ekterya.com

50 साल की उम्र में अकेले रहकर अच्छा महसूस करने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि अब अपने खाली समय को कैसे भरना है कि आप पचास से अधिक हैं और आप बेरोजगार हैं? परिस्थितियों ने जिस तरीके से आप सोचा था, वह नहीं निकला और यह वास्तविकता है खुश हो जाओ, यह आपके जीवन में एक अच्छा समय हो और एक अच्छे दृष्टिकोण की मदद से और कई कार्यों में आप अवसाद से छुटकारा पा सकेंगे।

चरणों

भाग 1

खोज स्वीकृति
इमेज शीर्षक फेल गुड अकेले इन यूज 50 एस चरण 1
1
स्वीकृति मौलिक है यह सच है, तुम अकेले हो हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको होना चाहिए। अकेले होने और अकेला होने में अंतर है आप क्या करने के लिए चुनते हैं और आप को देखने के लिए कौन चुनता है, यह एक बड़ा फर्क पड़ेगा
  • 2
    योजना बनाने के लिए तैयार रहें अपनी स्थिति को स्वीकार करने से आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं भविष्य के लिए योजना बनाना, जो अगले दस दशकों तक हो सकता है, एक दिशा और उद्देश्य की भावना को वापस देने के लिए एक महत्वपूर्ण गतिविधि है।
  • 3
    समझें कि उम्र के बारे में सांस्कृतिक संदेश आपकी नियति नहीं हैं हालांकि यह सच है कि पचास वर्ष के पुरुषों के रूप में उद्धृत किया जा सकता है और एक अच्छा मैच हो सकता है, इस उम्र की महिलाओं को अक्सर अदृश्य और कम वांछनीय लगता है हॉलीवुड की फिल्मों में बहुत युवा सह कलाकारों के साथ वृद्ध पुरुषों की जोड़ी करते हुए, युवा अभिभावक फिल्म सितारों के साथ अनियंत्रित पत्रिकाओं को कवर करते हुए - मीडिया संदेश, वृद्ध महिलाओं की अदर्शन को सुदृढ़ करते हैं - वे वही महिलाएं नहीं दिखाते हैं प्रपत्र, लेकिन नब्बे साल से पुराने पुरुषों शक्तिशाली और कामुक के रूप में दिखाते हैं ये छवियां हैं जो विज्ञापन और मनोरंजन उद्योगों द्वारा मुख्य रूप से प्रकाशित होती हैं, और वास्तविकता को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं आपके लिंग और उम्र के बावजूद, आप अभी भी समाज का एक महत्वपूर्ण और मूल्यवान सदस्य हैं। अपने आप को वांछित उत्पादों और जीवन शैली को बेचने के लिए निरंतर आवेग से अवमूल्यन न करें जो मीडिया या समाज में दिखाई दे रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक छद्म अकेले में आपके 50 के चरण 9
    4
    नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाएं अपने जीवन के इस क्षण को स्वीकार करें सब कुछ के बारे में सकारात्मक रहें लोगों पर मुस्कुराओ, तुम्हारा जीवन बदल जाएगा और यह प्यार से भर जाएगा
  • भाग 2

    दोस्त हैं
    छवि बेस्ट अकेले में आपका 50 एस चरण 2 शीर्षक

    Video: FoodYouTuber: जले हुए बर्तनों में बनाती हैं खाना, फिर भी इनसे सीखते हैं 7 लाख लोग

    1
    उन लोगों के साथ दोस्त बनें जो आपकी आयु के करीब की सीमा में हैं। सबसे पहले, अपने स्वयं के लिंग का पता लगाएं फिर, रोमांटिक दबाव के बिना विपरीत लिंग के लोगों के साथ दोस्ती करना मानो। सब कुछ अपने वजन के नीचे आते हैं। समय के साथ, रोमांस किसी के साथ बढ़ सकता है जिसके साथ आप ने संवाद किया है।
    • महिलाओं को अक्सर लगता है कि उनके जीवन का यह चरण सबसे अच्छा व्यक्ति पाने के लिए एक प्रतियोगिता बन जाता है। हालांकि, वह समझता है कि सभी को कमजोर महसूस होता है और एक दूसरे को शामिल होने और समर्थन करने के द्वारा एक शक्ति प्राप्त की जा सकती है। थोड़ा सा चलें और अन्य महिलाओं के साथ अपने जीवन के पहलुओं के बारे में बताएं जो आपके जैसा कमजोर हैं। वे इसे साबित करने के लिए एक अजीब तरीका है।
  • 2
    क्लब, शौक समूह और अन्य समूहों में शामिल हों I इस तरह, आप समान हितों वाले लोगों और विभिन्न जीवन कथाओं के साथ मिलेंगे। जब आप अन्य लोगों के साथ ब्याज साझा करते हैं, उम्र कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो आपके पास अलग-अलग उम्र समूहों में मित्र होने और एक-दूसरे से सीखने का अवसर है
  • इमेज शीर्षक फेल गुड अकेले इन यूज 50 एस चरण 5
    3
    यदि आप ऑनलाइन डेटिंग में भाग लेते हैं तो सावधान रहें आत्मा के लिए यह निराशाजनक और ऋणात्मक हो सकता है अगर आपको लगता है कि उस वातावरण में अक्सर अस्वीकार किया जाता है आपकी आयु के लोगों के समूह में, उन लोगों का सामना करने का भी जोखिम होता है, जो दुर्भागित और यहां तक ​​कि शादीशुदा हैं। यदि आप इस माध्यम के माध्यम से किसी को ढूंढना चाहते हैं, तो बहुत चयनात्मक बनें और संदिग्ध लोगों को पार करने के लिए अपने दशकों के अनुभव का उपयोग करें। जब आपके पास कोई नियुक्ति होती है, तो इसे व्यवस्थित करें ताकि आप उस व्यक्ति पर बहुत अधिक प्रयास न करें जो केवल आपको निचोड़ा या पूर्ण नुकसान हो। इसके साथ, किसी व्यक्ति को आप जिसकी वास्तव में ऑनलाइन डेटिंग के माध्यम से जुड़ते हैं, उसे खोजना संभव है, इसलिए उसे त्याग नहींें। वर्तमान में, यह माध्यम इन लोगों में से कई लोगों के लिए बैठक का आदर्श बन गया है।
  • भाग 3

    स्वस्थ रहें और अच्छा प्रदर्शन करें
    इमेज शीर्षक फेल गुड अलोन इन यू 50 एस चरण 4
    1
    व्यवस्थित रूप से अपनी अलमारी की जांच करें ऐसे कपड़े दान करें जो आपको आकर्षक और सुरुचिपूर्ण महसूस न करें। फ़ैशन पत्रिकाओं खरीदें, लोग क्या पहनते हैं यह देखें और फैशनेबल होने के लिए अपनी योजना बनाएं अतिरंजित मत हो, सावधान रहें हालांकि, उचित रूप से अपनी आकृति के अनुसार पोशाक और कई रंग जोड़ें आप स्कार्फ, जूते, सामान, संबंध, आदि का उपयोग कर सकते हैं। मज़े करो और सुरुचिपूर्ण रहें
  • छद्म अकेले में आपका 50 वां चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को ख्याल रखने का समय बिताएं अपने आप को मालिश कराएं, जैविक फलों और सब्जियां खरीदें विटामिन प्राप्त करें वैयक्तिक रूप से तैयार किए गए उत्पाद खरीदें जो कि जैविक और गैर-रसायन हैं
  • 3
    एक चिकित्सक को ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और इस के साथ अच्छे रिश्ते का निर्माण करते हैं। इस बिंदु से आगे आपका स्वास्थ्य सर्वोच्च है अपने डॉक्टर से भयभीत महसूस न करें हार न दें अगर कोई आपको परेशान करता है कई अन्य चिकित्सक हैं - अच्छे से मिलते हैं
  • भाग 4

    सक्रिय रहें और इसमें शामिल रहें


    छवि बेस्ट अकेले इन यू 50 के चरण 3
    1
    व्यस्त रखें चलने वाले समूह में नृत्य कक्षाओं में नामांकित करें या साइकिल खरीदें और बाइक क्लब में शामिल हों ऐसी गतिविधियों के लिए एक क्लब है जिसमें आप सोच सकते हैं। एक जांच करें और जो आप चाहते हैं उसमें भाग लें आप एक दुखी व्यक्ति बनने का निर्णय ले सकते हैं या आप अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं।
  • अपने 50 के चरण 6 में देखें
    2

    Video: Christ from Eternity to End Time

    एक कारण के लिए रुको और स्वैच्छिक समय बिताएं एक ऑनलाइन शोध करें और एक कारण चुनें वास्तविक लोगों से मिलें जो ग्रह की मदद करने के लिए वास्तविक कार्य करते हैं
  • अपने 50 के चरण 8 में अच्छा अकेला दिखने वाला छवि
    3
    अपने स्थानीय पुस्तकालय में जाएं यह एक सोने की खान है स्टाफ से मिलें और किताबें और स्रोत ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए उनसे पूछें। आप विश्वास नहीं करेंगे कि लाइब्रेरी कितनी मजेदार हो सकती है। इसके अलावा, इस जगह में कई संभावित मित्र हैं।
  • इमेज शीर्षक फेल गुड अलोन इन यूज 50 एस स्टेप 10
    4
    अपने आस-पास की दुनिया में रुचि ले लो समाचार पत्र को समय-समय पर पढ़ें और हमेशा समाचार देखें। इसे बहुत अधिक मत करो क्योंकि यह थोड़ा निराशाजनक हो सकता है हालांकि, यह आपको सूचित कर रहा है कि क्या हो रहा है, इसके बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • 5
    स्थानों पर जाएं शहर का अन्वेषण करें यदि आप एक या निकट एक में रहते हैं। आप शहर के क्षेत्रों के पैदल चलने, साइकिल चलाना या सेगवे दौरे ले सकते हैं। अपनी कहानी के बारे में गहराई में जानें
  • 6
    बाहर जाकर उस कला का आनंद लें जो आपके समुदाय द्वारा प्रदान करता है। थिएटर, ऑर्केस्ट्रा, सिनेमा, प्रस्तुतीकरण और वार्ता में भाग लें यहां तक ​​कि जो फिल्में आप रिकॉर्ड करते हैं वह मजेदार हो सकती हैं।
  • 7
    यात्रा करता है। नए स्थान देखें। जीवन के पुराने दृष्टिकोणों को फिर से जीवंत करने के लिए यात्रा की तरह कुछ भी नहीं है आप वापस आ जाएगा और नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार हो। इसके अलावा, आप नए दोस्त बना सकते हैं और उनमें से कुछ आपसे मिलने जा सकते हैं।
  • जब आप यात्रा करते हैं तो अपने रिश्तेदारों, पुराने दोस्तों और अन्य लोगों से मिलने जाएं उन लोगों पर पकड़ो जिन्हें आपने साल में नहीं देखा है। आपके वर्तमान जीवन आपको एक नया परिप्रेक्ष्य दे सकता है
  • 8
    एक पालतू हो जाओ अगर आप इसे अभी तक नहीं है, तो एक पाने पर विचार करें जब आप अकेले हों तो कंपनी अमूल्य है इसके अलावा, कई पालतू जानवरों को यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारी इंटरैक्शन की जरूरत है कि वे खुश हैं, जो आपकी खुशी को भी प्रोत्साहित करता है।
  • कुत्तों को रोजाना व्यायाम करना पड़ता है अपने कुत्ते को एक दिन में दो बार पैदल चलने के लिए तीस मिनट के लिए घर छोड़कर अपनी काया सुधारना होगा। आप नए लोगों से मिल सकते हैं!
  • 9

    Video: Why Should You Not Commit Suicide (Hindi)

    अपने अकादमिक अध्ययनों को लें। रात के पाठ्यक्रम या डिग्री में नामांकित करें, जो आपको लगता है कि आप अपने ज्ञान का विस्तार करेंगे और इससे आपको जीवन की एक नई उम्मीद मिलेगी। उसी तरह, आप अपना करियर बदलना चाह सकते हैं। मित्र होने के नए तरीके बदलने और ढूंढने की आपकी आवश्यकता को पूरा करने का यह एक तरीका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी सीमा निर्धारित करें और इन पर छड़ी करें यदि आप थके हुए हैं तो "नहीं" कहें लोगों को पता चले कि आप दुखी महसूस करते हैं यह अपने आप को एक विचारशील तरीके से प्राथमिकता देने के लिए जीवन में एक महान क्षण है।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक चिकित्सक को देखें यदि आप ध्यान दें कि आप अपने जीवन के इस चरण के संक्रमण से निपट सकते हैं: औसत उम्र। नाखुश महसूस करना हमेशा आपकी जिंदगी को दुखी बनाता है और एक चिकित्सक इस तथ्य को दूर करने के लिए रणनीतियों को विकसित करने में आपकी मदद कर सकता है कि आपको ऐसा लगता है। आप अतीत की कुछ समस्याएं भी हल कर सकते हैं और आप पहले से कहीं अधिक मुक्ति महसूस करेंगे।
    • आपकी उम्र आपको परिभाषित नहीं करती है, लेकिन आपका दृष्टिकोण
    • जीवन कीमती है चाहे आपकी उम्र क्या है, ज़िंदा होना अच्छा है

    चेतावनी

    • अपने पैसे का ख्याल रखना सिर्फ इसलिए कि आप उदास हैं खरीदारी से बचें। एक बजट की स्थापना और इसके लिए छड़ी। बुजुर्ग व्यक्ति में गरीबी को सुधारना बहुत मुश्किल या असंभव है।
    • ऑनलाइन डेटिंग के साथ सावधान रहें हालांकि, वह यह स्वीकार करता है कि बहुत से लोग ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइटों के माध्यम से और बहुत सुरक्षित और खुशी से जानते हैं और शादी करते हैं
    • उन लोगों से दूर हो जाओ, जो अपने आप को स्वयं के दम पर फंस गए हैं आश्रितों की देखभाल न करें, जब तक आप इन के साथ लोहे का हाथ लगाने के लिए तैयार नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com