ekterya.com

यौन आवेग को कम कैसे करें

एक अवांछित सेक्स ड्राइव से निपटना मुश्किल हो सकता है और असुविधाजनक स्थितियों और भावनाओं को जन्म दे सकता है। यदि आप पल में आवेगों से बचने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो ध्यान और जागरूकता पर ध्यान दें। तनाव को दूर करने के बजाय आप इसे विश्राम करने के तरीके के रूप में छूट का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास उच्च सेक्स ड्राइव है, तो आप टेस्टोस्टेरोन को कम करने और अपनी जीवन शैली में कुछ संतुलित परिवर्तन करने के तरीके के रूप में जड़ी बूटियों या नुस्खा दवाओं की खोज कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आहार बदलें
आपकी कम ड्राइव के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जड़ी बूटी ले लो शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक समस्याओं के साथ जड़ी-बूटियों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया है। पवित्र वृक्ष बेरी, जिन्हें सॉसगैटिलो भी कहा जाता था, ऐतिहासिक दृष्टि से बौद्धिकता को बनाए रखने में मदद करने के लिए ऐतिहासिक रूप से इस्तेमाल किया जाता था। कुछ लोग टेस्टोस्टेरोन को कम करने के लिए नद्यपान का उपयोग करते हैं Licorice एक एंटीग्रैज्रोजन है, जिसका अर्थ है कि यह टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को अवरुद्ध या बाधित कर सकता है और बदले में सेक्स ड्राइव को कम कर सकता है। लाल रेशी और चीनी peony कुछ चीजें हैं जो आपको टेस्टोस्टेरोन कम करने में मदद करने के लिए आहार में जोड़ना चाहिए।
  • अपनी खुराक और जड़ी-बूटियों में कोई भी बदलाव करने से पहले एक चिकित्सकीय पेशेवर या वन्यजीववादी से परामर्श करें
  • जड़ी-बूटियों को सुरक्षित रूप से लेने के बारे में जानने के लिए आप किसी प्राकृतिक चिकित्सक, एक्यूपंक्चरवादी या औषधीय विशेषज्ञ से बात करना चाह सकते हैं
  • कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    चाय पीने से कुछ चाय टेस्टोस्टेरोन और सेक्स ड्राइव को कम करने में मदद कर सकते हैं। प्रसादी चाय और नद्यपान चाय हर्बल सुई लेनी होती है जो टेस्टोस्टेरोन कम करने में मदद कर सकती हैं। एक चाय और औषधीय ग्रेड के एक आसव के रूप में संकेत मिलता है।
  • हालांकि किराने की दुकानों से चाय का कुछ प्रभाव हो सकता है, लेकिन वे औषधीय चाय के रूप में भी उतना ही शक्तिशाली नहीं हो सकते हैं। एक औषधीय ग्रेड चाय प्राप्त करने के लिए ध्यान से एक चाय चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है या एक औषधि माहिर से परामर्श करें।
  • इमेज का शीर्षक कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 3
    3
    वसा का सेवन करने पर ध्यान दें अपने आहार और संतृप्त वसा का सेवन ध्यान से देखें संतृप्त एलडीएल वसा में कम आहार कामेच्छा और टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। अपने कोलेस्ट्रॉल का स्तर क्या है यह देखने के लिए कुछ रक्त परीक्षण खर्च करें और आवश्यक होने पर कुछ प्रतिस्थापन करें। हालांकि, पनीर और अन्य फैटी खाद्य पदार्थों के साथ कई बर्गर का उपभोग नहीं करते क्योंकि वे आपके धमनियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और अपने दिल को दीर्घकालिक नुकसान में योगदान दे सकते हैं। एक संतुलन खोजें जो आपके सेक्स ड्राइव को प्रभावित कर सकता है लेकिन दीर्घकालिक क्षति का कारण नहीं है।
  • संतृप्त वसा के स्रोत मक्खन, ताड़ के तेल, नारियल तेल और बेकन वसा हैं। संतृप्त वसा में कम विकल्प शामिल हैं गैर-दुग्ध दूध और पौधों के पौधों के प्रोटीन स्रोत जैसे टोफू, नट और बीन्स। और, हमेशा की तरह, अधिक सब्जियां खाएं
  • भाग 2

    जीवन शैली में बदलाव करें

    Video: 9 Bacterias más peligrosas | La élite de los microorganismos peligrosos| (Top 9)

    इमेज का शीर्षक कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 4
    1
    Distráete. यदि आपका सेक्स ड्राइव आपको विचलित करता है और आप क्या करना है पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, तो कुछ छोटे व्याकुलता देखें चलना, पेंट, पढ़ने या लिखने के लिए जाएं कुछ और पर अपना ध्यान रखें अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करके अपना मन या शरीर विचलित करें
    • एक खेल का अभ्यास करें या एक पहेली को पूरा करें।
  • इमेज का शीर्षक कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 5
    2
    व्यायाम करें। यदि आपके शरीर में तनाव है, तो आगे बढ़ें। जिम या व्यायाम पर जाएं किकबॉक्सिंग जैसे कुछ योग या अधिक जोरदार अभ्यास करें अपने शरीर को आगे बढ़ने से आपको पल के लिए विचलित करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, ध्यान रखें कि व्यायाम टेस्टोस्टेरोन उत्पादन बढ़ा सकता है, इसलिए अपने व्यायाम की आवृत्ति और तीव्रता के साथ सावधान रहें।
  • टेस्टोस्टेरोन को कम करने के एक तरीके के रूप में कम वसूली के समय की सशक्त अवधियों की सिफारिश नहीं की जाती है
  • लोअर आपका सेक्स ड्राइव चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    3
    ध्यान की कोशिश करो। यदि आप यौन विचारों से विचलित हो जाते हैं, तो ध्यान आपका ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका हो सकता है। इसके अलावा, यह आपको एकाग्रता, भावनात्मक विनियमन और सकारात्मक भावनाओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। साथ ही, इन लाभों को प्राप्त करने के लिए विशेषज्ञ ध्यान देने योग्य होना जरूरी नहीं है क्योंकि ध्यान साधना शुरू करना आपकी सहायता कर सकता है। छोटे कदम मामला
  • 10 मिनट की ध्यान से शुरू करें और प्रत्येक दिन 20 मिनट तक काम करें।
  • लोअर आपका सेक्स ड्राइव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास जागरूकता जागरूकता आपके शारीरिक संवेदनाओं को ट्यून करने का एक तरीका है। जब आप अपने मन को ध्यान में रख सकते हैं, तो आपको जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यदि आप मुख्य रूप से अपने यौन अंगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो शरीर को स्कैन करने के लिए और अपने शरीर के हर हिस्से की देखभाल करें, सिर से पैर की अंगूठी तक। अपने यौन विचारों या भावनाओं के बजाय अपनी इंद्रियों पर ध्यान दें
  • एक समय में एक अर्थ में ट्यून करें उदाहरण के लिए, एक क्षण ले और वास्तव में सुनो पक्षियों या हवा के कंडीशनर के हुकूबाज़ को सुनो और अपने चारों ओर की आवाज़ों पर अपना ध्यान केंद्रित करें।
  • लोअर आपका सेक्स ड्राइव चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्राम का उपयोग करें तनाव के लिए स्वस्थ आउटलेट्स जैसे कि विश्राम के लिए देखें नियमित रूप से तनाव का प्रबंध करने से आपको यौन संबंध बढ़ने और रोजाना उनके साथ सौदा करने में मदद मिल सकती है। तनाव बढ़ने के बजाय, तनाव के निर्माण से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए प्रत्येक दिन 30 मिनट के लिए अभ्यास करें।
  • विश्राम के तरीकों को ढूंढें जिन्हें आप अच्छा महसूस करते हैं और हर दिन अभ्यास करना चाहते हैं। कसौटी योग, क्यूई गोंग, ताई ची और ध्यान हर दिन
  • भाग 3

    पेशेवरों से परामर्श करें
    इमेज का शीर्षक कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 9
    1
    एक चिकित्सक के साथ बोलो। यदि लज्जा, अपराध, डर, चिंता या अन्य परेशान करने वाली भावनाओं की भावनाएं आपके उच्च यौन अभियान से जुड़ी हैं, तो आप चिकित्सा से लाभ उठा सकते हैं। एक चिकित्सक आपकी भावनाओं को दूर करने और उन्हें एक सार्थक तरीके से तलाशने में मदद कर सकता है। यह आपको स्वस्थ कामुकता को अभिव्यक्त करने और अनुभव करने में मदद भी कर सकता है, साथ ही साथ सेक्स के आसपास सुरक्षित और स्वस्थ सीमाएं बनाने में आपकी सहायता कर सकता है। एक चिकित्सक से बात करते समय पहले असुविधाजनक हो सकता है, यह किसी भी मुश्किल या लंबे समय तक भावनाओं से बचने में सहायक हो सकता है जो आपके यौन अभिव्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं।
    • आप अपने बीमा प्रदाता या स्थानीय मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक को फोन करके एक चिकित्सक खोज सकते हैं। एक सिफारिश के लिए पूछने के लिए अपने चिकित्सक या परिवार और दोस्तों से बात करें।
    • कभी-कभी उच्च या निम्न सेक्स ड्राइव वाले लोगों को अपने परिवार में कामुकता के मुद्दे को सुलझाने में परेशानी होती है या उन्हें अनुचित यौन शोषण की समस्या होती है।
  • Video: यौन संबंध बनाने के लिए युवतियां करती हैं ये 4 तरह के इशारे || Amazing Facts || Amazing Clips

    आपकी कम ड्राइव का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2

    Video: UFO Congress Czech - Podhrazska Ilona, Ivana - EBE OLie- CC.- Lecture

    दवाओं के साथ टेस्टोस्टेरोन कम करें आप टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करने के लिए कुछ दवाओं का उपयोग कर सकते हैं और अंत में, सेक्स ड्राइव को कम कर सकते हैं। उन विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जो आपके लिए उपलब्ध हो सकते हैं जबकि दवाएं टेस्टोस्टेरोन के स्तर को प्रभावी ढंग से कम कर सकती हैं, आप प्रतिकूल साइड इफेक्ट भी अनुभव कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, स्टेटिन मांसपेशियों में दर्द और क्षति, जिगर की क्षति और तंत्रिका संबंधी प्रभाव पैदा कर सकता है।
  • यदि आप प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव करते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें आप अपनी दवा या खुराक को बदल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 11
    3
    गहरी मस्तिष्क उत्तेजना पर ध्यान दें हाइपोथैलेमस में मस्तिष्क उत्तेजना सेक्स ड्राइव को कम करने में मदद करता है। यद्यपि यह अत्यधिक है, इस तरह के उपचार उन लोगों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं जो हाइपर यौन हैं या जिनके पास यौन विचलन का व्यापक इतिहास है
  • यदि आप इस प्रकार के उपचार में रुचि रखते हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें और देखें कि आपके लिए कौन से अवसर उपलब्ध हैं।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com