ekterya.com

कैसे एक sociopath पहचान करने के लिए

एक सोशोपैथ को कम से कम 18 वर्ष की आयु के व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो एक असामाजिक व्यक्तित्व विकार से ग्रस्त हैं। यह विकार दूसरों की भावनाओं के लिए अवमानना, पश्चाताप या शर्म की कमी, एक छेड़छाड़ का व्यवहार, एक अत्यधिक अहंकार और व्यक्तिगत लक्ष्यों को हासिल करने के लिए झूठ बोलने की योग्यता के कारण होता है। सोचापैथस सबसे खराब स्थिति में खतरनाक हो सकता है या सिर्फ इलाज के लिए बहुत ही मुश्किल हो सकता है। यह जानना ज़रूरी है कि क्या आपको एक का सामना करना पड़ा है, या तो कोई व्यक्ति जो आप डेटिंग या एक असहनीय सहकर्मी है यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक sociopath को पहचानना है, तो वे जो आमतौर पर क्या कहते हैं या करते हैं और नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1

संकेतों की व्याख्या करें
स्पॉट ए सोसाओपाथ चरण 1 नामक छवि
1
कोई शर्म नहीं है जो किसी को ढूँढें अधिकतर सोशोपैथ्स थोड़ी सी भी पछतावा महसूस किए बिना नीच कृत्य कर सकती हैं। ऐसे कार्यों में शारीरिक शोषण या दूसरों के सार्वजनिक अपमान शामिल हो सकते हैं यदि कोई सच्चे सोसाइपाथ है, तो वे दूसरों को पछाड़ने, झूठ बोलने, लोगों को छेड़छाड़ करने या अस्वीकार्य तरीके से अभिनय करने के लिए पछतावा नहीं करेंगे।
  • अगर एक सोशोपैथ कुछ गलत करता है, तो शायद वह जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करेगा और इसके बजाय, अन्य लोगों को दोषी ठहराएगा।
  • सोसाओपाथ वे जो भी हैं और किसी भी समय अगर वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं, तो चोट पहुंचाने को तैयार हैं। यही कारण है कि उनमें से कई बहुत सफल लोग हैं हालांकि, ध्यान रखें कि, हालांकि बहुत से लोग सोचते हैं कि सोशोपैथ खेल के लिए लोगों का शिकार करते हैं, यह आमतौर पर सच नहीं है वे केवल ऐसा करते हैं क्योंकि उन्हें यह पसंद है और इस पर ध्यान नहीं देता कि यह दूसरों को कैसे प्रभावित करता है।
  • Sociopaths जानवरों के लिए क्रूर हो सकता है और इसके लिए किसी भी पश्चाताप नहीं दिखाएगा या तो
  • Video: भीष्म पितामह की सम्पूर्ण कहानी – पूर्वजन्म से मृत्यु तक Part-1

    स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 2 नामक छवि
    2
    देखें कि वह व्यक्ति लगातार झूठ बोल रहा है या नहीं। कई झूठों के बीच में सोसाओपाथ अपने जीवन को पूरी तरह से आराम से महसूस करते हैं। वास्तव में, सच्चे सोपानोपैथ्स असहज महसूस करते हैं जब वे सत्य बताते हैं। यदि वे पाए जाते हैं, तो वे झूठ बोलते रहेंगे और अपने झूठ को कवर करने के लिए पीछे हटेंगे। यद्यपि यदि वे वास्तव में बहुत अधिक झूठ के साथ खोजे जाने वाले हैं, तो वे आपकी निष्ठा को बनाए रखने के लिए सभी प्रकार के उल्लंघन को कबूल करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, वे सहायता प्राप्त करने का वादा कर सकते हैं और अनुपालन नहीं कर सकते, या वे थोड़े समय के लिए परिवर्तन कर सकते हैं और फिर अपने पुराने दृष्टिकोण पर वापस जा सकते हैं।
  • Sociopaths उनके अतीत के बारे में झूठ बोलना प्यार करता हूँ उनकी कहानियों में विसंगतियों की तलाश करें
  • कुछ sociopaths उनके झूठ में विश्वास करने के लिए बड़ी परेशानी ले जाएगा। उदाहरण के लिए, एक सोशोपैथ हर दिन "काम करने के लिए" जाने का भरोसा कर सकता है, भले ही यह नहीं हो।
  • कई sociopaths विश्वास है कि उनके झूठ सच हैं की बात करने के लिए भ्रमित। उदाहरण के लिए, चार्ल्स मैनसन ने एक बार कहा था "मैंने कभी किसी को मार डाला नहीं है! मुझे यह करने की ज़रूरत नहीं है! "(उन्होंने इस तथ्य के संदर्भ में कहा था कि उनके अनुयायियों ने खुद को नहीं मारा था)।
  • स्पॉट ए सोसाओपाथ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    देखें कि वह व्यक्ति परिस्थितियों के बावजूद आश्चर्यजनक रूप से शांत रह सकता है। थोड़ी सी भावनाओं का प्रदर्शन किए बिना एक सोशोपैथ अत्यधिक भावनात्मक घटना (अन्य लोगों के लिए) अनुभव कर सकता है इसके अलावा, वे तथ्यों को उसी तरह रिकॉर्ड नहीं करते हैं जो सामान्य लोग करते हैं, और खतरे या डर की स्थितियों में भी कठिनाई के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यदि वे कार्य करने के लिए भूल जाते हैं, तो वे अच्छे, बुरी खबरों पर एक ठंडे, खाली नज़र से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • यदि आपको घबराहट या घबराहट महसूस होती है और जिस व्यक्ति के साथ आप परेशान नहीं हैं, तो आप इस घटना को गंभीरता से रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं जैसे आप करते हैं। यह परिवर्तित सहानुभूति का संकेत हो सकता है इसमें सोशोपैथ शामिल हैं, जो भावनात्मक सहानुभूति की कमी रखते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या उस व्यक्ति ने कभी चिन्तित या घबराहट महसूस की है, विशेष रूप से उन परिस्थितियों में जो आमतौर पर उस प्रकार के व्यवहार का कारण हो। जबकि कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक संतुलित होते हैं, बहुमत, लंबे समय में, कुछ प्रकार की चिंता प्रकट होती है
  • इसके अलावा, विचार करें कि क्या आपने कभी ऐसी स्थिति में भावनाओं से प्रतिक्रिया की है जो अनुचित लग रहा था यह एक गढ़े (गलत) भावना हो सकती है या रक्षा तंत्र बन सकता है।
  • अध्ययनों से पता चलता है कि सोवियोपाथ छवियों के चेहरे में चिंता नहीं दिखाते हैं जो दूसरों को परेशान कर लेते हैं या छोटे बिजली के झटके प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं, जबकि सामान्य लोगों ने इन स्थितियों में चिंता और डर का पंजीकरण किया है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 4 नामक छवि
    4
    देखो कि वह व्यक्ति बहुत आकर्षक है, पहले तो। Sociopaths बहुत आकर्षक हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं प्राप्त करने के लिए लवली लोग जानते हैं कि कैसे आराम करना बाकी है, उन्हें खुद के बारे में सही सवाल पूछने और अजीब, भरोसेमंद और दिलचस्प कैसे दिखना चाहिए। वास्तव में आकर्षक लोगों के पास लगभग हर किसी के लिए, सबसे छोटी से बड़ी उम्र के महिलाओं तक लुभाने की क्षमता होती है। यदि वह व्यक्ति पहली नजर में अविश्वसनीय रूप से आकर्षक है, भले ही उसके बाद के व्यवहार आपको डराते हैं या आपको भ्रमित करते हैं, तो आपके पास आस-पास एक सोशिओपैथ हो सकता है।
  • वह व्यक्ति अजनबियों की मदद करने या उन लोगों के साथ अविश्वसनीय रूप से उदार होने का प्रयास कर सकता है जो वह मुश्किल से जानता है हालांकि, यह परिवार और करीबी दोस्तों के साथ पूर्ण विपरीत हो सकता है।
  • आप उन लोगों के बारे में सोच सकते हैं जो हमेशा एक गुप्त एजेंडा है। उन्हें यह जानना होगा कि लोगों को उनकी इच्छाओं को प्राप्त करने के लिए कैसे लुभाया जाए। अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए, उन्हें पहले भीड़ के साथ मिलना पड़ेगा, अर्थात, उन्हें मुस्कुराहट सीखना होगा, लोगों को बधाई देना चाहिए और उन्हें सहज महसूस करना होगा।
  • हालांकि कई समाजोपदेश बेहद आकर्षक हो सकते हैं, वे मजबूत असामाजिक झुकाव को बंद कर देते हैं। वे एक पल में काफी आकर्षक हो सकते हैं और फिर ठंडा और दूर लगते हैं। न ही वे बातचीत में बहुत प्रामाणिक हैं जब लोग बहुत विपरीत व्यवहार करते हैं, असामाजिक से अत्यंत आकर्षक तक लेकर, इसका मतलब है कि वे अपने मानस में एक विघटन प्रस्तुत करते हैं, जो एक चेतावनी संकेत है। यह दूसरों को नियंत्रित करने के लिए अस्वीकृति और नुकसान को भड़काने का प्रयास भी हो सकता है। यह हमेशा किसी अन्य व्यक्ति के जीवन के प्रति करुणा या बुनियादी विचार की कमी के साथ होता है। यदि आप जिस व्यक्ति के साथ हैं, वह प्रामाणिक नहीं लगता है, तो वह ऐसा हो सकता है जिसने समाजशास्त्रीय प्रवृत्तियां रखी हों।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 6
    5
    देखें कि वह व्यक्ति छेड़छाड़ करना है Sociopaths मानव कमजोरी समझते हैं और इसे पूरा करने के लिए शोषण एक बार फैसला करने पर, वे व्यक्तियों को लगभग कुछ भी करने के लिए हेरफेर कर सकते हैं। वे कमजोर लोगों का लाभ उठाते हैं और अक्सर उन लोगों से दूर हो जाते हैं, जो बहुत ही मजबूत होते हैं - वे दुखी, असुरक्षित लोगों या लोग जो उनके जीवन में अर्थ तलाशते हैं, के बाद जाते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि वे आसान लक्ष्य हैं। दूसरे शब्दों में, अधूरी जरूरतों वाला व्यक्ति ऐसा व्यक्ति होता है जिसे आसानी से उन जरूरतों से छेड़छाड़ किया जा सकता है। पता लगाओ कि उस व्यक्ति को जो कुछ करना चाहते हैं, उसे करने के लिए वह बहुत अच्छा है।
  • समाजोपैथ धीरे-धीरे हावी और एक व्यक्ति को नियंत्रित किए बिना नियंत्रित किया जायेगा। वे हर स्थिति पर नियंत्रण रखना पसंद करते हैं और जब वे एक मजबूत व्यक्तित्व वाले लोगों के करीब होते हैं तो असहज होते हैं सामान्य तौर पर, वे उपयोगी होने की आड़ में सब कुछ करने की पेशकश करते हैं, हालांकि वास्तविकता में वे सभी के नियंत्रण में रहना चाहते हैं। वे हमेशा उजागर होने के बारे में चिंतित हैं
  • जब मजबूत लोग करीब होते हैं, तो वे पकड़े जाने से डरते हैं। वे अपनी दूरी बनाए रखेंगे, और इससे, "दृढ़" व्यक्ति के साथ थोड़ा दृश्य संपर्क बनाएंगे ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि उनका निरीक्षण किया गया है या नहीं। हालांकि, सोपानोपैथ सबसे मजबूत लोगों को घेरना पसंद करते हैं, छिपे हुए या उजागर होते हैं एक बार जब वे उजागर महसूस करते हैं, तो वे अपने सबसे अच्छे कार्ड खेलेंगे या भाग लेंगे, हमेशा एक बहाने के साथ जो अधिक समझ में नहीं आता।
  • वे मनोवैज्ञानिक युद्ध के माध्यम से अपने प्रभुत्व का एक बड़ा हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं, एक व्यक्ति की निर्भरता स्वयं पर बना सकते हैं। एक जहर की तरह, समय की अवधि के साथ लोगों को कमजोर करने की कार्रवाई की उनकी योजना है उन्हें पता है, अगर वे छिपे रहें, तो उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं होगा।
  • देखें कि वह व्यक्ति दूसरों को धोखा देने के लिए पूरी तरह से आरामदायक महसूस करता है और वे क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए खुले तौर पर झूठ बोल रहे हैं। उसी तरह कि आपके पास बहुत सहानुभूति नहीं है, आपके पास बहुत कम या कोई निष्ठा नहीं है
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 7 नामक छवि
    6
    हिंसक प्रलोभन व्यवहार के लक्षणों के लिए देखो बच्चों के रूप में, कुछ sociopaths रक्षाहीन लोगों और जानवरों यातना इस प्रकार की हिंसा हमेशा परेशान होती है और रक्षात्मक नहीं होती है। वे नाटक को कुछ भी नहीं बनाते हैं या दूसरों को क्या कहते हैं अगर उन्हें चुनौती दी जाती है या उससे सामना किया जाता है, तो वे उंगली को इंगित करेंगे, सहानुभूति का सहारा लेंगे और empathic लोगों पर विचार स्वयं को बचाने के लिए, जब तक वे छाया में रह सकते हैं। स्थिति को भ्रमित करने के एक तरीके के रूप में पता लगाने के लिए उसकी उंगली को कहीं और इंगित करने का उनका प्रयास दोनों एक धुएं का स्क्रीन है।
  • यदि आपको लगता है कि, वह व्यक्ति स्पष्ट रूप से शांत है, तो एक पल से दूसरे में पतन हो सकता है और हिंसक हो सकता है और फिर अपने शांतिपूर्ण स्थिति में वापस आ सकता है, यह एक सोशोपैथिक प्रवृत्ति को प्रकट कर सकता है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 8 नामक छवि
    7
    देखें कि उस व्यक्ति के पास एक विशाल अहंकार है अक्सर, सोशोपैथ्स में महानता का भ्रम है और लगता है कि वे दुनिया में सबसे असाधारण लोग हैं। वे पूरी तरह से आलोचना के प्रति उदासीन होंगे और स्वयं का अत्यधिक फुलाया अर्थ होगा। वे भी बहुत आश्वस्त होंगे कि वे इसके लायक हैं कि दूसरों को उनके कल्याण पर विचार किए बिना उनके लिए अविश्वसनीय चीजों का मानना ​​है। वे दूसरों के बारे में परवाह नहीं करते हैं, वे सिर्फ उनका उपयोग करना चाहते हैं।
  • उनके पास अपनी क्षमताओं का पूरी तरह से आदर्श दृष्टिकोण हो सकता है, उदाहरण के लिए, वे सोच सकते हैं कि वे बेहद प्रतिभाशाली गायकों या नर्तक हैं, जब वास्तविकता में, इन क्षेत्रों में उनके पास आवश्यक कौशल नहीं होते हैं। वे बेहोश हैं (जो आमतौर पर सत्य है) या वे चीजों को मुखौटा या छिपाने के लिए कहते हैं कि वे अपने धोखाधड़ी एजेंडा का उपयोग कर रहे हैं।
  • वे सोच सकते हैं कि वे अपने चारों ओर के लोगों से बेहतर हैं, इस बात के बिना कि वे श्रेष्ठ हैं
  • वे पूरी तरह से आत्मसंतुष्ट हो सकते हैं और स्वयं के बारे में बात करने और दूसरों को क्या कहना है, सुनने की तुलना में दर्पण की तलाश में ज्यादा दिलचस्पी लेना चाहिए। साथ ही, वे दुनिया में दूसरों को देखने के बजाय खुद को आईने में देख रहे हैं। सामान्य तौर पर, वे यह सुनना नहीं चाहते हैं कि दूसरों को क्या कहना है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 11
    8
    देखें कि उस व्यक्ति के पास कुछ असली दोस्त हैं यद्यपि मित्रों को खोजते समय हर कोई भाग्यशाली नहीं होता है, आपको अधिक सावधान रहना चाहिए, अगर आपको लगता है कि उस व्यक्ति के पास वास्तव में कोई वास्तविक दोस्ती नहीं है। उसके पास कमियां हो सकती हैं, जो लोग केवल उन आदेशों को प्राप्त करने के लिए शामिल होते हैं या जो उनके आसपास खर्च करते हैं, वे अपने खर्च पर रहने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह देखने की कोशिश करें कि उनके पास लोगों के साथ कोई सार्थक संबंध है या नहीं। अगर उस व्यक्ति के पास लगभग कोई मित्र नहीं है, तो एक उच्च संभावना है कि उसके साथ कुछ गड़बड़ है, जब तक कि वह बहुत शर्मीली न हो या उसके पास कोई मजबूरक कारण न हो।
  • इसमें परिवार के सदस्यों को भी शामिल है यदि उस व्यक्ति का अपने परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं है और उनके बारे में कभी बात नहीं करता है, तो समस्या भी हो सकती है बेशक, आप उनसे अन्य बातों से बात नहीं कर सकते हैं, जैसे कि एक मुश्किल बचपन होना।
  • अतीत के संबंध में कमी की तलाश करें अगर उस व्यक्ति का व्यावहारिक रूप से स्कूल, कॉलेज या उसके जीवन में किसी भी अन्य पिछले बिंदु से कोई मित्र नहीं है, तो उसके पास एक समाजोपैतिक व्यक्तित्व हो सकता है एक बार यह उजागर हो जाता है या बेहतर शिकार मिल जाता है, तो यह आगे बढ़ेगा उनकी इच्छा लोगों के जीवन को नुकसान पहुंचा रही है
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 12
    9
    देखें कि उस व्यक्ति को आप को अलग करना पसंद करना है Sociopaths लोगों से मिलना पसंद है, जल्दी से कार्य और संबंधों को मजबूत। यह आपको नीचे जाने या अपना मन बदलने का अवसर नहीं देना है। यदि आप एक रोमांटिक रिश्ते में शामिल हो जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि, कुछ सप्ताह बाद, सोसाइपाथ व्यक्ति आपके चारों ओर बहुत तीव्रता से कार्य करेगा इससे आपको यह भी महसूस करना पड़ सकता है कि वे आत्मा वाले हैं क्योंकि दूसरों को पढ़ना अच्छा है, ऐसा कह सकते हैं कि आप क्या सुनना चाहते हैं। शायद, आपने निर्धारित किया है कि आपके करीबी रिश्ते में होने की एक अनमोल जरूरत या सपना है, और उस मास्क का उपयोग करने का एक अच्छा मौका है जो कि ज़रूरत या सपने को फिट बैठता है। अंत में, वह पूरी दुनिया के साथ "साझाकरण" के बजाय आपको पूरी तरह से करना चाहते हैं।
  • यदि वे डेटिंग कर रहे हैं, तो वे जल्दी से अपने दोस्तों को देखने से रोकने की कोशिश करेंगे, क्योंकि आप उन्हें धमकी के रूप में देखेंगे। यह अक्सर उन लोगों से बचने के लिए बगैर बहाने की कोशिश करता है जैसे "वे वास्तव में आपको जिस तरह से करते हैं, वे वास्तव में नहीं समझते हैं", "उन्होंने मुझे कभी मौका नहीं दिया" या "वे सिर्फ मुझ पर बदल रहे हैं क्योंकि वे मुझे पसंद नहीं करते हैं वह शिकार की तरह चरम से व्यवहार करेगा और आपकी सहानुभूति को ढूँढ़ने की कोशिश करेगा, आपको यह सोचने की कोशिश कर रहा है कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो उसकी मदद कर सकते हैं, और आपको अपने सभी समय बिताने चाहिए, साथ ही साथ केवल उनके शब्दों को सुनें।
  • चित्र एक सोशोपैथ चरण 13 स्पॉट ए
    10
    देखें कि वह व्यक्ति अपरिपक्व है। Sociopaths अपनी गलतियों से सीखते हैं और उन्हें फिर से और दोहराने नहीं। इसलिए, वे उतने उतने विकास नहीं करते हैं जितना अन्य लोग करते हैं। करिश्मा और आकर्षण के मुखौटे के नीचे छिपी अपरिपक्व व्यवहार के लक्षणों के लिए देखो यहां कुछ ऐसे व्यवहार दिए गए हैं जिन्हें आप देखना चाहिए:
  • चरम स्वार्थ उस व्यक्ति को उसके लिए किसी भी कीमत पर सब कुछ चाहिए इसे साझा करने के लिए एक अनिच्छा जोड़ा गया है।
  • एक विशाल अहंकार यह व्यक्ति उसके साथ इतना पागल हो सकता है कि वह दूसरों के लिए कम से कम परवाह नहीं करता।
  • की आवश्यकता है। यह व्यक्ति आप चाहें कि वह उसके लिए किसी भी समय हो।
  • जिम्मेदारियों को संभालने की कमी। यह व्यक्ति महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का सामना करने या उसके लिए तैयार नहीं हो सकता है सबसे अधिक संभावना है, किसी और के काम की प्रतिलिपि बनाएँ और क्रेडिट चुराने, अपनी असफलता का बहाना या पूरी तरह से जिम्मेदारी से बचें



  • एक बातचीत में विषय बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    11
    सोशोपैथ आपको धोखा देकर पागलपन चला जाएगा। क्योंकि sociopaths झूठ पसंद है, वे पीड़ित को देखो और लगता है जैसे कि यह समस्या sociopath पैदा कर रहा है के कारण होता है। इसके लिए चिकित्सा शब्द "प्रक्षेपण" है और इन लोगों की विशिष्टता है
  • उसने आपके लिए जो कुछ किया है उसके लिए वह आपको दोषी ठहराएगा। यदि वह व्यक्ति झूठा है और आपको झूठा होने का आरोप लगाता है, तो इसका मतलब है कि वह एक सोशोपैथ है।
  • यह आपको पागल करता है अगर व्यक्ति कुछ करता है जो आपको पागल करता है और आपको दिखता है कि आप पागल हैं, इसका मतलब है कि आप एक सोशोपैथ हैं
  • इम्प्रूव यू आर विवर विवाह स्टेप 26
    12
    यह एक तीव्र और जोड़ तोड़ देखो होगा एक sociopath का अहंकार पीड़ित की असुविधा पर फ़ीड।
  • यदि वह व्यक्ति आपको डराता है और आपको घबराहट के लिए पछतावा नहीं दिखाता है, तो वह शायद एक सोशोपैथ है
  • भाग 2

    दूर हो जाओ
    आपकी शाला चरण 6 के बारे में जानें
    1
    उसे जो कुछ भी आप से चाहें उसे न दें जब एक सोशोपैथ के साथ व्यवहार करते हो, तो उबाऊ हो जैसा कि आप उत्साह के लिए अपनी आवश्यकता को खिलाने के लिए नहीं कर सकते। सोसाओपाथ आसानी से ऊब जाते हैं। इसमें उन्हें भावनात्मक मनोरंजन नहीं देना शामिल है जब आप उनमें से किसी एक से बात करते हैं तो शांत रहें और उत्साहित या बहस न करें। इसके अलावा, बहाना है कि आपके पास कुछ भी नहीं है जो सोशोपोपैथ चाहते हैं। आपको अपना पैसा खो दिया हुआ दिखाओ, आपकी चीजें चोरी हो गईं, इत्यादि। भले ही आप क्या कहते हैं, एक बहाना (भावनात्मक या विरोधाभासी नहीं) का पता लगाएं ताकि आप कुछ और उपलब्ध कराने में सक्षम न हों।
  • अपनी बहन या भाई को अनदेखा करने वाला पहला कदम
    2
    अगर आप कर सकते हैं तो दूर रहें जब आपने यह सत्यापित किया है कि यह व्यक्ति निर्विवाद सोशिओपैथ है, तो संभवतः इसे जितना संभव हो उतना ही बचाना बेहतर होगा। यदि आप अपने साथ काम करते हैं या अपने दोस्तों के मंडली में हैं, तो आप इसे पूरी तरह से बचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना दूर रहें, जितनी संभवतः इंसान संभव है। याद रखें कि एक sociopath अपने बंदी का पता लगाने में सक्षम हो सकता है और, परिणामस्वरूप, और भी ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं रहने की फर्म और उस व्यक्ति के साथ संभव के रूप में कम समय बिताने के लिए निर्धारित।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुले तौर पर क्रूर या शत्रुतापूर्ण होना चाहिए, क्योंकि यह वास्तविकता में आपको एक खतरनाक स्थिति में डाल सकता है।
  • उसे मत बताना "मुझे पता है कि तुम एक समाजशाथी हो।" यह व्यक्ति को क्रुद्ध कर सकता है या उसे आप पर विजय प्राप्त करने के लिए और अधिक दृढ़ संकल्प दे सकता है। आप उसे पता नहीं चलाना चाहते हैं कि आप उसे बेनकाब करने की कोशिश कर रहे हैं - बस रुकावट के बिना जितना हो सके उतना दूर रहें।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 15
    3
    अपने आकर्षण से प्रतिरक्षा रहें सोपानोपैथ आपको मोहक करना चाह सकता है और आपको उपहार, प्रशंसा या कहानियों से बचा सकता है जो इसे अच्छे दिखते हैं। लेकिन याद रखें कि एक बार आपने यह पता लगाया है कि यह व्यक्ति पूरी तरह से एक सोशोपैथ है, कोई मोड़ नहीं है। कोई आकर्षण या झूठ आप अंधेरे पक्ष में वापस जाने के लिए कर सकते हैं। मुझे दूसरा मौका पाने के लिए आपको चापलूसी न होने दें।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया के दौरान संदेह का अनुभव करना सामान्य है क्योंकि सोसाओपैथ जानता है कि आपको वास्तविकता के उनके बदले हुए संस्करण से कैसे आश्चर्य होगा।
  • हार न दें सोशोपैथिक व्यक्ति आपको उसके लिए खेद महसूस करने में भी छल सकता है, इस बारे में बात कर कि वह अकेला कैसे महसूस करती है या आप उसके लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन अगर इस व्यक्ति वास्तव में इतना धोखेबाज और आप के रूप में जोड़ तोड़ है आप दिया जाता है (क), तो कोई जिस तरह से आप उसके लिए वास्तविक दया हो सकता है शर्म की बात है आप मानसिक विकार इलाज किया जा रहा बारे में कैसा महसूस से परे है,।
  • इमटेट टू विवर विरज टिप 31 शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि आप उस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके दूर चले जाएं। यदि आप उससे डेटिंग कर रहे थे, तो आपको जितनी जल्दी हो सके दूर जाना चाहिए। जितना अधिक आप प्रतीक्षा करेंगे, उतना ही बुरी चीजें होगी, और जितनी अधिक संभावनाएं हैं, उतनी ही आप अपने विचारों की रेखा से अवशोषित होंगी। यदि आपको रिश्ते को समाप्त करना है, तो आपको उसे जल्द से जल्द और जितनी जल्दी हो सके बताना चाहिए - उसे असली कारण बताएं कि आपने इसे समाप्त क्यों किया है।
  • आप को हेरफेर करने के कारण देने से बचने के लिए अपना कारण अस्पष्ट रखें अपने फैसले में दृढ़ रहें, क्योंकि आपको इसे दोहराना चाहिए और इसे कई बार मजबूत करना चाहिए
  • याद रखें कि एक ऐसे व्यक्ति के बीच अंतर है जो बहुत ही छोड़ा है और एक समाजोपैथ है। आप किसी सेक्सीपैथ को सिर्फ इसलिए बुला सकते हैं क्योंकि वह आपको बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और वास्तव में स्वार्थी तरीके से व्यवहार करते हैं, लेकिन यह सिर्फ बुरा चरित्र का संकेत हो सकता है। एक प्रामाणिक समाजशास्त्री को वास्तव में परवाह नहीं है जो दूसरों को लगता है या महसूस करता है, वह कभी परवाह नहीं करता।
  • यदि आप वास्तव में एक रिश्ते में हैं जहां नियंत्रण और हेरफेर है, तो आप इसे स्वयं खत्म नहीं करना चाहेंगे। अगर आप को अपना सामान चुनना है तो आप इसे फोन करके कर सकते हैं या आपको एक दोस्त से मदद कर सकते हैं। यह संभव है कि एक sociopath कोई जवाब नहीं स्वीकार करता है और आप उसके पक्ष द्वारा रहने के लिए हताश और भी हिंसक उपाय ले।
  • Video: Transformers The Last Knight - "Knight Crusaders History & Powermasters?!" Trailer 3 Breakdown

    प्रस्तावित छवि संकल्प 12
    5
    दूसरों को चेतावनी दें यद्यपि आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि यह व्यक्ति एक सोशोपैथ है (जब तक कि बाकी के लिए यह खतरनाक नहीं है), तो आपको अपने दोस्तों या दोस्तों की मंडली की चेतावनी पर विचार करना चाहिए, जो उन्हें तिथि की योजना बनाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उसे बताने से परेशान नहीं करना चाहते हैं कि आप सभी को बताते हैं कि वह क्या है, अगर आप देखते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे चेतावनी देने की आवश्यकता है, तो उसे डराने की ज़रूरत नहीं है कि आप क्या सोचते हैं
  • उस व्यक्तिगत रूप से व्यवहार करें अगर उस व्यक्ति को आपकी कंपनी में आपकी तुलना में ऊंची स्थिति है, तो आपको सभी को चेतावनी नहीं देना चाहिए। लेकिन आपको जितना दूर हो उतना दूर रहना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने नाक को पियर्स करें चरण 1
    6
    अपने बारे में सोचो सोपानोपैथ उन लोगों का लाभ उठाते हैं जिनके लिए खुद को सोचने में परेशानी होती है या जो बहुत मार्गदर्शन की तलाश में हैं। अपने आकर्षण को प्रतिरक्षा बनाने का सबसे अच्छा तरीका या भविष्य में दूसरों से न मिलने की कोशिश करना यह सुनिश्चित करना है कि आप जानते हैं कि आप कौन हैं और अपने खुद के विचारों को विकसित करने और अपनी आंखों के माध्यम से दुनिया को देखने में सक्षम हैं। सोशोपोपैथ कुछ लोगों और मूल विचारकों से दूर हो जाते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें नियंत्रित करना उनके लिए मुश्किल होगा।
  • यद्यपि यह वास्तव में अपने दम पर सोचने के लिए एक जीवन भर ले सकता है, अपने आप को वर्तमान घटनाओं के बारे में सूचित करने, स्थिति के कई दृष्टिकोणों को समझने और उन लोगों के साथ समय बिताने का प्रयास करें, जिनके विश्वास आपके से अलग हैं, आप एक सच्चे विचारक बन सकते हैं मूल।
  • इसका एक हिस्सा विश्वास के साथ करना है यदि आप अपने आप पर भरोसा करते हैं, तो आप अपने विचारों पर अधिक भरोसा करेंगे, और आप शायद किसी भी समाजशाथी का पीछा करेंगे जो आपके रास्ते में आ जाता है!
  • Video: VINCENT CYR'S GF (BABY DASHA) **HARASSES?!** YOUTUBERS EDWINS GENERATION & MINA BELL (ILLEGAL!)

    आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 5
    7
    अपने समाजशास्त्री के डर को खो दें इसके बजाय, अपनी खुद की सोच कौशल (जैसा कि ऊपर वर्णित है) का उपयोग करें, साथ ही कारण और जवाब देने के लिए शांति। आरंभ करने के लिए, एक सोशोपैथ फर्जी सब कुछ कर सकता है, जिसमें उपर्युक्त सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है। इसलिए, अगर यह व्यक्ति फिक्र कर रहा है, तो यह बहुत ही मायने नहीं रखता है कि किसी छेद में कोई रास्ता नहीं निकल जाए। दूसरा, सोशोपैथ स्मार्ट हैं और यह उनकी अपनी पीड़ा के लिए एक स्रोत भी हो सकता है, क्योंकि वे इसे बनाए रखने का प्रयास करते हैं या दिखाते हैं कि वे बुद्धिमान हैं क्योंकि वे दावा करते हैं।
  • अगर आप समाजशास्त्री के भय को खो देते हैं, तो उससे बेहतर (या उसके स्तर पर) होने की कोशिश करना बंद करो, आप खुद को स्वीकार करते हैं और सराहना करते हैं जो आपको योग्य और मूल्यवान बनाता है, तो उसे आपको हेर-फेर करना होगा। ज्यादातर समाजवादी खूनी, क्रोधी या राक्षस नहीं हैं - ये मनुष्य हैं जो सावधानी से निपटने की जरूरत है। वे समाजशास्त्री नहीं चुनते, जैसे आप अपने धोखे का शिकार नहीं बनना चुनते हैं। हालांकि, आप इसे हेरफेर करने में आसान या कठिन बना सकते हैं। फैसला आप पर निर्भर है! उन साधनों के बारे में जानें जिनके द्वारा मनुष्य दूसरों को हेरफेर करने और उनसे नफरत करता है और उन तरीकों से खुद को बांधे रखता है जिनके साथ आप एक सोशोपैथ का सामना कर सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि सोशोपैथ की सराहना होगी कि आप अपनी सबसे मजबूत पक्ष दिखाते हैं और आपको हेरफेर करने से इनकार करते हैं। हालांकि, सोशोपैथ आपको ऊर्जा खर्च करना बंद कर देगा और आपको हेरफेर करने के नए प्रयासों को बंद कर देगा क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि आप उसे चुनौती दे सकते हैं। यह उबाऊ हो जाएगा ... और, जैसा कि हमने पहले बताया था, sociopaths बोरियत से नफरत है!
  • युक्तियाँ

    • कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि सोशोपैथ्स प्रीफ्रैंटल कॉर्टेक्स को नुकसान पहुँचाते हैं, जो भावनाओं और नैतिकता को नियंत्रित करती हैं।
    • सोशोपोपैथ अपने पीड़ितों को उनकी विफलताओं के लिए दोषी ठहराते हैं। वे कभी भी अपने अपराध को स्वीकार नहीं करते हैं, और इसके विपरीत, वे अपने शिकार पर हमला करते हैं। मुख्य कारक यहां किसी भी डीएसएम डायग्नॉस्टिक (मानसिक विकारों के नैदानिक ​​और सांख्यिकीय मैनुअल) है।
    • अधिकांश अपने ठंडे सुविधाओं को छिपाने की आवश्यकता से अवगत हैं और अच्छे अभिनेता हैं (वे अलग-अलग होने के लिए अनुकूलित हैं) इस तरह के अधिकांश लेख आम व्यवहार के आधार पर केवल उन्मुक्त, युवा या अंडर-कार्यशील सोसाओपैथ पर लागू होते हैं ( जो क्रूर लक्षणों या सकल असामाजिक व्यवहार को छिपाना नहीं है)।
    • कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि बड़ी संख्या में सोशोपोपैथ बाल दुरुपयोग के शिकार भी थे
    • समाजोपैतिक व्यवहार को दृढ़ता से विरासत में मिली है, इसलिए यह एक व्यक्ति के सच्चे व्यक्तित्व को खोजने के लिए एक सुराग के रूप में पारिवारिक समस्याओं की जांच करता है
    • ध्यान रखें कि सोशोपोपैथ आपके अतीत के बारे में आपसे झूठ करेंगे, इसलिए जो चीजें वे चिमटी के साथ आपको बताती हैं, उनको ले लें। अपनी कहानियों में से किसी में असंगतता की तलाश करें आम तौर पर, आप अपने सभी झूठों में एक या दो विवरण पाएंगे जो समान बने रहेंगे। यह सच हो सकता है या ऐसा कुछ जो उन्होंने इतनी बार कहा है कि वे इसे सच मानते हैं।
    • यदि कोई व्यक्ति "सच्चा होना बहुत अच्छा" है, तो शायद यह है। यह किसी भी डीएसएम निदान का मामला है, जिसमें सोशिओपैथी, सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार और आत्मरक्षा शामिल हैं।
    • अक्सर, सोपुएपथ जानते हैं कि लोगों को कैसे मानना ​​है कि वे पीड़ित हैं, जब वास्तव में वे पीड़ित हैं
    • इन प्रकार के लोग आपको बताएंगे ताकि आप उन्हें माफ़ कर दें और फिर कहें कि उन्होंने आपको कभी नहीं बताया। यह आपके लिए अपने मानसिक खेलों में प्रवेश करने के लिए एक रणनीति है
    • ध्यान रखें कि वे आपको हेरफेर करने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए जब वे कोशिश करते हैं तो समय का पता लगा लेंगे। अन्यथा, वे आपको उन चीजों को करने के लिए धक्का दे सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं

    Video: Transformers The Last Knight - Cast Robots (2017 Update) Official

    चेतावनी

    • Sociopaths उत्कृष्ट झूठे हैं क्योंकि उनकी कोई अंतरात्मा नहीं है इसलिए वे अपने कार्यों के लिए सभी संभाव्य बहाने का आविष्कार करेंगे ताकि उन्हें पता चले कि वे वास्तव में कौन हैं।
    • Sociopaths कम भावनाओं का खतरा है और आप के खिलाफ अपनी भावनाओं का उपयोग कर सकते हैं लोगों को उन बातों के साथ निपटने में अधिक प्रभावी है जो वे समझते हैं, इसलिए यदि आपको एक सोशोपैथ से निपटना है, तो अपनी भावनाओं या भावनाओं को बाहर छोड़ दें, या आप पर नियंत्रण करें।
    • अपने आकर्षण से प्रतिरक्षा रहें यह स्पष्ट से अधिक है
    • उन्हें यह नहीं बताएं कि आपने उन्हें खोजा है। हालांकि यह सोसाओपाथ के आधार पर अलग-अलग पथ ले सकता है, लेकिन यह अभी भी बेहतर है कि आप नहीं जानते कि आपने ध्यान दिया है।
    • यद्यपि सभी सामाजिकोपचार हिंसक नहीं होते हैं, फिर भी उन लोगों से दूर रहना बेहतर होता है जो भावुक स्तर या दोस्ती पर आते हैं।
    • सोशोपैथिक प्रवृत्तियों को आत्मकेंद्रित या इसके विपरीत के साथ भ्रमित किया जा सकता है। मुख्य अंतर यह है कि सोशिओपैथ चेतना की कमी है, जबकि ऑटिस्टिक लोग दूसरों के प्रति परवाह करते हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि कैसे जवाब देना और ऐसा गलत तरीके से करना।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com