ekterya.com

किसी ऐसे व्यक्ति से कैसे निपटें जो प्रतिक्रिया में "नहीं" स्वीकार नहीं करता

कभी-कभी, लड़के कुछ महिलाओं के साथ इश्कबाजी करते हैं जो उन्हें दिलचस्पी नहीं रखते हैं और उन्हें स्पष्ट रूप से बताते हैं "नहीं", वे अपने रास्ते पर लौटें दूसरी बार, वे आग्रह करते रहें। यह संभव है कि आपको अधिक असुविधाजनक महसूस हो रहा है या यहां तक ​​कि आप खतरे में महसूस करते हैं। इस अनुच्छेद में आप एक लड़के को डराने का रास्ता खोज पाएंगे, जो जब आप नहीं कहें तो समझने से इनकार करते हैं

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन और फ़ोन द्वारा पुरुषों के साथ सौदा करें

छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर सेल 1
1
समझाओ कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है अब हर जगह, हर कोई, एक स्मार्टफोन, एक टैबलेट या लैपटॉप है, जो तकनीक मुख्य तरीकों में से एक बन रहा है जिसमें मनुष्य व्यक्त करते हैं। सामाजिक नेटवर्क, ऑनलाइन मंच, डेटिंग वेबसाइट और चैट रूम कई क्रिटिन के लिए आम क्षेत्र हैं, जो "नहीं" जवाब स्वीकार नहीं करते हैं। हो सकता है कि आप किसी अन्य उपयोगकर्ता के साथ दोस्ताना हो और इस व्यक्ति ने कहा या ऐसा कुछ किया जिससे आपको असहज महसूस हो। आपको उसे परेशान करने के लिए कहने का अधिकार है आपको।
  • स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से, उसे बताएं कि आप चैट या संपर्क में रखने में अब रूचि नहीं रखते हैं। व्यक्ति से आपको संपर्क करना बंद करने के लिए कहें अनुरोध के रूप में सरल हो सकता है: "क्या आप मुझसे संपर्क करना बंद कर सकते हैं?"।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर रिव्यू चरण 2
    2
    उस संपर्क को ब्लॉक करें यदि आपके पास स्पष्ट रूप से और दृढ़ता से व्यक्ति से संपर्क करना बंद करने के लिए कहा गया है, लेकिन फिर भी यह वैसे भी कर रहा है, तो अगला कदम इस व्यक्ति को आपके सोशल मीडिया या चैट प्रोफाइल से ब्लॉक करना है। इस लड़के को किसी दोस्त या अनुयायी के रूप में नष्ट करने से, वह अब आपसे संपर्क करने में समर्थ नहीं हो पाएगा।
  • बैठो और प्रत्येक सामाजिक नेटवर्क की जांच करें जिसमें आप संपर्क में हैं और इसे ब्लॉक करें ताकि आप अपनी प्रोफ़ाइल नहीं देख सकें या आपसे संपर्क कर सकें।
  • फेसबुक पर संपर्क ब्लॉक करने के दो आसान तरीके हैं आप व्यक्ति के प्रोफाइल पर जा सकते हैं और मेनू में विकल्प लॉक चुन सकते हैं "..."। आप अपने प्रोफ़ाइल के लॉक प्रतीक पर भी क्लिक कर सकते हैं। संदेश दिखाई देना चाहिए "मैं किसी को परेशान करने से कैसे रोकूं?"। इस विकल्प पर क्लिक करें और जिस उपयोगकर्ता को आप ब्लॉक करना चाहते हैं उसका नाम या ईमेल पता दर्ज करें
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर रिव्यू पायरे 3
    3
    वेबसाइट के व्यवस्थापक से संपर्क करें। यदि आपको किसी मित्र को अप्रिय उपयोगकर्ता अवरुद्ध करने में मदद की ज़रूरत है, तो आप किसी भी साइट से सहायता के लिए प्रशासक से पूछ सकते हैं। आम तौर पर, ये ग्राहक सेवा एजेंट इस व्यक्ति को बहुत जल्दी से ब्लॉक कर देंगे और वह व्यक्ति फिर से आपसे संपर्क करने में सक्षम नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक वाले शीर्षक के साथ डील विद ए मैन यह विल नॉट लोट नहीं होगा चरण 4
    4
    अपना ईमेल पता बदलें यदि आपने अपना ईमेल पता दिखाया है या यदि वह आपके उपयोगकर्ता खाते में प्रकट हुआ है, तो इसे बदलने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है यदि व्यक्ति ने आपको ईमेल के माध्यम से संपर्क नहीं किया है, तो आपको कोई समस्या नहीं है यदि आप अपने वर्तमान पते का उपयोग करना जारी रखते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर उत्तर चरण 5
    5
    साइबरबुलिंग के सबूत ले लीजिए कोई आपको उत्पीड़ित ऑनलाइन हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उपयुक्त प्राधिकारी संपर्क करने के लिए दिखाने के लिए सभी संदेश, फ़ोटो, ईमेल या अन्य अनुचित साधन इकट्ठा होते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके मामले को साइबर बदमाशी माना जाता है, तो निम्नलिखित पर विचार करें। Cyberbullying तब होता है जब किसी को
  • अपने कंप्यूटर की निगरानी करें या आपके द्वारा इंटरनेट का उपयोग या सामाजिक नेटवर्क पर आपके प्रकाशनों की निगरानी करें
  • कुछ अनुचित तस्वीरें पोस्ट करें या आपके बारे में ऑनलाइन कुछ अफवाहें फैलें
  • आपको या आपको प्यार करने वाला किसी को चोट पहुंचाने की धमकी देता है
  • आपको संदेश, ग्रंथ या आपके साथ संचार भी भेजता है, भले ही आप ऐसा नहीं करना चाहते
  • आपको वायरस या सामग्री भेजता है जो आपके कंप्यूटर या आपके फ़ोन के लिए हानिकारक हो सकती है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो न फॉर उत्तर चरण 6
    6
    पुलिस को सूचित करें अगर इस व्यक्ति को अवरुद्ध करना या सहायता के लिए चैट या सोशल नेटवर्क व्यवस्थापक से पूछना समस्या का समाधान नहीं करता है, तो आपको कानूनी मदद मिलनी चाहिए। पुलिस से संपर्क करें और उन्हें स्थिति के बारे में सूचित करें, जिससे सुनिश्चित करें कि आपके मामले का समर्थन करने के लिए प्रमाण प्रदान करें।
  • विधि 2
    व्यक्तियों में व्यक्तियों के साथ व्यवहार करना

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो न फॉर उत्तर 7
    1
    अगर यह व्यक्ति खतरे का प्रतिनिधित्व करता है तो मूल्यांकन करें तथ्य यह है कि आप समझ में नहीं आता कि आप क्या कहना एक तरह की चेतावनी है, लेकिन इस संकेत की गंभीरता परिस्थितियों पर निर्भर करता। सबसे अच्छी बात यह है कि यह लड़का बहुत अजीब हो सकता है, लेकिन सबसे खराब स्थिति में, यह हिंसक और बहुत खतरनाक हो सकता है। आपको हमेशा कहने का अधिकार है - यह महत्वपूर्ण है जब आप समझते हैं कि आपको अपनी सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और आपको इसे कैसे करना चाहिए।
    • जानने के लिए भावनाओं की व्याख्या. आवाज का एक कठिन या तनावपूर्ण स्वर यह संकेत दे सकता है कि कोई व्यक्ति नाराज या परेशान है। चेहरे का भाव उसी से संकेत कर सकता है, जैसे धनुषाकार भौहें, फैली नली, और एक मजबूत, मर्मज्ञ टकटकी। यदि आप इन लक्षणों का पालन करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बातचीत को समाप्त करने का प्रयास करें या अन्य लोगों को स्वयं का पर्दाफाश करें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉट फॉर उत्तर चरण 8
    2
    अपनी प्रवृत्ति पर ध्यान दें यदि आपको लगता है कि यह आदमी आपको चोट पहुंचा सकता है या आपको बहुत असुविधाजनक महसूस कर सकता है, तो आप शायद सही हैं यदि आपको लगता है कि लड़का भयानक नहीं है, लेकिन बस बेढ़ंगे है, तो आप शायद सही हैं यह बेहतर है कि आप सुरक्षा के लिए पाप करते हैं, क्योंकि आप चोट नहीं करना चाहते।
  • अपनी सहजता पर विश्वास करना सीखें जब आप इस व्यक्ति के करीब होते हैं तो आप शरीर में क्या महसूस करते हैं? क्या आपका दिल तेजी से और असभ्यता से पीटा है? क्या आप अपनी मुट्ठी झपटें? क्या आपको पता है कि आप अपनी सांस पकड़ रहे हैं? ये सभी शारीरिक संकेत हो सकते हैं कि यह व्यक्ति आपको असहज महसूस करता है, भले ही आपके चेहरे पर मुस्कुराहट हो।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट लोट नॉन फॉर रिव्यू 9
    3
    सावधान रहें यदि आपको बुरा वाइब्स मिल जाए या उससे डर लग जाए। प्रत्यक्ष टकराव चीजों को और भी बदतर बना सकता है, इसलिए फटकारने से बचें, क्योंकि यह आपको धमकी देना शुरू कर सकता है या हिंसक हो सकता है। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और संपर्क को समाप्त करने का मार्ग ढूंढें या अन्य लोगों के साथ अपने आस-पास हों
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी घड़ी को देख सकते हैं और अचानक यह कह सकते हैं कि बैठक या नियुक्ति के लिए बहुत देर हो चुकी है यह व्यक्ति से दूर होने का एक अच्छा तरीका हो सकता है यह यह भी दिखाता है कि कोई, कहीं, आपको आने की उम्मीद करता है और अगर आपको देर हो गई तो चिंता होगी
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट लेयोट फॉर उत्तर 10
    4
    एक सुरक्षित जगह पर जाएं यदि लड़का आक्रामक हो। कुछ पुरुष अपनी आवाज उठाते हैं, धमकाते हैं या हिंसक हो जाते हैं यदि कोई महिला नहीं कहता। यदि आप अधिक गवाहों के साथ एक स्थान पर हैं और ऐसा पर्यवेक्षक ढूंढने की अधिक संभावना है जो आपकी मदद कर सकता है तो आप ऐसा करने की संभावना नहीं रखते हैं
  • भीड़ भरे इलाके दूरदराज के क्षेत्रों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं
  • अन्य महिलाओं को ढूंढें कई महिलाएं उस लक्षण को पहचान सकती हैं जो एक पुरुष एक महिला को परेशान कर रही है और आपको बचाव के लिए या बाहर की मदद के लिए पूछने की भीड़ कर सकती है।



  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर पॉवर 11
    5
    एक अधिकारी का आंकड़ा खोजें अगर लड़का तुम्हारी बात नहीं सुनता है, तो वह उस व्यक्ति की सुनता है जो शक्ति की स्थिति में है, यह एक मालिक, एक वेटर या शिक्षक हो। यह व्यक्ति भी परिणाम का सामना कर सकता है यदि बच्चा बंद नहीं होता है
  • काम पर और स्कूल में, आपको खतरे के बिना और परेशान किए बिना पर्यावरण में अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने का अधिकार है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर रिव्यू स्टेप 12
    6
    इसे बचने का प्रयास करें देखें कि जब आप दृष्टिकोण करते हैं तो आप वापस लेने के लिए माफी मांग सकते हैं। कुछ कहें: "मुझे एक प्रोजेक्ट खत्म करना होगा", "देर हो रही है" या "बाद में देखें"। अधिकांश लोग यह समझेंगे कि अगर वे आपका अनुसरण करेंगे, तो वे डरावना क्रेतिंस की तरह दिखेंगे, इसलिए यह आदमी शायद नहीं होगा।
  • यदि आप का अनुसरण करना शुरू करते हैं, तो एक भीड़ के लिए सिर, एक प्राधिकारी व्यक्ति या पुलिस
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट लोट नॉन फॉर उत्तर 13
    7
    अपने दोस्तों, सहकर्मियों या यहां तक ​​कि यादृच्छिक पर्यवेक्षकों का समर्थन प्राप्त करें। यदि वह आपसे स्पष्ट रूप से और सीधे बात करने के बावजूद वह आपकी बात नहीं सुनता है, तो यह समय के बाहर मदद पाने का समय है। स्थिति की व्याख्या करें और इससे बाहर निकलने में मदद के लिए पूछें।
  • यदि वह आपको सार्वजनिक रूप से दबाता है, तो रोने लगें या "नहीं" जोर से कहें। यदि आप इसे छुपाने की कोशिश करते हैं, तो अभिनय करना, जैसे आप खुद को आराम देना चाहते हैं, दूर रहें। लोगों को पता चल जाएगा कि यह आपको परेशान कर रहा है और वे आपकी मदद करने के लिए आएंगे।
  • यदि वह जाने से इंकार करने के बाद वह अपने हाथ डालता है, तो वह चिल्लाता है जोर से और लगातार जब तक वह नहीं छोड़ता है या कोई व्यक्ति चल रहा है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो न फॉर उत्तर चरण 14
    8
    यदि आवश्यक हो तो पुलिस से सहायता प्राप्त करें बहुत लगातार या हिंसक बच्चा कोई अन्य विकल्प के साथ छोड़ एक निरोधक आदेश के लिए पूछ सकते हैं या उत्पीड़न के आरोपों दायर करने के लिए कर सकते हैं। आप आगे क्या करना है के बारे में चिंता किए बिना पूरे दिन की देखभाल करने के लायक है और निश्चित रूप से अकेले होने के योग्य होगा।
  • विधि 3
    भविष्य में आपको सुरक्षित रखें

    यदि आप कमजोर होने की संभावना कम करना चाहते हैं, तो कुछ सुरक्षा उपायों को आप ले सकते हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो वे जोखिम को कम कर सकते हैं, लेकिन वे आपकी सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते। साथ ही, आप पूरी तरह से सतर्क नहीं होने के लिए हर समय दोषी नहीं हैं। एक खतरनाक आदमी की कार्रवाई उनकी गलती है, तुम्हारी नहीं।

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर पॉवर 15
    1
    आत्मरक्षा की बुनियादी प्रथाओं को जानें आत्मरक्षा लड़ने से बहुत अधिक है यह अपने पर्यावरण के बारे में पता हो विकल्पों पर विचार जब तुम खतरे में हैं, मुखरता का अभ्यास और एक संभावित धमकी स्थिति की तीव्रता कम करने की कोशिश करने के लिए कौशल भी शामिल है। दरअसल, लड़ लड़का अधिक गुस्सा और चोट लगी है। अपने इलाके में एक आत्मरक्षा वर्ग में नामांकित करें, जहां आप हिंसा को हटाना सीख सकते हैं और उन स्थितियों से स्वयं को सुरक्षित रख सकते हैं।
    • एक कठिन परिस्थिति में, आपका प्राथमिक लक्ष्य सुरक्षित होना है यदि आपके पास शारीरिक हिंसा का सहारा लेने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो शरीर के कुछ हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप सबसे अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं ताकि आपके पास भागने का समय हो। आंखों, नाक, गले, जीरो या घुटनों में हमलावर को मारने, पेंच या किक करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर रेज़ 16
    2
    नियंत्रण में रहें जिन लोगों के साथ आप पूरी तरह से सहज महसूस नहीं करते हैं, उन स्थितियों में शराब या नशीले पदार्थों का उपयोग करना आपको किसी समझौता स्थिति में छोड़ सकता है। उन समय में आपकी सुरक्षा कम होगी और आप अपने पर्यावरण की व्याख्या और खतरों की आशा करने की संभावना कम होगी। यदि आप बस बाहर लटका रहे हैं या आप एक नए व्यक्ति से डेटिंग शुरू करने जा रहे हैं, तो शराब और दवाओं से दूर रहें।
  • एक व्यक्ति जो प्रतिक्रिया में "नहीं" स्वीकार नहीं करना चाहता है, वह नियंत्रण रखना चाहता है। अगर शराब और नशीली दवाओं के आसपास है, तो आप गलती से इस व्यक्ति को नशीली दवाओं में लेने या मजबूर होने या अन्य गतिविधियों के लिए मजबूर होने के लिए अधिक नियंत्रण दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर सेल 17
    3
    आपके बारे में पता होना चाहिए कि इंटरनेट पर आपके बारे में क्या दिखाई देता है। सोशल नेटवर्क के कई प्रोफाइल फ़ोन नंबर और ईमेल दिखाते हैं, जो कि आपसे संपर्क करने के लिए क्रेस्टिन का अवसर हो सकता है भविष्य में, गोपनीयता सेटिंग्स बदल दें ताकि आपकी व्यक्तिगत जानकारी केवल उन लोगों को दिखाई जा सकें जो आप पर विश्वास करते हैं (या कोई भी)। इसके अतिरिक्त, आपको ऑनलाइन पोस्ट करने के बारे में पता होना चाहिए। एक व्यक्ति जो आपको चोट पहुंचाना चाहता है, यदि आप अपने आप को विभिन्न स्थानों पर बार-बार पहचानते हैं तो आप आसानी से ढूँढ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर रेव 18
    4
    उन लोगों के साथ एकांत स्थान पर जाने से बचें जिन्हें आप नहीं जानते हैं। यदि आप एक अंधे तारीख पर एक नए आदमी से मिलने जा रहे हैं, तो सार्वजनिक स्थान पर जाकर उसे मौके पर मिलना चुनिए - उसे अपने घर का पता न दें सुनिश्चित करें कि किसी और को पता है कि आप हर समय कहां हैं। यदि संभव हो तो, किसी समूह की तारीख या दोहरी तारीख को शेड्यूल करने का प्रयास करें ताकि दूसरे मित्र आपके साथ हों।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर उत्तर चरण 1 9
    5
    याद रखें कि हिंसा के सभी कार्य हैं उनकी गलती, तुम्हारी नहीं एक सभ्य इंसान के रूप में कार्य करना आपकी ज़िम्मेदारी है - हर समय पूरी तरह सावधानी और सतर्क रहना आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है। यदि चीजें बहुत बुरी तरह से होती हैं और कोई आपको परेशान करता है, तो यह आपकी गलती नहीं है आपको "नहीं" कहने का अधिकार है और अगर आप इसका सम्मान नहीं करते तो यह आपकी गलती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास एक कुत्ता है, तो इसे अपने साथ ले लें जब आप पार्क में हों या कहीं और जहां आप इसे प्राप्त कर सकें।
    • अपने साथ काली मिर्च स्प्रे लीजिए अगर लड़का आपको पकड़ना चाहता है जब आप अपने बचाव का प्रयास करें। अभ्यास करें ताकि आप जानते हो कि आपातकाल के मामले में इसका उपयोग कैसे करें
    • उसे बताएं कि आप कहां रहते हैं या उसे अपने घर में प्रवेश करने से बचें यदि आप जानते हैं कि आप कहां रहते हैं और यह खतरनाक है, तो सुरक्षा प्रणाली प्राप्त करें पुलिस को बताइए कि क्या हो रहा है और उन्हें अपने घर पर नज़र रखने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • जब तक आप इसे अपने हाथ नहीं डालते, तब तक उसे छूने न दें। तब तक आपको आत्मरक्षा का इस्तेमाल करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com