ekterya.com

कैसे एक निर्माण बनाए रखने के लिए

कम कामेच्छा दवाओं, थकान, मनोरंजक दवाओं, शराब, अवसाद, रिश्ते की समस्याओं, भय, एक प्रणालीगत बीमारी और टेस्टोस्टेरोन की कमी सहित कई विभिन्न तत्वों के कारण हो सकता है। निर्माण को बनाए रखने में समस्याएं स्तंभन दोष (ईडी) का एक सामान्य लक्षण है और किसी भी प्रकार की यौन गतिविधि करने की कोशिश करते वक्त इसे निपटने के लिए निराशाजनक हो सकता है। ज्यादातर मामलों में, एक या अधिक स्वास्थ्य समस्याओं या अस्वास्थ्यकर जीवनशैली की आदतों के कारण फुफ्फुसीय दोष का कारण होता है, लेकिन यह अंतर्निहित कारणों का इलाज करके सुधार या हल किया जा सकता है, जो संवहनी, तंत्रिका विज्ञान, लिंग, हार्मोनल, दवा या मनोवैज्ञानिक कारण होता है

चरणों

विधि 1
अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें

इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 1 को बनाए रखें
1
अपने पोषण में सुधार करें कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे फैटी, तली हुई, मीठा और संसाधित खाद्य पदार्थ, आपके शरीर में कम रक्त के प्रवाह का परिणाम कर सकते हैं और सीधा होने के लायक़ रोग के एक नाड़ी रूप का कारण बन सकते हैं। रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने के लिए फलों, सब्जियों, पूरे खाद्य पदार्थों और दिल के लिए अच्छे वसा के अपने उपभोग को बढ़ाएं और समय की मात्रा में वृद्धि करें जिससे आप निर्माण को बनाए रख सकें।
  • पशु वसा में समृद्ध आहार आपके कार्डियोवास्कुलर सिस्टम पर दबाएगा, जो आपके रक्त प्रवाह को नुकसान पहुंचा सकता है
  • मांस और पनीर की मात्रा को सीमित करें
  • इमेज शीर्षक से एक बिल्ड स्टेप 2 रखें
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें ऐसे प्रमाण हैं जो इंगित करता है कि एक गतिहीन जीवन शैली ईडी में एक कारक हो सकता है। एरोबिक व्यायाम, जैसे चलने और तैराकी, ईडी को रोकने में मदद कर सकता है। व्यायाम रक्त प्रवाह और रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकता है, स्वाभाविक रूप से उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है, और हार्मोनल संतुलन में सुधार और वजन घटाने को बढ़ावा देता है: ये सभी तत्व कारक हैं जो ED को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं और निर्माण को बनाए रख सकते हैं ।
  • अभ्यासों पर भरोसा मत करें जो कि विशेष रूप से आपके पेरिनेम (अंडकोश और लिंग के बीच का क्षेत्र) को दबाएं।
  • यदि आप लंबी दूरी के लिए एक बाइक की सवारी करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बाइक है जो आपके लिए सही है। एक गद्देदार सीट चुनें, गद्देदार शॉर्ट्स पहनें और सुनिश्चित करें कि आप अक्सर पैडल पर खड़े होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ एक बिल्ड स्टेप 3
    3
    अपने वजन पर ध्यान दें स्वस्थ भोजन करना और पर्याप्त अभ्यास करना आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करेगा और आपके रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करेगा स्वस्थ आहार और व्यायाम के संयोजन से स्वस्थ वजन बनाए रखने से आपको मधुमेह से पीड़ित होने का खतरा कम करने में भी मदद मिलेगी, जिससे आपको सीधा होने के कारण दोष से पीड़ित हो सकता है।
  • यदि आप मोटापे हैं, तो आपको उच्च रक्तचाप और उच्च कोलेस्ट्रॉल का खतरा अधिक हो सकता है, जो दोनों ही रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक निर्माण बनाए रखने के लिए अच्छा रक्त प्रवाह है।
  • यदि आप मोटापे हैं, तो वजन कम करने से आप ईडी से लड़ सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 4 को बनाए रखें
    4
    धूम्रपान सिगार और तम्बाकू उत्पादों को रोकें धूम्रपान करने वाले रक्त वाहिकाओं को रक्त स्राव कर सकते हैं और रक्त के प्रवाह को प्रभावित कर सकते हैं, जो एक निर्माण को बनाए रखने में समस्या पैदा कर सकता है। जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान करना बंद करो और एक या एक से अधिक धूम्रपान समाप्ति कार्यक्रमों का पालन करें जो आपको इस आदत को हमेशा के लिए छोड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि धूम्रपान करने वालों के गैर धूम्रपान करने वालों की तुलना में सीधा होने के लायक़ रोग से पीड़ित होने की अधिक संभावना है।
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 5 का रखें
    5
    मॉडरेशन में अल्कोहल पेय पीते हैं। अधिक शराबी पेय पीने से सामान्य शारीरिक कार्यों में हस्तक्षेप हो सकता है, जिसमें निर्माण को बनाए रखने की आपकी क्षमता भी शामिल है। आपके मेडिकल इतिहास के अनुसार नियमित रूप से शराब का सेवन करने के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लें।
  • यह असामान्य नहीं है कि किसी आदमी को एक निर्माण नहीं बनाए रखने में असमर्थ होना चाहिए, अगर वह पहले ही बहुत कुछ ले रहा है।
  • इमेज का शीर्षक, एक निर्माण चरण 6 रखें

    Video: काबुली चने का | यह कैसे आगे बढ़ें करता है? (Garbanzo)

    6
    इलाज और नियंत्रण तनाव मनोवैज्ञानिक तनाव आपके शरीर के कोर्टिसोल और एड्रेनालाईन स्तर को बढ़ा सकते हैं, जिससे हार्मोनल असंतुलन हो सकता है और रक्त वाहिकाओं को कम किया जा सकता है। यदि आप अक्सर तनाव से पीड़ित होते हैं, तो अपने जीवन के तनाव को खत्म करने या कम करने या तनाव को नियंत्रित करने के नए या स्वस्थ तरीकों को ढूंढने के तरीकों को देखें।
  • एक गहरी साँस लें और योग करें, संगीत सुनें या अपनी पसंदीदा गतिविधियों का आनंद लेने के लिए अधिक समय सेट करें।
  • विधि 2
    अपने साथी के साथ कार्य करें

    इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 7
    1
    अपने साथी से बात करें एक निर्माण बनाए रखने में आपकी कठिनाई के संबंध में अपने साथी के साथ खुले तौर पर संवाद करें। जो जोड़े खुले तौर पर बात नहीं कर सकते हैं वे कभी-कभी अंतरंग रिश्तों को और अधिक कठिन मानते हैं। यदि कोई संचार नहीं है, तो दोनों गलती पर हैं यदि आप दोनों इस बारे में असहज महसूस कर रहे हैं, तो परामर्श मदद कर सकता है।
    • कुछ मामलों में, आपके साथी के विचार या सुझाव हो सकते हैं कि आप कमरे में निर्माण को बनाए रखने में कैसे मदद कर सकते हैं।
    • अपने आप को जानने से वास्तव में आप अधिक अंतरंग होकर और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 8 को बनाए रखें
    2



    एक नए तरीके से अंतरंग रहें यदि आपके यौन संबंध केवल प्रवेश और चरम पर केंद्रित होते हैं, तो आप इसे तेज बनाए रखने और बनाए रखने के लिए अधिक दबाव महसूस कर सकते हैं, जिससे यह करना कठिन हो सकता है अपने साथी के साथ अंतरंगता दर्ज करने के नए और अधिक विविध तरीके ढूंढें, जो सिर्फ लक्ष्य के लिए पूर्ण गति से नहीं चलने वाले हैं एक-दूसरे के साथ समय लें, जैसे स्नान करना या एक साथ स्नान करना, या एक-दूसरे को मालिश करना
  • रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए वे विभिन्न यौन स्थितियों का भी अभ्यास कर सकते हैं
  • अपने साथी के शीर्ष पर होने या यौन क्रियाकलाप के दौरान खड़े होने से आपका रक्त प्रवाह बढ़ सकता है और एक निर्माण को बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ एक निर्माण चरण 9
    3
    परामर्श पर विचार करें अगर आपको या आपके चिकित्सक को संदेह है कि निर्माण को बनाए रखने में आपकी समस्या मनोवैज्ञानिक है, तो सलाह लेने की संभावना पर विचार करें। एक पेशेवर और अनुभवी मनोचिकित्सक ईडी के साथ अपनी समस्याओं को उलटने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • उत्सर्जन को बनाए रखने में समस्या आम तौर पर मनोवैज्ञानिक नहीं होती है वृद्ध पुरुषों में युवा पुरुषों और शारीरिक कारणों में भावनात्मक कारण अधिक सामान्य होते हैं।
  • अगर आपके पास सुबह या रात में उत्सर्जन होता है, तो यह संभव है कि संभोग के दौरान निर्माण को बनाए रखने में आपकी कठिनाई शारीरिक नहीं है।
  • Video: यंत्र निर्माण विधि ,कैसे बनाते हैं यंत्र .....Yantra making process

    विधि 3
    चिकित्सा उपचार के साथ सीधा होने के लायक़ शिथिलता का इलाज

    इमेज का शीर्षक, एक निर्माण चरण 10 में रखें
    1
    डॉक्टर के पास जाओ यदि आपने अपनी जीवन शैली में बदलाव करने की कोशिश की है और अभी भी एक निर्माण बनाए रखने में परेशानी है, तो स्वास्थ्य पेशेवर के साथ एक नियुक्ति करें ईडी टाइप 2 मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कुछ नुस्खे दवाओं, तनाव, और यहां तक ​​कि अत्यधिक शरीर के वजन के कारण हो सकता है।
    • डॉक्टर आपके रक्त प्रवाह के संचलन की जांच करेगा, अपने लिंग, मलाशय की जांच करें, अपने तंत्रिका तंत्र की जांच करें और अपने चिकित्सकीय इतिहास के बारे में आपसे सवाल पूछें, जैसे कि आपको एक निर्माण बनाए रखने में कितनी देर समस्याएं थीं।
    • डॉक्टर आपके कार्डियोवास्कुलर जोखिम कारकों का मूल्यांकन हल्के, मध्यम, गंभीर के रूप में करेंगे और यह सुनिश्चित करेगा कि आपका दिल काफी स्वस्थ है ताकि आप यौन संबंध रख सकें।
    • डॉक्टर आपके व्यक्तिगत स्वास्थ्य इतिहास के अनुसार सीधा होने के लायक़ रोग की समस्या को हल करने के लिए उपयुक्त उपचार योजना की सिफारिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम है, तो चिकित्सक टेस्टोस्टेरोन पैच की सिफारिश कर सकता है।
    • यदि आप अपेक्षाकृत स्वस्थ हैं, तो आपके ईडी को मनोवैज्ञानिक के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि एक मानसिक या भावनात्मक रुकावट है जो आपको निर्माण या बनाए रखने से रोकता है।
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण का चरण 11
    2
    मौखिक दवाएं लेने पर विचार करें डॉक्टर आपके रक्त को अपने लिंग के प्रवाह में बढ़ाकर काम करने वाली दवाएं लिख सकते हैं और इसलिए, आपको एक निर्माण बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। आमतौर पर ईडी का इलाज करने वाले दवाओं में वियाग्रा, कैलिस और लेविट्रा शामिल हैं।
  • यदि चिकित्सक Cialis को निर्धारित करता है, तो आपको सेक्स करने से पहले कम से कम 30 मिनट पहले 10 से 20 मिलीग्राम लेने की सलाह दी जा सकती है। यदि आपको इस दवा की वजह से तीव्र सक्रियता का अनुभव होता है या यदि आप नाइट्रेट्स का उपयोग कर रहे हैं, जैसे नाइट्रोग्लिसरीन, सीने में दर्द के लिए, आपको इसे नहीं लेना चाहिए।
  • अगर डॉक्टर लेवित्रा का प्रावधान करता है, तो आपको यौन संबंध रखने से 60 मिनट पहले खाने के बिना या बिना इसे लेना होगा। न ही आपको इसे नाइट्रेट्स के साथ ले जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, एक निर्माण चरण 12 को बनाए रखें
    3
    यांत्रिक सहायता के बारे में पता करें आप अपने चिकित्सक से यांत्रिक सहायता के उपयोग के बारे में भी पूछ सकते हैं, ताकि आपको निर्माण और बनाए रखने में सहायता मिल सके। कुछ पुरुष वैक्यूम उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं और ईरेक्शन को बढ़ावा देने के लिए छंटनी के छल्ले का इस्तेमाल करते हैं। उपकरण शिश्न और पंप हवा पर रखा जाता है, लिंग को रक्त में खींचता है और एक निर्माण होता है।
  • निर्माण शिश्न के आधार पर एक पट्टी या अंगूठी रखकर किया जाता है जो इसे 30 मिनट तक खड़ा करता है।
  • हालांकि, ईडी का इलाज करने के लिए यह एक असहज और परेशान तरीका हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 13
    4
    एक पेनाइल इंजेक्शन थेरेपी का प्रयोग करें एक वैकल्पिक तरीका जो डॉक्टर की सिफारिश कर सकता है एक पेनाइल इंजेक्शन थेरेपी है। इस थेरेपी का पालन करने के लिए, डॉक्टर आपको सिखा देगा कि लिंग में एक औषधि को कैसे निकालना है जो रक्त वाहिकाओं को आराम देता है और रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देता है जिससे निर्माण होता है। यह उपचार शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों, विभिन्न समस्याओं के उपचार में प्रभावी साबित हुआ है।
  • संभावित दुष्प्रभावों में चोट लग जाती है और लगातार और दर्दनाक उत्सर्जन होने का खतरा होता है अगर खुराक को अनुपयुक्त किया जाता है
  • इंजेक्शन थेरेपी के कारण आपको उच्च रक्तचाप और चक्कर आना पड़ सकता है।
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 14
    5
    Transurethral फार्माकोथेरेपी के बारे में प्रश्न डॉक्टर आपको इस उपचार का उपयोग करने की सलाह दे सकते हैं, जिसमें मूत्रमार्ग में सपोसिटरी रखने की आवश्यकता होती है सपोसिटरी में अलप्रोस्टैडिल होता है, जो तब खून में अवशोषित होता है, रक्त वाहिकाओं को आराम देता है और लिंग को रक्त प्रवाह में सुधार करता है। यह माना जाता है कि यह उपचार वैक्यूम उपकरणों या इंजेक्शन थेरेपी से कम प्रभावी है।
  • इमेज का शीर्षक एक निर्माण चरण 15
    6
    सर्जिकल विकल्पों का मूल्यांकन करें अन्य उपचार सफल साबित नहीं किया है, डॉक्टर एक शल्य प्रक्रिया है कि लिंग में एक इन्फ्लैटेबल शिश्न कृत्रिम अंग दाखिल करना शामिल है की सिफारिश कर सकते हैं। आम तौर पर, हवा सिलेंडरों की एक जोड़ी लिंग, जो फुलाया और एक कनेक्टेड डिवाइस है कि अंडकोषीय थैली में डाला जाता है के साथ हवा निकाल किया जा सकता है में डाला जाता है।
  • कृत्रिम अंग त्वचा में संवेदना नहीं बदलता है या संभोग और बोलना तक पहुंचने के लिए मनुष्य की क्षमता के प्रभाव को नहीं बदलता है।
  • सर्जरी में दो छोटे चीरों शामिल हैं और उपचार के बाद अशुभ हैं।
  • चेतावनी

    • दवाओं या दवाएं लेने से रोक न लें, जो कि पहले किसी स्वास्थ्य पेशेवर के अनुमोदन के बिना ईडी का इलाज करने में आपकी सहायता करते हैं।
    • ईडी के विरुद्ध कुछ दवाएं आप वर्तमान में ले रही दवाओं के साथ प्रतिकूल रूप से हस्तक्षेप कर सकती हैं, जो आपके लिए एक निर्माण बनाए रखने के लिए कठिन बना सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com