ekterya.com

चिकित्सक के साथ सत्र की तैयारी कैसे करें

चिकित्सकों को विभिन्न समस्याओं में बात करने, चर्चा करने और आपकी सहायता करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है - अवसाद से लेकर दर्दनाक अनुभवों तक। बहुत से लोग एक आखिरी उपाय के रूप में एक चिकित्सक से संपर्क करते हैं, जब उन्हें अंत में पता चला कि वे बाहर तली हुई हैं। अन्य लक्षणों को पहचानते हैं जो स्वस्थ नहीं हैं और चीजों को नियंत्रण से बाहर होने से पहले सहायता प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। चाहे आपने अपने लिए एक नियुक्ति की है या परिवार के किसी सदस्य या मित्र का कहना है कि आप जा रहे हैं, चिकित्सक के साथ एक सत्र मुश्किल हो सकता है। आपको क्या लगता है? आपको कैसा लगता है कि यह क्या होगा, क्या सवाल पूछेंगे? क्या वह आपकी मदद कर सकता है?

हालांकि चिकित्सक आपको मदद करने के लिए माना जाता है, उन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने रोगियों से कुछ प्रयास की आवश्यकता होती है। यदि आप कनेक्ट करने या बंद करने से इनकार करते हैं, तो आपके लिए रास्ते में चीजें अधिक कठिन हो जाएंगी। एक चिकित्सक को और अधिक कुशल बनाने में मदद करने के लिए बहुत कुछ कर सकता है, जो लंबे समय से अपने आप को सहायता करने का मतलब है

चरणों

Video: झारखंड IRB कॉन्स्टेबल ।। तैयारी की रणनीति ।। How crack IRB CONSTABLE

एक चिकित्सक चरण 01 के साथ एक सत्र के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
एक नए दोस्त के रूप में चिकित्सक के बारे में सोचो यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह आपके विचार से अधिक समझ में आता है। आप अचानक अपनी सारी समस्याओं को एक ही बार में छोड़ देना नहीं चाहते ... उन्हें एक प्रारंभिक बिंदु की जरूरत है परिचय, संक्षिप्त परिवार के इतिहास, इस समय आपके जीवन में क्या होता है, आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं, आदि याद रखें कि पृष्ठभूमि की जानकारी और चीजें जिन्हें आप अपने बारे में जानना चाहिए आपको आपको आपकी समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं या उनका विस्तार कर सकते हैं। चिकित्सक आम तौर पर एक कनेक्शन बना सकते हैं - उदाहरण के लिए, आपके बचपन में जो कुछ हुआ है वह अब अवसाद / चिंता से संबंधित हो सकता है, इसलिए याद रखें कि अतीत से जानकारी केवल उतनी ही महत्वपूर्ण है
  • एक चिकित्सक चरण 02 के साथ एक सत्र के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    उन चीज़ों के बारे में सोचो जिनकी आप बात करना चाहते हैं यदि आप खुद को एक नियुक्ति करते हैं, तो जाहिर है आप उन्हें हल करने के लिए अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाहते हैं। विशिष्ट बातें तुम समझा या कहते हैं, करना चाहते हैं के बारे में सोचो "मैं वास्तव में कष्टप्रद, जब ..." "मैं स्थितियों में, जहां में धमकी दी महसूस ..." "कुछ दिन मैं की तरह महसूस ..." चिकित्सक यदि आप प्रश्न चर्चा को प्रोत्साहित करने में पूछने के लिए तैयार हो जाएगा, लेकिन यह अधिक उपयोगी है दोनों के लिए अगर आप इन चीजों के बारे में पहले से सोचते हैं अगर आप फंस जाते हैं और पता नहीं है कि क्या करना है, तो सत्र से पहले अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • "मैं यहाँ क्यों हूँ?"
  • "क्या मैं गुस्सा, नाखुश, तनावग्रस्त, भयभीत हूं ...?"
  • "मेरी ज़िंदगी के अन्य लोग इस स्थिति को कैसे प्रभावित करते हैं, जो अब मैं हूं?"
  • "मैं अपने जीवन के सामान्य दिन पर कैसा महसूस करता हूं? उदास, निराश, भयभीत, फंसे ...?"
  • "भविष्य के लिए मैं क्या परिवर्तन करना चाहता हूं?"
  • Video: Anar se Jayada fhal kaise le / अनार से जयादा फल और फूल कैसे ले

    एक चिकित्सक चरण 03 के साथ एक सत्र के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि



    3
    कुछ लोगों को कुछ चीजों के बारे में खुलना पसंद नहीं है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं तो डर नहींें। समय पर आप उन चीजों पर काम करने में सक्षम होंगे। लेकिन जो कुछ भी आप लड़ रहे हैं, उसे लागू करने की कोशिश न करें, या स्वयं के बारे में भी न जानें। याद रखें कि यदि आप बहुत तेजी से बहुत दूर जाने की कोशिश करते हैं तो आप कुछ भी मदद नहीं करेंगे।
  • एक चिकित्सक चरण 04 के साथ एक सत्र के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: सत्र 2018 अतिथि शिक्षकों की पुनः भर्ती होगी जानिए क्या है प्रोसेस Atithi Shiskahk Latest News

    4
    चिकित्सक जूते की तरह हैं वे किसी और पर बहुत अच्छी तरह से दिख सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपके लिए वास्तव में अच्छे हैं। यदि आप उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो चिकित्सक निजी नहीं लेते हैं, अगर आप किसी को नई कोशिश करना चाहते हैं जल्दी डेटिंग की एक शैली के रूप में इसे सोचो ... अगर आपको कोई कहता है कि आप उसके लिए उपयुक्त नहीं हैं तो आपको नाराज नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया में समय लेने के लिए खुला रहें यदि आप चिकित्सा में जाते हैं तो इसका अर्थ है कि आप कुछ के बारे में बात करने के लिए (या ज़रूरत) चाहते हैं, लेकिन आपके चिकित्सक को आपकी मदद करने में सक्षम होने के लिए आपको पता होना चाहिए।
    • मत सोचो कि आपको तैयार करने की ज़रूरत है यह सभी खुले संचार के बारे में है और आप चीजों के बारे में कैसा महसूस करते हैं। आप व्यक्ति हैं जो वार्तालाप का मार्गदर्शन करते हैं!
    • उन चीजों के बारे में चिकित्सक से बात करने के बारे में शर्मीली मत बनो जो काम नहीं कर रहे हैं, या उसके बारे में आप क्या चाहते हैं यह न केवल आपको जो चाहें प्राप्त करने में मदद कर सकता है, यह व्यायाम पर भी अच्छा हाथ है
    • याद रखें कि चिकित्सक को आप जो भी कहते हैं वह सब गोपनीय है। जब तक आपको लगता है कि आप अपने आप को या किसी और को प्रभावित नहीं कर रहे हैं, वे कभी भी किसी को नहीं बताएंगे (अपने माता-पिता सहित) जो आपने कहा है।

    चेतावनी

    • लंबी प्रक्रिया से निराश न हो, यह आपको दीर्घकालिक में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com