ekterya.com

पानी के आंदोलन की वजह से चक्कर आना

पानी के आंदोलन की वजह से चक्कर आना पानी की दोलन के कारण होती है। नाव या नाव के घूमने आंदोलन के कारण आंतरिक कान असंतुलन हो जाता है यह रोग ठंडे पसीने से शुरू होता है, एक पेट में दर्द और थकान के साथ जारी रहता है, और मतली और उल्टी के साथ समाप्त होता है सौभाग्य से, पानी के आंदोलन की वजह से चक्कर आना करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
ओवर-द-काउंटर उत्पादों या चिकित्सा पद्धतियों का उपयोग करें

ट्रीट सीज़िकनेस स्टेप 4 नामक छवि
1
अदरक की कोशिश करो अदरक मतली से निपटने के लिए एक प्राकृतिक उपाय है, हालांकि यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता है यह एक नैसर्गिक विरोधी मितली पूरक के रूप में उपलब्ध है, जो बिना किसी पर्ची के खरीदे जा सकते हैं। यदि आप पहले से ही बर्तन में हैं और इनमें से किसी भी पूरक नहीं लेते हैं, तो आप अदरक के साथ खाद्य पदार्थों की तलाश कर सकते हैं, जैसे कि जिंजरब्रेड कुकीज, या अदरक एल ले लो।
  • अदरक यवसुरा की चुस्की लेते हुए अक्सर मदद कर सकता है मतली को राहत देने और सामान्य रूप में, अपने पेट यह आसान है भोजन की तुलना में सहन करने के लिए जब आप मतली या चक्कर आना लग रहा है।
  • आपको पता होना चाहिए कि यह असली अदरक होना चाहिए (या तो एक पेय या भोजन में) और सिर्फ कृत्रिम अदरक का स्वादिष्ट नहीं।
  • अदरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, खासकर अगर आप खूनी पतवार ले रहे हों या अगर आपको हृदय रोग हो।
  • ट्रीट सियासिकिशन चरण 5 के शीर्षक वाला छवि

    Video: चक्कर आना और सर घूमने का कारण और घरेलू उपचार || Dizziness Reason & It's Home Remedies

    2
    ट्रांसडर्मल स्कॉकोपैमाइन पैचेस के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें यह मतली के खिलाफ एक पैच है जो सीधे कान के पीछे त्वचा पर रखा जाता है और आपकी त्वचा द्वारा खून में अवशोषित कर लेता है। यह आपके क्षेत्र में फार्मेसी या फ़ार्मेसी पर एक पर्चे के बिना बेची जाती है।
  • चूंकि यह धीमी गति से रिलीज का पैच है, इसलिए इसे प्रभावी बनाने में लगभग 4 घंटे लगते हैं। इसलिए, पानी की आवाजाही के चलते चक्कर आना रोकने के लिए यात्रा के पहले ही इसे लागू करें।
  • इस पैच के बारे में अच्छी खबर यह है कि यह टिकाऊ है और तीन दिन तक प्रभावी हो सकता है।
  • 3
    काउंटर दवाएं खरीदें उदासीनता (ग्रेवोल या ड्रामामिन), उदाहरण के लिए, मतली को रोकने में बहुत उपयोगी है। आप इसे किसी भी फार्मेसी या दवाखाने में प्राप्त कर सकते हैं हालांकि, दोष यह है कि यह एक शामक भी है, जिसका अर्थ है कि यह उनींदापन का कारण हो सकता है। हालांकि, सोने से पहले ले जाने के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प बन जाता है, क्योंकि इससे मतली से लड़ने के अलावा आप तेजी से सोते हैं।
  • क्या आप जानते हैं आप मतली और पानी की आवाजाही की वजह से चक्कर आना से ग्रस्त हैं, तो, यात्रा या भ्रमण नाव से पहले अपने डॉक्टर से बात क्योंकि आप मजबूत दवाओं निर्धारित करते हैं या आप मतली मुकाबला करने के लिए अतिरिक्त तरीकों का उपयोग की सलाह देते हैं सकता है।
  • विधि 2
    निवारक उपायों को लें

    ट्रीट सियासिसिशन चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    1



    जहाज के बीच में रहो मध्यम कठोर और धनुष से कम चलता है नाव के डेक के बीच में बैठकर आराम करने के लिए एक जगह ढूंढें और ताज़ी हवा में साँस लें।
  • ट्रीट सियासिकनेस स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
    2
    क्षितिज को देखो निश्चित क्षितिज हमेशा वैसे ही और एक ही स्थान पर दिखाई देगा। आपका मस्तिष्क उस शांति को पहचान लेगा और अपने भीतर के कानों को संकेत भेज सकता है। बाद में, आपके भीतर के कान की शेष राशि ठीक हो जाएगी और चक्कर आना की भावना गायब हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक ट्रीट सियासिसिशन स्टेप 3
    3
    कार्बोहाइड्रेट का सेवन करें और नमकीन पदार्थों से बचें। क्रूज़ भोजन आकर्षक हो सकता है, लेकिन आपको भारी, चिकना या मसालेदार भोजन खाने से बचना चाहिए। थोड़ा सा कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ खाएं, जैसे कि पटाखे
  • शराबी या कैफीनयुक्त पेय से दूर रहें और उन्हें पानी या डिकैफ़िनेटेड चाय के साथ बदलें
  • जिस पानी पर आप पीने जा रहे हैं उसे नींबू जोड़ने से आपके लक्षणों से राहत मिल सकती है वास्तव में नींबू की बू आ रही है, अगर आप अपनी अम्लता खड़ा कर सकते हैं, तो आप नींबू के किनारे पर भी चूस सकते हैं!
  • Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

    ट्रीट सियासिकनेस चरण 7 नामक छवि
    4
    चक्कर आना की भावना के बारे में सोचने से बचें मतली और पसीने के अलावा किसी अन्य चीज़ के साथ अपना दिमाग बिछाते हुए चक्कर आना की भावना कम हो सकती है सक्रिय या यथासंभव सक्रिय रहने से आप उन भावनाओं के बारे में ज्यादा सोचने से बच सकते हैं।
  • हालांकि, अगर नाव में एक ट्रेडमिल है, तो यह वास्तव में आपके मतली को बना सकता है और चंचलता महसूस कर सकता है। इसका कारण यह है कि एक ट्रेडमिल पर चलते हुए नाव चलती रहती है और आप के चारों ओर की चपेट और अस्थिरता बढ़ जाती है।
  • इसलिए, अगर आपकी चक्कर ही रोशनी है, तो सक्रिय रहने के लिए, खरीदारी, पैदल या अन्य लोगों से बात करने जैसे गतिविधियों से खुद को विचलित करने में सहायक हो सकता है।
  • ट्रीट सियासिसिशन चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: सर्वाइकल(चक्कर आना), गर्दन दर्द का कारण, इलाज Cervical, Neck pain treatment

    नौका ड्राइव करें हालांकि यह क्रूज पर संभव नहीं है, यह संभव है कि आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ नाव में हैं। ड्राइविंग नाव आप चक्कर आना की भावना के अलावा कुछ पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, क्षितिज को देखने के लिए और आप नाव की आवाजाही का अनुमान लगाने के लिए अनुमति देते हैं, अपने शरीर को उनकी प्रतिक्रिया तैयार करने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए आप के लिए बाध्य करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com