ekterya.com

अलग-अलग सोच को कैसे अभ्यास करें

अलग सोच एक मानसिक प्रक्रिया है जो विभिन्न संभावनाएं तलाशकर रचनात्मक विचार उत्पन्न करती है। हर कोई क्या करता है और एक सीधी रेखा का पालन करने के बजाय, आपको अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए स्थिति के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए। विभेदकारी सोच अक्सर समरूप विचार के साथ समानांतर में उपयोग की जाती है, जो किसी समाधान पर पहुंचने के लिए तार्किक कदमों के एक विशेष सेट का अनुसरण करते हैं।

चरणों

प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
वर्तमान में रहें जीवन से सीखना अलग मत करो - निरंतर सीखें और प्रकृति को सीखने का आपका माध्यम और आपका गाइड। अपने आस-पास की दुनिया के साथ आपको प्रेरणा देकर आपके भीतर रचनात्मकता के प्रवाह का उपयोग करना सीखें
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रश्न पूछें- आज्ञा न मानें। यह दुनिया के विश्वासों और उन अड्डों को चुनौती देती है जो उन्हें काम करते हैं। प्रश्न पूछें, अपना मन मुक्त करें और सोचें, शोध करें, प्रेरणादायक लोगों को सुनो और अपनी राय बनाएं
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान करने के लिए जानें चुप्पी भर देता है
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: प्यार करने से पहले सच्चे प्रेम को जान लें : BY WOM GURU : 7223027059 : SEE DESCRIPTION

    4
    चुप होना सीखें और बाहरी आवेगों के बिना। टीवी, सेलफोन, कंप्यूटर बंद करें और एकांत में रहें। चुप होना सीखो साइलेंस रचनात्मकता, प्रेरणा और नवीनता के लिए जगह प्रदान करेगी।
  • Video: जादू : सिर्फ 30 दिन सुबह शाम ये सुनें और करें , अद्भूद चमत्कारिक , सब कुछ बदल जायेगा

    प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    वह रचनात्मक लेखन के लिए रिसॉर्ट्स जो सब कुछ सुबह में शुरू होता है, जब आपका मन ताजा होता है और विचारों का प्रवाह असंरचित होता है, तो वह लिखो। उद्देश्यों या दिशाओं के बिना लिखने के प्रवाह को दो।
  • प्रैक्टिस डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    संगीत और कला का उपयोग करें संगीत और कला अपने जीवन का हिस्सा बनने दें रंगों और ध्वनियों के बारे में जानें जानें कि वे आपके स्वभाव और भावनाओं को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, वे आपको कैसे प्रोत्साहित करने या आपको आराम दे सकते हैं।
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    खेल प्रैक्टिस करें या प्रकृति के साथ लगातार संपर्क में रहें। प्रकृति मस्तिष्क के विकास के लिए एक समृद्ध और उत्तेजक वातावरण बनाती है।
  • प्रैक्टिस डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8

    Video: कुण्डलिनी शक्ति जगाने का आसान रास्ता : घर बैठे कुंडलिनी जागरण करें : see description 7223027059

    रचनात्मकता और भिन्न सोच के लिए एक क्षण और स्थान सेट करें लगातार अभ्यास और समर्पण पूर्णता बनाते हैं।
  • प्रैक्टिस डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    चुनौती विश्वास अपने स्वयं के प्रथाओं बनाएँ जो परंपराओं को तोड़ते हैं। उन्हें एक सप्ताह में एक बार, सुबह में या एक घंटे प्रति दिन अभ्यास करें: पीछे की ओर चलें, अलग-अलग जूते डालें (बाएं एक से अलग एक सही), "अजीब" रंग का प्रयोग करें, सड़क के बीच में नृत्य करें, पार्क के मध्य में ध्यान करें, सभी लोगों को नमस्कार करें, जिन्हें आप मिलते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com