ekterya.com

टिबिआलिस पूर्वकाल की सूजन को कैसे निकालना

ज्ञात टिबिया की चिकित्सकीय रूप के रूप में औसत दर्जे का तनाव सिंड्रोम, "पिंडली splints" मांसपेशियों कि निचले पैर में टिबिया के बगल में अधिक भार या बार-बार प्रेस की वजह से दर्द को दर्शाता है। कभी-कभी, इस स्थिति में टिबियल पेरिओस्टेम (पतली झिल्ली की सूजन शामिल होती है जो कि टिबिअ लाइन होती है)। टहनी में दर्द रनर, वॉकर, नर्तक और सैन्य रंगरूटों में अपेक्षाकृत आम है। पीड़ा दर्द के लगभग सभी मामलों को अपने आप से हल कर सकते हैं या व्यक्तिगत देखभाल उपायों के साथ इलाज किया जा सकता है - हालांकि, एक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा चिकित्सा कभी-कभी आवश्यकता होती है

चरणों

भाग 1

कारण निर्धारित करें
शिंक Splints चरण 1 के लिए जाओ जाओ छवि शीर्षक
1
डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें यदि आप शिन में दर्द का विकास करते हैं जो कुछ दिनों के बाद दूर नहीं जाता है, तो अपने जीपी के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। यह आपके पैरों की जांच करेगा और आपसे अपने परिवार के इतिहास, आहार और जीवनशैली के बारे में सवाल पूछेगा- इसके अलावा, मैं आपको रक्त परीक्षण (रक्त शर्करा के स्तर की जांच करने और मधुमेह की संभावना को बाहर करने के लिए) भेजने के लिए भी भेज सकता हूं। । हालांकि, आपके जीपी मसौदे या संचलन प्रणाली में एक विशेषज्ञ नहीं है, इसलिए आपको अधिक विशेष प्रशिक्षण के साथ किसी अन्य चिकित्सक को संदर्भित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • अन्य प्रकार के स्वास्थ्य पेशेवरों जो शिंक में दर्द और निदान करने में मदद कर सकते हैं, उनमें निम्नलिखित शामिल हैं: ओस्टियोपैथ, कैरोप्रैक्टर्स, फिजियोथेरेपिस्ट और माईसाइजर्स।
  • आपके जीपी दर्द के साथ सामना करने और शिंधों की सूजन से निपटने में आपकी मदद करने के लिए इबुप्रोफेन, नेप्रोक्सीन या एस्पिरिन जैसी विरोधी-विरोधी सूजन की सिफारिश कर सकते हैं।
  • शिन Splints चरण 2 के जाओ रेजिड छवि शीर्षक
    2
    लेग विशेषज्ञ पर जाएं shins में दर्द (हालांकि यह बहुत ही दर्दनाक हो सकता है और पैदल दूरी पर रोका जा सकता है) नहीं माना जाता है एक गंभीर चिकित्सा समस्या - हालांकि, कुछ गंभीर स्थिति है कि के रूप में पिंडली splints नकल कर सकते हैं: थकान भंग (या पतली) टिबिया, शिरापरक कमी, मधुमेह न्युरोपटी, हड्डी का कैंसर, क्रोनिक कम्पार्टमेंट सिंड्रोम या फंसाने सिंड्रोम जानुपृष्ठीय धमनी (नीचे की मांसपेशियों की सूजन (निचले पैर रिसाव खून की नसों में वाल्व) पैर की) इसलिए, किसी चिकित्सकीय विशेषज्ञ को हालत ठीक से निदान करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि आर्थोपेडिस्ट (मस्कुलोस्केलेटल सिस्टम में विशेषज्ञ) या एक वास्कुलर सर्जन।
  • संवहनी अल्ट्रासाउंड एक दर्दनाक प्रक्रिया है जो डॉक्टर को निचले पैर की नसों और धमनियों के कामकाज का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।
  • रेडियोग्राफ या हड्डी को स्कैन करता है पैरों के नीचे इस तरह भंग या हड्डी का कैंसर के रूप में और अधिक गंभीर चिकित्सा शर्तों से इनकार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • पिंडली स्प्लिट्स के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    सटीक निदान प्राप्त करें और कारण समझें सुनिश्चित करें कि डॉक्टर स्पष्ट रूप से निदान को बताता है, विशेषकर कारण (यदि संभव हो), और आपको हालत के लिए कई उपचार विकल्प प्रदान करता है। जाहिर है, मधुमेह, कैंसर या शुक्राणु अपर्याप्तता जैसी स्थितियों में एक सौम्य मस्तिष्क कोशिका चोट जैसे शिन में दर्द जैसे अधिक विविध उपचार प्रोटोकॉल मौजूद होते हैं। ज्यादातर मामलों में, व्यायाम दिनचर्या या जूते बदलने और कुछ हफ्तों के लिए आराम पर्याप्त होगा
  • अक्सर, रात में गहन व्यायाम करने के बाद सुबह में दर्द खराब हो जाता है।
  • अक्सर, झिल्ली में दर्द गहरी और निरंतर होता है, और बाद में पूर्वकाल टिबिआलिस पेशी के मध्य भाग में स्थित होता है। यह आम तौर पर एक पैर को प्रभावित करता है और आमतौर पर सबसे प्रभावी होता है।
  • भाग 2

    गतिविधियों को बदलें
    शिंक Splints चरण 4 जाओ Get Rid शीर्षक छवि
    1
    चलने के लिए रूटीन को बदलें अक्सर, पिंड में दर्द असमान इलाके या विशेष रूप से कठिन सतहों जैसे डामर या कंक्रीट पर चलने (या चलना) के कारण होता है इसलिए, पाठ्यक्रम को बदलने की कोशिश करें और आप किस प्रकार की सतह चलाते हैं या चलते हैं - उदाहरण के लिए, यह घास, रेत या रबर ट्रैक पर करें एक और विकल्प यह है कि आप कितने किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं और कितनी बार आप व्यायाम करते हैं
    • झुकाव में दर्द होने के लिए जोखिम (घुटनों के बीच में घुमा) और फ्लैट पैर जोखिम कारक हैं।
  • शिंक Splints के छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 5 कदम
    2
    जूते बदलो बहुत भारी जूते या जूते जो अच्छी तरह फिट नहीं होते हैं वे भी पिंड में दर्द के विकास में योगदान कर सकते हैं। इसलिए, अपने खेल या गतिविधि के लिए उपयुक्त हल्के और स्थिर जूते पहनें। एक का उपयोग करने की कोशिश करें जिसमें टैको की 1 सेमी (1/2 इंच) से अधिक नहीं है यदि आप एक गंभीर धावक हैं, तो अपने जूते हर 560 से 800 किलोमीटर (350 से 500 मील) या हर तीन महीनों में बदलें, जो भी पहले आए
  • अपने जूते ठीक से टाई करने के लिए हमेशा याद रखें, क्योंकि ढीले जूते या सैंडल पैर और कम पैर की मांसपेशियों पर अधिक दबाव डालते हैं।
  • एक जूता विक्रेता को दोपहर में बाहर की कोशिश करें क्योंकि ऐसा तब होता है जब पैर अपने सबसे बड़े आकार में होते हैं, आमतौर पर मेहराब के सूजन और मामूली संपीड़न के कारण।
  • शिंक Splints के छुटकारा पाने के लिए छवि चरण 6
    3
    अस्थायी रूप से विभिन्न अभ्यासों में बदलें आप दिनचर्या बदल सकते हैं और जूते अपने गले में shins पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न नहीं करता है, तो एक पूरी तरह से अलग गतिविधि है कि और अधिक तैराकी, साइकिल चलाना या रोइंग के रूप में पिंडली की मांसपेशियों के साथ "सुरक्षित" हो सकता है लेने पर विचार। झटके में दर्द के बाद राहत मिली है (शायद कुछ दिनों या हफ्तों में), धीरे-धीरे चलने, चलना या अपनी दिनचर्या में नाचने की गतिविधियों को फिर से शुरू करना।
  • तैरना चलने या जॉगिंग से अधिक कैलोरी जलता है क्योंकि लगभग सभी स्ट्रोक को शरीर की सभी मांसपेशियों के उपयोग की आवश्यकता होती है
  • ऊपरी शरीर के साथ भारी वजन उठाना एक अच्छा विकल्प है, और कार्डियोवास्कुलर व्यायाम से अधिक कैलोरी जलता है।
  • शिंक Splints चरण 7 के जाओ रसीद शीर्षक छवि
    4
    वजन कम करना, खासकर यदि आप मोटापे हैं वजन घटाने से पिंडों में दर्द को रोकने में मदद मिल सकती है, क्योंकि निचले पैर की हड्डियों और मांसपेशियों पर कम दबाव डाला जाता है। ज्यादातर महिलाओं के लिए, हर दिन 2,000 से कम कैलोरी खपत करने पर आपको हर हफ्ते वजन कम करना पड़ता है, भले ही आप केवल एक व्यक्ति हो जो हल्का व्यायाम करता है लगभग सभी पुरुषों को रोजाना 2,200 कैलोरी लेने से वजन कम हो जाएगा।
  • वजन घटाने में अच्छे परिणाम के लिए दुबला मीट और मछली, साबुत अनाज, ताजी सब्जियां और बहुत से पानी में स्विच करें
  • बहुत अधिक वजन वाले लोगों के पास फ्लैट पैरों होते हैं और अक्सर उनके टखने चालू होते हैं, जो कि पिंडों में दर्द के विकास के लिए जोखिम कारक होते हैं।
  • शिंक Splints चरण 8 के जाओ जाओ शीर्षक छवि
    5



    व्यायाम बंद करो और आराम करो कभी-कभी, पैरों में सूजन के लिए सबसे अच्छा उपाय पैरों को पूरी तरह से कसरत करना बंद करना है चूंकि पिंडों में दर्द अक्सर उन्हें अतिभारित करने के कारण होता है, सामान्य चिकित्सा सिफारिशों में कई हफ्तों तक पैर आराम करना पड़ता है, लेकिन सभी भौतिक गतिविधियों को न छोड़ें और गतिहीन बनें।
  • अभ्यास कम प्रभाव ऊपर उल्लेख किया है पर ध्यान दें shins में दर्द गायब हो जाता है जब तक, तो उन वजन घूमना, लंबी पैदल यात्रा और जॉगिंग के रूप में इस तरह के असर reintroduces।
  • भाग 3

    घरेलू उपचार की कोशिश करें
    शिंक Splints चरण 9 के साथ छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    पिंपलों को बर्फ लागू करें आराम के साथ-साथ बर्फ को बर्फ में लगाने से अत्यधिक अनुशंसित और प्रभावी उपचार होता है। प्रभावित पिल को एक बार में 15 मिनट के लिए बर्फ पैक लागू करें, कम से कम 4 बार कई हफ्तों तक। शिन की सूजन के ऊतकों बहुत उथले हैं, इसलिए बर्फ को एक समय में 15 मिनट से अधिक समय तक लागू करने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • ठंड से त्वचा की रक्षा करने के लिए, बर्फ पैक को एक पतली तौलिया में लपेटो।
  • शिन splints कदम 10 प्राप्त अनुच्छेद शीर्षक छवि
    2
    पिंडली की मांसपेशियों को खींचती है स्नायुजाल (एड़ी के पास) और बछड़ों ध्यान खींच अगर आप औसत दर्जे का पिंडली में दर्द है पैर की उंगलियों के चारों ओर एक तौलिया लपेट और फिर धीरे धीरे पैर फैलाने के लिए जब तुम तौलिया के प्रत्येक छोर पर दुबला कोशिश । एक अन्य विकल्प तो अगर दर्द एक साथ पैर और पैर की उंगलियों नीचे ओर इशारा करते हुए के साथ एक कालीन फर्श पर घुटने के shinbone के सामने पर केंद्रित है ध्यान से पूर्वकाल पिंडली की मांसपेशियों (tibialis पूर्वकाल) फैलाने के लिए, है जब तक आप पिंडली की मांसपेशियों में तनाव महसूस न करें तब तक अपने बछड़ों पर धीरे से बैठें प्रत्येक खंड को 20 सेकंड के लिए पकड़ो, आराम करो और इसे 5 बार एक दिन में दोहराएं।
  • हवा में प्रभावित पैर के साथ बैठने की स्थिति में, पैर की उंगलियों के साथ वर्णमाला के अक्षरों को खींचने की कोशिश करें। यह एक अच्छा व्यायाम है जो निचले पैर की सभी मांसपेशियों को फैलता है।
  • शिंक Splints के छुटकारा पाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    एप्सम नमक के साथ स्नान करें एपसॉम नमक के गर्म स्नान में पैर और निचले पैर भिगोते हुए दर्द और सूजन काफी कम हो सकती है। नमक में मैग्नीशियम मांसपेशियों में आराम करने में मदद करता है यदि सूजन आपके लिए एक विशेष समस्या है, तो अपने पैरों को सुन्न होने तक (लगभग 15 मिनट) जब तक बर्फ स्नान के साथ गर्म नमक स्नान का पालन करें।
  • हमेशा उठने से पहले अपने पैरों को सूखा और फिसलने और गिरने से बचने के लिए पैरों के लिए बाथरूम छोड़ दें।
  • भाग 4

    विशेष सहायता खोजें
    पिंडली स्प्लिट्स के चरण 12 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    पैर की मालिश करें एक मालिश चिकित्सक मालिश अपने पूर्वकाल शिन, बछड़ा और पैर है मालिश की सूजन और मांसपेशियों में तनाव कम हो जाती है, निशान ऊतक को मुक्त करने में मदद करता है और बेहतर रक्त प्रवाह को उत्तेजित करता है। चिकित्सक अपने पैरों को रगड़ना शुरू कर देते हैं और घुटने की ओर रुख करते हैं, ताकि शिरापरक रक्त दिल को लौटा ले। चिकित्सक ट्रिगर अंक की चिकित्सा भी कर सकता है, जिसमें मांसपेशियों के भीतर सबसे दर्दनाक स्थानों पर लगातार दबाव डाला जाता है।
    • गले की मांसपेशियों में गहरी ऊतक मालिश, खून में जहर या लैक्टिक एसिड रिलीज इसलिए हमेशा शुद्ध पानी का खूब पीने तुरंत एक मालिश के बाद शरीर को दूर कर सकते हैं।
  • शिंक Splints चरण 13 के जाओ रिसाइंड छवि शीर्षक
    2
    भौतिक चिकित्सा के लिए देखो एक फिजियोथेरेपिस्ट खिंचाव और पैर के नीचे मजबूत बनाने और, यदि आवश्यक हो तो, इलाज गले की मांसपेशियों को चिकित्सकीय अल्ट्रासाउंड, मांसपेशियों उत्तेजना और microcurrent इलेक्ट्रॉनिक्स के रूप में विद्युत विशिष्ट व्यायाम दिखा सकते हैं। मेडिकल टेप के साथ घबराहट को कवर करने से निचले पैर की मांसपेशियों के लिए सहायता प्रदान करके लक्षणों को कम करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि यह खींचने वाली ताकतों को कम कर देता है कायरोप्रैक्टर्स को भी हाथों में मस्तिष्क की शारीरिक चोटों का निदान और उपचार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और आवश्यक होने पर जोड़ों या हड्डियों के पैर फिर से संरेखित कर सकते हैं।
  • ऑर्थोटिक्स (जूता दर्जी निर्मित सम्मिलित करता है) भी पैर की मेहराब का समर्थन करके shins में दर्द के साथ मदद और बेहतर जैव यांत्रिकी को प्रोत्साहित जब आप चलाने के लिए या camines- कहा आवेषण podiatrist कुछ या काइरोप्रैक्टर्स प्रदर्शन कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • अभ्यास के दौरान एक लोचदार संपीड़न पट्टी पहनने से शिन अधिक सूजन बनने से भी रोका जा सकता है।
  • शिंक Splints चरण 14 के जाओ अनुच्छेद छवि शीर्षक
    3

    Video: परवल की खेती कैसे करे pointed gourd farming business

    धावकों के लिए एक दुकान में एक मूल्यांकन किया है अक्सर, उच्च अंत वाले धावक स्टोर उन लोगों को किराए पर लेते हैं जो आपकी चाल का मूल्यांकन करने के लिए योग्य हैं, अपने पैरों की जांच करें और अपने जूते पहनने के पैटर्न की जांच करें। वे डॉक्टरों-हालांकि, आम तौर अनुभवी हैं दलालों जो आप अच्छी सलाह दे सकते हैं, जो पिंडली splints के जोखिम को कम या मदद कर सकते हैं पुराने दर्द के shins में छुटकारा नहीं मिल रहे हैं।
  • वे आपको किसी बल एप्लिकेशन प्लेट पर सैर करने के लिए कह सकते हैं जो एक कंप्यूटर से जुड़ा होता है, या वे आपको एक वीडियो पर रिकॉर्ड करेंगे, जैसा कि आप एक मूल्यांकन के भाग के रूप में चलाते हैं।
  • शिन splints के छुटकारा पाने के लिए छवि शीर्षक चरण 15

    Video: परवल की मसालेदार सुखी सब्ज़ी बनाये नये तरीके से-Parwal Ki Sabzi-Parwal Masala Fry Recipe In Hindi

    4
    एक्यूपंक्चर की कोशिश करो एक्यूपंक्चर में दर्द और सूजन को कम करने के लिए त्वचा के भीतर विशिष्ट ऊर्जा बिंदुओं में बहुत पतली सुइयों को सम्मिलित करना शामिल है। शिंक में दर्द के लिए एक्यूपंक्चर प्रभावी हो सकता है, खासकर अगर यह तब होता है जब लक्षण पहले दिखाई देते हैं। पारंपरिक चीनी दवा के सिद्धांतों के अनुसार, एक्यूपंक्चर विभिन्न प्रकार के पदार्थों को जारी करने से काम करता है जिसमें एंडोर्फिन और सेरोटोनिन शामिल होते हैं, जो दर्द को कम करने के लिए कार्य करते हैं।
  • एक 2002 का अध्ययन में, यह है कि उपचार (3 सप्ताह के लिए 2 बार एक हफ्ते) मिला था एक्यूपंक्चर खेल चिकित्सा (भौतिक चिकित्सा) और shins में दर्द के उपचार के लिए विरोधी भड़काऊ के उपयोग को हराया।
  • युक्तियाँ

    • अगर जॉगिंग आपको पिंडों में दर्द का कारण बनती है, तो अच्छे जूते के 2 जोड़े का उपयोग करने पर विचार करें और पैरों पर तनाव को अलग करने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
    • जब पिंडों में दर्द से राहत मिली है और आप फिर से दौड़ते हैं, तो प्रति सप्ताह 10% से अधिक तक चलने वाले किलोमीटर की मात्रा में वृद्धि न करें।
    • यदि आप एक स्पष्ट वक्रता (झुकाव) के साथ सड़कों पर टकराते हैं, तो सड़क के एक ही हिस्से पर आगे और आगे चलाएं। इसके अलावा, जब आप एथलेटिक ट्रैक पर चलते हैं, तो निर्देशों को बदलें।
    • यदि यह सर्दियों है, गर्म या गर्म पानी में अपने shins नहीं सोखें इसके बजाय, एपसॉम नमक के साथ एक बर्फ के स्नान ले लो।
    • यदि आपके चलने या जॉगिंग से आपके झटके में दर्द होता है, तो अपने पैरों को व्यायाम करने से पहले अपने बछड़ों को उठाएं। यह बछड़ा मांसपेशियों को खिंचाव में मदद करता है और व्यायाम के दौरान दर्द को कम करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com