुत विशिष्ट चीजों के कारण हो सकती हैं जो कि पैल्विक परीक्षा या पैप टेस्ट के दौरान पाई जा सकती हैं। आपका डॉक्टर आपके जननांग ऊतकों और आपकी त्वचा की लोच के साथ समस्या की खोज करेगा। यह निशान की उपस्थिति को भी सत्यापित कर सकता है और दर्द के संभावित स्रोतों को सीमांकित कर सकता है।
  • क्रैंक चरण 14 प्राप्त करें
    4
    एक अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति का इलाज करें अन्य स्थितियों या दवाओं के कारण बहुत से यौन समस्याएं होती हैं जो आपके शरीर के यौन स्तर पर काम करने के तरीके को बदलते हैं। यदि आप अपनी "सामान्य" यौन इच्छाओं और व्यवहार को फिर से हासिल करना चाहते हैं, तो आपके चिकित्सक को आपकी अंतर्निहित स्थिति के लिए कई उपचार के साथ प्रयोग करना पड़ सकता है।
  • हर कोई दवाओं के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है यदि कोई विशिष्ट दवा आपकी समस्या का कारण बन रही है, तो आपका डॉक्टर एक अलग से कोशिश कर सकता है संभवतः समस्या को हल करने से पहले सही दवा या खुराक खोजने के कुछ प्रयास होंगे।
  • आपका चिकित्सक आपको चिकित्सा शर्तों के लिए जांच सकता है, जिनके बारे में आप पहले से निदान नहीं कर पाए हैं। अगर आपको एक मिल जाए, तो उपचार आपकी यौन समस्या को हल कर सकता है।
  • चित्रा 8 से छुटकारा पाने के लिए क्रैम्प स्टेप्स 8
    5
    हार्मोन थेरेपी की कोशिश करो यदि आपकी यौन समस्या असंतुलन या हार्मोन के कारण से जुड़ी हुई है, तो आपका डॉक्टर हार्मोन थेरेपी का एक प्रकार सुझा सकता है
  • एस्ट्रोजेन उपचार एक योनि की अंगूठी, क्रीम या टैबलेट की मदद से किया जाता है। यह आपकी योनि टोन और लोच बढ़ा सकता है, योनि रक्त प्रवाह को बढ़ा सकता है और स्नेहन बढ़ा सकता है। हालांकि यह काफी आसान लगता है, इसमें कुछ जोखिम हैं। किसी भी प्रकार के एस्ट्रोजन उपचार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से सभी दुष्प्रभावों के बारे में बात करना सुनिश्चित करें।
  • एण्ड्रोजन चिकित्सा में हार्मोन टेस्टोस्टेरोन शामिल है, जो पुरुषों और महिलाओं के यौन कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हालांकि, यह उपचार कुछ विवादास्पद है, इसलिए आपको उस निर्णय लेने का निर्णय लेने वाले पेशेवरों के बारे में पूरी तरह से अवगत होना चाहिए।
  • लूज़ हिप फैट स्टेप 12 नामक छवि
    6
    Kegel व्यायाम प्रदर्शन योनिजन से पीड़ित महिलाओं को आमतौर पर महसूस होता है कि वे अपने साथी के लिंग के लिए "बहुत छोटा" हैं और जब उनकी योनि में कोई डाई जाती है (एक तंपोन या सक्कार वाला) समस्या का असली कारण यह है कि योनि में मांसपेशियों को आराम के लिए सेक्स के दौरान पर्याप्त आराम नहीं मिलता है। "इलाज" अभ्यास के माध्यम से अपनी योनि की मांसपेशियों को नियंत्रित करने और आराम करने के लिए सीखना है।
  • सेक्स के दौरान इन अभ्यासों को कई हफ्तों तक कई महीनों तक लग सकते हैं, ताकि आप के दौरान आराम महसूस कर सकें। इसलिए आपको धैर्य रखना चाहिए।
  • जब आप अपनी योनि की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करते हैं, तो यह बेहतर नहीं है कि आप यौन संबंध न करें या न करने की कोशिश करें। आपकी मांसपेशियों को अनैच्छिक प्रतिक्रिया की वजह से ऐंठन का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस तरह की प्रतिक्रिया का प्रयोग करने के दौरान संबंध होने के कारण समस्या को लंबा हो सकता है हालांकि, इस अवधि के दौरान, आप अन्य यौन गतिविधियों का अभ्यास कर सकते हैं जो संभोग शामिल नहीं करते हैं।
  • Kegel अभ्यास आप श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को कसने में मदद, जो आप वही हैं जो आप शौचालय पर हैं जब मूत्र को रोकने के लिए इस्तेमाल होता है।
  • श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को संविदा करें, कुछ सेकंड के लिए पकड़ो और फिर आराम करें। 20 पुनरावृत्तियों के सेटों में पूरे दिन संभवतः ऐसा करें।
  • एक बार जब आप श्रोणि फर्श की मांसपेशियों को अनुबंध करने में सक्षम हो जाते हैं, तो उसी अभ्यास को दोहराएं जैसा कि आप योनि में एक उंगली डालते हैं। अपनी योनि में धीरे-धीरे एक से तीन उंगलियों को रखें प्रभाव को महसूस करने के लिए, आपको उंगलियों को कम से कम 5 से 6 सेंटीमीटर सम्मिलित करना होगा, जो लगभग मध्य संयुक्त की ऊंचाई तक है। यह न केवल पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों की पहचान करने में मदद करेगा, बल्कि आपकी योनि में कुछ भी करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जो चोट नहीं पहुंचाता। यदि आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें
  • दर्द के बिना (या, कम से कम, कुछ समय के लिए) आपकी योनि में तीन उंगलियों को पेश करने के बाद आप सेक्स की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप पैठ पर नियंत्रण रखना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा है कि आप अपने साथी के शीर्ष पर खुद को जगह दें। सुनिश्चित करें कि आप स्थिति को नियंत्रित करें ताकि आप जिस समय आप चाहते हैं उस पर रोक सकें।
  • जब आपकी उंगलियों को शुरू करना या सेक्स करना होता है, तो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए स्नेहक का इस्तेमाल करना बेहतर होता है
  • इस प्रक्रिया में अपने साथी से बात करें, खासकर जब आप फिर से सेक्स करने के लिए तैयार हों आपके पास यौन संबंध होने के पहले कुछ समय, आपको आराम से महसूस करने और अपनी मांसपेशियों को आराम करने के लिए समय के दौरान अभी भी रहने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 3
    मनोवैज्ञानिक सहायता प्राप्त करें

    मेक ए सेला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मनोचिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें यदि आपको लगता है कि आपको DSF हो सकता है और यह भी मानना ​​है कि इसके लिए कोई शारीरिक या चिकित्सकीय कारण नहीं है (या एक चिकित्सक ने पहले ही आपको मूल्यांकन किया है), तो मनोचिकित्सक के साथ नियुक्ति करें इस पेशेवर की मदद लेने के लिए शर्म न हो, तो अगर आपको लगता है कि आपको कोई समस्या है और इसे हल करना है, तो मैं आपकी मदद कर सकता हूं।
    • डीएसएफ या अन्य यौन समस्याओं में एक मनोचिकित्सक खोजें
    • यदि आप समलैंगिक, उभयलिंगी या ट्रांजेन्डर हैं, तो आप एक मनोवैज्ञानिक भी जा सकते हैं जो एलजीबीटी लोगों के इलाज में माहिर हैं।
  • छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता 13

    Video: इलाइची पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के लिए रामबाण है How to Increase Sex Power by Cardomom




    2
    अपने मनोचिकित्सक के सवालों का जवाब ईमानदारी से करें एक मनोवैज्ञानिक केवल आप को प्रभावी ढंग से मदद कर सकता है यदि आप सत्य बताते हैं और आप यथासंभव ईमानदार हैं। उपचार योजना आप जो कहते हैं, उसके आधार पर होगी, इसलिए यदि आप ईमानदारी से कार्य नहीं करते हैं, तो आप अपना इलाज उस समय बर्बाद कर सकते हैं जो आपकी विशेष स्थिति के लिए तैयार नहीं है। इसके बाद, ये प्रश्न आपके मनोवैज्ञानिक आपको पूछ सकते हैं:
  • आपकी यौन समस्या का पूरा इतिहास, जब यह शुरू हुआ, सटीक लक्षण क्या हैं, आदि-
  • आपके यौन इतिहास और पिछले संबंधों के बारे में कुछ विवरण-
  • आपके शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में जानकारी, जिसमें आपने जो परीक्षा की है और जिसके परिणाम प्राप्त हुए हैं -
  • आपके भावनात्मक स्वास्थ्य के बारे में जानकारी, जिसमें आपके जीवन में अब क्या होता है (सामान्य रूप में), काम पर आपकी स्थिति, आपके तनाव, जिस तरीके से आप महसूस करते हैं, आदि।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विदग्नीकरण चरण 13
    3
    एक उपचार योजना बनाएं आप और आपके मनोवैज्ञानिक एक साथ एक उपचार योजना विकसित करेंगे। आपका मनोवैज्ञानिक अपने विशिष्ट परिस्थितियों और आवश्यकताओं के आधार पर उपचार को अनुकूलित करेगा। संभव उपचार में से कुछ निम्न हो सकते हैं:
  • संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी (सीबीटी): सीबीटी आपको उन भावनाओं, विचारों और व्यवहारों को पहचानने और बदलने में मदद करेगी जो समस्या का कारण बनती हैं। यह आम तौर पर साप्ताहिक या द्वि-साप्ताहिक के साथ एक मनोवैज्ञानिक के मार्गदर्शन के साथ होम अभ्यास के साथ संयोजन किया जाता है जो कि आप अपने दम पर कर सकते हैं
  • चेतना-आधारित हस्तक्षेप: मस्तिष्क की मदद से आप अपने शरीर को महसूस कर सकते हैं और समझ सकते हैं, साथ ही साथ इसकी अलग-अलग संवेदनाएं भी। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको उन सभी भावनाओं की पहचान करना, उनकी आलोचना करना या उनकी तुलना करना बंद करना होगा - यह केवल यह महसूस करने का मामला है
  • विधि 4
    अन्य उपयोगी उपचार करें

    डील विद स्टॉकर्स चरण 10
    1
    अपने साथी के साथ संवाद करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी को अपनी समस्याओं के बारे में सूचित करें, साथ ही आपको प्राप्त होने वाले उपचार के प्रकार भी। अपने साथी के साथ खुले तौर पर बात करने के लिए भी मददगार है कि आप अपने यौन संतोष के बारे में क्या सोचते हैं, जिसमें आपकी साझेदार आपको खुश या नाखुश बनाती है।
    • अंतरंगता के स्तर पर अधिक ध्यान दें जो केवल सेक्स के बजाय आपके और आपके साथी के बीच मौजूद है।
    • स्थिति के आनन्द और खुशी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने साथी के साथ यौन संबंध के बारे में बात करने के लिए कुछ समय लें।
    • अपने साथी के साथ विभिन्न यौन स्थितियों का प्रयास करें यदि आप उनमें से एक में दर्द महसूस करते हैं, तब तक दूसरों की कोशिश करें जब तक आप सही नहीं पाते।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ सेक्स लाइफ (किशोर) चरण 18
    2
    यौन संबंध रखने से पहले पिछले खेलों की संख्या में वृद्धि अग्रेषण में बहुत सारी विभिन्न गतिविधियां शामिल हो सकती हैं, जैसे कामुक वीडियो देखने या ऐसी किताबें पढ़ना, कामुक फंतासी प्रस्तुत करना, सेक्सी मालिश देने या गर्म पानी से स्नान भी करना। पिछले खेलों की कुंजी यह है कि वे हर किसी के लिए अलग हैं, इसलिए आपको यह निर्धारित करने के लिए कि अपने दोनों पार्टियों के लिए सबसे अधिक उपयुक्त क्या है, अपने साथी के साथ संवाद करना चाहिए। कुछ समय के लिए मज़ेदार और रोमांचक रखने के लिए आपको थोड़ी-थोड़ी अलग-अलग बदलना पड़ सकता है
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 9 बनाएं
    3
    स्नेहक का उपयोग करें योनि सूखापन, जो कई चीजों की वजह से हो सकता है, आम तौर पर सेक्स के दौरान असुविधा और दर्द भी पैदा कर सकता है। एक सरल समाधान एक स्नेहक के उपयोग हो सकता है यह तय करने के लिए कि क्या कोई सुधार है, इस विकल्प का प्रयास करना अच्छा है।
  • वहाँ स्नेहक की एक विस्तृत विविधता है जो आप प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, सावधानीपूर्वक निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि कुछ स्नेहक गर्भनिरोधक तरीकों जैसे कि कंडोम के साथ संगत नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स बेहतर चरण 13
    4
    एक सेक्स खिलौना मिल यदि आप एक ऐसी महिला हो, जिसे उत्तेजित करने या तक पहुंचने के लिए क्लाइवरोल उत्तेजना की आवश्यकता होती है, तो एक व्हाइब्रेटर या अन्य सेक्स टॉयज बहुत उपयोगी हो सकता है। आप अपने साथी को सिखा सकते हैं, जहां आपको आनंद देने के लिए आपको उपकरण का उपयोग करना चाहिए या आप इसे स्वयं के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • एक थरथानेवाला या अन्य यौन ऑब्जेक्ट खरीदने के लिए शर्म न हो। अगर यह काम करता है, तो इसके लायक है! इसके अलावा, कई ऑनलाइन स्टोर हैं जहां आप बिना-बक्से वाले बक्से के ऑर्डर के उत्पाद मेल कर सकते हैं - इसके अतिरिक्त, कंपनी का नाम आपके क्रेडिट कार्ड बिल पर छिपा हुआ दिखाई देगा।
  • इम्प्रोव्ड किडनी फंक्शन के शीर्षक में छवि चरण 6
    5
    आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले शराब की मात्रा कम करें आपके शरीर में अत्यधिक शराब आपके यौन प्रतिक्रिया को कम कर सकती है। आपके द्वारा उपभोग की जाने वाली राशि को कम करने से आपके द्वारा पीड़ित यौन समस्याओं को कम किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर दृष्टि का चरण 8

    Video: सफेद पानी की समस्या को जड़ से खत्म करे । Hindi Health Tips

    6
    धूम्रपान बंद करो यह आदत आपके शरीर के रक्त के प्रवाह को सीमित कर सकती है, जो बदले में इसका अर्थ है कि कम रक्त आपके यौन अंगों तक पहुंच जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप को चालू करना या संभोग करने में परेशानी होगी।
  • 2 दिनों के चरण 5 में खो वजन नाम वाली छवि
    7
    अपने आप को एक बेहतर तरीके से ख्याल रखना। सुनिश्चित करें कि आप हर सप्ताह पर्याप्त शारीरिक गतिविधि प्राप्त करते हैं, ठीक से खा रहे हैं और समय-समय पर आराम करने के लिए आपके यौन अनुभवों पर सकारात्मक दीर्घकालिक प्रभाव डाल सकते हैं।
  • नियमित एरोबिक अभ्यास आपके धीरज को बढ़ा सकते हैं और अपने मूड में सुधार कर सकते हैं।
  • समय-समय पर आराम करने के लिए तनाव और चिंता को दूर करने में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ आपके यौन गतिविधियों पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • आपकी चिंता विकार पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1 9
    8
    एक्यूपंक्चर से गुजरने की संभावना पर विचार करें। यद्यपि यह प्रथा हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन डीएसएफ द्वारा उत्पन्न समस्याओं को कम करने के लिए इसका उपयोग करना संभव है। यदि आप पहले से ही एक्यूपंक्चर से गुजर चुके हैं, तो अपने चिकित्सक से पीड़ित यौन समस्याओं के बारे में बात करें और उन विशिष्ट उपचारों का निर्धारण करें जिनसे प्रदर्शन किया जा सकता है।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 14
    9
    अभ्यास योग सामान्य तौर पर, योग आपके लचीलेपन और संतुलन को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है, साथ ही तनाव और तनाव को कम कर देता है। यौन प्रदर्शन में सुधार के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए योग आसन भी हैं। यदि आप किसी तरह शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर को बढ़ाने के लिए एक विधि चाहते हैं, तो योग का अभ्यास करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • कनाडा में, कैनेडियन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन (सीपीए) की एक वेबसाइट है जहां इसमें सभी प्रांतीय और क्षेत्रीय संघों की सूची है https://cpa.ca/public/whatisapsychologist/PTassociations/. आप इन एसोसिएशनों का प्रयोग एक मनोवैज्ञानिक को खोजने के लिए कर सकते हैं, जहां आप रहते हैं।
    • इस लेख में वर्णित भौतिक और मनोवैज्ञानिक कारणों के अतिरिक्त, सामाजिक सांस्कृतिक प्रभाव भी डीएसएफ़ के कारण हो सकते हैं। सामाजिक सांस्कृतिक समस्याओं में अपर्याप्त यौन शिक्षा हो सकती है, व्यक्तिगत या धार्मिक मूल्यों और सामाजिक वर्चस्व के साथ संघर्ष।

    चेतावनी

    • डीएसएफ़ के लिए कई दवाएं और उपचार हैं जो अभी तक सिद्ध नहीं हुए हैं, जैसे कि फ्लिबिनेरिन यदि आपका डॉक्टर इन दवाओं या उपचारों में से किसी की सिफारिश करता है, तो निर्णय लेने से पहले अपने बारे में जितना संभव हो उतना सूचित करें। उनमें से कुछ गंभीर या दीर्घकालिक दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com