ekterya.com

सवारी और परिवहन के साधनों में आंदोलन द्वारा चक्कर आना

मनोरंजन पार्क में आंदोलन से चक्कर आना अनुभव का मजा लेता है। हमारी आँखें, आंतरिक कान, मांसपेशियों और जोड़ों ने आंदोलन के बदलावों को महसूस किया और यह जानकारी हमारे दिमाग में प्रेषित की। खेल मैकेनिक रॉक आरंभ होता है, हमारे शरीर के इन भागों को अलग अलग जानकारी है, जो हमारे दिमाग disorients और सबसे खराब स्थिति में चक्कर आना और उल्टी की ओर जाता है है, भेजें। रोलर कोस्टर केवल जगह है जहाँ यह भी हो सकता है नहीं हैं, इसलिए सवारी पर दस्त से निपटने के लिए सलाह इस तरह नावों, गाड़ियों, विमानों और वाहनों के रूप में परिवहन के साधन पर लागू होते हैं मोटर। गति बीमारी से उबरने के लिए, आप दवाएं ले सकते हैं या अपने जीवन के अन्य पहलुओं को अनुकूलित कर सकते हैं जो उन्हें बढ़ा सकते हैं, जैसे आहार और एक अलग शरीर की स्थिति

चरणों

विधि 1
गति बीमारी के लिए दवा लें

सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक डॉक्टर के पर्चे के बिना ड्रामाइन प्राप्त करें डिमेमहाइड्रेट (ब्रांड नाम अलग-अलग हैं, हालांकि ड्रामामिन) एक एंटीहिस्टामाइन है जो कि ज्यादातर किराना स्टोर और फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है ये दवाएं मस्तिष्क में रिसेप्टर्स ब्लॉक करती हैं, जो मतली और उल्टी के साथ जुड़ी होती हैं। आप दो तरह के गोलियाँ, नींद की गोलियां और नॉन-स्लीपिंग गोलियों में ड्रामामिन खरीद सकते हैं। उत्तरार्द्ध मनोरंजन पार्कों के लिए बेहतर है यदि आप लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए ट्रेन या विमान पर पहुंच जाएंगे और आप सो सकते हैं, तो नींद का प्रकार आपके लिए फायदेमंद होगा।
  • गति बीमारी से बचने के लिए, मनोरंजन पार्क जाने से पहले पहली खुराक 30 मिनट से 1 घंटे के बीच लिया जाना चाहिए। 12 से अधिक वयस्क और बच्चों को हर 4 से 6 घंटों तक डेमहेनहाइड करना पड़ सकता है, क्योंकि गति बीमारी को रोकने या उसका इलाज करने के लिए आवश्यक है। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को हर 6 से 8 घंटे तक डेमहेनहाइड कर सकते हैं, क्योंकि गति बीमारी को रोकने या उसका इलाज करने के लिए आवश्यक है। हालांकि, उस पर दवा का उपयोग करने से पहले बच्चे के चिकित्सक से जांच करें।
  • कुछ अन्य समान दवाएं हैं जो गति बीमारी के लिए उपयोग की जाती हैं आपके डॉक्टर या फार्मासिस्ट से पूछिए कि आपके लिए दवा क्या बेहतर है
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्कॉकोलामाइन पैच प्राप्त करें आपको इस दवा के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के लिए डॉक्टर को देखना होगा। आम तौर पर, यह दवा उन लोगों के लिए आरक्षित होती है, जो डैमामिन के साथ मदद नहीं करते हैं ज्यादातर समय, स्कॉपलमाइन को पैच के माध्यम से प्रशासित किया जाता है।
  • इस डॉक्टर के संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, जिसमें उनींदापन, निराशा, शुष्क मुंह या मतिभ्रम शामिल है।
  • मोतियाबिंद या अन्य चिकित्सा समस्याओं वाले लोग स्कॉपलैमाइन का उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, इसलिए अपने चिकित्सक से अपनी समस्याओं के बारे में बात कर लें।
  • राइडर्स पर स्टेप 3 पर डील विद मोशन बीमारी शीर्षक वाली छवि
    3
    स्कॉकोलामाइन पैच लागू करें। यह पैकेज निर्देशों के अनुसार लागू किया जाना चाहिए। आम तौर पर, इसे कान के पीछे रखा जाना चाहिए, वास्तव में इसका उपयोग करने से कम से कम चार घंटे पहले। इसे लागू करने से पहले अपने कान के पीछे क्षेत्र धो लें फिर, सुरक्षात्मक पैकेजिंग से इसे हटा दें और उसे त्वचा पर रखें। आवेदन के बाद अपना हाथ पूरी तरह धो लें जब तक आपको इसकी आवश्यकता होती है या पैकेज द्वारा संकेत के अनुसार इसे छोड़ दें।
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: Calling All Cars: Gold in Them Hills / Woman with the Stone Heart / Reefers by the Acre

    4
    कुछ अदरक की खुराक आज़माएं जिंजर (ज़िंगबेरी फ़र्स्टिनेल) सस्ते और प्रभावी है आप इसे कच्चे या एक गोली या ड्रगे में उपभोग कर सकते हैं आप इसे किसी भी किराने की दुकान या फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
  • यदि आप मैकेनिकल गेम में पहुंचने से पहले अदरक का उपभोग करना चाहते हैं, तो इसे छीलकर और छोटे क्यूब्स में काट लें। चबाने वाली गम (चबाने वाली गम) के बारे में सोचो और अदरक को आकार देने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि कई लोग अदरक के शेष स्वाद को मजबूत और अप्रिय मानते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो गोली या ड्रगे का चयन करें।
  • विधि 2
    गति बीमारी से बचने के लिए रणनीतिक तरीके से कार्य करें

    राइड्स पर डील विद मोशन बीमारी के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1



    अपने पेट की स्थिति में कुछ खाएं खाने के लिए कुछ खोजें, जो आपके पेट को शांत करता है, कुछ कुकीज़ या अदरक की तरह, मैकेनिकल गेम या परिवहन के माध्यम से पहले या बाद में। ब्लान्ड, उच्च कार्बोहाइड्रेट और कम वसा वाले पदार्थ गति बीमारी के लिए बेहतर हैं। अदरक या कुछ रोटी, कुछ अनाज, अनाज या कुछ फलों के साथ कुछ खाद्य पदार्थ खाओ
    • मसालेदार और अम्लीय खाद्य पदार्थ पेट की अस्तर को परेशान कर सकते हैं, जो आपके पूरे सिस्टम को समस्याओं के प्रति अधिक संवेदनशील बना देता है
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    मैकेनिकल गेम या परिवहन के साधन के सबसे स्थिर भाग में बैठें। यह उस वाहन के अनुसार अलग-अलग होगा जिसमें आप हैं सामान्य तौर पर, रोलर कोस्टर का सबसे स्थिर हिस्सा मध्य क्षेत्र है। मैकेनिकल गेम के मोर्चे और पीछे बीच से अधिक रॉक करने के लिए जाता है। कारों में, सबसे स्थिर हिस्सा सामने की सीट है नौकाओं और विमानों में, सबसे स्थिर हिस्सा मध्य क्षेत्र भी है।
  • Video: Calling All Cars: The Bad Man / Flat-Nosed Pliers / Skeleton in the Desert

    सड़कों पर मोशन सिकनेस पर डील के साथ छवि शीर्षक चरण 7
    3
    सिर और गर्दन को खड़े रखें चूंकि आंदोलन से चक्कर आना आमतौर पर शरीर के विभिन्न हिस्सों से विरोधाभासी संकेतों के कारण होता है, सिर और गर्दन को हमेशा सीधा रखने की कोशिश करें। शरीर को सीधे रखते हुए, आप सिर को और अधिक कमाल करने से रोकेंगे। रोलर कोस्टर पर, यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप सिर और गर्दन के लिए चोटों से बचने के लिए चाहते हैं
  • सड़कों पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    एक निश्चित बिंदु पर अपनी आँखें रखें अगर आपका दर्शन आपके सामने मुड़ता है तो आप चक्कर आ सकते हैं एक निश्चित बिंदु पर अपनी आँखें रखें जहां आप हैं यदि आप रोलर कॉस्टर पर हैं, तो आपके सामने कार को देखें या बस अपनी आँखें बंद करें यदि आप एक नाव में हैं, तो क्षितिज को देखें इससे समुद्र की वजह से आपकी चक्कर आ जाएगी।
  • राइडर्स पर चरण 9 के साथ डील विद मोशन बीमारी का शीर्षक
    5
    अपनी गतिविधि कम करें गति बीमारी के लिए सादगी सबसे अच्छा है जाहिर है, यह वास्तव में मनोरंजन पार्क में सवारी पर लागू नहीं होता है, जहां कई गतिविधियों को एक साथ करना लगभग असंभव होता है हालांकि, हवाई जहाज, ट्रेन, नौकाओं या कारों पर, कम गतिविधियां करने की कोशिश करें एक किताब पढ़ना बंद करो या फिल्म देखना बस बैठो और गति बीमारी को राहत देने के लिए आराम करो
  • राइडर्स पर मोशन बीमारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    बिंदु P6 पर दबाव लागू करें यह माना जाता है कि इस एक्यूपंक्चर बिंदु, जिसे पेरिकार्डियम 6 भी कहा जाता है, सामान्य मितली से मुक्ति देता है। यह कलाई के अंदर पर स्थित है, हाथ में कलाई के गुना के केंद्र से दो से अधिक सेंटीमीटर या एक इंच का है। कई ट्रैवल स्टोर कुछ wristbands को उस बिल्ट-इन बटन के साथ बेचते हैं जो उस समय दबाव लागू करते हैं। वैज्ञानिक अध्ययन गति बीमारी के संदर्भ में इस पद्धति की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करते हैं।
  • अभी भी एक्यूपंक्चर या एक बिंदु पर दबाव डालने के बारे में बहस है और इससे मतली को कम करने में मदद मिलती है किसी भी तरह से, कोशिश करो
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com